मॉडल कैसे बनें

एक मॉडल होने का मतलब सिर्फ शहर में सबसे अच्छी पार्टियों तक पहुंचने के लिए नि: शुल्क पास होने का मतलब नहीं है। इस पेशे को बहुत प्रयास, लंबे समय तक काम करने की आवश्यकता होती है और भुगतान हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है। यह कहने के बाद, फैशन उद्योग में महिलाओं की तुलना में पुरुषों के लिए थोड़ा आसान है: एक मॉडल के लिए शारीरिक आवश्यकताओं अक्सर महिला समकक्ष के रूप में कठोर नहीं हैं और कई वर्षों से काम कर सकते हैं ... उनमें से कुछ वे 50 साल बाद भी ऐसा करने के लिए प्रबंधन करते हैं। पता करने के लिए कि क्या आपके पास मॉडल बनने के लिए क्या होता है, बस पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

पता करने के लिए
इमेज मैन इनटू इन मॉडेलिंग चरण 1
1
उद्योग के सिद्धांतों का सम्मान करने का प्रयास करें मॉडल के भौतिक पहलू के संबंध में मॉडलों की तुलना में थोड़ा अधिक लचीलापन है, लेकिन इस पेशे को पूरा करने के लिए कुछ सामान्य मानकों का सम्मान किया जाना है। लेकिन अगर आप उन सभी को संतुष्ट नहीं कर सकते, तो हताशा न करें। यदि आपके पास एक निश्चित रूप है, तो हो सकता है कि आप काम ढूंढ सकें, भले ही आपका शरीर सामान्यत: माडल के लिए आवश्यक पैरामीटर के औसत में फिट न हो। यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ बिंदु हैं कि आप इस दुनिया में प्रवेश करें या नहीं:
  • उद्योग मानक 180 और 190 सेमी के बीच की ऊंचाई का अनुमान लगाते हैं।
  • मॉडल के विपरीत, जो आम तौर पर अंदर जाते हैं "बोर्ड" 25 साल बाद, पुरुषों को 50 तक काम मिल सकता है
  • 15 और 25 वर्ष की उम्र के बीच के युवा लोग ईश्वर का बाजार बनाते हैं "युवा"।
  • दूसरी तरफ 25 से 35 साल के बीच के पुरुष पुरुष हैं "वयस्कों"।
  • सिद्धांत रूप में, एक मॉडल का वजन 65 और 75 किलो है, लेकिन यह बॉडी मास इंडेक्स पर निर्भर करता है।
  • औसत सीने की माप 100 और 105 सेमी के बीच है
  • आम तौर पर, पुरुष फैशन उद्योग उन पुरुषों को पसंद नहीं करता है जो छाती और हाथों के क्षेत्र में अधिक बाल रखते हैं। कैरियर शुरू करने से पहले कुछ एपिलेशन करने के लिए तैयार करें।
  • इमेज मैन इटू इन माउलिंग मॉडलिंग स्टेप 2
    2
    निर्णय लें कि आप कौन से फैशन उद्योग का काम कर रहे हैं आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र का प्रकार आप काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकते हैं, जो फोटो आप candidacies के लिए लेते हैं और जिस दृष्टिकोण से आपको इस दुनिया में कैरियर शुरू करना है। उदाहरण के लिए, एक मॉडल के बीच अलग-अलग मानदंड होते हैं जो परेड और एक सूची के लिए बनता है - वास्तव में, दूसरे मामले में, हमें वास्तविकता के करीब एक पुरुष छवि पेश करने की आवश्यकता है यहां कुछ प्रकार के मॉडल हैं:
  • वाणिज्यिक पहनने वाले, जो सभी के लिए कपड़े और शैलियों का प्रचार करते हैं
  • उच्च फैशन वेयरर्स, जो प्रसिद्ध घरों या स्टाइलिस्टों के साथ सहयोग करते हैं
  • संपादकीय मॉडल केवल कुछ प्रकाशनों के लिए काम करते हैं
  • कैटवॉक मॉडल फैशन शो में काम करते हैं
