जब आप किशोर हों तो आदर्श बनें

यदि आप फोटोजेनिक हैं और आप तस्वीरों के लिए प्रस्तुत करना पसंद करते हैं, तो शायद आप मॉडल बनने के बारे में सोच रहे हैं। किशोरी के रूप में शुरू करना फैशन की दुनिया में बहुत सामान्य है: टाइरा बैंकों ने केवल 15 वर्ष की उम्र में काम करना शुरू कर दिया! इस क्षेत्र में प्रवेश करना आसान नहीं है, निश्चित रूप से सभी ग्लैमर, फोटो शूट और फैशन शो नहीं हैं आप के माध्यम से तोड़ने के लिए प्रेरित, कड़ी मेहनत करने के लिए निर्धारित और तैयार होना चाहिए।

कदम

भाग 1

कैरियर को आगे बढ़ाएं
एक फोटो मॉडल बनें वाला छवि चरण 1
1
कुछ शोध करो इससे पहले कि आप समझते हैं कि फैशन की दुनिया आपके बारे में भावुक है या यदि आपके पास इस पर काम करने की चीज है, तो उद्योग की आवश्यकताओं से परिचित होना अच्छा है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अलग-अलग विशेषज्ञ हैं: आप दिखा सकते हैं कि एक मजबूत प्लस आकार के मॉडल के रूप में काम करें या विज्ञापन करें। यह इसलिए सामान्य है कि हर संभावित मॉडल दूसरों के लिए कुछ क्षेत्रों के लिए ज्यादा कटौती करता है यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप किस तरह का पालन करना चाहते हैं
  • वेयरर हाउटे कॉयचर की दुनिया में काम करते हैं और आम तौर पर कैटवॉक पर या पत्रिकाओं के फोटो शूट के लिए दिखाए जाते हैं। आम तौर पर वे कम से कम 1.70 मीटर लंबा, पतले और बहुत सुस्त नहीं होते हैं।
  • यहां तक ​​कि बड़े आकार के मॉडल आमतौर पर कम से कम 1.70 मीटर ऊंचे होते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर इसका आकार 44 या उससे अधिक के बराबर होता है। सामान्य तौर पर, वे कपड़ों और सामानों के प्लस आकार को बढ़ावा देते हैं।
  • मुद्रित काग़ज़, पत्रिकाओं और कैटलॉग पर विज्ञापनों के लिए वाणिज्यिक मॉडल तैयार हैं। प्रत्येक अभियान की विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर आकार और समग्र उपस्थिति अलग-अलग होते हैं, इसलिए संभव है कि 1.70 मीटर से कम की ऊंचाई और कुछ और कोनों
  • ऐसे मॉडल भी हैं जो शरीर के विशिष्ट भागों जैसे हाथ या बालों के साथ काम करते हैं। इस क्षेत्र के लिए, एक निश्चित प्रकार की शारीरिकता जरूरी नहीं है, बशर्ते शरीर का वह भाग जिसके साथ एक काम सही आवश्यकताओं से संतुष्ट हो।
  • बी द द क्यूट एंड हॉट किशोर (लड़कियां) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    यथार्थवादी रहें बस मनोरंजन उद्योग में अभिनय और अन्य करियर की तरह, फैशन एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, इसका उल्लेख नहीं करना है कि यह लगभग पूरी तरह से भौतिक पहलू पर आधारित है: यदि आपके पास उचित नज़र नहीं है, तो आप सफल नहीं होंगे उदाहरण के लिए, यदि आप परेड का सपना देखते हैं और केवल 1.60 मीटर लंबा हैं, तो अन्य संभावनाओं का बेहतर मूल्यांकन करें, आप शीर्ष मॉडल बनने का प्रस्ताव नहीं कर सकते। यह भी विचार करें कि ज्यादातर मॉडल ज्यादा पैसा नहीं बनाते हैं वास्तव में, 2015 में प्रति घंटा की दर केवल 17.91 डॉलर थी, लगभग 16 यूरो।
  • यदि आप फैशन के बारे में भावुक हो, तो आपको इसे नहीं देना चाहिए, लेकिन स्नातक होने और अन्य नौकरियों के बारे में सोचने के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • यदि आपने अभी किशोरावस्था में प्रवेश किया है और अब आप ज्यादा नहीं उगाए हैं, तो आपको कुछ वर्षों के लिए स्थगित करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा या किशोर कदम 4 के रूप में डील के साथ साइबर बदमाशी
    3
