कैसे स्टंट मैन बनाने के लिए

जल स्कीइंग एक इमारत की दीवार पर चढ़ो। सड़क या कराटे चुनौतियों पर लड़ता है ये सभी चीजें अपने आप से शांत और रोमांचक हैं, लेकिन उन्हें अपने "करियर" के भाग के रूप में करने की कल्पना करें अच्छा लगता है? यदि हां, तो आप सही स्टंट-मैन (या स्टंट-लेडी) बन सकते हैं। हालांकि, एक स्टंट-मैन होने के नाते सिर्फ जोखिम के जोखिम और रेजर के किनारे पर रहने के बारे में नहीं है - जोखिमों का प्रबंध करना, शारीरिक रूप से फिट रखना और अच्छी तरह से काम करना।

कदम

भाग 1

कौशल विकसित करना
एक स्टंट मैन स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
कौशल की एक विस्तृत श्रृंखला का विकास करना विशेषज्ञता निश्चित रूप से नौकरी खोजने में आपकी सहायता कर सकती है - अगर आप मार्शल कलाकार, जिमनास्ट या पर्वतारोही हैं, तो यह अच्छी बात है। लेकिन जितना अधिक आप कर सकते हैं उतना अधिक संभावना है कि आपको स्टंट समन्वयकों को प्रभावित करना होगा और उन भूमिकाओं के लिए सही होना चाहिए जिनके लिए कई कौशल की आवश्यकता होती है। यदि आप स्टंट-मैन करना चाहते हैं, तो आपको पहले से ही एक या दो क्षेत्रों में अनुभव हो सकता है। स्टंट-मेन के पास सबसे आम कौशल ये हैं:
  • "लड़ाई": उत्कृष्ट मुक्केबाजी कौशल, मुकाबला या एक मार्शल आर्ट
  • "पड़ना": विभिन्न ऊंचाइयों से गिरने की क्षमता, उनमें से कुछ एक इमारत के तीन मंजिलों पर, और trampolines का उपयोग करने की क्षमता
  • "सवारी और गाइड": ऑटोमोबाइल या मोटरसाइकिल के सटीक ड्राइवर के रूप में अनुभव के उच्च स्तर, या सवारी और सवारी में अनुभव।
  • "चपलता और ताकत": जिमनास्टिक में उन्नत कौशल या चढ़ाई
  • "जलीय गुण": उत्कृष्ट क्षमताओं, पानी के नीचे का कलाबाजी, या उन्नत तैराकी
  • "विभिन्न खेल"ट्रॉम्पॉलिन / एक्रोबैलिक जिमनास्टिक्स, बाड़ लगाने या कुंग फू की क्षमताओं
  • एक स्टंट मैन स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    कठबोली जानें यह स्पष्ट करने के लिए कि आप अपने स्टंट-मैन कैरियर को शुरू करने के बारे में आप क्या जानते हैं, तो आपको अपने कैरियर से जुड़े शब्दों को जानने की जरूरत है। यदि कोई स्टंट डायरेक्टर आपको मार्शल आर्ट के बारे में बात करना शुरू करता है और आपके पास खोया अभिव्यक्ति है, तो आप बहुत दूर नहीं जाएंगे। आपको यह जानने की आवश्यकता है:
  • wirework: फ्लाइट या गिरने वाले एक्शन सीन सहित, समर्थन, दोहन और एयरोबेटिक्स निहित का उपयोग करने की क्षमता।
  • नट की कला: विशेष उपकरणों का उपयोग किए बिना सुरक्षा अभ्यास करें कैपिओल पीछे और पीछे, शोरबा, हाथों, गिरने, गोताखोरी, परिपत्र flips और पहियों के बिना somersaults।
  • ऊपर से गिरता है: चोट लगने के बिना, 3 या अधिक मंजिलों की इमारतों से गिरने, बक्से के ढेर या हवाई गद्दे पर उतरने की क्षमता। आपको विभिन्न प्रकार के गिरने के लिए सक्षम होना चाहिए, उदाहरण के लिए कार्पाती, सिर, बाहर कूदता है।
  • कुदाल: मुकाबला में तलवारें, फ्लोरेट्स, सैबर्स के कुशल उपयोग इसमें बाड़ लगाना या नृत्य निर्देशित दृश्य शामिल हैं
  • सवारी: अच्छी तरह से और सुरक्षित रूप से घोड़ों की सवारी करने की क्षमता और एक ही समय में फटाके की तरह कलाबाजी में प्रदर्शन, घोड़े पर कूद और घोड़े की पीठ पर तलवारों के साथ युगल।