  • शोरूम मॉडल फैशन पार्टियों या बुटीक के लिए कपड़े पहनते हैं।
  • मुद्रित पेपर पर पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, बिलबोर्ड और अन्य प्रचार सामग्री के लिए व्यावसायिक विज्ञापन के लिए तैयार किए जाने वाले मॉडल को खींचा जाते हैं।
  • कैटलॉग के लिए टेम्पलेट्स इस प्रकार के प्रकाशन के लिए ठीक से अनुरोध किया जाता है।
  • प्रचारक मॉडल सम्मेलनों या व्यापार मेले में काम करते हैं।
  • विशेष मॉडल केवल शरीर के एक हिस्से के लिए आवश्यक हैं, जैसे हाथ, पैर, गर्दन, बाल या पैरों के साथ।
  • वर्ण, साधारण लोगों के प्रतिनिधित्व के लिए आवश्यक मॉडल हैं
  • ग्लैमर उद्योग वास्तविक उत्पाद की तुलना में मॉडल पर और अधिक केंद्रित करता है।
  • इमेज शीर्षक में जाओ पुरुष मॉडलिंग चरण 3
    3
    कुछ एक्सपोजर प्राप्त करने की कोशिश करें अगर एक तरफ आप इस कदम को छोड़ सकते हैं और एजेंट के लिए सीधे खोज कर सकते हैं, तो कुछ एक्सपोजर पाने के लिए क्षेत्र में कुछ अनुभव करने के लिए उसे चोट नहीं पहुंचेगी। इस तरह, किसी एजेंसी से संपर्क करने से पहले आपके पुनरारंभ में कुछ शामिल होना होगा। स्थानीय अख़बार के विज्ञापन, टीवी शो, पत्रिकाएं या फैशन शो में भी दिखाई देने की कोशिश करें आप एक एजेंट के माध्यम से भी बिना सही लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • किसी भी मामले में, यह नहीं इसका मतलब है कि आपको बिल्कुल भी कोई नौकरी की पेशकश को स्वीकार करना चाहिए। याद रखें कि आप एक निश्चित छवि को बनाने और बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसी चीजें न करें जो खतरनाक तरीके से आपकी गरिमा को कमजोर कर दें, नकली फोटोग्राफर के साथ काम न करें और उन शॉट्स से बचें जो आपके बिल्कुल भी प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।
  • नग्न न शूट करें, जब तक कि आप भुगतान न करें। शायद उन्होंने प्रस्ताव किया है कि इसमें कुछ मुफ्त छवि हो, लेकिन ऐसे ऑफ़र से बचने के लिए बेहतर है। इस प्रकार के फोटो से बचें अगर वे एक प्रतिष्ठित और प्रतिष्ठित पेशेवर कंपनी के लिए नहीं हैं जो आपके काम के लिए भुगतान करती हैं यदि आप अविश्वसनीय फोटोग्राफरों के लिए नग्न खड़े हैं, तो आपको यह नहीं पता होगा कि ये छवियां कहाँ समाप्त हो सकती हैं।
  • इमेज मैन इनटू माउ मॉडलिंग चरण 4
    4
    कुछ पेशेवर शॉट्स ले लो यदि एक तरफ आप एक एजेंसी द्वारा लिया जाने के बाद पोर्टफोलियो को समृद्ध करने में सक्षम हो जाएंगे, आवेदन करने से पहले कुछ गुणवत्ता वाले फोटो लेते हैं, तो आपको और अधिक पेशेवर दिखेंगे। यह उद्योग में काम करने वाले किसी व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको संदर्भ का एक बिंदु देगा। उस व्यक्ति से संपर्क न करें, जिसकी कम गुणवत्ता वाला कैमरा और छोटा अनुभव है इसके बजाय, आप एक पेशेवर फोटोग्राफर को पसंद करते हैं, ताकि आपकी फ़ोटो की गुणवत्ता औसत से ऊपर हो।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक फ़ोटोग्राफ़र आप के साथ काम करते हैं, आपको इस प्रकार के रिलीज या दस्तावेज को चिन्हित करते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि आप जानते हैं कि वे आपके द्वारा ली गई तस्वीरों का उपयोग किस प्रकार करेंगे।