    अपने माता-पिता से बात करें यदि आप अल्पसंख्यक हैं, तो आपको एक मॉडल के रूप में काम शुरू करने की उनकी अनुमति की आवश्यकता है, इसलिए ये जरूरी है कि वे सहमत हों। उन्हें बताएं कि इस क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना क्यों महत्वपूर्ण है। आप यह भी प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप डेटा साझा करने और ठोस जानकारी के बारे में गंभीर हैं, उदाहरण के लिए, यह समझाते हुए कि आप किसी विशिष्ट उद्योग के लिए विशेष रूप से उपहार क्यों करेंगे। उन्हें आश्वस्त करें कि स्कूल एक प्राथमिकता जारी रहेगी, भले ही नौकरी के साथ क्या होगा।
  • उन्हें समझने में सहायता के लिए कि आपको मॉडल के रूप में काम करने के लिए महत्वपूर्ण क्यों लगता है, आप कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि यह मेरी आत्मसम्मान को मजबूत करने में मेरी मदद करेगी" या "मुझे लगता है कि यह मुझे पूरी तरह से अपने आप को व्यक्त करने की अनुमति देगा"।
  • यदि उनका विरोध किया जाता है, तो गुस्से में मत हो और असहमति को खिलाओ मत। विचार के लिए उपयोग करने के लिए कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें, इसलिए इसके बारे में फिर से बात करने की कोशिश करें
  • उन्हें आश्वस्त करने के लिए कि स्कूल और अन्य गतिविधियों पर असर नहीं होगा, आप उनके साथ नियम स्थापित करने की पेशकश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास इस कैरियर में खुद को समर्पित करने का अवसर होगा, अगर आप स्कूल में एक निश्चित औसत बनाए रखें।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 14
    4
    विचार करें कि क्या एक मॉडल स्कूल में नामांकन करना है। यदि आपके माता-पिता ने आपको काम करने की अनुमति दी है, तो आप एक पाठ्यक्रम के बारे में सोच सकते हैं। यह एक मॉडल बनने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको कैमरे के सामने अधिक आत्मविश्वास बढ़ाने और इस दुनिया के सबसे व्यावहारिक पहलू को जानने में मदद कर सकता है। क्षेत्र में स्कूलों और पाठों को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें
  • अधिकांश पाठों का भुगतान किया जाता है, इसलिए आपको अपने लोगों से आपकी सहायता करने के लिए पूछना होगा। पाठ्यक्रम के लिए भुगतान करने के लिए आप घर पर अधिक बार सहायता करने की पेशकश कर सकते हैं।
  • कुछ पाठ्यक्रम असली घोटाले हैं किसी व्यक्ति से फोटो लेने के लिए आपको भुगतान करने के लिए कहने से सावधान रहें या आपको अन्य अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करें अपने आप को उस विद्यालय के बारे में अच्छी तरह से सूचित करना जो आप में रुचि रखते हैं और ऑनलाइन समीक्षाओं को ढूंढें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन आइकन चरण 1
    5
    पत्रिकाओं का अध्ययन करें अगर आप एक कोर्स के लिए साइन अप नहीं करना चाहते हैं और आपको नहीं पता कि कैमरे के सामने कैसे खड़ा होना है, तो आपको प्रेरणा के लिए अन्य मॉडलों को देखने के लिए उपयोगी होगा। पेशे और सबसे उपयुक्त आंदोलनों के विचार पाने के लिए मुद्रित कागज पर अखबारों, कैटलॉग और विज्ञापन पर एक नज़र डालें, इस तरह आप बेहतर ढंग से समझ पाएंगे कि लेंस के सामने खुद को कैसे स्थिति में रखना चाहिए।
  • आप दर्पण के सामने विश्राम करने का भी प्रयास कर सकते हैं, जो आपको पत्रिकाओं और अन्य मुद्रित सामग्री में दिखाई देता है। जब तक आप निश्चित न हो जाएं तब तक अभ्यास करें, फिर अपने खुद के आंदोलनों का आविष्कार करने का प्रयास करें। जब आप आने के लिए समय आते हैं तो आप अधिक सहज और सहज महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक में सरल वैकल्पिक फैशन चरण 5
    6
