कैसे एक टीवी पत्रकार बनें

टीवी पत्रकार का यह एक रोमांचक और व्यस्त व्यवसाय है। हालांकि, यदि आपके आस-पास के चारों ओर आकर्षण और महिमा का चमत्कार होता है, तो आप को आकर्षित करना है, आपकी प्राथमिकताओं को फिर से करना बेहतर होगा। एक टीवी पत्रकार होने के नाते केवल बहुत कड़ी मेहनत, तंग समय सीमा और सबसे कठिन लोगों से बात करने की क्षमता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह संभव है कि आप परिस्थितियों से सामना कर लेंगे जैसे शून्य से छह घंटे तक इंतजार करना बंधक की रिहाई के लिए प्रतीक्षा कर रहा है । अगर आपको लगता है कि आपके पास यकृत, शक्ति और अच्छा टीवी पत्रकार बनने का प्रयास है, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

सही गुणों के लिए
एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
बात करने में अच्छा रहें आपकी आवाज आपका मुख्य साधन होगा आपको उच्चारण पर ध्यान केंद्रित करना होगा और डायलेक्टिकल इन्फ़्लान्शंस से उतना संभव मुफ़्त होगा। ऐसा करने से आप अपने लेख को अंतिम रूप से बेहतरीन तरीके से पढ़ सकते हैं और आपकी सेवाओं को और अधिक विश्वसनीय बनाया जाएगा। जोर से समाचार पत्र और पत्रिकाओं को पढ़ें उद्योग में सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों को सुनो और जिस तरह से वे बोलें, उनका अनुकरण करने का प्रयास करें।
  • जोर से बोलना सीखें: धीरे-धीरे, लोगों को आप को समझने की अनुमति दें, लेकिन सीमित अवधि में अपने भाषण के सभी प्रमुख बिंदुओं को कवर करने के लिए जल्दी से पर्याप्त।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    टेलिजेनिक रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको फिल्म स्टार या इंतिमीसिमी के एक मॉडल की तरह सुंदर होना चाहिए। आपको क्लासिक सुंदरता रखने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, कैमरे के सामने आकर्षक होना बेहद जरूरी है क्योंकि लोगों को आप को देखने और सुनने की कृपा होगी। यह सरल भौतिक सुंदरता का मामला नहीं है, लेकिन करिश्मा, आत्मविश्वास और उस अतिरिक्त कुछ का मिश्रण है जो आपको दर्शकों को आकर्षित करने की अनुमति देगा, चाहे आप किस प्रकार की सेवा को पेश करने जा रहे हों, यहां तक ​​कि सबसे बोरिंग वाले भी।
  • विपरीत भी हो सकता है: आप अविश्वसनीय रूप से आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन कैमरे के सामने अव्यवस्थित हो सकते हैं। इस पेशे में सौंदर्य एक स्वत: चलो नहीं है।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    उत्कृष्ट सामाजिक कौशल का कब्ज़ा यदि आप टेलीविजन पत्रकारिता की दुनिया में सफल होना चाहते हैं, तो आप किसी भी विषय के बारे में किसी से भी बात कर पाएंगे। यदि आप एक सेवा कर रहे हैं तो आपको स्थानीय लोगों से बात करना पड़ सकता है और उन्हें कैमरे के सामने मुलाकात करना पड़ सकता है, भले ही वे आसानी से महसूस न करें: आपकी नौकरी उन्हें आराम करने और उन्हें खोलने के लिए धक्का देगी। यदि आप एक प्रस्तुतकर्ता हैं तो आपको अपने दर्शकों के लिए मेहमानों को शुरू करने और उनसे आसानी से महसूस करने के लिए अपने पारस्परिक कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने इसके बारे में कभी सोचा नहीं है, तो कई पत्रकारों और प्रस्तुतकर्ताओं को अपनी सेवाओं को पहले व्यक्ति में लिखना होगा: यह आपके काम का मूलभूत हिस्सा होगा। आपको कई अलग-अलग लोगों से बात करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपके पास वह जानकारी है जो आप चाहते हैं।