  • चित्रों में विशिष्ट फोटोग्राफर के साथ समय बर्बाद मत करो। आपको एक मॉडल के रूप में प्रस्तुत करना चाहिए, न कि लाइसेंस पर फोटो के लिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मानक चित्र और कई पूर्ण लंबाई वाली फ़ोटो हैं
  • चूंकि जिन लोगों को आपकी सेवा की आवश्यकता होगी, वे शायद यह जानना चाहते हैं कि आपके पास किस प्रकार का शरीर है, जिसमें शॉर्ट्स या ब्रीफ्स और टैंक टॉप की एक जोड़ी पहने हुए पूर्ण लंबाई वाला शॉट शामिल है
  • दो और शॉट्स शामिल करें: एक जिसमें आप आरामदायक कपड़े पहनते हैं और दूसरा और औपचारिक संगठनों के साथ, या पुरुषों के सूट।
  • तस्वीरें काले और सफेद और रंग में होनी चाहिए।
  • छवि मॉडल शीर्षक में प्राप्त करें मॉडल 5 कदम
    5
    घोटालों से बचें दुर्भाग्य से, वे फैशन एजेंसियों के बीच एजेंडे पर हैं आप जिस तरह से वास्तव में किसी भी कदम ठगा जाता है: वे खूबसूरत संदिग्ध व्यावसायिकता का एक फोटोग्राफर द्वारा लिए गए चित्रों का भुगतान करने के आप को समझाने सकता है, या एक नकली एजेंट, या बुरा प्रतिष्ठा के साथ साइन अप करने के लिए आप को समझाने। यहां कुछ पहलुएं हैं जिनसे अच्छे दिखें:
  • फोटोग्राफरों को आपके पोर्टफोलियो को बनाने के लिए अत्यधिक मात्रा की आवश्यकता होती है एक एजेंसी के साथ हस्ताक्षर करने के बाद, आप एक को विकसित करने में सक्षम होंगे, इसलिए आग्रहपूर्ण फोटोग्राफरों से बचें, जो आपको हजारों यूरो का भुगतान करने के लिए कहेंगे, यह एक एजेंट का ध्यान आकर्षित करने का एकमात्र तरीका है।
  • जिन एजेंसियों को अत्यधिक पूर्व भुगतान की आवश्यकता होती है यदि किसी एजेंट के पास पंजीकरण या पोर्टफोलियो के लिए उच्च शुल्क है, तो वह अपने पैरों को बंद कर देता है इन पेशेवरों को केवल वे काम का एक प्रतिशत अर्जित करना चाहिए जो वे आपको प्राप्त कर सकें। असभ्य एजेंसियों के पास आम तौर पर कई ग्राहक नहीं होते हैं, उन्होंने अभी तक उद्योग में प्रवेश किया है और आपके पास काम करने के लिए आवश्यक कनेक्शन नहीं हैं।
  • महंगे फैशन स्कूल ध्यान रखें कि आपको ऐसे शीर्षक देने के लिए कोई प्रमाणित संस्थान नहीं हैं। बेशक, वे आपको सीखने में मदद कर सकते हैं कि अपने चेहरे के भावों को कैसे चलना, ढेर करना और प्रबंधित करना है, लेकिन आप निश्चित रूप से इस ज्ञान को ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं या एक किताब पढ़ सकते हैं। ये स्कूल आपको नौकरी देने का वादा कर सकते हैं, लेकिन इसमें शामिल न हों जब तक कि वे यह न दिखा सके कि आपने अन्य मॉडलों को अपना रास्ता बना दिया है।
  • जो लोग कहीं से भी बाहर दिखाई देते हैं बेशक, कुछ मॉडल एक घटना में या यहाँ तक कि एक नाइट क्लब में मौका द्वारा संपर्क किया गया था क्योंकि वे अपने देखो के साथ एक एजेंट को मारा। हालांकि अधिकांश मामलों में, यह छायादार पात्रों के द्वारा किया जाता है, जो सोचते हैं कि वे अपने अहंकार को खिलाने के द्वारा पैसे को पूर्ववत कर सकते हैं। अगर आप शुरुआती भुगतान की मांग करते हैं और आप समझते हैं कि कुछ गड़बड़ है, तो यह समझने के लिए एक और चेतावनी है कि आपको इस तरह के लोगों के साथ किसी भी संपर्क से बचना चाहिए। बेशक, अगर वे दिखाते हैं कि आपके पास असली कनेक्शन है, तो आपके पास भाग्य का एक बड़ा झटका था।
