अधिक बैरा या वेट्रेस कैसे प्राप्त करें

हर वेटर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने के सपने। लेकिन कुछ जानते हैं कि कैसे व्यवहार करना है और बुनियादी नियमों को कैसे लागू किया जाए बेहतर पेशेवर बनने के लिए इस आलेख के सुझाव पढ़ें

कदम

1
तुम क्या कर में जुनून रखो जब कोई व्यक्ति सचमुच प्यार करता है कि वह क्या करता है, तो आप इसे देखते हैं और यह संक्रामक है, आप भी आप सकारात्मकता और ऊर्जा का प्रसार करेंगे और आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • 2
    अपनी छवि का ध्यान रखना एक बेवकूफ वेटर एक अच्छी दृष्टि नहीं है हमेशा अपने वर्दी साफ और सुगंधित रखें। जब आप काम करते हैं तो धूम्रपान न करें, धुएं की गंध कई लोगों को परेशान करती है
  • 3
    अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं की आशा करने का प्रयास करें यदि आपकी टेबल चिप्स का आदेश देती है, तो केचप को अग्रिम में लाएं। यदि आपके पास भोजन के साथ एक आदेश है जिसके लिए कई पोर्टलों का उपयोग अग्रिम में करना आवश्यक है एक महान वेटर हमेशा तालिका की आवश्यकताओं की आशंका करता है।
  • 4
    आदेश को ठीक उसी तरह दोहराएं जैसा वह है। मनोविज्ञान के कुछ अध्ययनों से यह पता चला है कि आदेश को दोहराने से ठीक उसी प्रकार से दोहराए जाने के लिए, जिसे आप बिना समझाया जा सके, आपको अधिक युक्तियां प्राप्त होती हैं। अपने मेहमानों के बेहोश होने पर आप बहुत पसंद करेंगे और यह वही है जो लोग पसंद करते हैं।
  • 5
    अपने ग्राहकों के नामों को जानें नोटबुक पर अपने ग्राहकों के नामों पर ध्यान दें, उन्होंने यह भी चिन्हांकित किया कि वे क्या खाए और पिया या किसी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी, जब वे वापस आ जाएंगे तो आप उन्हें आश्चर्यचकित करेंगे उनकी आंखों में आप कभी भी सबसे अच्छा वेटर बन जाएंगे और इससे अधिक महत्वपूर्ण युक्तियां मिलेंगी।
  • 6
    अपने ग्राहकों को परेशान मत करो अगर सब कुछ ठीक है या यदि आपको कुछ और की ज़रूरत है, तो यह पूछ कर रखें, यह आपके ग्राहकों को परेशान कर सकता है नेत्रहीन जांचें, जब भी आप तालिकाओं के बीच स्विच करते हैं, अपनी आंखों से जांच लें कि उन्हें पीने के लिए कुछ चीज़ या अन्य नैपकिन की ज़रूरत है इस तरह से आप से पूछना होगा कि केवल एक ही बात बिल होगा
  • 7
    पहले से बिल तैयार करें!!! कॉफी, मिठाई और लिकर के लिए कहा जाने के बाद बिल को प्रिंट करें, मेज पर सेवा करने के लिए तैयार तश्तरी में इसे रखें। ग्राहकों को बिल प्राप्त करने के लिए इंतजार करना पसंद नहीं है इस मामले में आपके एक मिनट में से इनमें से पांच के बराबर होती हैं।
  • 8