  • वायु मेषएक उपकरण जो संपीड़ित वायु और हाइड्रोलिक तत्वों का प्रयोग करता है ताकि एक एक्रोबैट को हवा में घुमाने के लिए इसे आगे, पिछड़े या कताई के रूप में उड़ाना हो।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एक विशेष प्रशिक्षण स्कूल में दाखिला लेने पर विचार करें। यद्यपि आपको स्टंट होने के लिए जिम में डिप्लोमा या आधिकारिक प्रशिक्षण की ज़रूरत नहीं है, बुरा नहीं कर सकता है। आप मोटरसाइकिल रेसिंग से कराटे के ब्लैक बेल्ट तक कुछ विषयों में पेशेवर भी हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने कौशल को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आपको अपने क्षेत्र में एक अच्छा स्कूल मिलना चाहिए, जैसे रिक सीमैन का एक्रोबैट ड्राइविंग स्कूल, जो यह आपको सुधारने में मदद कर सकता है
  • ये कार्यक्रम आपको नौकरी की गारंटी नहीं देंगे और कुछ के लिए बहुत कुछ खर्च होगा, लेकिन अगर आपको अपने कौशल को सुधारने की ज़रूरत है, तो वे ऐसा करने का सबसे सुरक्षित तरीका हो सकते हैं।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    एक संरक्षक खोजें अपने कौशल पर काम करने या नए सीखने के लिए स्कूल जाने के बावजूद स्टंट-मैन के रूप में और अधिक स्वादिष्ट और आकर्षक बनने का एक शानदार तरीका है, भर्ती की संभावना बढ़ाने के लिए एक और शानदार तरीका एक संरक्षक ढूंढना है। यदि कोई स्टंट-मैन आप प्रशंसा करता है, तो स्टीव केलोो या एंडी गिल या स्प्रिआ रजाटोस जैसी स्टंट डायरेक्टर की तरह एक पायलट हो, तो यह उनके पंखों के तहत भर्ती होने का सम्मान होगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रसिद्ध स्टंट-मैन को परेशान करना चाहिए, लेकिन यदि आप उन्हें चारों तरफ देखते हैं या आपको उन्हें पता करने का कोई तरीका मिल सकता है, तो आपको अपने कौशल में सुधार करने के बारे में कुछ सलाह मांगने से बहुत लाभ होगा। अक्सर, यह हिस्सा बाद में आ सकता है, जब आप पर्यावरण के अनुकूल हो जाते हैं - स्टंट दुनिया में गुरु के लिए आपको बहुत भाग्य नहीं मिलेगा, यदि आपके पास कोई भी पिछले अनुभव नहीं है, तो आपके पास महत्वपूर्ण संपर्क नहीं है।
  • भाग 2

    नौकरी प्राप्त करें
    एक स्टंट मैन स्टीव 5 नाम वाली छवि
    1
    एक पेशेवर फ़ोटो प्राप्त करें यदि आप पेशेवर के रूप में गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको 20x25cm काले और सफेद फोटो की आवश्यकता होगी। आपको पेशेवर फ़ोटोग्राफ़ के लिए कुछ खर्च करना पड़ सकता है, या आप सावधानी से एक अच्छे कैमरे के साथ प्रतिभाशाली और भरोसेमंद दोस्त की ओर रुख कर सकते हैं, लेकिन यह अभी भी इसके लायक होगा आपको केवल एक स्वयं-टाइमर या एक गरीब पोलराइड से गंभीरता से नहीं लिया जाएगा, इसलिए इस चरण को पूरा करना सुनिश्चित करें। एक अच्छी तस्वीर आपको पेशेवर दिखने में मदद कर सकती है, और यह समन्वयकों और उत्पादकों को भी समझने में मदद कर सकती है अगर आप इसे दिखाना चाहते हैं।
    • तस्वीर एक स्टंट-आदमी के रूप में आपके व्यवसाय कार्ड अगर आप की जरूरत नहीं है एक तैयार उपलब्ध है, तो कैसे t`aspetti है कि लोगों को आप वातावरण में पूरा याद किया जा सकता है?
