शादी प्रस्ताव को अस्वीकार करने के लिए कैसे करें

कहानियों का सुझाव है कि "हां, निश्चित रूप से मैं आपसे विवाह करना चाहता हूं!" क्या शादी का प्रस्ताव केवल एक ही उत्तर दिया जाना चाहिए हालांकि, किसी को अस्वीकार करने के कई अच्छे कारण हैं, जो आपकी अनिश्चितता से लेकर दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं या आपसे पूछ सकते हैं कि यह व्यक्ति सचमुच यह चाहता है इसलिए, यदि कोई आपको इस तरह एक प्रस्ताव बना देता है और आपको लगता है कि कुछ गलत है, तो एक सकारात्मक जवाब देने से बचें, और फिर अपना शब्द वापस ले लें शुरुआत से सही बात करो

कदम

इमेज शीर्षक से विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार करें चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आप शादी क्यों नहीं करना चाहते यदि आप केवल परेशान हैं क्योंकि यह बड़ी प्रतिबद्धता (जो कुछ भी असामान्य है) लगता है, अपने डर का विश्लेषण करने का प्रयास करें आपकी चिंता का विषय है कि आप अगर आप और अन्य व्यक्ति आपको किसी भी तरह संगत हैं पता नहीं है है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके (और लंबे समय से पहले कि साथी इससे पहले कि आप उद्धार करने के लिए घुटने चाहिए) आपके प्रश्नों को लक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • जब आप इस व्यक्ति के पास जाते हैं, क्या आपको लगता है कि वह सही है या क्या यह अभी किसी के साथ मज़े करना है? और यह व्यक्ति आपके लिए रिपोर्ट (गंभीर घंटी) को गंभीरता से लेता है?
  • विवाह के बारे में अपने दृष्टिकोण पर विचार करें क्या ऐसा कुछ है जो आप चाहते हैं, एक दिन या कभी भी अपने जीवन में? क्या आप एक साथ रहना चाहते हैं, अकेले रहते हैं लेकिन इस व्यक्ति के साथ रहना या दूरी पर एक प्रेम कहानी है? यदि आपके विवाह के बारे में मजबूत नकारात्मक भावनाएं हैं, तो आपको इसे रिश्ते के पहले चरण से स्पष्ट करना होगा।
  • अपने जीवन में इस पल में, क्या शादी खुश है या क्या आप अपने लिए अपने दिमाग में रखे हुए मार्ग को पछाड़ेंगे?
  • क्या ऐसी कोई चीजें हैं जो आपको शादी करने के लिए बाध्य महसूस कर सकती हैं, हालांकि आपकी भावनाएं आम तौर पर दूसरी दिशा में जाती हैं? उदाहरण के लिए गर्भवती हो, बुजुर्ग माता-पिता, परिवार के गाँठ, उम्मीदों आदि।
  • क्या आप उस समय के बारे में जानने के लिए समय ले गए हैं जिनकी आपको ज़रूरत है उस व्यक्ति के बारे में, जिनके साथ आप अपना पूरा जीवन व्यतीत कर सकते हैं? आप जानना चाहते हैं कि कैसे आप एक घर, राजनीति, धर्म, मातृत्व या पिता बनने के प्रबंधन के बारे महसूस करते हैं, बुजुर्ग माता-पिता, खर्च में आदतों, बचत में आदतों, जुनून और शौक, में उद्देश्यों की देखभाल करने के करियर, असहमति के दृष्टिकोण, कार्य साझा करने की प्रतिबद्धता आदि।
  • इमेज शीर्षक से एक विवाह प्रस्ताव चरण 2 को अस्वीकार करें
    2
    सुराग के साथ मत खेलो अधिकांश लोग प्रस्ताव बनाने से पहले पानी की जांच करते हैं। यदि आपकी मीठी आधे इस विषय को बढ़ाती है, तो बेतरतीब ढंग से, अपनी चिंताओं और झिझक को तुरंत आवाज देते हैं। आइए हम इस क्षेत्र में संपत्ति की लागत के बारे में बात कर रहे हैं और आपके साथी के नाम एक निश्चित घर है जो नव विवाहित जोड़े के लिए एकदम सही होगा। हिंट और मुस्कुरा के बजाय, आप कहते हैं, "यह एक अविवाहित जोड़े के लिए एक सुंदर घर होगा, क्या आपको नहीं लगता?"
