मॉडल कैसे बनें

मॉडल बनने और फैशन की दुनिया में खुद को स्थापित करने के कई सपने, क्योंकि यह ग्लैमर और लाभप्रदता से भरा काम है। हालांकि, यह एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी पेशा है, और क्षेत्र में कचरा एजेंडा पर है। हालांकि, सफल मॉडल को एक महान जुनून के लिए अपना समय समर्पित करने का अवसर मिलता है। फैशन की दुनिया से क्या उम्मीद की जा सकती है यह जानने के लिए आप इसे एक्सेस करने के लिए तैयार कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पेशे का आधार मास्टर
एक मॉडल बनें छवि चरण 1
1
अपने भीतर से देखभाल करें स्वस्थ भोजन और पेय खाएं और बहुत सी शारीरिक गतिविधि प्राप्त करें एक फिट शरीर आपको बहुत अच्छे दिखने में मदद करेगा।
  • फिटनेस यह महत्वपूर्ण है आप एक प्रशिक्षक के साथ काम कर सकते हैं जो विशेष रूप से मॉडल के साथ काम करता है अपने पेशेवर लक्ष्यों और उन चीजों को समझाओ जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए व्यक्तिगत प्रशिक्षण कार्यक्रम की मांग करें।
  • अच्छा खाओ वे आपको बताएंगे कि इसके विपरीत, आपको स्वस्थ भोजन चाहिए और उन्हें सही ढंग से खो दें सब्जियां, फल, साबुत अनाज, स्वस्थ वसा और प्रोटीन आपके आहार का आधार होना चाहिए। शुगर्स, स्टार्च, खाली कार्बोहाइड्रेट और अस्वास्थ्यकर वसा को जितना संभव हो उतना बचा नहीं जाना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी पीते हैं कार्बोनेटेड पेय (यहां तक ​​कि आहार पेय) से बचें और शराब की खपत को कम करें
  • एक मॉडल बनें छवि 2 चरण
    2
    अपने शारीरिक स्वरूप का ख्याल रखना आपको स्वस्थ दिखने और देखभाल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी है। वस्त्र और आसन बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, और आपको स्वस्थ त्वचा और बालों के लिए एक निरंतर रूटीन का भी पालन करना चाहिए।
  • एक के लिए प्रतिबद्ध है स्वच्छ त्वचा और उज्ज्वल सुबह और रात को अपना चेहरा धोएं, एक हफ्ते में एक बार छूट दें और बिस्तर पर जाने से पहले मेकअप हटा दें।
  • कुछ बाल पाने की कोशिश करो उज्ज्वल और स्वस्थ. कुछ एजेंसियों और प्रबंधकों को स्वाभाविक रूप से तेल की तरफ देखते हैं, इसलिए आपको उन्हें बहुत बार धोना नहीं पड़ता है
  • एक मॉडल बनें छवि 3 चरण
    3
    अपने शरीर के प्रकार का मूल्यांकन करें और तदनुसार पेशेवर लक्ष्यों को निर्धारित करें। तकनीकी रूप से, कोई भी मॉडल हो सकता है हालांकि, अगर आप कुछ आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो नौकरी के अवसर अविश्वसनीय रूप से सीमित होंगे, या आपको अन्य क्षेत्रों (विश्वसनीयता, तकनीक और अन्य) में क्षतिपूर्ति करना होगा
  • बड़े आकार के लिए मॉडल: यदि आपके पास एक चंचल शरीर है, तो आप बड़े आकार के लिए एक मॉडल बन सकते हैं
  • कैटवॉक मॉडल: सबसे अधिक महिलाएं जो परेड कम से कम 172 सेमी लंबा हैं और आमतौर पर एक छोटी सी स्तन है। यदि आप एक आदमी हैं, तो ऊंचाई मुख्य रूप से 180 और 188 सेमी के बीच है।
