एक निजी अभयारण्य में अपने स्वयं के क्यूब्बल को कैसे चालू करें

आपकी निजी अभयारण्य पहचान में अपने कार्यालय क्यूबिकल चालू शीर्षक वाली छवि

कक्ष कार्यालय को हमेशा काम करने के लिए ठंड और अवैयक्तिक स्थान के रूप में वर्णित किया गया है। फिल्म, "कर्मचारी ... बुरा!" क्यूबिकल्स के वातावरण को अनुचित, सीमा और औसत दर्जे के रूप में दर्शाता है। यहां तक ​​कि अगर मुख्य नायक, पीटर, अपने कक्ष (और यहां तक ​​कि एक खिड़की) के दरवाजे तोड़ने के लिए समाप्त होता है, शांति और स्वतंत्रता को खोजने के लिए, ऐसा नहीं कहा जाता है कि आपको भी इस तरह के कठोर उपाय करने पड़ते हैं। इसके बजाए आप घर से लाए गए कुछ वस्तुओं का उपयोग करके एक व्यक्तिगत अभयारण्य बना सकते हैं और उन्हें बुद्धिमान तरीके से क्रमबद्ध कर सकते हैं।

कदम

1
"सफेद शोर" को समाप्त करने के लिए गड़बड़ को समाप्त करें एक कारण यह है कि क्यूबिक नकारात्मक वाइब्स को बंद कर सकता है कि आप उपलब्ध कागजात, पेपर क्लिप और कार्यालय उपकरण के कई पत्रक के बीच काम पर जोर देते हैं (दोपहर का भोजन नहीं करने के लिए)। गंदगी निकालें, और आप शांति पा सकते हैं।
  • विशिष्ट ढेर में काम व्यवस्थित करें न केवल आप ज़ेन को और अधिक महसूस करना शुरू कर देंगे, लेकिन यदि आप अपने डेस्क पर सब कुछ फैल नहीं पाएंगे तो आप कुशलता से भी काम करेंगे। आप वर्तमान में काम कर रहे कुछ चीज़ों के बारे में छोटे स्टैक के पेपर बनाकर शुरू करें, उन्हें पूरी तरह से पूरी की गई परियोजनाओं और परियोजनाओं में तोड़कर उनको संग्रहीत करने की आवश्यकता है। फिर उन चादरों के लिए एक ढेर बनाएं जो नौकरी को प्रभावित नहीं करते हैं और उन्हें कार्य क्षेत्र से निकालने के लिए फर्श पर डाल देते हैं।
  • मेज पर एक संगठन प्रणाली का उपयोग करें घर से एक ले लो या अपने कक्ष के लिए एक पाने के लिए बर्सार से बात करें चाहे वह फाइलिंग कैबिनेट या कुछ बक्से हो, प्रत्येक ढेर के लिए जगह ढूंढने के लिए अपने कक्ष में काम की मात्रा और अन्य वस्तुओं को व्यवस्थित करें। इसके अलावा, कोई भी विदेशी वस्तु जो आपको काम से विचलित कर सकती है, उसे घर पर लाया जाना चाहिए या अपने तुरंत काम के स्थान से क्षेत्र में रखा जाना चाहिए। ऐसा करने से अव्यवस्था कम हो जाती है, और आप अपने आप को उस आतंक से मुक्त कर सकते हैं जो आप पर हमला करते हैं जब आपको उन कार्ड नहीं मिलते जिन्हें आप ढूंढ रहे थे।
  • क्लीन डेस्क को बनाए रखने के लिए नीति की सदस्यता लें आईबीएम कंपनी की एक ऐसी पॉलिसी है जिसके लिए अपने कर्मचारियों को दिन के अंत में सभी तरह के दस्तावेजों और वस्तुओं को सुरक्षित रखने की आवश्यकता होती है। अगर आपकी कंपनी की इस प्रकार की नीति है, चाहे वह वहां न हो, आप व्यस्त हैं डेस्क, ताकि जब आप सुबह आ जाएं, तो आप दिन अच्छी तरह से शुरू कर सकते हैं (बाद में क्या होता है, हालांकि, कोई नहीं जानता)।
  • 2
    प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करें सामान्य मनोदशा पर प्रकाश का बहुत प्रभाव पड़ सकता है फ्लोरोसेंट लाइट चीजें शानदार बना सकती हैं, लेकिन आपको उस वातावरण के साथ नहीं रहना पड़ता है जिसे आप पर लगाया गया है। प्रकाश व्यवस्था को यथासंभव अधिक सुधार करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक या दो छोटे दीपक रखकर अपने डेस्क को कम-वाट क्षमता रोशनी जोड़कर एक आरामदायक वातावरण बनाएं। एक 40 वाट बल्ब के साथ संगत एक दीपक धारक खरीदें। नरम प्रकाश बनाने के लिए कंप्यूटर या काम के स्थान के पास दीपक रखें। काम पर प्रकाश प्रोजेक्ट करने के लिए इसे सेट करें, ताकि यह आपकी आंखों को परेशान न करे। दीपक जोड़ने के बाद, आपको आश्चर्य होगा कि तब तक आपने कैसे किया। यह व्यक्तिगत प्रकाश स्रोत प्रकाश की भावना को बढ़ा देगा, और अब आप फ्लोरोसेंट रोशनी को ध्यान नहीं देंगे।