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    पूर्वाग्रहों से मुक्त रहें मुश्किल, एह? यदि आप एक ईमानदार पत्रकार बनना चाहते हैं तो आपको अपने पूर्वाग्रहों को एक तरफ कैसे अलग करना सीखना होगा। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ राजनीतिक विचार हैं या आप कुछ व्यवसायों, लोगों या क्षेत्रों के बारे में निश्चित तरीके से सोचते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि तथ्यों की यथासंभव यथार्थता रिपोर्ट कैसे करें। आपको उन लोगों के साथ अपने व्यक्तिगत विचारों को बाहर करने की ज़रूरत नहीं है, या आप श्रोताओं को उनकी पसंद के ईमानदार और निष्पक्ष जानकारी की पेशकश नहीं कर सकते।
  • यदि आप निश्चित लोगों के बारे में पूर्वाग्रहों को खिलाते हैं, तो वे आपके साथ खुलने के लिए कम इच्छुक होंगे।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 5
    5
    लेखन में बहुत अच्छा होने के नाते हालांकि एक उत्कृष्ट कथाकार होना महत्वपूर्ण है, एक उत्कृष्ट लेखक होने के बावजूद बहुत पीछे नहीं है चाहे आप को छलांग लगाकर पढ़ना और जैसे ही आप जाते हैं, या पहले व्यक्ति में अपनी सेवाओं को लिखना है, उत्कृष्ट लेखन कौशल आपको दूर जाना होगा। लिखना कैसे जानने के लिए आपको दूसरों के साथ संवाद करने में मदद मिलेगी ताकि आप अपनी सेवाओं को सर्वश्रेष्ठ में विकसित कर सकें: आपके लिखने का तरीका यथासंभव पेशेवर होना चाहिए।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 6
    6
    एक महान प्रतिरोध होने के नाते यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो कुछ घंटों तक काम करने के बाद एक झपकी लेते हैं, तो टीवी पत्रकार का जीवन आपके लिए नहीं है। आप 12 घंटे की शिफ्ट को कवर कर सकते हैं, सुबह 2 बजे तक पहुंच सकते हैं और सर्दी या गर्मी में एक ही स्थान पर खर्च कर सकते हैं, एक समाचार कहानी पर विकास की प्रतीक्षा कर सकते हैं। आपको लगातार 10 घंटों तक काम करने में सक्षम होना चाहिए - आपको लगता है कि एक धमाके अभी आ चुकी है और आपको इसके साथ निपटने के लिए एक और 5 घंटे काम करना होगा, शायद जब आप घर छोड़ने के बारे में थे
  • आपको लचीला होना चाहिए यह उन लोगों के लिए एक नौकरी नहीं है जो कार्यालय के समय में काम करना चाहते हैं, घर जाएं और आराम करें। क्या आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं?
  • भाग 2

    अनुभव बनाना
    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    डिग्री ले लो एक डिग्री होने के लिए एक पत्रकार होने के लिए कड़ाई से जरूरी नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से बेहतर है। संचार विज्ञान या साहित्य में एक डिग्री निश्चित रूप से आपके लाभ का एक बिंदु है। आप स्नातकोत्तर की स्नातकोत्तर की डिग्री में भाग लेने के विचार भी देख सकते हैं।
    • अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन के दौरान आप निश्चित रूप से लाभ प्राप्त करेंगे यदि आप कला, राजनीति विज्ञान और इतिहास जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों का पालन करना पसंद करते हैं, क्योंकि आप विभिन्न विषयों का अनुभव कर सकते हैं और विभिन्न विषयों के साथ सौदा कर सकते हैं जो आपको पेशेवर और पूर्ण पत्रकार बनने में मदद करेंगे।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    विश्वविद्यालय के वर्षों में पहले से ही व्यस्त होने लगें। जितना संभव हो उतना अनुभव करने का प्रयास करें जब तक कि आप पढ़ रहे हों। यह अध्ययन करने और परीक्षा देने के लिए पर्याप्त नहीं है: यदि आपके पास एक विश्वविद्यालय है, तो अपने विश्वविद्यालय के जर्नल में भाग लें: इसे समझने की कोशिश करें कि जनता को पेश करने के लिए अच्छी कहानी कैसे तैयार की जाए। यदि आपके विश्वविद्यालय में एक रेडियो स्टेशन है, तो भाग लेने की कोशिश करें और यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ प्रसारण करने में अनुभव प्राप्त करें।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक छवि 10 चरण