  • मुद्रित कैटलॉग और विज्ञापन के लिए मॉडल: कैटलॉग के लिए सबसे मॉडल कम से कम 170 सेमी ऊंचे हैं, लेकिन इस क्षेत्र में सबसे महत्वपूर्ण विशेषता चेहरे का सौंदर्य है, जिसे एक महान व्यक्तित्व की विशेषता होना चाहिए।
  • अंडरवीयर मॉडल: महिलाओं के लिए, इस क्षेत्र में एक बड़ी स्तन की आवश्यकता होती है लेकिन संकीर्ण कूल्हों यदि आप एक आदमी हैं, तो आपके पास व्यापक कंधों और एक पतली कमर होना चाहिए।
  • वैकल्पिक मॉडल: कुछ एजेंसियां ​​वैकल्पिक मॉडल लेती हैं जो सौंदर्य, ऊंचाई और वजन के मामले में उद्योग मानकों के अनुरूप नहीं होती हैं। इसके अलावा, एक निश्चित जुनून या एक निश्चित कारण के लिए लड़ने के कारण आमतौर पर उद्योग के नियमों के लिए अपर्याप्त माना भौतिक गुणों के कारण बंद होने वाले दरवाजे खोल सकते हैं।
  • अन्य प्रकार के मॉडल: यदि आप पिछले चेहरे और शरीर के विवरण के लिए अनुकूल नहीं हैं, तो आप पैर, बाल या हाथों का एक मॉडल बन सकते हैं।
  • एक मॉडल बनें छवि 4 चरण
    4
    एक मॉडल के रूप में कभी-कभी काम करने का अवसर पर गौर करें। यदि आपको नहीं लगता कि catwalks या पत्रिकाएं आपके लिए सबसे अच्छे स्थान हैं, तो अन्य प्रकार के उपयोगों के बारे में सोचें। कंपनियां विशेष कार्यक्रमों के लिए मॉडल का उपयोग करती हैं या विशिष्ट उत्पादों को बढ़ावा देती हैं। शरीर पर प्रतिबंध कम है, और भर्ती के समय व्यक्तित्व पर अधिक जोर दिया जाता है।
  • प्रोमोशनल मॉडल: कुछ कंपनियां चाहते हैं कि ग्राहकों को सीधे उन मॉडलों के साथ बातचीत करनी चाहिए जो आम तौर पर आकर्षक और आकर्षक व्यक्तियों की विशेषता हैं। उनका लक्ष्य ब्रांड को बढ़ावा देना है आप उन्हें सुपरमार्केट, घटनाओं या परिसर में भोजन, शराब या नए उत्पादों जैसे आइटम का विज्ञापन करने के लिए मिल सकते हैं।
  • प्रवक्ता: प्रवक्ता एक निश्चित ब्रांड में एक विशिष्ट तरीके से जुड़े होने के लिए काम पर रखा जाता है। लोकप्रिय मान्यताओं के विपरीत, उन्हें हमेशा शब्दों में ब्रांड का विज्ञापन नहीं करना पड़ता है।
  • मेलों के लिए मॉडल: इस प्रकार का मॉडल कंपनियों या ब्रांडों द्वारा निष्पक्ष के प्रतिभागियों को ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए लिया जाता है - यह एक स्टैंड या एक मंडप में काम करना चाहिए। इन मॉडलों का इस्तेमाल आमतौर पर कंपनी द्वारा ही नहीं किया जाता है, बल्कि इस घटना के लिए फ्रीलांसर के रूप में माना जाता है।
  • एक मॉडल बनें वाला मॉडल चरण 5
    5
    अपने देखो पर विचार करें जो आप बाहर भेजते हैं वह आपके शरीर के प्रकार और आपकी शैली दोनों से बना हो सकता है न केवल सुडौल और रचनात्मक भौतिकविदों, पतली और परिष्कृत शहरी आंकड़े, युवा पतली मॉडल और लड़कियों को अगले दरवाजे हैं। आपको अपनी शक्तियों को पता होना चाहिए, लेकिन बहुमुखी होने की भी कोशिश करें
  • एक मॉडल बनें छवि 6 कदम
    6