  • एक स्टंट मैन स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपना फिर से शुरू करें आप सोच सकते हैं कि स्टंट-मैन को फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है, बड़े पैमाने पर एक शारीरिक नौकरी है, लेकिन ऐसा नहीं है। आपको अपने कैरियर का किसी भी अन्य तरह से व्यवहार करना चाहिए, जिसमें पाठ्यक्रम को उन लोगों की मदद करना आवश्यक होता है जो समझते हैं कि आप भाग के लिए उपयुक्त हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको "ईमानदार होना" चाहिए लोगों को यह कहकर प्रभावित करने की कोशिश न करें कि आपके पास ऐसे कौशल हैं जो आप वास्तव में स्वयं नहीं करते हैं, या आप परेशान हो जाएंगे - और संभवत: खतरे में भी - यदि आप भाग के लिए पकड़े जाते हैं यहां कुछ महत्वपूर्ण तत्व हैं जिन्हें आपको पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए:
  • आपकी ऊंचाई, आपका वजन, जूते की संख्या और कोई अन्य भौतिक माप
  • आपका संघ सदस्यता (बाद में इस विषय पर अधिक)
  • पिछला सिनेमा और टीवी अनुभव (यदि आपके पास है)
  • विशेष कौशल या क्षमताओं की एक सूची, जैसे चढ़ाई, एपनिया, मुक्केबाजी या मार्शल आर्ट्स
  • एक स्टंट मैन स्टेप 7 नाम वाली छवि
    3
    एक संघ में शामिल हों यदि आप स्टंट-मैन के रूप में नौकरी खोजना चाहते हैं, तो आपको एक संघ मिलना है, इसलिए आपको कानूनी तौर पर फिल्में, संगीत वीडियो या टीवी पर किराए पर लिया जा सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, दो मुख्य यूनियन स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) हैं, जो दो के सबसे प्रतिष्ठित है, या अमेरिकी टेलीविजन और रेडियो कलाकारों का फेडरेशन है। इंग्लैंड में, आपको इंडस्ट्री स्टंट कमेटी के स्टंट रजिस्टर (जेआईएससी) के लिए पंजीकरण करना होगा - यदि वे आपके लिए नहीं हैं तो अपने देश में ट्रेड यूनियनों के बीच खोज करें।
  • एक संघ में शामिल होना आसान नहीं है। अगर आप भाग्यशाली हो, तो प्रवेश करने का एक तरीका तब होता है जब एक समन्वयक एक स्टंट नहीं मिल सकता है जो आपके पास कौशल का संयोजन है (उदाहरण के लिए, यदि आप 1.30 मीटर ऊंचा हैं और आप पहाड़ पर चढ़ सकते हैं) और आपको एक विशिष्ट काम
  • प्रवेश करने का दूसरा तरीका है कि कम से कम 3 कार्य दिवसों के लिए एसएजी या किसी अन्य संघ द्वारा फिल्म पर काम करने की कोशिश करना। प्रत्येक दिन के अंत में उपस्थिति वाउचर प्राप्त करें और उन 3 वाउचर को एक संघ में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए लाएं - हालांकि यह गारंटी देने के लिए पर्याप्त नहीं है कि आप भर्ती होंगे।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपनी पहली नौकरी खोजें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको एक महान फोटो और एक अतिरिक्त-संघ परियोजना पर अत्यधिक सम्मानित पाठ्यक्रम के लिए धन्यवाद काम मिल सकता है। लेकिन अगर आप सेरी ए में सफल होना चाहते हैं और किसी आधिकारिक परियोजना पर काम करना चाहते हैं, तो आपको उस संघ से निर्माण की सूची प्राप्त करनी होगी जिसे आप साइन अप कर चुके हैं - इस सूची में आपके संघ के सभी स्थानीय निर्माण शामिल होंगे और आपके क्षेत्र में चल रहे हैं - आपको फोटो स्टंट समन्वयक, अपने फिर से शुरू और स्टंट समन्वयक को एक संक्षिप्त पत्र भेजना होगा, और उम्मीद है कि वह आपको किराया देगा
  • अगर आपको काम पर रखा नहीं जाता है, तो समन्वयक अभी भी भविष्य में काम करने के लिए संग्रह में आपका फिर से शुरू होगा।