  • कुछ श्रमिकों के लिए यह एलईडी स्टिक के साथ अपने कक्ष को प्रस्तुत करना अजीब नहीं है। रोशनी से अधिक, वे दृश्य के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन वे बहुत प्रभावी हो सकते हैं, खासकर गहरे महीनों के दौरान।
  • प्रकाश के साथ एक असली या नकली मछली के साथ एक कटोरा जोड़ें अगर आपके पास जगह है, तो एक मछली का कटोरा या लावा दीपक एक सुखद और शांतिपूर्ण माहौल पैदा कर सकता है। नरम प्रकाश के क्षेत्र में विसर्जित करने के लिए नारंगी या लाल जैसे गर्म रंग चुनें। कार्यस्थल नीतियों पर ध्यान दें, लावा दीपक को बहुत पेशेवर नहीं माना जा सकता है
  • अगर आप उस क्षेत्र पर अधिक प्राकृतिक प्रकाश चाहते हैं जहां आप काम करते हैं, तो अपने पर्यवेक्षक से बात करें यह आपके कक्ष के कोण को बदलने के रूप में सरल हो सकता है, या कहीं और चलने के रूप में जटिल हो सकता है। लेकिन इसे पेश करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि ऐसा कुछ है जो आपके हित में बहुत कुछ है छोटे आकार और निराशाजनक स्थिति के बारे में शिकायत करना कुछ भी बदलेगा नहीं। धीरे से पूछें और आप कुछ प्राप्त कर सकते हैं
  • आपकी व्यक्तिगत अभयारण्य में अपना कार्यालय क्यूबिकल चालू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    काम करने के लिए घर लाओ अपने स्थान को साफ करने के बाद, इसे कुछ वस्तुओं के साथ भरने के विचार पर विचार करें महत्वपूर्ण घर से लाया सुनिश्चित करें कि आपके पास जगह डालने की जगह है और हर पोस्टर या आइटम आपके स्थान को और भी परेशान नहीं करता है। जब आप अपने कक्ष को अभयारण्य में बदलते हैं, तो याद रखें कि कार्यस्थल से संबंधित आपकी भावना को बढ़ाने के लिए यह ज्यादा नहीं लेता है अपने कक्ष को अभयारण्य में बदलने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • परिवार या पालतू जानवर के साथ कुछ तस्वीरें पर्यावरण को गर्म बनाने और इसे निजीकृत करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप अपने परिवार की कुछ फ़ोटो और अपने पालतू जानवरों को पोस्ट कर सकते हैं। अपने कंप्यूटर या वर्कस्टेशन के पास अपनी पसंदीदा फ़ोटो रखने और अलमारियों पर कुछ छोटे फ़ोटो पर विचार करें। यह आपको उन चेहरे और परिवार को देखने के लिए आराम देगा और घरेलू कुत्ते को सहकर्मियों के साथ बातचीत में इतने सारे अंक अर्जित करेंगे।
  • प्रबंधन करने के लिए एक सरल संयंत्र रखो यदि आपके पास जगह है, तो एक सुंदर पौधे इस कक्ष के वातावरण को कम बाँझ कर सकता है। एक संयंत्र का चयन करें जिसके लिए थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता होती है या बहुत यथार्थवादी प्लास्टिक संयंत्र मिलता है। आपको पानी भरने के लिए भी एक बोतल की आवश्यकता होगी।
  • प्लेड या एक तकिया लाओ सुबह में कार्यालय कुर्सी असुविधाजनक या ठंड है? कार्य स्थान को और अधिक आमंत्रित करने के लिए घर से प्लेड या कुशन ले आओ। एक रंग चुनें जो आपको शांति महसूस करता है या जो आपको चार्ज देता है
  • फ़ोटो, पोस्टर और बाहरी स्थानों के प्रिंट। छुट्टियों, बाहरी क्षेत्रों और अद्भुत दृश्यों पर आपके द्वारा देखे गए सबसे खूबसूरत जगहों के चित्र, कक्ष को रोशन कर सकते हैं और आपको अपनी अगली छुट्टी की योजना के लिए याद दिला सकते हैं!