    उद्योग के बारे में जानें फैशन की दुनिया पर पुस्तकों, ब्लॉगों और लेखों से आप जितना भी सीख सकते हैं, उतना ही जानें गुणवत्ता के मार्गदर्शक, लेख और पुस्तकों को पढ़ने से आपको महत्वपूर्ण कौशल (जैसे कि एक अच्छी मुद्रा बनाते हुए और बेहतर बनाने में) में सुधार करने में मदद मिलेगी और बेहतर ढंग से समझने के लिए कि यह संसार कैसे काम करता है (उदाहरण के लिए, किसी एजेंट को कैसे खोजें)।
  • इसके अलावा, प्रतिष्ठित एजेंसियों की तलाश करें, जो अपने मॉडलों को हाई-प्रोफाइल की नौकरियां खरीदते हैं, जैसे पत्रिकाएं और फैशन शो के लिए फोटो शूट।
  • एक मॉडल बनें छवि 7 कदम
    7
    मार्ग पर कठिनाइयों के लिए तैयार हो जाओ फैशन की दुनिया सुंदर चेहरे से भरा है अच्छा दिखना एक सफल मॉडल बनने के लिए पर्याप्त नहीं है इस क्षेत्र में आकर्षक होने के लिए पर्याप्त नहीं है: आपको कम से कम मौका होने के एकमात्र उद्देश्य के लिए विशिष्ट कार्य आवश्यकताओं के लिए अनुकूल होना होगा। फैशन की दुनिया केवल एक अद्वितीय उपस्थिति और विशेषताओं के साथ गंभीर लोगों के लिए उपयुक्त है चूंकि आजकल इस पेशे को करने की कोशिश में इतने सारे लोग हैं, इसलिए उद्योग तक पहुंचना बहुत कठिन है। सफलता केवल धैर्य और दृढ़ता के साथ आता है।
  • एक मॉडल बनें छवि 8 कदम
    8
    शर्मीली मत बनो आपको खुद को बढ़ावा देना होगा, एक गुणात्मक छलांग बनाने और अपने कौशल का प्रदर्शन करने के अवसरों को देखें। अपने आप को एक दूरी पर रखते हुए और पर्दे के पीछे रहना आपको वांछित लक्ष्य तक पहुंचने नहीं देगा। अपने आप को रहें, अपने व्यक्तित्व को चमकने और आप का एक निश्चित रुख अपनाते रहें। यदि आपके पास कम आत्मसम्मान है, तो दिखाएं कि यह बहुत अधिक है। एक मॉडल के रूप में कार्य करना अक्सर कुछ अभिनय कौशल की भी आवश्यकता होती है
  • भाग 2

    खुद पोर्टफोलियो और एजेंसियों के बीच ओरिएंट
    एक मॉडल बनें छवि 9 कदम
    1
    पोर्टफोलियो के लिए फोटो लें आपको पेशेवर दिखने वाले चेहरे के शॉट्स को शामिल करना चाहिए: बिना मेकअप के और अगली पृष्ठभूमि वाले फ़ोटो के साथ और तटस्थ पृष्ठभूमि पर। विचलित तत्वों के साथ अतिरंजित किए बिना, आपको अनुकूल और प्राकृतिक प्रकाश (लेकिन प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी) के साथ तस्वीरें नहीं लेनी चाहिए ये छवियां एजेंसियों को एक प्राकृतिक स्थिति में आपकी जांच करने देती हैं आपको चेहरे का एक शॉट, शरीर में से एक और प्रोफ़ाइल में एक देना चाहिए।
    • जब आप एक पोर्टफोलियो पेश करते हैं, तो आपको सबसे पहले अभिव्यक्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करने की क्षमता प्रदान करनी चाहिए।
  • एक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    2
    व्यावसायिक शॉट बनाने पर विचार करें यद्यपि वे महंगे हो सकते हैं, वे संभावित रूप से अंतर करते हैं: अनदेखी की बजाय, आपको एक साक्षात्कार के लिए बुलाया जाने का अधिक मौका मिलता है इसे अपने करियर के साथ आगे बढ़ने के लिए एक मूल्यवान निवेश पर विचार करें
  • अपने पसंदीदा व्यावसायिक शॉट चुनें और उन्हें 20x25 सेमी प्रारूप में मुद्रित करें। अगर आपको एक साक्षात्कार के पहले या बाद में एक तस्वीर छोड़ने के लिए कहा जाता है तो उन्हें बचाएं