  • जब आप कॉल के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आपको काम के बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए, सेट (विशेष रूप से संघ के) पर और अनुभव प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 9 नाम वाली छवि



    5
    धीरज रखो आपको अपनी पहली नौकरी अभी नहीं मिल सकती है या फिर आप भाग्यशाली हो सकते हैं और इसे प्राप्त कर सकते हैं, और फिर एक निर्माता आपको वापस कॉल करने से पहले चुप्पी के बहुत लंबे समय के होते हैं। यह बिल्कुल सामान्य है यह एक बेहद मुश्किल व्यावसायिक वातावरण है जिसके माध्यम से तोड़ने के लिए, खासकर अगर आपके पास हुक न हो, और प्रतीक्षा गेम का हिस्सा है। इस तथ्य के बावजूद कि आपको मैदान में कूदना जारी रखना चाहिए, इस दौरान आप अन्य नौकरी खोजने के लिए तैयार रहें, और सफल होने के लिए प्रेरित रहें, भले ही आपको थोड़ी देर के लिए नौकरी नहीं मिली हो।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 10 नाम वाली छवि
    6
    अपने क्षेत्र में एक और कैरियर पर विचार करें। एक स्टंट-मैन होने के नाते एक रोमांचक काम है, लेकिन आप इसे हमेशा के लिए नहीं कर पाएंगे, या तो क्योंकि आप चोट, या पुराने के लिए और अधिक जोखिम वाले पेशे के लिए तैयार नहीं होते हैं। यदि आप स्टंट-मैन या पायलट करने से थक गए हो, लेकिन आपने बहुत अनुभव हासिल किया है, तो आपको जरूरी नहीं कि अपने क्षेत्र को पूरी तरह से छोड़ना पड़े- इसके विपरीत, आप स्टंट दुनिया में रहते हुए अधिक प्रबंधकीय भूमिका प्राप्त करने का एक तरीका पा सकते हैं। । यहां कुछ अन्य भूमिकाएं दी गई हैं जो आप को समर्पित कर सकते हैं:
  • स्टंट डिजाइनर: उपकरण के प्रभारी होने के लिए, न केवल आपको बहुत अनुभव के साथ एक स्टंट-मैन होना चाहिए, लेकिन आपको संबंधित उपकरणों में शामिल यांत्रिकी के बारे में अच्छी समझ होना चाहिए। आपको अपनी मुख्य चिंता के रूप में सुरक्षा होनी चाहिए, और आप को कई कार्यों को करने के लिए कहा जाता है, परीक्षण के लिए और उपकरणों के निराकरण के लिए लैंडिंग प्लेटफार्मों को गिरने और तारों और दोहनों के समुचित स्थान के लिए।
  • स्टंट समन्वयक: स्टंट डिपार्टमेंट के प्रमुख, जो व्यक्ति निर्देशक के साथ मिलकर फिल्म में एक्शन अनुक्रम बनाने के लिए काम करता है, या यदि आवश्यक हो तो वैकल्पिक एक्रोबैटिक परिदृश्यों का सुझाव देने के लिए। स्टंट समन्वयक आदर्श स्टंट-पुरुषों / महिलाओं के बारे में सोचता है, तकनीकी स्टाफ को काम पर रखता है, बजट का प्रबंधन करता है और सुनिश्चित करता है कि सभी कलाबाजी को सुरक्षित रूप से किया जाता है
  • द्वितीय इकाई के निदेशक: वह संयोजक के पूरक, जोखिम वाले दृश्यों को फिल्माने में शामिल व्यक्ति, जो बजाय स्टंट-पुरुषों / महिलाओं के साथ दृश्यों के संगठन से संबंधित होता है। द्वितीय इकाई के निदेशक के रूप में, आप कार्रवाई में स्टंट दृश्यों और दृश्यों के बाहरी शॉट्स को शूट करेंगे जो पोस्ट-प्रोडक्शन में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि इन निर्देशकों को स्टंट-मेन के रूप में अनुभव हो सकता है, फिर भी उन्हें फिर से शुरू करने और प्रत्यक्ष करने के लिए योग्य होना चाहिए।
  • भाग 3

    एक सफल कैरियर है
    एक स्टंट मैन स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    निर्देशों का पालन करें आप सोच सकते हैं कि सफलता का सबसे बड़ा मौका तीरताले से आता है, कर्मचारियों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, और अपने अतिरिक्त कौशल का अभिमान कर रहा है। एक बार जब आप एक विशेषज्ञ स्टंट-मैन बन गए हैं, तो आपको अधिक आजादी मिलेगी, और आपको स्टंट समन्वयक या निर्माता के रूप में भी परामर्श किया जा सकता है, लेकिन जब तक आप पर्यावरण में आने की कोशिश कर रहे हैं, तब तक संभव के रूप में लचीला होना जरूरी है।