    पूछें कि क्या वे बचा हुआ घर लाने के लिए चाहते हैं अपने ग्राहकों को बचे हुए बचाए जाने की बजाए आपको उनके लिए यह करना है। यह उन्हें और भी अधिक विस्मित कर देगा और आपकी युक्तियों में वृद्धि होगी। सावधान रहें, कुछ राज्यों में यह अभ्यास अवैध है, पहले से सूचित किया गया था।
  • 9
    उन्हें पीने को समाप्त न करें यह एक सरल नियम है, लेकिन इसका हमेशा सम्मान नहीं किया जाता है। यदि आप जानते हैं कि आपके ग्राहकों को यह पसंद नहीं है, तो पूछें कि क्या वे कुछ और चाहते हैं, जब उनके चश्मे खाली न हों कई लोग एक के बजाय दो ग्लास पसंद करते हैं और खाली हैं
  • 10
    अधिक भोजन बेचें यदि आप मेज पर एक अच्छा गलफुला बिल लाते हैं, तो टिप अधिक होगा नाम से उन्हें फोन करके एपेटाइज़र, पेय या डेसर्ट का प्रस्ताव। या पूछें कि क्या उन्हें खाना, कॉफी या मदिरा के अंत में कुछ चाहिए। यह उन्हें गर्म कर देगा और उन्हें वापस सोचना होगा कि आपने उन्हें कितनी अच्छी सेवा दी है, वे इस तथ्य पर प्रतिबिंबित करेंगे कि वास्तव में आप एक अच्छी टिप के लायक हैं
  • 11
    हमेशा तालिका को साफ और साफ रखें जब पेय के चश्मे के नीचे पट्टियां लथ रखती हैं, तो उन्हें प्रतिस्थापित करें जब वे भोजन समाप्त कर लेते हैं, तो वे रिक्त प्लेटों के साथ तालिका खाली कर देते हैं। अगर आप अनजाने में कुछ उलटा करते हैं, तो कृपया उन्हें साफ और व्यवस्थित करने में मदद करें लोग स्वच्छ और सुव्यवस्थित वातावरण में बेहतर महसूस करते हैं, और एक अच्छी टिप छोड़ने की अधिक संभावना है।
  • 12
    पहले आदेश के लिए बच्चों और महिलाओं से पूछें यह एक बुनियादी नियम भी है, लेकिन कई इसे भूल जाते हैं या इसका सम्मान नहीं करते। देश के सांस्कृतिक नियमों का पालन करें, जहां आप हैं, आपको सुझावों में वृद्धि के कारण आश्चर्य होगा।
  • 13
    मेनू पर एक विशेषज्ञ बनें लोगों को एक वेटर की सिफारिशों का पालन करना और पालन करना होता है जो उसने सब कुछ का प्रस्ताव दिया था। यदि आप अधिक सुझाव चाहते हैं तो आप जितनी जल्दी हो सके सभी मेनू का स्वाद लेना चाहते हैं जिसे आप अपने ग्राहकों को बेहतर सलाह देने का प्रस्ताव देते हैं। वे इसे बहुत सराहना करते हैं और आप सुझावों के साथ तत्काल प्रतिक्रिया की सूचना देंगे
  • 14
    अपने ग्राहक की सिफारिश करें आपके सुझावों को बढ़ाने के दौरान, आपके ग्राहक अनुभव को सुखद और पुरस्कृत करने का सर्वोत्तम तरीका है युग्मन और परिवर्धन पर यह सिफारिश करें, उदाहरण के लिए अपनी पसंद के आधार पर शराब का सुझाव दें या फिर किसी भी डिश की सिफारिश करें जो आपके भोजन से पूरी तरह मेल खाएगा, इसके सलाद या उसके मुख्य पाठ्यक्रम को अनुकूलित करने के लिए कुछ विकल्प भी प्रदान करते हैं भोजन के अंत में आप अविस्मरणीय अनुभव के लिए आभारी होंगे, जिसे आपने उसे बनाया था!
  • टिप्स

    • दोस्ताना रहें जब आप मेज पर दिखते हैं, हमेशा मुस्कुराते रहें और दयालु हो।
    • यदि टेबल पर बच्चे हैं, तो चुटकुले और उनके साथ बातचीत करते हैं। यदि रेस्तरां में गुब्बारे या अन्य गैजेट बच्चों के लिए उपयुक्त हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास एक है!

    चेतावनी

    • किसी की आलोचना न करें
    • ग्राहक हमेशा सही है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com