  • यदि आपके पास पर्याप्त गुणवत्ता वाले पेशेवर फ़ोटो हैं, तो आप उन्हें पोर्टफोलियो बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप ऑडिशन या किसी एजेंसी से जाएं तो इसे अपने साथ लें



  • एक मॉडल बनें छवि शीर्षक 11
    3
    अपने शरीर की माप लें और अपनी तकनीकी विशेषताओं को जानें यह जानकारी फैशन एजेंसियों को आपके लिए सही काम खोजने की अनुमति देती है। इस डेटा को पूरी तरह से जानने से आपको पेशेवर देखने में मदद मिलेगी जब आप किसी एजेंसी या किसी संभावित ग्राहक से बात करते हैं।
  • पता करने के लिए मुख्य उपाय ऊंचाई, वजन और जूते की संख्या है।
  • आपको कपड़ों की माप, जैसे कपड़ों, कूल्हों, कमर, छाती / बस्ट आदि के बारे में पता होना चाहिए।
  • आपकी व्यक्तिगत जानकारी में बाल रंग, आंखों के रंग और त्वचा की टोन जैसी जानकारी शामिल है
  • इमेज का शीर्षक, एक मॉडल बनें चरण 12
    4
    एक फैशन एजेंसी पर जाएं लगभग हर प्रमुख शहर में कई और कई नई प्रतिभाओं के लिए लगभग सभी एजेंसी खुले दिन आयोजित करते हैं।
  • अपनी तस्वीरों और / या पोर्टफोलियो को अपने साथ लें सुनिश्चित करें कि आपने अपना माप सावधानीपूर्वक लिया है
  • वे आपको खुले कॉल साक्षात्कार के दौरान घूमने या अन्य शॉट के लिए चलने या सामने आने के लिए कह सकते हैं।
  • यदि कोई एजेंसी आपको अस्वीकार करती है, तो निराशा न करें। अक्सर एक एजेंसी मॉडल के एक विविध समूह की तलाश कर रही है, इसलिए किसी खास समय में यह पेशेवरों की श्रेणी में फिट नहीं हो सकता है।
  • एक मॉडल बनें छवि 13 कदम 13
    5
    घोटालों पर ध्यान दें एक खुला कॉल दिन या एक साक्षात्कार से पहले, फैशन एजेंसी पर एक शोध करने का प्रयास करें। बहुत से लोग कंपनी के बारे में कुछ नहीं जानते हैं और स्कैम किया जा रहा है।
  • आपको मिलने के लिए कोई एजेंसी आपको पैसे नहीं मांगनी चाहिए एक बार नौकरी मिल जाने के बाद आपको एक कमीशन मिलेगा, लेकिन भुगतान कभी प्रत्याशित नहीं होंगे। यदि आपको एक परियोजना के लिए काम पर रखने से पहले सैकड़ों यूरो की आवश्यकता हो, तो चले जाओ।
  • भाग 3

    एक मॉडल कैरियर चेहरा
    छवि का शीर्षक एक मॉडल बनें चरण 14
    1
    अपने एजेंट से पहले परामर्श के बिना मुक्तिदाता पर हस्ताक्षर न करें एक ग्राहक आपसे दस्तावेजों या सहमति के बयानों पर हस्ताक्षर करने के लिए कह सकता है। ऐसा करने से पहले, अपने एजेंट को दिखाने के लिए एक प्रति का अनुरोध करना सुनिश्चित करें। आपको एक रिलीज पर हस्ताक्षर करने की ज़रूरत नहीं है, जो आपके फोटोग्राफर या क्लाइंट को आपके कार्यों या छवियों पर अधिक शक्ति देगी जो आपको करना चाहिए।
    • इसी तरह, किसी एजेंसी के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर न करें, जब तक कि वह दस्तावेज न हो कि कंपनी वैध नहीं है यदि आप एक समझौते की वैधता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो क्या यह एक वकील या एक विशेषज्ञ मॉडल द्वारा पढ़ा है?