    • आपको उस व्यक्ति के रूप में याद रखना चाहिए, जिसके साथ काम करना आसान है। क्यों? फिर से किराए पर लेने के लिए
    • जब आप निर्देशों का पालन कर रहे हैं, तो स्टाफ के साथ बातचीत में विनम्र और उचित होना महत्वपूर्ण है। अगर आपको सचमुच संदेह है कि कलाबाजी कैसे की जानी चाहिए, तो बस पूछिए, लेकिन हर छोटे विस्तार के बारे में चिंता न करें / रॉन प्रसंस्करण को धीमा कर दें
  • एक स्टंट मैन स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    2
    भारी घंटों के लिए तैयार रहें स्टंट-मैन होने का मतलब यह नहीं है कि हेलीकॉप्टर से तीन शॉट्स के लिए कूदना और फिर घर जाना चाहिए। इसका मतलब सेट पर 14 घंटे से अधिक, रात में काम करना, और हर समय मानसिक और शारीरिक रूप से केंद्रित रहना। यह पूर्णकालिक नौकरी है, और एक बार जब आप पर्याप्त नौकरियां प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो आपको अपनी भूमिका में सफल होने के लिए आवश्यक समय बिताने के लिए सक्षम होना चाहिए। शुरुआत में, आपको कुछ अन्य कामों के साथ घूमना पड़ सकता है, लेकिन एक बार जब आप बड़े प्रस्तुतियों तक पहुंच गए हैं, तो आपको खुद को सब कुछ देने के लिए तैयार रहना होगा।
  • इसका मतलब है कि आपको पेशेवरों के सफल होने के लिए प्रतिरोध की आवश्यकता होगी। यदि आप एक घंटे की लड़ाई के बाद थक गए हैं या आपको दोपहर के लिए रॉक चढ़ने के बाद झपकी के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आपको अपनी शारीरिक और मानसिक शक्ति पर काम करना पड़ता है।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    3
    जोखिम प्रबंधन में निपुण रहें एक स्टंटमैन होने के नाते अनजाने मतलब यह नहीं है कि तीसरी मंजिल पर खिड़कियों से कूद, आग के साथ खेल या एक पेड़ से एक मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गया क्योंकि आप सावधान नहीं थे। स्टंट-मेन में रोमांचक परिवार, आवेग और करियर हैं, जिसका अर्थ है कि वे क्या कर रहे हैं और वे इसे करते रहने के लिए जीवित रहना चाहते हैं। क्वान आप कैसे आप को चोट पहुंचाए बिना गिरावट पर प्रशिक्षण कर रहे हैं, दुर्घटनाग्रस्त बिना ड्राइव और आदि डूबने के बिना, आप बहुत सावधानी से शब्दों को सुनने नहीं करना चाहिए तैरना, और सीमा tirandotela अतिक्रमण नहीं है, अगर यह अपने जीवन को खतरे में डालकर का मतलब है।
  • शिकागो में इलिनोइस विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन में दिखाया गया है कि स्टंट-पुरुषों और स्टंट-महिलाओं के बीच 1 9 80 और 1 9 8 के बीच सिनेमा या टीवी के एक सेट पर 37 लोगों की मौत हो गई - स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) द्वारा एक अध्ययन ) ने दिखाया कि 1 9 82 और 1 9 86 के बीच अपने सदस्यों में से 49 9 घायल हुए थे, मुख्य रूप से कलाबाजी के कारण। यह एक खतरनाक काम है, और यदि आप एक आंकड़ा बनना नहीं चाहते हैं, तो आप बेहतर तर्कसंगत और केंद्रित रहेंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लापरवाह व्यवहार दिखाकर चोट न पड़े, तो आप लापरवाही के लिए आपको प्रतिष्ठा नहीं देना चाहते हैं, अन्यथा कोई भी आपके साथ काम नहीं करना चाहेगा। कौन सा निर्माता अपने सेट पर गिरने के लिए मृत या गंभीर रूप से घायल स्टंट-मैन होने की प्रतिष्ठा चाहते हैं?