  • आपकी व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन डालकर आपको पैसे देने वाले लोग मॉडल माहेम जैसी वेबसाइटों को भूल जाएं, जहां लोग निजी जानकारी के बदले पैसे दे सकते हैं। यह आपको पहचान चोरी के लिए एक आसान लक्ष्य देगा।
  • इमेज मैन इनटू इन मॉडेलिंग चरण 6
    6
    एक बड़े शहर में जाने के विचार पर विचार करें यदि इस क्षेत्र में प्रवेश करना आपका सपना है, तो आप उस शहर में हमेशा से रहकर ऐसा सच नहीं बना सकते हैं जिसमें दो ट्रैफिक लाइट हैं। आपको न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स, लंदन, मिलान या पेरिस जैसी सबसे बड़ी फैशन शहरों में से एक में रहना चाहिए। अगर आप तत्काल कदम नहीं उठा सकते हैं तो निराश मत हो - अपने क्षेत्र में अवसरों को शुरू करने या घर से सीधे एजेंसियों के साथ संपर्क में आने की कोशिश करें (हम बाद में और विस्तार से बात करेंगे)।
  • भाग 2

    एक एजेंट के साथ साइन इन करें
    गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक में भाग लें खुला कॉल. इन घटनाओं का आयोजन किया जाता है जब एजेंसियों ने एक ऑडिशन के लिए अपने कार्यालयों में खुद को पेश करने के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया। आपको कई अन्य मॉडलों के साथ लाइन में इंतजार करना पड़ता है जब तक आपको व्यक्तिगत रूप से कमरे में नहीं बुलाया जाता है एजेंट आपको यह जानने के लिए जांचेंगे कि क्या आप उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। अक्सर, घंटों तक प्रतीक्षा करते हुए और एक मिनट से भी कम समय के लिए देखा जा सकता है। यह तंत्रिका-विक्रय हो सकता है, लेकिन हम इसका सामना करते हैं, एक मॉडल बनने के लिए भी यही है।
  • इमेज मैन इनटू माउ मॉडलिंग चरण 8
    2
    मॉडल द्वारा एक यात्रा चयन की सदस्यता लें ये बैठकें समान हैं खुला कॉल, केवल उन्हीं एजेंसियों द्वारा आयोजित किया जाता है जो उम्मीदवारों की तलाश में छोटे शहरों में जाते हैं। चूंकि आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए परेशानी लेते हैं, इसलिए आपको टिकट देना पड़ता है (ज्यादा से ज्यादा नहीं, इसकी लागत लगभग 20 यूरो है)। यह एक महान अवसर है, यदि आप एक छोटे से शहर में रहते हैं और इस क्षेत्र में काम करने की संभावनाएं बहुत कम हैं बस एक के दौरान की तरह खुला कॉल, चयनित होने की संभावना अधिक नहीं है, लेकिन आप उपयोगी संपर्क स्थापित कर सकते हैं।
  • पुरुष मॉडल में चरण 9 में प्राप्त होने वाली छवि
    3



    एक मॉडल प्रतियोगिता में भाग लें एक जीतना मुश्किल है, लेकिन अगर आप पास कर सकते हैं यह फैशन की दुनिया में आपके करियर के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। सुनिश्चित करें कि यह एक कानूनी प्रतियोगिता है और एक ज्ञात संस्था द्वारा प्रबंधित है। उन्हें आपको उच्च पंजीकरण शुल्क के लिए भी नहीं पूछना चाहिए। इन प्रतियोगिताओं में से कई आपको एक एजेंसी द्वारा किराए पर लेने की अनुमति देते हैं यदि आप जीतते हैं। जीतने के दौरान, यह अभी भी ध्यान देने का एक और मौका होगा।