    3
    वह टेलीविजन पत्रकारिता में स्नातकोत्तर की स्नातकोत्तर की डिग्री में भाग लेती हैं। वे महंगे हैं, लेकिन वे उद्योग में अनुभव हासिल करने, व्यापार की मूल बातें सीखने और अभ्यास करने का अवसर प्राप्त करने का उत्कृष्ट अवसर हैं। वास्तव में, इन मास्टर्स में से कई असली टी वी स्टूडियो में इंटर्नशिप प्रदान करते हैं और प्रसिद्ध पत्रकारों द्वारा आयोजित किए जाते हैं, जिनके अनुभव से यह उपयोगी कुछ सीखना हमेशा संभव होता है।
  • मास्टर डिग्री के अलावा पत्रकारिता के कई उच्च विद्यालय हैं जो व्यापार को सीखने के लिए सबक और सेमिनार प्रदान करते हैं। आमतौर पर, इस प्रकार के पाठ्यक्रम तक पहुंचने के लिए एक स्नातक की डिग्री आवश्यक है।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम पर छवि चरण 11
    4
    टीवी के लिए लिखना सीखें आप जो हाई स्कूल में पढ़ चुके हैं उसे भूल जाओ: ज़ाहिर है, व्याकरण केवल महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि मूलभूत है: गलतियों के बिना लिखना सीखना किसी भी पत्रकार के लिए रियायती क्षमता होना चाहिए। एक लेख लिखना, हालांकि, एक विषय लिखने से बहुत अलग है: आपको बुनियादी समाचारों को दो मिनट के संक्षेप में संक्षेप में संक्षेप करने के लिए सीखना होगा (यदि यह ठीक है)। आपको सटीक होना चाहिए और सीधे बिंदु पर जाना चाहिए, एक ही समय में श्रोता के लिए एक सुखद और आकर्षक रूप में संदेश संदेश देना।
  • यद्यपि कई प्रस्तुतकर्ता एक कूल्हे से (और समय-समय पर सुधार करते हैं) पढ़ते हैं, तो अधिकांश पत्रकारों को अपने स्वयं के टुकड़े लिखने में सक्षम होना होगा।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 9
    5
    एक व्यावहारिक बनाओ एक पेशेवर बनने का रास्ता लंबा और जटिल है पेशियों को विनियमित करने वाले दो रजिस्टरों हैं: पत्रकारों का रजिस्टर और पेशेवरों के रजिस्टर पहले आपको 24 महीनों की कुल अवधि के लिए नियमित रूप से भुगतान किए गए लेख लिखना शुरू करना होगा। इस अवधि के अंत में आपको यह दिखाना होगा कि आपने कम से कम 700-800 लेख लिखे हैं और कम से कम 5000 यूरो अर्जित किए हैं। इस तरह आप पत्रकार पत्रकारों के साथ पंजीकरण कर सकते हैं
  • पेशेवरों के रजिस्टर में पंजीकरण करना और भी अधिक जटिल है: आपको इस अवधि के अंत में, एक राज्य परीक्षा में एक प्रकाशक और पास में 18 महीने के लिए एक विनियमित इंटर्नशिप करना होगा।
  • एक रजिस्टर में अनुभव और पंजीकरण एक मौलिक आवश्यकता है, न केवल अपने पाठ्यक्रम को समृद्ध करने के लिए
  • भाग 3

    नौकरी खोजें
    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 12 का शीर्षक चित्र
    1
    एक वीडियो फिर से शुरू करें नौकरी की तलाश करने के लिए एक शानदार और मूल विचार न केवल एक पेपर पाठ्यक्रम जीवन बना सकता है, बल्कि एक वीडियो भी है जिसमें आप ठोस रूप से अपने कौशल दिखा सकते हैं। एक स्लाइड से प्रारंभ करें जो आपके व्यक्तिगत डेटा को प्रस्तुत करता है, जैसे किसी भी सीवी में, फिर छोटे वीडियो खंडों को माउंट करता है, आपकी पिछली सेवाओं और अनुभवों से लिया जाता है (यदि आपका कोई है)। एक आकर्षक अंत उत्पाद के लिए अच्छी विधानसभा आवश्यक है जो आपको एक संभावित नियोक्ता से अंक प्राप्त करता है।