  • यदि सुझावों को मोटी और मजबूत भरना शुरू करना है, तो शायद उनके दिशा के बारे में चर्चा खोलने का समय है। आप अपनी प्रियतमा कि हाल ही में आप एक प्रवृत्ति को देख रहे हैं शादी के एक बहुत बढ़ाने के लिए और मुद्दा यह है कि आप स्पष्ट होना बातों से परे जाने से पहले, एक साथ शादी और एक भविष्य के बारे में अपने व्यक्तिगत भावनाओं की व्याख्या करना चाहते हैं, का कहना है।
  • इमेज शीर्षक से विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार करें चरण 3
    3
    अब जिस प्रकार के उत्तर आप एक अवांछित प्रस्ताव को दे सकते हैं, उस पर गौर करें। उस क्षण में कोशिश करने और काम करने के लिए यह बहुत प्रभावी नहीं है, और यह मानने में कुछ भी गलत नहीं है कि आप एक दिन इस स्थिति में खुद को पा सकते हैं। वास्तव में, बहुत से लोगों को अच्छा लगता है जब उनका मानना ​​है कि उनके सहयोगी इस प्रस्ताव को तैयार करने के लिए तैयार हैं, तो अब आपके प्रतिक्रियाओं पर ध्यान देने का सही समय है! यहाँ कुछ जवाब उस मामले में उपयुक्त हो सकता है आप कोई (हालांकि, परिचय आप उस व्यक्ति को क्या कहते हैं क्योंकि आप सुंदर पा सकते हैं समझा और तुम क्यों पसंद करते हैं या अपने इनकार जोड़ने से पहले प्यार) कहना चाहता हूँ कर रहे हैं:
  • "धन्यवाद, यह प्रस्ताव सचमुच मुझे छोड़ देता है मुझे इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता है- मैं आपको तुरंत सकारात्मक जवाब नहीं दे सकता। यह मेरे लिए आश्चर्य की बात थी: क्या आप इस बारे में सोचने के लिए समय लेते हैं? "
  • "धन्यवाद। यह मैंने कभी संबोधित किया है कि kindest संकेत है मुझे इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय चाहिए, हालांकि। मैं इस प्रकार की प्रतिबद्धता के बारे में अपना विचार नहीं देख पा रहा हूं और मुझे प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता है "।
  • "धन्यवाद, मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं, उदार और मेरे लिए अच्छा हूं और मुझे अपनी जिंदगी की योजना में शामिल करने के लिए बहुत प्यार करता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि सही समय अभी तक मेरे लिए आया है।"
  • "धन्यवाद, आप मेरे लिए सब कुछ हैं, लेकिन अभी मैं गहरी प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हूं - मुझे लगता है कि मुझे एक-दूसरे को जानना बेहतर होगा"।
  • "धन्यवाद, यह वास्तव में पूछने के लिए मिठाई थी समस्या यह है कि मैंने शादी करना नहीं चाहता, कभी भी नहीं। क्या हम एक साथ रहने के विकल्प पर विचार कर सकते हैं? "
  • "धन्यवाद, तुम्हारा यह भाव अविश्वसनीय रूप से अद्भुत है, लेकिन मेरे पास मुझसे पूछने के लिए बहुत सारे सवाल हैं और मैं अभी भी भविष्य की संगतता के बारे में नहीं जानता हूं। शायद यह नीचे बैठने का सबसे अच्छा समय है और चर्चा है कि जीवन के लिए एक साथ मिलकर, वित्त से बच्चों तक। जब तक मैं इन सब बातों को आपके बारे में नहीं जानता, मैं बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार नहीं रहूंगा। "
  • इमेज शीर्षक से विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार करें चरण 4
    4
    सशर्त करार लेने से बचें प्यार सशर्त नहीं है, इसलिए अपने साथी को बताएं कि आप "हां, अगर ..." का जवाब देंगे प्यार का कोई लेना देना नहीं है, बल्कि आपके भविष्य के लिए एक साथ स्थिति निर्धारित करने के साथ। इसके बजाए, उससे पूछें कि हालात क्या होंगे - शायद आपको यह समझने में काफी स्पष्ट होगा कि आपको नकारात्मक जवाब देना चाहिए।