  • प्रतिस्पर्धा की विशिष्ट आवश्यकताओं को जानने के लिए नियमों को पढ़ना सुनिश्चित करें। यह संभावना है कि आपको फ़ोटो की एक श्रृंखला तैयार करनी चाहिए।
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    4
    उद्योग सम्मेलनों पर जाएं यह कम से कम एक छोटे से निर्यात करने और अन्य मॉडल और एजेंटों के बारे में जानने का एक बढ़िया तरीका है। दुर्भाग्य से, इन घटनाओं में से एक में भाग लेने के लिए काफी महंगा हो सकता है (अक्सर बाधाएं लगभग 200 से 4000 यूरो हो सकती हैं)। इसलिए, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको पेशेवरों को अभिनय करके और संभवतया कई संपर्कों के साथ घर ले जाने के द्वारा इसे अधिक करना होगा।
  • इमेज मैन इनटू माउ मॉडलिंग चरण 11
    5
    इसे स्वयं करो यह सही है किसी एजेंसी को पाने का दूसरा तरीका उनसे पहले संपर्क करना है। इंटरनेट पर प्रतिष्ठित फैशन एजेंसियों की सूची, जैसे कि अभिजात वर्ग या प्रमुख मॉडल प्रबंधन की खोज करें और अपने ई-मेल पते प्राप्त करें इसके बाद, विभिन्न पेशे में कुछ पेशेवर शॉट्स के साथ ई-मेल भेजें। इसके लिए आपको किराए पर लेने से पहले एक पोर्टफोलियो बनाने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह अच्छे परिणाम दे सकता है
  • इमेज मैन इनटू इन मॉडेलिंग स्टेप 12
    6
    एक प्रतिभा स्काउट एजेंसी के लिए साइन अप करें आप सभी प्रचारक कार्यों से निपटने के लिए, आपको ध्यान देने के लिए यह उपयोगी और अपेक्षाकृत सस्ती तरीका है। नौकरी पाने में आपकी मदद करने के लिए एक प्रतिष्ठित कंपनी, मॉडल्सकॉट्स.कॉम या मिनेक्सोडोडल्स डॉट्स खोजें - आपको € 50 और € 100 के बीच का भुगतान करना होगा आपको अपना प्रोफ़ाइल भेजना होगा और वे आपके डेटा को बड़ी एजेंसियों को भेज देंगे।
  • इमेज मैन इटू माउ मॉडेलिंग चरण 13
    7
    एक एजेंट की तलाश करें एक बार जब आप एक एजेंट को ढूंढने में कामयाब हो गए हैं जो आपको सराहना करते हैं, तो अनुबंध का हस्ताक्षर करने का वक्त है। यहां भी, सुनिश्चित करें कि आप अग्रिम भुगतान के लिए नहीं पूछें एक असली एजेंट को आपको पैसा बनाने की इजाजत देने के बाद ही लाभ प्राप्त करना चाहिए। कोई भी पेशेवर आप कितना भी प्रतीत नहीं करते, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह एक ईमानदार अनुबंध है, आपके साथ अनुबंध की समीक्षा करने के लिए एक वकील से पूछें।
  • जब आप एजेंट से बात करते हैं, तो आप अपने आप को उन यूनियनों के बारे में सूचित कर सकते हैं जो आप शामिल हो सकते हैं और यदि आप अपने स्वयं के और कार्य को स्वीकार कर सकते हैं।
  • यदि आपने एक प्रसिद्ध एजेंट के साथ हस्ताक्षर किया है और आपके पास बड़ी रकम अर्जित करने का मौका है, तो आपको कमाई के प्रबंधन पर चर्चा करने के लिए अकाउंटेंट के साथ भी नियुक्ति करना चाहिए।
  • भाग 3

    एक मॉडल की जीवन शैली
    गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    1