    • एक वीडियो को फिर से शुरू करना महंगा हो सकता है: क्षेत्र में कुछ ज्ञान के साथ किसी मित्र की मदद लेने की कोशिश करें।



  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    अपना आवेदन भेजें जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको एक सामान्य पुनरारंभ और संभावित वीडियो दोबारा शुरू करना होगा। प्रासंगिक कार्य अनुभव और आपकी शिक्षा शामिल करना महत्वपूर्ण है: स्वयंसेवक अनुभव या अंशकालिक नौकरियां भी बहुत अच्छे हैं, जब तक कि वे उन स्थिति से जुड़े होते हैं जिनके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। इसके अलावा किसी भी तकनीकी अनुभव और सूचना प्रौद्योगिकी और डिजिटल संचार उपकरणों का उपयोग करने की क्षमता भी शामिल है।
  • केवल नए कर्मचारियों की तलाश में आने वाले जारीकर्ताओं पर लागू न करें। अपना फिर से शुरू हर जगह भेजें आपको कभी नहीं पता होगा कि एक उपलब्ध स्थिति कब होगी: सही समय पर सही व्यक्ति के डेस्क पर अपना फिर से शुरू करने से नौकरी पाने की संभावना बढ़ सकती है
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    नौकरी खोजने के लिए तैयार होने के लिए तैयार हो जाओ यह अपने पड़ोस में इसे खोजने के लिए मुश्किल हो जाएगा यह एक प्रतियोगी पेशा है, आप अपनी पहली नौकरी की तलाश में बहुत चुनिंदा नहीं हो सकते। संभावित हस्तांतरण के लिए तैयार करें: महत्वपूर्ण बात यह है कि काम करना शुरू करना है अपने फिर से शुरू को कहीं भी भेजें और तैयार रहें और अपने घर के आराम को छोड़ने के लिए तैयार रहें, अगर एक नई साहसिक की संभावना है
  • याद रखें कि अधिक अनुभव आपके काम और निवास की जगह चुनने में अधिक कहने का मतलब है। यद्यपि शुरुआती कार्य में यह आमतौर पर लचीला और बदलाव के लिए तैयार होने की सलाह दी जाती है, एक बार जब आप एक अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं तो आपको अपनी पसंद के ब्रॉडकास्टर्स पर काम मिल जाने की अधिक संभावना होगी।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    स्थानीय प्रसारकों पर काम की तलाश शुरू करें बेशक, राय 1 समाचार कार्यक्रम में अधिक दृश्यता है, लेकिन याद रखना कि ज्यादातर लोग जो इस काम को चुनते हैं, वे निश्चित स्तर तक कभी नहीं पहुंचेंगे। पेशे के सभी पहलुओं के बारे में जानने के लिए स्थानीय स्टेशन पर काम करना शुरू करना उचित है। शुरूआत में आप सबकुछ करेंगे: सेवाओं को लिखना, वीडियो शूट करना या हॉंचबैक का समर्थन करना!
  • आपको अपनी गलतियों से सीखने का अवसर मिलेगा कैनकटाई के स्थानीय समाचारों के लोग निश्चित रूप से 20 की टीजी 1 के संबंध में संभावित गलती को अनदेखा करने के लिए अधिक इच्छुक हैं।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5
    शुरूआत में थोड़ा सा भुगतान करना तैयार करें एक नौसिखिया पत्रकार भी एक महीने में भी € 1000 एक महीने कमा सकता है। क्या आपको यह उम्मीद नहीं थी? लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, यह पेशे आपको अपने आप को अमीर नहीं बनाती। वास्तव में, पत्रकारिता बाजार संतृप्त है: कम से कम 2 या 3 नए उम्मीदवार प्रत्येक स्थान के लिए उपलब्ध हैं जो कि निःशुल्क है। इसके लिए इस क्षेत्र में मजदूरी प्रतिस्पर्धी नहीं है।
  • यदि आप एक छोटे से स्थानीय स्टेशन पर काम करना शुरू करते हैं, तो एक रियायती वेतन की अपेक्षा न करें। यह कैसे दुनिया जाता है यदि आप बहुत सारा पैसा बनाना चाहते हैं, तो इस सड़क की कोशिश मत करो!