    • एक अच्छे एजेंट को हमेशा हृदय पर अपना सर्वश्रेष्ठ रूचि रखना चाहिए। इसे प्रत्येक व्यक्तिगत अनुबंध के कानूनी मुद्दों के बीच मार्गदर्शन करने में सहायता करनी चाहिए।
  • एक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    2
    अपने माप के बारे में ईमानदार रहें मत कहो कि आप वास्तव में केवल एक सगाई के लिए पतले हैं। एक बार जब आप अपने कार्यस्थल पर पहुंच जाते हैं, तो स्टाइलिस्ट को कपड़े पहने हुए परेशानी होगी और सच्चाई यह दिखाई देगी। आप भविष्य की संभावनाओं को खो सकते हैं क्योंकि आप बोल नहीं पाए थे, इसलिए कैरियर के बिना खुद को ढूंढना
  • छवि का शीर्षक एक मॉडल बनें चरण 16
    3
    पेशेवर, विनम्र और दयालु बनें याद रखें कि जब आप किसी कार्यालय में काम नहीं कर रहे हैं, तो आपको ठीक से व्यवहार करना चाहिए। उन लोगों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करें जिनके साथ आप काम करते हैं - आप कभी नहीं जानते कि वे कौन जानते हैं या किस प्रकार की सिफारिश वे आपको दे सकते हैं कभी किसी के साथ श्रेष्ठता का एक दृष्टिकोण नहीं है: आप एक मॉडल भी होंगे, लेकिन यह आपको अभिमानी, झूठी या अभिमानी होने का अधिकार नहीं देता है।
  • किसी नियुक्ति या फोटो शूट के लिए हमेशा समय पर पहुंचें। यदि आप देर से या निर्दयी हैं, तो आपकी प्रतिष्ठा आप से आगे होगी और कोई भी आपके साथ काम नहीं करना चाहेगा।
  • व्यवस्थित रहें मॉडल को आखिरी मिनट में अक्सर बुलाया जाता है और बहुत व्यस्त दिन होते हैं। यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए। एक डायरी खरीदना बहुत मददगार हो सकती है
  • फोटोग्राफर के साथ पेशेवर रिश्ते विकसित करें वास्तव में, आप अपने करियर में सफल होने के लिए एक-दूसरे की मदद करेंगे। यह एक ऐसी स्थिति है जहां सभी शामिल हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इन पेशेवरों के साथ सम्मान करते हैं।
  • एक मॉडल बनें छवि शीर्षक 17
    4
    याद रखें कि यह एक वास्तविक नौकरी है जो लोग इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं वे उद्योग में सफल होने का बहुत कम मौका है। यह मत भूलो कि यह ऐसा लगता है जितना मुश्किल होता है और फैशन के ग्लिट्ज और ग्लैमर के पीछे दिखाता है कि बहुत काम है यह पूर्णकालिक पेशा है, और लगातार ध्यान देने की आवश्यकता है अपने कैरियर की निंदा करने के लिए सिर्फ एक हफ्ते में विकर्षण और निष्कासन।
  • यह समझने की कोशिश करें कि इस पेशे के पास बहुत कम अवसर हैं, और आपको ट्रैक पर वापस जाने से रोकने के लिए केवल एक छोटा ब्रेक है। मॉडल आमतौर पर सीमित समय के लिए व्यवसाय में काम करते हैं। यदि आप उद्योग में प्रसिद्ध हो गए हैं, तो आप अपने करियर का विस्तार करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • एक मॉडल बनें छवि शीर्षक 18
    5
    कार्यस्थल में मेकअप कलाकार (एमयूए) की उपस्थिति की पुष्टि करें कभी-कभी आपको कुछ उत्पादों (जैसे नींव) को अपने साथ लाया है - अगर आपने मेकअप कलाकार नहीं रखा है, तो आपको खुद को तैयार करना होगा आपके पास एक आपातकालीन किट है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो आप कर सकते हैं, तब भी जब सिद्धांत में आपको एक पेशेवर से निपटना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक एक मॉडल बनें चरण 1 9