  • यहां तक ​​कि प्रेरित या प्रेरणादायक पोस्टर सद्भाव की भावना पैदा कर सकते हैं वाक्यांशों के साथ वाक्यांशों या छवियों को ढूंढें जो आपके दिन को रोशन करते हैं और उन सभी को रोशन कर सकते हैं जो पास से पढ़ते हैं और इसे पढ़ते हैं। डॉ। जिल बोल्ट टेलर, जो पढ़ते हैं, एक बहुत ही मुमकिन है, "कृपया इस जगह पर आपके द्वारा उत्सर्जित ऊर्जा की जिम्मेदारी ले लो।" और, ज़ाहिर है, "बॉक्स के बाहर सोचने वाला" असंभव वाक्यांश गायब नहीं हो सकता।
  • 4
    कुछ शांतिपूर्ण ध्वनियां जोड़ें चूंकि आप एक कक्ष में काम करते हैं, आप यह महसूस करते हैं कि अन्य लोग आपकी आवाज़ सुन सकते हैं, और याद रखें कि उन्हें एक अभयारण्य भी मिलना चाहिए। कुछ ध्वनि जोड़ने से पहले, पड़ोसियों और बॉस की अनुमति से पूछो, आगे बढ़ने के लिए हरे रंग की रोशनी प्राप्त करें। यहां कुछ चीजें हैं जो आपके लिए हो सकती हैं:
  • एक छोटा सा फव्वारा फर्नीचर स्टोर छोटे फव्वारे बेचते हैं, जिन्हें शेल्फ पर रखा जा सकता है, और पानी बहने का एक आरामदायक आवाज़ उपलब्ध करा सकता है। कई आकृतियां हैं, और छोटे हाथ एक हाथ की हथेली में फिट बैठते हैं, जो ध्वनि कम आक्रामक बनाता है।
  • समुद्र या अन्य प्राकृतिक स्थानों की आवाज़ें आप सागर की आवाज़ के अंदर, बहते हुए पानी के पक्षियों, बच्चों के खेलने या बच्चों के खेलने के साथ कई सीडी पा सकते हैं। आप काम पर सीडी को सुन सकते हैं, जब आप अधिक तनाव महसूस करते हैं, या जब आप ब्रेक लेते हैं और आप आराम करना चाहते हैं हेडफोन पहनें अगर आपके सहयोगी इस ध्वनि को खड़े नहीं कर सकते।
  • एक छोटा प्रशंसक क्या आपके पास पड़ोसी बोलते हैं या क्या आप कक्ष के पास जोर से आवाज़ सुनते हैं? इन कष्टप्रद आवाज़ों पर बल न दें, अपने काम के स्टेशन के लिए एक छोटा सा प्रशंसक जोड़ने पर विचार करें जो सफेद शोर प्रदान करता है और हवा में बदलाव करता है। हालांकि, यदि आप इसे लाने के लिए चुनते हैं, तो याद रखें कि इसे कक्ष की दीवारों पर रखें ताकि यह शीट कमरे में उड़ न जाए।
  • आपकी व्यक्तिगत अभयारण्य में अपना कार्यालय क्यूबिकल चालू शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    अपने कक्ष में एक पालतू लाओ सभी कार्यस्थलों का सुझाव नहीं दिया जाता है, और यह रोशनी या फ़ोटो के लिए भी सही है (आप संभवतः एक कक्ष के बजाय एक खुली जगह की मेज पर काम करते हैं), लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो मछली के साथ एक कटोरा ला सकते हैं आपकी मनोदशा को सुधारने और एक छोटा अभयारण्य बनाने में आपकी सहायता करें याद रखें कि यह उन लोगों के लिए नहीं है, जिन्हें जिम्मेदारियों को पसंद नहीं है आपको हर दिन मछली को खिलाना होगा (और सप्ताहांत के लिए जगह मिलनी चाहिए) और सप्ताह में एक बार कटोरा को साफ करना होगा, जब आप वहां नहीं हैं (आप इसे सहयोगियों को सौंप सकते हैं)? यदि आपके पास मछली नहीं है, तो समय समय पर अपनी बिल्ली को अपने कार्यालय में छिपाने का प्रयास करें!