  • दूसरी ओर, मुख्य राष्ट्रीय प्रसारकों के पत्रकारों ने सचमुच मजदूरी चिल्लाती है, जो सालाना लगभग 500,000 यूरो तक पहुंचती हैं।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 17
    6
    मुख्य स्टेशनों पर नौकरी खोजने की कोशिश करें एक छोटे से स्थानीय स्टेशन पर 3-5 साल के लिए सफलतापूर्वक काम करने के बाद, एक कैरियर बनाने की कोशिश करें। राष्ट्रीय टेलीविजन स्टेशनों के लिए आवेदन करें, या कम से कम एक राष्ट्रीय से क्षेत्रीय समाचार तक स्विच करने का प्रयास करें कहीं भी लागू करें, न केवल नए कर्मचारियों की तलाश करने वाले प्रसारकों के लिए: यह दिखाने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें कि आप नौकरी के लिए एकदम सही होंगे।
  • अपने आप को बेवकूफ़ न करें: मुख्य ब्रॉडकास्टरों के लिए काम करने का मतलब यह नहीं है कि आपको अधिक लचीला जीवन और अपने काम के घंटे कम करने में सक्षम होना चाहिए। इसके विपरीत स्थिति को और अधिक प्रतिष्ठित, काम को और अधिक चुनौतीपूर्ण होगा।
  • भाग 4

    अपने कैरियर में सफल होने के लिए
    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    आप के लिए सही है कि एक जगह ढूँढें शुरुआत में आपको किसी भी उपलब्ध सेक्टर में प्रस्तोता या रिपोर्टर के रूप में काम करना होगा। जैसा कि आप अपने कैरियर के माध्यम से प्रगति, हालांकि, आप अपने काम के क्षेत्र के संबंध में अधिक कह सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक समाचार रिपोर्टर के रूप में काम करना चुन सकते हैं या स्वास्थ्य या खाना बनाने की दुनिया का ध्यान रख सकते हैं। यह आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है और आप क्या करना पसंद करते हैं। यदि आप मज़ेदार और सुस्त व्यक्ति हैं, तो मानव कहानियां आपको सही शुल्क दे सकती हैं - यदि आप अधिक गंभीर प्रकार के होते हैं, तो आप अपने आप को अपराध कथाओं के रूप में गहन विषयों को कवर करने में आसानी पा सकते हैं।
    • यदि आप जिस ख़बर के साथ काम कर रहे हैं, उस पर नकारात्मक प्रभाव नहीं डालना चाहते हैं, तो आप मेडिकल या पाक-संबंधी क्षेत्र के कस्टम और कंपनी-विशिष्ट अनुभागों में काम कर सकते हैं। कुछ लोग उन्हें कम रोमांचक क्षेत्र मानते हैं, लेकिन वे आपको निश्चित रूप से भावनात्मक रूप से कम कर देंगे।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 1 9
    2
    घर पर छुट्टियां खर्च करने के बारे में भूल जाओ छुट्टी की छुट्टी पर अपनी छुट्टियों को लेना मुश्किल होगा: अधिक संभावना है कि आपको काम करने के लिए मजबूर किया जाएगा। विभिन्न टेलीविजन नेटवर्क के सफल प्रस्तुतकर्ता छुट्टियों पर अपनी छुट्टियां ले सकते हैं: इसका मतलब है कि आपको उनके लिए काम करना होगा। यदि आप अपने वेतन और अपने अनुभव को बढ़ाने के लिए अक्सर नौकरियां बदलते हैं, तो आप हमेशा पिछले नए आगमन होंगे और आपके पास वरिष्ठता अधिकार नहीं होंगे। इसलिए क्रिसमस, नए साल, ईस्टर, मई दिवस, गणतंत्र दिवस और ऑल सेंट्स ब्रिज को अलविदा कहने के लिए तैयार रहें।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 20 का शीर्षक चित्र
    3