    6
    रचनात्मक रहें, काम पर फोटोग्राफरों को आप देखना चाहते हैं कि आप विभिन्न प्रकार के पोप लेते हैं, अलग-अलग प्रोप और पृष्ठभूमि के साथ। बहुमुखी प्रतिभा की कुंजी है, इसलिए कैमरा के साथ काम करें और अपने आस-पास की दुनिया के साथ बातचीत करें। सीधे रेखा से फोटोग्राफर की सिफारिशों के लिए, लेकिन कोशिश करने से डरना मत, यहां तक ​​कि सब तुम्हारा और मूल हो। इसी तरह, फैशन शो के समन्वयकों को आप catwalk पर अपने चरित्र को जारी या एक बहुत विशिष्ट भावना व्यक्त करने के लिए देखना चाहता हूँ
  • टिप्स

    • कुछ महत्वपूर्ण टिप्पणियों को न दें जो आपको महत्वहीन लोगों द्वारा संबोधित किया गया है, आप इसे तोड़ने में नहीं करते हैं। हमेशा अपने आप को सुनिश्चित करें
    • न जाने से आपको अपने सपनों का पीछा करने से रोकना चाहिए। इसके अलावा, इसे गरिमा के साथ लेने की कोशिश करें: आप पुलों को जलाने और भविष्य के अवसरों को रोकना नहीं चाहते हैं।
    • आप एक फैशन प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह एक सम्मानित एजेंसी द्वारा आयोजित किया जाता है।
    • शैली और नग्नता पर अपनी सीमाएं जानें अगर आप एक सेक्सी प्रिंट नौकरी नहीं करना चाहते हैं या नंगा के साथ असहज महसूस करते हैं, तो अपनी चिंताओं को व्यक्त करें और दूसरों को अपनी आवश्यकताओं को नज़रअंदाज़ करने के लिए प्रेरित न करें। इसके अलावा, भविष्य में अपने कैरियर को जिस दिशा में आप देना चाहते हैं, उस पर विचार करें। बेशक, अब आप कामुक शॉट्स के साथ सहज महसूस करते हैं, लेकिन क्या होगा यदि आप एक पत्रिका या एक कैटलॉग के लिए काम करना चाहते हैं? यदि आपके पास अतीत में किए गए कार्य के बारे में पता चला है तो आप के साथ भेदभाव किया जा सकता है
    • यदि आप एक ऑडिशन में जाते हैं, तो आसानी से कपड़े निकालें, कोई तंग पट्टियाँ या कोई अन्य विवरण नहीं जो आपकी त्वचा पर निशान छोड़ देगा। एक ब्रा न पहनें और एक मांस रंग का पेटी पसंद करते हैं। यह डिजाइनर या किसी फैशन शो के आयोजकों द्वारा पेश किए जाने वाले किसी भी संयोजन के साथ अच्छा महसूस करने की संभावना को अनुकूलित करेगा।
    • यदि आप फैशन स्कूलों पर विचार करते हैं, तो सावधान रहें वे महंगा हो सकते हैं, और यह बहस का मुद्दा है कि वे आपको सिखाएंगे या न कि मॉडल बनें। कुछ एजेंसियां ​​यह भी कहती हैं कि एक पाठ्यक्रम में भाग लेने से बुरी आदतों को सिखाना मुश्किल हो सकता है जो कि इससे छुटकारा पाना मुश्किल है।
    • यदि आपने यह निर्णय लिया है कि एजेंसी के साथ साइनिंग आपके लिए नहीं है, तो आप एक फ्रीलांसर कैरियर पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, सावधान: वेतन आम तौर पर काफी कम है और आप अधिक जोखिम चलाते हैं।
    • यदि आप उम्र से कम हो, तो अपने माता-पिता से अनुमति के लिए पूछें।
    • अपने आप को सही तरीके से स्वस्थ रखें, आहार और प्रशिक्षण के साथ। ड्रग्स लेने से बचें, जो लंबे समय से आपको आंतरिक और बाह्य रूप से दोनों को नुकसान पहुंचाएगा