  • इमेज शीर्षक से एक विवाह प्रस्ताव अस्वीकार करें चरण 5
    5
    यदि आप को निजी में प्रस्ताव दिया गया है, तो मुस्कुराहट न करने का प्रयास करें। यदि आपका साथी इस प्रश्न पूछने के लिए इतने दूर चला गया है, तो वह मानता है कि आप हां कहेंगे, और आपकी मुस्कान केवल उनकी उम्मीदों की पुष्टि करेगी, जो अस्वीकृति को और भी अधिक चौंकाने वाला बना देगा। आँखों में विनम्रता से उसे देखो, अपने हाथ अपने ऊपर रखो और उसे समझाओ कि आप शादी क्यों नहीं करना चाहते यदि प्रस्ताव के दौरान आप सार्वजनिक रूप से होते हैं, तो भागीदार को (हमेशा मुस्कुराए बिना) गले लगाने के लिए बेहतर होगा, उसे हाथ से ले जाएं और किसी दूसरे स्थान पर जाएं, जहां आप निजी तौर पर नहीं कह सकते।
  • गले लगाने का तरीका यह पता करने का तरीका है कि आप अपने प्रियजन के इशारे से प्रभावित हुए हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हाँ। यदि सब कुछ ठीक हो जाता है, तो यह उन सभी लोगों के लिए पर्याप्त है, जो रुचि खोने और अपने जीवन में लौटने के लिए देख रहे थे, जो अन्य व्यक्ति के लिए किसी भी शर्मिंदगी को कम करने में मदद करेगा।
  • चुटकुले बनाने या व्यंग्यात्मक होने से बचें यह एक गंभीर और नाजुक क्षण है, जिसमें एक गंभीर असुरक्षा, और धड़कता है या मजाकिया नोट्स जीने पर डंक सकती हैं। यदि आपको वास्तव में हास्य की भावना का उपयोग करने की ज़रूरत है, तो इसे अपने आप पर केंद्रित करना सुनिश्चित करें
  • इमेज शीर्षक से विवाह प्रस्ताव 6
    6
    अपनी दुःख और भ्रम को जवाब दें ऐसा हो सकता है कि जिस व्यक्ति ने प्रस्तावित किया उससे पूछना मुश्किल हो गया है, शायद उसने एक अंगूठी खरीदी और उसने इस बारे में गहराई से सोचा कि वह अपने पूरे जीवन को अपने साथ क्यों बिताना चाहता है। अपनी अपेक्षाओं को नाजुक ढंग से प्रसन्न करते हैं: यह आसान नहीं होगा, लेकिन आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप करना चाहिए:
  • अगर उसे आवश्यकता है तो उसे स्थान दें। उसे परेशान मत करो, लेकिन उसे बताओ कि आप उसे फोन करेंगे या जल्द ही उसके साथ संपर्क में रहेंगे (उसी दिन या अगली सुबह ऐसा करने की कोशिश करें)।
  • सुझाव दें कि आप दोनों कुछ करना पसंद करते हैं यह व्यंग्य के रूप में काम करेगा और दूसरे व्यक्ति को यह समझने में सहायता करेगा कि आप अभी भी उसके लिए ख्याल रखते हैं, जब आप स्वीकार करते हैं कि आप इसके बारे में सोचने के लिए समय की जरूरत करते हैं तो आप गंभीर थे।
  • इस व्यक्ति के साथ आपका संबंध कितना बड़ा है, यह स्पष्ट करें कि तैयार होने के तथ्य सिर्फ समय के साथ बदल सकते हैं। अपनी स्वीटी की ताकत पर ध्यान दें और आप अपनी भावनाओं के बारे में कितना अनिश्चित महसूस करते हैं, क्योंकि आपको नहीं पता कि जीवन में किस दिशा का पालन करना है उसे ऐसा न मानें कि आपका नकारात्मक जवाब इस तथ्य से आता है कि आपको लगता है कि वह आपके लिए पर्याप्त नहीं है।
  • शीर्षक से छवि को विवाह प्रस्ताव 7 न दें अस्वीकार करें
    7
    मूल्यांकन करें कि अब क्या करना है हालात इस बिंदु पर वास्तव में अजीब हो सकते हैं या वे हमेशा की तरह चल सकते हैं, आपके प्यार और अपने रिश्ते को पोषण करने के लिए एक सकारात्मक और स्नेही दृष्टिकोण के साथ। व्यक्ति जो प्रस्ताव बनाया तथ्य यह है कि आप वास्तव में अधिक समय और जरूरत को स्वीकार करने में विफल रहता है कि शादी कर एक दिन अभी भी मौजूद है, या अपने काउंटर के विकल्प के साथ संतुष्ट है, तो रिश्ते मजबूत बनी रहती है और एक में जाली हो जाएगा की संभावना अधिक से अधिक परिभाषित दूसरी ओर, इस अस्वीकृति संबंध में दरार पैदा करता है और संदेह, क्रोध, आक्रोश और मन की शांति की कमी का कारण बनता है, तो आप एक साथ कर रहे हैं, जबकि, शायद यह अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करने का समय है। यह जारी रखना बहुत मुश्किल हो सकता है जब कोई व्यक्ति मानता है कि उसे खुश रहने के लिए शादी करने की जरूरत है और आप उसके रास्ते में एक बाधा है। आपके अगले चरण कैसे वह व्यक्ति, जो प्रस्ताव बनाया है कि कैसे आप स्थिति और बाद के प्रस्ताव में संबंध के पैटर्न के साथ मुकाबला कर रहे हैं ले लिया पर निर्भर करेगा। हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि कठोर कुछ भी न करें, जब तक रिश्ते का अंत न हो, कुछ समय के लिए हवा में कोई विकल्प नहीं था। आपके पास दोनों प्रस्तावों से उत्पन्न होने वाली भावनाओं का वास्तव में मूल्यांकन करने का मौका है, इससे पहले सप्ताह लग सकते हैं।
  • टिप्स