  • एक स्टंट मैन स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    4
    यात्रा करने के लिए तैयार रहें यदि आप एक सच्चे स्टंट-मैन हैं, तो आप हॉलीवुड में रहते हैं, भले ही आप अपने घर के आराम से 5 किमी के दायरे के भीतर अपनी जिंदगी की शूटिंग की फिल्में नहीं बिताएं। जेट स्की पर दृश्य दिखाने के लिए आप कैरिबियन के लिए रवाना होंगे। आप एक चढ़ाई दृश्य शूट करने के लिए पेरू में खुद को ढूंढ सकते हैं आप उच्च गति वाली कारों का पीछा करने के लिए जर्मनी में भी हो सकते हैं इसका मतलब है कि लंबे समय के हवाई जहाज, और जेट-लैग को नियंत्रित करने की आवश्यकता है इससे पहले कि आप उन वाटरक्राफ्ट पर पहुंच सकें। बेशक, यह एक पागल, रोमांचक नौकरी होगी, लेकिन आपको उन सभी यात्राओं के लिए तैयार होना पड़ेगा, जिनके लिए यह आवश्यक होगा।
  • जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आस-पास मिलना जटिल हो सकता है क्योंकि आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने के बारे में सोचना होगा, अगर आपके पास कोई है
  • एक स्टंट मैन स्टेप 15 नामक छवि का शीर्षक
    5
    शारीरिक रूप से फिट रहें अधिकांश स्टंट-पुरुष 20 से 40 के बीच अपने करियर की ऊंचाई पर हैं, जिसका मतलब है कि इन वर्षों में आपको यथासंभव फिट होना पड़ेगा। इसलिए आपको बहुत जोखिम भरा व्यवहार नहीं होगा, चाहे आप काम पर हों या दोस्तों के बीच हों, और आपको पाक और मादक दोनों को अतिरंजना से बचाना होगा, क्योंकि वे आपके शरीर को खराब कर सकते हैं और आपको काम पर बहुत अधिक महसूस कर सकते हैं। स्वास्थ्य से खाएं, पर्याप्त आराम प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करते हैं जितनी बार संभव हो, कार्डियोवस्कुलुलर और बड़े पैमाने पर कसरत मिश्रण, ताकि आप काम करने के लिए पर्याप्त फिट हो
  • फिट रहने का एक और तरीका यह है कि वह अपने कौशल पर काम करना जारी रखे, चाहे वह कराटे या तैराकी का अभ्यास करे।
  • यदि आप स्वयं को शारीरिक रूप से रखना चाहते हैं, तो आपको अपने मन को प्रशिक्षित करना भी होगा। आप व्यावसायिक खतरों को विचलित नहीं कर सकते हैं और अगर आप लंबे समय में सफल होना चाहते हैं, तो आपको ध्यान केंद्रित और सकारात्मक बने रहना होगा।
  • टिप्स

    • तुरंत बहुत अधिक उद्देश्य नहीं करने का प्रयास करें, एक समय में एक कदम उठाएं।

    चेतावनी

    • आपको जोखिम प्रबंधन पर काम करना पड़ता है, जोखिम लेने पर नहीं। एक अच्छा स्टंट-मैन होने के नाते, 100% सुरक्षित होने के बारे में, अपने जीवन को खतरे में डालकर नहीं।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com