    क्षेत्र में अवसरों के लिए खोजें यद्यपि एक शौकिया, कम से कम अब तक, अनुभव पोर्टफोलियो और पाठ्यक्रम को समृद्ध करने में मदद कर सकता है, लेकिन यह भी अधिक आत्मसम्मान पैदा करने के लिए, लक्ष्य के आगे और कैटवॉक पर अधिक आराम करने के लिए। क्षेत्र में अवसरों के बारे में जानें, जैसे छोटे व्यवसाय एक प्रिंट अभियान के मॉडल के लिए देख रहे हैं या किसी दान के लिए एक शो।
  • फैशन की दुनिया में छोटे अनुभव भी यह तय करने में आपकी मदद कर सकते हैं कि यह नौकरी वास्तव में आपके हित में है या नहीं। कैरियर पर विचार करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप स्वयं का आनंद लें
  • आपको एक लाभ देने के लिए एक अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है। बेहतर और बेहतर प्रबंधन कैसे करें, यह जानने के लिए यात्रा पर आपको दिए गए सभी अवसरों का लाभ उठाएं। उदाहरण के लिए, उस मित्र के प्रस्ताव को स्वीकार करें, जिसे विद्यालय को आवंटित एक फोटो परियोजना के लिए एक मॉडल की जरूरत है।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 16
    7
    अच्छा वजन रखने की कोशिश करें एक मॉडल के लिए शारीरिक रूप बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप फिट हैं आपको वसा प्राप्त करने या वजन कम करने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा आपको एक अस्वास्थ्यकर छवि होने का जोखिम है। आपके विशिष्ट फ़ील्ड के आधार पर वजन अलग-अलग होगा, लेकिन आपको अच्छी तरह से खाने की और नियमित रूप से व्यायाम करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • फलों, सब्जियों, साबुत अनाज (जैसे जई और भूरे रंग के चावल) और प्रोटीन (चिकन, मछली, अंडे, फलियां और टोफू सहित) समृद्ध संतुलित आहार का पालन करें। संतृप्त या ट्रांस वसा, सोडियम और चीनी में समृद्ध पदार्थ से बचें
  • आपको बहुत अधिक पानी पीना चाहिए। सिद्धांत रूप में, प्रति दिन 2 लीटर की सिफारिश की जाती है, लेकिन जलवायु के आधार पर मात्रा भिन्न हो सकती है और शारीरिक प्रदर्शन के प्रकार
  • व्यायाम के लिए, ऐसी गतिविधियों की तलाश करें, जो आपको निरंतर होने के लिए रुचि रखते हैं। चल रहा है, साइकिल चलाना और तैराकी आपको एक अच्छे कार्डियोवस्कुलर कसरत करने की अनुमति देती है, लेकिन वे मज़ेदार हो सकते हैं और आपको नृत्य, व्यायामशाला और खेल जैसे फुटबॉल, वॉलीबॉल या बास्केटबॉल फिट रखने में मदद कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से सो जाते हैं फ़ोटोशॉप फोटो सही कर सकते हैं, लेकिन एजेंसियों को स्वाभाविक रूप से सुंदर और स्वस्थ लड़कियों की जरूरत है
  • भाग 2

    एजेंसियों से संपर्क करें
    एक मॉडल की तरह अभिनय छवि चरण 3 का शीर्षक
    1



    नौकरी के लिए आवेदन करने या एक एजेंसी की तलाश करने से पहले जो आपको प्रतिनिधित्व करती है, एक फोटो बुक तैयार करें। एक मॉडल के पोर्टफोलियो में आमतौर पर पिछली नौकरियों की तस्वीरें होती हैं, लेकिन शुरुआत में पेशेवर शॉट्स शायद ही नहीं होते हैं यदि आपके पास फोटोग्राफर का भुगतान करने का अवसर है, तो आपको इस रास्ते का चयन करना चाहिए। आप किसी मित्र या रिश्तेदार की तस्वीरें लेने के लिए कह सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी गुणवत्ता वाला कैमरा है और प्रकाश ठीक है।
    • पुस्तक में विभिन्न कोनों से ली गई कुछ नज़दीक वाली तस्वीरें शामिल हैं, लेकिन यह भी पूर्ण लंबाई वाली छवियां जिसमें आप अपने आकार के कपड़े पहनते हैं, जो शरीर को छिपाते नहीं हैं।
    • एक पूरी किताब प्राप्त करने के लिए, अलग अभिव्यक्तियों का चित्रण करते हुए शॉट बनाएं: मुस्कुरा, तटस्थ और इसी तरह।
    • कुछ शॉट्स में आपके पास पानी और साबुन लगना चाहिए, ताकि एजेंसी मेकअप के बिना आपके चेहरे की जांच करे।
    • आपको एक ऐसा पृष्ठ भी जोड़ना चाहिए जो आपकी सभी शारीरिक विशेषताओं को दर्शाता है: बालों का रंग, आंखों का रंग, ऊंचाई, वजन और अन्य उपायों।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 5 चरण