    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि भावनाओं को भ्रमित किया जाएगा। यह यकृत को इस छलांग को शून्य में लेता है। भाग में, यही कारण है कि आप प्रस्ताव को अस्वीकार करने से डरते हैं, दूसरे व्यक्ति को गहराई से परेशान करने के डर के लिए। प्रस्ताव को स्वीकार करने के आसान रास्ते से बचने के लिए इसके लिए बहुत सारी हिम्मत की आवश्यकता है, और फिर अपना मन बदल दें। इस तथ्य को स्वीकार करना कि यह भावनाओं से भरा स्थिति है, आप अपने आप को भ्रम, परेशानी और अनिश्चितता महसूस करने का अधिकार देते हैं।
    • अगर आपको रिंग दिखाई दे तो ध्यान दें। रिंग सकारात्मक उत्तर देने का एक वैध कारण नहीं है! यह उस व्यक्ति के लिए है जो आप का प्रस्ताव दे रहे हैं कि आपको हाँ कहना चाहिए, नहीं अंगूठी के लिए।

    चेतावनी

    • वफादार और यथार्थवादी रहें यदि यह वह व्यक्ति नहीं है जिसके साथ आप अपना पूरा जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, तो इसे झूठे वादे या अस्पष्ट टिप्पणियों के साथ पकड़ न दें, जिसे कई तरह से व्याख्या किया जा सकता है। यह स्पष्ट है कि विवाह प्रस्ताव ने आपको अपने रिश्तों के पुनर्मूल्यांकन का मौका दिया है और यह समझने के लिए कि आप भविष्य में अपने आप को एक साथ नहीं देखते हैं। इससे चोट लगी होगी, लेकिन धागे से फांसी रखने और सवाल पूछने से ईमानदार होना बेहतर होगा। इस व्यक्ति को समझाएं कि आपको अपना संदेश बनाने और स्पष्ट रूप से संवाद करने का सही निर्णय नहीं लगता है
    • वह अपनी गलतियों को आवाज दिए बिना रिश्ते को खींचने के लिए हाँ कहने से बचा जाता है यह एक आलसी और निष्क्रिय-आक्रामक प्रतिक्रिया है जिसमें आपके उत्साह की कमी और शादी की तैयारी के लिए कार्यवाही की वजह से सगाई का टूटना होगा। यह आपके साथी के लिए निराशाजनक, निराशाजनक और अंततः विनाशकारी होगा, जो मानते हैं कि आपने हाँ कहा है क्योंकि आप वाकई उसके साथ विवाह करना चाहते हैं। यह समस्या अक्सर जोड़े जो साथ रहते हैं, के साथ पैदा होती है जब साथी जिसे करने के लिए प्रस्ताव किया जाता है उदासीन है, लेकिन आगे की समस्याओं अक्सर गोपनीय हिस्सा बिना अन्य व्यक्ति को खुश करना चाहता है सोचता है के बाद से आप पहले से ही एक साथ रहते हैं, वहाँ खर्च करने के लिए कोई कारण नहीं है कि बहुत पैसा है और आप पहले से ही कुछ करने की कोशिश करने का प्रयास करते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com