    • यदि कोई नियोक्ता आपको ऐसे तरीके से तैयार करना चाहता है जिससे आपको असुविधा हो, तो उसे नीचे करें

    चेतावनी

    • यदि आपको विदेश में एक ऑडिशन या नौकरी के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो अपनी खुद की रिटर्न टिकट खरीदने के लिए पर्याप्त फंड रखने की कोशिश करें। यद्यपि अन्य देशों में वैध नौकरियां हैं, ऐसे कई स्कैमर हैं जो एक तरफ़ा टिकट प्रदान करते हैं- उनका उद्देश्य युवा लड़कियों को वेश्यावृत्ति की अंगूठी में फंसाना है, जब वे घर जाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
    • यदि आप एक पेशेवर ज्ञात ऑनलाइन के साथ एक फोटो शूट लेने की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए नियुक्ति के साथ किसी के पास होने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है। यह आपकी सुरक्षा की रक्षा करना है, क्योंकि आप अपनी पहचान के बारे में निश्चित नहीं हो सकते। अगर कोई आपके साथ नहीं जा सकता है (क्योंकि जिन सभी लोगों को आप जानते हैं कि अन्य प्रतिबद्धताएं हैं या फोटोग्राफर उन्हें अनुमति नहीं देता है), इस व्यक्ति पर पहले से एक शोध करना सुनिश्चित करें अपने पिछले व्यावसायिक सहयोग के बारे में जानें, जब आप काम पर जाते हैं और जब आप छोड़ते हैं तो किसी को कॉल करें
    • एजेंसियों से सावधान रहें जो अग्रिम भुगतान की आवश्यकता होती है। इनमें से अधिकतर कंपनियां कमीशन आय अर्जित करती हैं, जिसका अर्थ है कि वे प्रत्येक काम के लिए आपके वेतन का प्रतिशत अर्जित करते हैं। यदि आप काम नहीं करते हैं, तो आपको पैसा नहीं मिलता है यदि आपने पहले ही भुगतान किया है, तो आपको नौकरी पाने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है हालांकि, उन सभी को त्याग नहीं करें जो अग्रिम भुगतान मांगते हैं: यह हमेशा एक घोटाला नहीं होता है यदि आपको किसी एजेंसी के बारे में संदेह है, तो उसके द्वारा प्रतिनिधित्व किए जाने वाले अन्य मॉडलों पर अपने काम पर कोई राय मांगिए।
    • लगभग सभी एजेंसियों के लिए आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप इसे ध्यान से पढ़ें और प्रत्येक शब्द का अर्थ जान लें। यदि आप इसे समझ नहीं पाते हैं, तो दस्तावेजों की जांच के लिए एक अनुभवी मॉडल या वकील से पूछें। स्वीकार करने से पहले, यह जानना बेहतर है कि आप किससे सहमति देते हैं
    • फैशन की दुनिया का दबाव कई दीर्घकालिक मानसिक समस्याएं पैदा कर सकता है, जिसमें विकार शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आप इसे अकेले नहीं खड़ा सकते, तो किसी के साथ इसके बारे में बात करने से डरो मत। अगर मैं तनाव का सामना नहीं कर सकता, तो नए पेशे के बारे में सोचना शुरू करना बेहतर होगा। नौकरी के लिए अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालना न करें
    • घोटाले मौजूद हैं, और यह शिकार के लिए बहुत यथार्थवादी और आसान है। वे निर्दोष लोगों की उम्मीदों और सपनों का मजाक उड़ाते हैं। किसी पर भरोसा मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com