    2
    इस बारे में जानें खुला कॉल. यदि आप इटली या विदेश में बड़े शहर में रहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण फैशन एजेंसियों को फोन करें और पूछें कि क्या उनका पूर्वानुमान है खुला कॉल, या ऐसी घटना जिसमें संभावित मॉडल को संज्ञानात्मक उद्देश्यों के लिए आमंत्रित किया जाता है यह उपयोगी है क्योंकि यह आपको एजेंसी प्रबंधकों को व्यक्तिगत रूप से पूरा करने की अनुमति देता है, इसलिए आप अपने व्यक्तित्व को प्रभावित भी नहीं कर सकते, न कि आपके शारीरिक रूप से। यदि आप बड़े शहर में नहीं रहते हैं, तो महत्वपूर्ण एजेंसियों से संपर्क करें और पूछें कि क्या वे आपके क्षेत्र में छोटे लोगों के साथ काम करते हैं।
  • जिन एजेंसियों को आप संपर्क करना चाहते हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए अनुसंधान करें कि उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है
  • जब आप एक पर जाएं खुला कॉल, आप के साथ पुस्तक ले लो यदि आपने अभी तक इसे तैयार नहीं किया है, तो अपने प्रोफेशनल प्रोफाइल को दिखाने के लिए कम से कम कुछ फ़ोटो रखने की कोशिश करें
  • भागो एक सफल फैशन ब्लॉग चरण 12
    3
    पुस्तक को भेजें आपको एक के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है खुला कॉल एक एजेंसी के संपर्क में रहने के लिए इसके बजाय, आप पुस्तक भेज सकते हैं और तस्वीरें आपके लिए बोल सकते हैं। उन एजेंसियों की वेबसाइटों पर जाएं, जो आपकी रुचि रखते हैं और पोर्टफोलियो भेजने के लिए अनुसरण की जाने वाली प्रक्रिया के बारे में जानें। कुछ लोग आपको इसे ऑनलाइन करने की अनुमति देंगे, जबकि अन्य को हार्ड कॉपी की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप एक प्रति भेजते हैं, तो अपनी संपर्क जानकारी को इंगित करने के लिए मत भूलो, ताकि ब्याज के मामले में उसे बुलाया जा सके।
  • भाग 3

    एक एजेंट से मिलो
    प्रारंभ स्टार्ट ए फैशन कंपनी चरण 13
    1
    पेशेवर व्यवहार करें यदि आप एक एजेंट को मारने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो उसे दिखाने के लिए ज़रूरी है कि आप फैशन की दुनिया को गंभीरता से लेते हैं और समझते हैं कि यह क्या जरूरी है। तो समयबद्ध होने का प्रयास करें और नियुक्ति के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करें आपको बैठक से पहले दो मिनट पहले पुस्तक को व्यवस्थित करने की ज़रूरत नहीं है: यह पहले से तैयार हो जाना चाहिए। एक अच्छी पहली छाप बनाने के लिए भी महत्वपूर्ण है, इसलिए अच्छी तरह से तैयार करें
    • किताब नियुक्ति के लिए पर्याप्त नहीं है कुछ एजेंसियों को भी अनौपचारिक शॉट्स की ज़रूरत होती है, इसलिए सहज या तत्काल फोटो लाना
    • एजेंसी आपको असली जानना चाहती है, इसलिए थोड़ा श्रृंगार पहनें और अपने बाल प्राकृतिक रखें।
    • आपको परिष्कृत कपड़े की ज़रूरत नहीं है, जैसे शाम की पोशाक या सूट। वे अच्छे अनौपचारिक नेताओं होंगे, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे आपको फिट हैं। फिट बैठे या टी-शर्ट के साथ जोड़े गए पतले जींस की एक जोड़ी आपको सूट करेगी।
    • नियुक्ति से पहले, अपने आप को सवाल में एजेंसी के बारे में सूचित करें। पता लगाएं कि आप कौन से मॉडल का प्रतिनिधित्व करते हैं और आपने पहले किसके साथ काम किया था, इस तरह आपको बेहतर विचार मिलेगा
  • प्रारंभ स्टार्ट ए फैशन कंपनी चरण 17
    2
    अपने व्यक्तित्व को दिखाएं को प्रभावित करने के लिए, देखो पर्याप्त नहीं है: एजेंसी सुनिश्चित करना चाहता है कि आपके पास एक आराम और दिलचस्प व्यक्तित्व है सबसे अच्छे मॉडल आत्मविश्वास हैं और खुद को स्वाभाविक रूप से व्यक्त करने के बारे में जानते हैं, इसलिए मीटिंग के दौरान आप क्या सोचते हैं कि कठोर या अव्यावहारिक न होने के बारे में सोचने का प्रयास करते हैं