  • जानवरों की छवियां एक अभयारण्य में एक ठंडे कक्ष को बदलने में मदद कर सकती हैं। पुराने कैलेंडर से (या जानवरों की फ़ोटो के साथ एक कैलेंडर लटकाएं), या इंटरनेट से डाउनलोड किए गए प्रिंट से, अपने फोटो संग्रह से चित्रों का उपयोग करें।
  • 6
    उन व्यंजनों को चुनें, जिन्हें आप पीना चाहते हैं और अपने दम पर खाते हैं। कंपनी के संसाधनों को बचाओ और कार्यालय के प्लास्टिक की बर्तन का उपयोग करने के बजाय अपने खुद के कप और घर से पकवान लाओ, वे आपको अधिक प्रभावी स्पर्श अनुभव देंगे और हर कोई आपका कप और आपके पकवान को पहचानने में सक्षम होगा रसोई काउंटर
  • अपने कक्ष में विशेष भोजन और पेय के लिए जगह बनाएं एक ट्रे ले आओ, एक कॉफी बर्तन या चायदानी डालें, एक पसंदीदा या एक जार में अपने पसंदीदा पेय, अपने पसंदीदा कुकीज़ और किसी भी प्रकार का स्वादिष्ट भोजन ऐसा करो ताकि कार्यस्थल पर जगह बनाने के लिए इसे एक बार में स्थानांतरित किया जा सके और जब आप खुद को स्वादिष्ट तोड़ देना चाहते हैं, तो इसे वापस करने में सक्षम होने के लिए।
  • कुछ लोग इन स्थानों में से किसी एक को अपने क्यूबिकल्स के केंद्र में या जुड़ा हुआ क्यूबिक में सहमत और बनाते हैं। यह सहकर्मियों के बीच के रिश्ते को बेहतर बनाता है, और अगर आपको संग्रह पसंद है, तो यह आपके लिए कॉफी, प्लस चम्मच और कप से सेवाओं को दिखाने के लिए सही जगह है।
  • कक्ष में कुछ कैंडीज़ के साथ एक तश्तरी रखें हमेशा अपने पसंदीदा व्यवहार के साथ, अपने लिए और किसी और के लिए यह हमेशा पूर्ण रखें यदि आप किसी आहार पर हैं, तो गाजर या आहार सलाखों पर जाएं, आपके लिए सबसे अच्छा क्या है!
  • 7
    कक्ष में अपने जीवन को सुधारने के लिए हास्य का प्रयोग करें। कक्ष में मज़ा चीजें रखने से बाहर जाने और कक्ष के लिए पूरे दिन आने से एक अच्छा वेंट प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, हास्य हमेशा सहकर्मियों द्वारा स्वागत किया जाता है, खासकर अगर इसे एक जगह पर रखा जाता है जहां वे इसे देख सकते हैं। आप अजीब पोस्टर, हास्य स्ट्रिप्स, एक मजाक या एक हफ्ते, मजेदार चित्र (उदाहरण के लिए, एलओएल बिल्ली) और इतने पर पोस्ट कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह स्वीकार्य हास्य है और किसी को अपमान न करें
  • मज़ेदार शोभा को बदलना नियमित रूप से उन्हें मनोरंजक बनाए रखेगा और अपने कक्ष के आसपास एक अविश्वसनीय वातावरण बनाने के लिए "नवीनतम समाचार देखें" के लिए कक्ष में अपने सहयोगियों को आकर्षित करेगा।
  • 8
    "गर्म डेस्किंग" के साथ प्रतिस्पर्धा करें गर्म डेस्किंग तब होता है जब आप प्रत्येक दिन एक अलग कक्ष निर्दिष्ट करते हैं। आपके अभयारण्य में महसूस करना अधिक कठिन है क्योंकि आप हमेशा एक स्थान से दूसरे स्थान पर फेंक देते हैं। हालांकि उपयोग के लिए तैयार वस्तुओं के साथ एक छोटा पैकेज बनाना संभव है। एक बॉक्स या पर्स ले लो, कुछ फिक्स्ड फ़्रेम में एक तस्वीर या दो या अपने पसंदीदा बैग, एक इत्र (यदि संभव हो तो कुछ लोग इस तरह की गंध को सहन नहीं करते हैं), कुछ चमक प्लग, एमपी 3 प्लेयर के हेडफ़ोन और एक मूर्ति में एक पुतली या एक फूल। हर दिन, जब आप पहुंचें, तो वह तुरंत इन वस्तुओं को कक्ष में रखता है और एक त्वरित व्यक्तिगत स्थान बनाता है। कम से कम दो मिनट में बॉक्स में उन्हें दोबारा व्यवस्थित करने की कला को परिशोधित करें।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि खिलौने कक्ष को और अधिक घरेलू बना सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे स्वादिष्ट हैं और अपने सहयोगियों या अपने मालिक को अपमान न करें क्यूबिकल्स के शीर्ष पर उनके लिए देखें, आपके कक्ष सहयोगियों को पूरे दिन हिले किट्टी (समझा जा सकता है) या स्टार ट्रेक (पागल) statuettes को ठीक नहीं करना चाहेंगे।
