आपको असहज स्थिति से बाहर कैसे निकालना है

दायित्वों से भरा एक सामाजिक जीवन या एक मांग की गई कार्यसूची आपको ऐसा महसूस कर सकता है कि आपके पास अपने लिए अधिक समय नहीं है। नियुक्तियों को रद्द करने की अपेक्षा की जाती है, या कुछ निर्दोष सा झूठ। अगर आपको लगता है कि आपको अपनी प्रतिबद्धता से बाहर निकलना है, तो आप एक सीधा दृष्टिकोण या बहाने की तलाश में चुनकर यह कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

ईमानदारी से उचित
छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 1
1
आप "नहीं" कहते हैं पहली बात यह है कि आपकी प्रवृत्ति आपको यह कहना चाहती है कि आप ऐसा नहीं कर सकते। आपको जोड़ने की आवश्यकता नहीं है "क्योंकि मैं ऐसा नहीं करना चाहता।"
  • कहने की कोशिश करें: "मेरे पास साँस लेने का समय भी नहीं है"।
  • गेट आउट ऑफ एम्प्लीमेंट चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    कहो कि आप स्वास्थ्य कारणों से या तनाव के कारण ऐसा नहीं कर सकते सच्चाई यह है कि जब एक व्यक्ति को बहुत जोर दिया जाता है, तो उसका मस्तिष्क हार्मोन के उच्च स्तर को रिलीज करता है जो अनिद्रा, वजन और यहां तक ​​कि हृदय रोग भी पैदा कर सकता है। कहते हैं: "मुझे हमेशा पर बल दिया जाता है और मुझे आराम करने के लिए घर पर रहने की ज़रूरत है"
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 3
    3
    एक और प्रतिबद्धता ले लो यदि आप बस नहीं कह सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप अपने दायित्वों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं, तो दूसरे के साथ मिलना करने के लिए एक और प्रतिबद्धता लें। अच्छे उदाहरण एक बच्चे का सॉकर मैच हो सकता है, आपके पति के सहयोगियों के साथ डिनर, आपके माता-पिता या आपके परिवार के साथ बिताए गए समय को देखने के लिए एक यात्रा।
  • सुनिश्चित करें कि आप अन्य पार्टी में जाते हैं और आपको झूठ बोलने का आरोप नहीं लगाया जाएगा।
  • उस व्यक्ति को कॉल करें, जिसकी गतिविधि से आप छूटना चाहते हैं और कहें: "मुझे वास्तव में खेद है कि मुझे रद्द करना है, लेकिन मैं भूल गया था कि मैंने कई महीने पहले एक और शपथ ली थी"
  • यहां तक ​​कि अगर आप झूठ नहीं बोल रहे हों, तो कहें कि आपको कुछ और करना है, अगर किसी अन्य व्यक्ति के साथ कुछ भी करने के बजाय आप किसी अन्य गतिविधि का चयन करते हैं, तो किसी को इसके लिए खेद हो सकता है सावधान रहें, अगर आप इस चाल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 4
    4
    देर तक कार्यालय या स्कूल में रहें आयोजक को कॉल करें और उसे बताएं: "मेरे पास जरूरी काम है" इस बिंदु पर, अपना समय काम पर पकड़ने या अगले दिन क्या करने की आवश्यकता के लिए खुद को तैयार करने के लिए खर्च करें।
  • यह कह कर कि आपको काम पर या स्कूल में अपने आप को पकड़ना होगा, अपने आप को दोषमुक्त करके अपने बॉस या अपने शिक्षक को स्वचालित रूप से दोषी ठहराएगा।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 5
    5
    वैकल्पिक खोजें यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो एक ऐसा विकल्प सोचें, जो हर किसी के अनुरूप होगा। जब आप इसका सुझाव देते हैं तो आपको उदासीन दिखने की कोशिश करनी चाहिए
  • आप कहते हैं कि "आज मैं वास्तव में ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करता। हम इसके बजाय (एक और गतिविधि) नहीं कर सके?"
  • छवि से बाहर निकलना कुछ चरण 6
    6



    एक ऐसे व्यक्ति के रूप में प्रवेश करें जो भविष्य में अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं कर सकते हैं और बेहतर करने का वादा कर सकते हैं। यह सबसे ईमानदार दृष्टिकोण है, क्योंकि आप भविष्य में अपने व्यवहार को बदलने का वादा करेंगे। आप खुद को अपने समय से बाहर खींचने से रोकते हैं या हमेशा उन चीजों के लिए हां नहीं कह रहे हैं जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं
  • विधि 2

    अपने आप को औचित्य करने लगी
    गेट आउट ऑफ एम्प्लीमेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप आयोजक या उस व्यक्ति से कह सकते हैं जिसके साथ आपको बताना होगा कि आप बीमार हैं। एक बीमारी सबसे क्लासिक बहाना है जो आपको रास्ते से निकालने के लिए मौजूद है, क्योंकि कोई नहीं जानता कि आपको कैसा महसूस होता है सावधान रहें क्योंकि कुछ लोगों को संदेहास्पद हो सकता है कि यह जानते हुए कि आप घटना से ठीक पहले बहुत अच्छी तरह से कर रहे थे।
    • बीमारियां अभी भी स्कूल या काम को छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि आपको बीमारी की छुट्टी उपलब्ध है। हालांकि, आपको एक दिन की बीमारी का उपयोग करना होगा, जो उपयोगी हो सकता है जब आप वास्तव में बिस्तर से बाहर निकलने में सक्षम नहीं हो।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 8
    2
    किसी प्रकार की बीमारी का आभास करो जिससे कोई भी संदेह न करे। दस्त, बवासीर, मूत्राशय की संक्रमण या संक्रामक वायरस की कोशिश करें, इसलिए दूसरे व्यक्ति नर्स होने की पेशकश करने से पहले दो बार सोचेंगे।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 9
    3
    अन्य व्यक्ति को बताएं कि आप तरल पदार्थ से बाहर चल रहे हैं यदि गतिविधि महंगा है सावधान रहें क्योंकि यह व्यक्ति आपके लिए टिकट खरीदने या आपके पेय का भुगतान करने की पेशकश कर सकता है। यदि हां, तो कहें: "यह आप का बहुत प्रकार है, लेकिन मैं स्वीकार नहीं कर सकता। मुझे पैसे बचाने और घर पर अधिक रहने की कोशिश करना है।"
  • छवि शीर्षक से बाहर कुछ कदम 10 शीर्षक
    4
    आप कहते हैं कि आपको किसी बीमार व्यक्ति की देखभाल करना होगा। आपके पति, अपने पिता, या आपके बच्चे को रात के लिए एक नर्स की जरूरत है आपको अपने पति को झूठ के बारे में चेतावनी देने की आवश्यकता हो सकती है ताकि वह आपको भविष्य में कवर कर सके।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 11
    5
    जब तक आप आयोजक से अनुस्मारक नहीं प्राप्त करते हैं तब तक प्रतीक्षा करें। उस व्यक्ति से बात करने के लिए उस व्यक्ति से कहो कि आपके पास निमंत्रण नहीं है, एक शानदार बहाना है उसे बताओ कि आपने वैकल्पिक योजना बनाई थी
  • टिप्स

    • बहुत अधिक विस्तृत न करें बड़ा झूठ, आप जितने अधिक प्रश्न पूछेंगे और भविष्य में आपको अधिक संभावनाएं मिल सकती हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com