  • एजेंसियों को यह सुनिश्चित करना है कि एक उम्मीदवार वास्तव में फैशन में रुचि रखता है, कि वह अपने माता-पिता या अन्य लोगों द्वारा कास्टिंग करने के लिए बाध्य नहीं है। इस दुनिया के लिए अपने सभी जुनून उभरने दें। आप कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि फैशन मुझे अपने आप को व्यक्त करने का अवसर देता है प्यार करता हूँ" या "जब मैं अधिक आत्मविश्वास महसूस करता हूं, तो कैमरे के सामने या जब मैं catwalk पर जाता हूं"।
  • एक फोटो मॉडल बनें वाली छवि चरण 10
    3
    शरीर की भाषा का सही उपयोग करें जब आपके पास कोई नियुक्ति होती है तो आपको घबराहट या असुविधाजनक दिखना नहीं पड़ता है यही कारण है कि शरीर की भाषा बहुत महत्वपूर्ण है। जब आप खड़े हों या ऊपर बैठकर और अपने सिर को पकड़ कर रखें, तो आप की तुलना में अधिक सुरक्षित देखने के लिए सीधे रहें। बैठक के दौरान आँख से संपर्क बनाए रखने और मुस्कुराहट बनाए रखना उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • नर्वस इशारों को नियंत्रित करने का प्रयास करें, कैसे शरीर के वजन को एक पैर से दूसरे तक लगातार स्थानांतरित करने के लिए, बालों के साथ खेलें या मेज पर उंगलियों को टैप करें। सीधे और सुशोभित होने से सुरक्षित छवि दिखाई देती है
  • अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करने की कोशिश न करें, अन्यथा ऐसा लगता होगा कि आप रक्षात्मक पर हैं।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 7
    4
    एक इनकार के लिए तैयार चूंकि फ़ैशन इंडस्ट्री काफी प्रतिस्पर्धात्मक है, जब आप किसी नौकरी या किसी एजेंट की तलाश में हो तो आपको बहुत कुछ प्राप्त होगा। आपको इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना सीखना चाहिए: कभी-कभी आपको एक खास अभियान के लिए जिस तरह की ज़रूरत होती है, वह नहीं होगी। यहां तक ​​कि सबसे प्रसिद्ध सुपरमॉडेल अपने कैरियर के दौरान कचरे प्राप्त हुए हैं।
  • एक मॉडल बनने के लिए, आपको ज़ोर देना और बेहद दृढ़ होना होगा।
  • स्टार्ट ए फैशन कंपनी स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय ध्यान दें एक प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन एक नाबालिग लड़की को आमतौर पर उसके माता-पिता के हस्ताक्षर की जरूरत होती है। सहमत होने से पहले उन्हें अनुबंध अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए और शायद एक वकील से पूछने के लिए भी पूछना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इसे स्वयं समझते हैं, आखिरकार, आपका कैरियर आपका है
  • अनुबंध के बारे में सवाल पूछने से डरो मत, अपने माता-पिता या अपने एजेंट के लिए हो। सभी विवरणों को स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • हमेशा एक सकारात्मक और पेशेवर दृष्टिकोण की कोशिश करें। यदि कोई क्लाइंट या फोटोग्राफर आपके साथ काम करना पसंद करते हैं, तो यह संभव है कि आप भविष्य में फिर से काम करेंगे।
    • यदि आपका कैरियर आगे बढ़ने में प्रतीत नहीं होता है, तो आपको संबंधित क्षेत्रों पर विचार करना चाहिए, जैसे फ़ैशन मार्केटिंग या फ़ैशन मार्केटिंग का अध्ययन करना।
    • अन्य ज्ञान को गहराते से न डरे। कई मॉडल अभिनय या अन्य मनोरंजन क्षेत्रों में जाते हैं।
    • एक संरक्षक होना उपयोगी होगा यदि आपके पास विशेषज्ञ मॉडल के साथ काम करने का अवसर है, तो अपने कैरियर को कैसे विकसित करें और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के बारे में सलाह मांगें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com