    थकाऊ काम के घंटे तैयार करें आपको सुबह की पारी, शाम की शिफ्ट, एक अलग पारी और सप्ताहांत में बदलाव करना पड़ सकता है: बिना थोड़ी सी चेतावनी के। टीवी पत्रकारों को उनके कामकाजी घंटों में पसंद की बहुत कम आजादी है। कार्यकाल समय का क्रम है और बहुत कम टेलीविजन नेटवर्क उन्हें भुगतान करते हैं।
  • आपके दैनिक एजेंडे न केवल बहुत मांग होगी: यह किसी भी समय बदल सकता है। आपको केवल उपलब्ध होने की ज़रूरत नहीं होगी, बल्कि लचीलापन भी
  • छवि शीर्षक वाला टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 21
    4
    करियर बनाएं करियर बनाने के लिए अलग-अलग तरीके हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि तेजी से प्रसिद्ध टेलीविजन नेटवर्कों द्वारा किराए पर लेने की कोशिश करना आप एक नेटवर्क से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं ताकि नई जिम्मेदारियों को प्राप्त कर सकें और उद्योग में एक नाम बना सकें। यदि आप इस जीवनशैली के लिए पर्याप्त है और आप पहले से ही खुद को एक प्रतिष्ठा बना चुके हैं, तो आप टॉक शो दुनिया में अपना रास्ता बनाने या प्रमुख समाचार पत्रों में से किसी एक के लिए एक स्तंभकार के रूप में काम करना, या एक लेखक बनने के बारे में सोच सकते हैं, जनसंपर्क विशेषज्ञ , एक संपादक या विश्वविद्यालय के प्रोफेसर
  • याद रखें, हालांकि, आप एक टीवी पत्रकार के पारंपरिक रास्ते से पूरा साल पूरे कर सकते हैं।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 22
    5
    पेशेवर व्यवहार करें अन्य व्यवसायों के विपरीत, यदि आप एक कहानी की रिपोर्ट करने में गंभीर गलती करते हैं तो आपको जीवन के लिए ब्रांडेड किया जाएगा। आप पत्रकार के रूप में याद नहीं रखना चाहते हैं जो राष्ट्रीय नेटवर्क पर कसम शब्द कहने के लिए मशहूर हो गए थे या जो सैकड़ों दर्शकों के सामने आक्रामक शब्दों में गड़बड़ कर रहे थे। ऐसी कोई त्रुटि कभी भी माफ नहीं हो सकती है
  • यदि आप अपने सार्वजनिक स्टंट के लिए प्रसिद्ध हैं, तो आपको टीवी पर दिखाई देने से पहले आत्म-नियंत्रण बनाए रखना सीखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 23
    6
    इस बात पर जोर। किसी भी पत्रकार के लिए दृढ़ता से मज़बूत कौशल है आपको केवल अपनी पहली नौकरी पाने की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन अपने सपनों की नौकरी पाने के लिए कैरियर बनाने और कड़ी मेहनत करने के लिए आवश्यक है। जब भी आप समाचारों के लिए शिकार करते हैं तब भी जरूरी होता है: आपको प्रत्येक सुराग का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास करना पड़ता है और जब आप एक मृत अंत में होते हैं, तो संक्षेप में, आपको अपने मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा
  • टिप्स

    • कई पेशेवर पत्रकारिता संगठनों में से एक में शामिल हों बहुत सारे हैं, क्षेत्र और ब्याज क्षेत्र के द्वारा विभाजित।

    चेतावनी

    • टेलीविजन पत्रकारिता की दुनिया छोटी है हर कोई एक दूसरे को जानता है और गपशप दिन का क्रम है।
    • टेलीविजन पत्रकारिता दिल की बेहोश के लिए नहीं है यदि आपको तनाव और नीचे की समय सीमा के तहत काम करने में समस्याएं आ रही हैं, तो एक अन्य पेशे का प्रयास करें यदि आप एक संवेदनशील प्रकार हैं तो यह आपके लिए सही क्षेत्र नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com