    • यदि आप टोपी या कोट का उपयोग करते हैं, तो कक्ष में हुक डालकर उन्हें व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • यदि दफ्तर यह अनुमति देता है, तो अपने कक्ष में एक आरामदायक स्पर्श देने के लिए सुगंधित मोमबत्ती या एक निर्दोष मोमबत्ती भी जोड़ें।
    • एक छोटा दर्पण एक छोटी जगह बनाने में मदद कर सकता है, और यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है, यह देखने में मदद करता है कि दोपहर के भोजन के बाद आपके दांतों के बीच कुछ बचा है या नहीं।
    • अपने कार्यालय फर्नीचर में सुधार, यदि आप कर सकते हैं एक प्रेरक माउस और पैड प्राप्त करें आप इसे अपनी पसंद के डिज़ाइन के साथ मुद्रित कर सकते हैं, प्रेरणादायक आदर्श वाक्य या मजाकिया मजाक के साथ! अपने पीसी स्क्रीन पर एक प्रेरणादायक पृष्ठभूमि को भी मत भूलना न भूलें।
    • क्या आप महसूस करते हैं? डेस्क को बदलने की कोशिश करें (भले ही कभी कभी यह संभव नहीं है) या ऐसा कुछ डाल कर जो दृश्य को रोकता है, जैसे एक बहुत बड़ा पौधे या एक पर्दा जो आप कक्ष के प्रवेश द्वार के एक तरफ लटका कर सकते हैं जब आप वहां नहीं हैं और दूसरी तरफ जब आप "अंदर" होते हैं
    • यदि आप क्रॉस-सिलाई पसंद करते हैं, तो "क्यूबिक मीट क्यूबिकल" शब्द के साथ एक छोटी सी तस्वीर बनाने के विचार पर विचार करें।
    • फर्नीचर की व्यवस्था करें ताकि आपकी पीठ पूरी तरह से कक्ष खोलने का सामना न करें। इस तरह आप लोगों को गुजरते हुए देख सकते हैं और यदि कोई आपके पीछे आता है तो आपको डर नहीं होगा, क्यूबिक्स में कई श्रमिकों के लिए एक समस्या है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि एक कमरा रखने का कार्यालय नहीं है, और किसी को भी, एक साधारण अजनबी से एक सहयोगी तक, आपके गुणों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। दिन के आखिर में जो सब कुछ अनमोल है उसे लॉक करना सुनिश्चित करें या डर से जीते रहें कि आपके द्वारा वापस आने पर जो आइटम वापस आने पर हो नहीं सकते हैं। यहां तक ​​कि कुकीज़ की पैक गायब हो जाती है, जब उन्हें छोड़ दिया जाता है ...
    • सजावट, शोर आदि के बारे में कंपनी की नीति के बारे में जानें। कक्ष में, इसे अपने डेन में बदलने से पहले, अन्यथा वे समझ नहीं सकते हैं, खासकर यदि आप नियमों को तोड़ते हैं या दूसरों के क्षेत्र को तोड़ते हैं
    • पता है कि एक कक्ष की सजावट दर्शाती है कि आप कौन हैं। कुछ सकारात्मक, पेशेवर और परिपक्व दिखाना सुनिश्चित करें!
    • इसे अच्छा बनाओ और इसे पेशेवर रखें नर्तक या स्ट्रिपर्स स्वीकार्य नहीं हैं, धार्मिक या राजनीतिक मुद्दों से दूर रहें। यह एक कक्ष है, नहीं एक pulpit।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छुट्टी उपहार
    • छवियां, पोस्टर, पोस्टकार्ड आदि।
    • पिंस या नाखून
    • व्यवहार, चाय और कॉफी
    • परदा
    • प्रस्तुत आइटम
    • खिलौने या मूर्तियां
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com