    नौकरी की तलाश शुरू करो एक एजेंट के साथ हस्ताक्षर करने के बाद, आप अपने पोर्टफोलियो का विकास करेंगे, जो आपको काम पर रखने में मदद करेगा। एजेंसियां ​​आपको इस क्षेत्र में ऑडिशन में भाग लेने का अवसर देंगे, जिन्हें नाम से भी जाना जाता है जाना देखने. इसलिए, इन घटनाओं में भाग लेना शुरू करें, पेशेवर तरीके से व्यवहार करें, और यदि आपको जल्द ही नौकरी नहीं मिल सकती है तो आपको चोट नहीं लगी।
    • एजेंसी आपको नौकरी की गारंटी नहीं दे सकती है, लेकिन एक अच्छा एजेंट आपको भाग लेने नहीं देगा, अगर उसे नहीं पता कि आपके पास अच्छा काम करने का अच्छा मौका है
    • दृढ़ रहना। आप पहले कास्टिंग के बाद से केल्विन क्लेन के साथ नौकरी पाने में सक्षम नहीं होंगे- विश्वास मत करना कि वे आपको क्या कहते हैं।
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा पेशेवर रहें चाहे आपने सफलता हासिल कर ली हो या आप बस शुरू कर रहे हैं, कृतघ्न, निर्दयी या देर से की प्रतिष्ठा प्राप्त न करें यदि आप उद्योग में कामयाब होना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें हैं जो आप इस पेशे के मानकों को पूरा करने के लिए कर सकते हैं, जैसे आप किसी भी कैरियर के साथ व्यवहार करना चाहिए।
  • समय पर नियुक्तियों को प्राप्त करें
  • उन सभी लोगों के साथ दयालु और पेशेवर रहें, जिनके साथ आप संपर्क में आते हैं।
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर को भर्ती करने की संभावना पर विचार करें ताकि आपको संतुलित आहार का पालन करें और इष्टतम मांसपेशी टोन को प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम करें।
  • निजी स्वच्छता और त्वचा देखभाल के बारे में सावधानी बरतने की कोशिश करें
  • यदि आप को अगले दिन काम करना है, तो रात पहले घर जाने से पहले। अच्छी तरह सो रही है, आपको अंधेरे घेरे से बचने की इजाजत मिलेगी और आपको अधिक आराम और स्वस्थ दिखेंगे।
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 16 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी वर्तमान नौकरी रखो हम सभी ने उस मॉडल की कहानी सुनाई जो कि रूसी मालवाहक जहाज पर या लास वेगास के एक बार में सुबह तीन बजे की खोज की गई थी। सच्चाई यह है कि अधिकांश मॉडलों को रातोंरात का पता नहीं लगाया जाता है और एजेंट ढूंढने के बाद भी उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। जब तक आप उन भाग्यशाली कुछ में से नहीं हैं जो केवल इस नौकरी की कमाई के लिए धन्यवाद कर सकते हैं, आपको अपने मौजूदा पेशे को जारी रखना चाहिए, या प्राप्त करने के लिए आय का दूसरा स्रोत प्राप्त करना चाहिए।
  • यदि आपकी रोज़ाना नौकरी बहुत थका रही है, तो आय का दूसरा स्रोत ढूंढें, जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है। कई मॉडल अंशकालिक रूप से वेटर्स या बारटेंडर के रूप में काम करते हैं
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को स्वस्थ, शारीरिक और मानसिक रूप से रखें पुरुषों के फैशन उद्योग में महिला उद्योग की तुलना में थोड़ा कम शत्रुतापूर्ण है, लेकिन इसके बावजूद, मॉडल भी ऐसे ही समस्याओं का शिकार हो सकते हैं जो सहकर्मियों को पीड़ित कर सकते हैं - कम आत्मसम्मान, असुरक्षा की गहरी भावना, और बदतर, खाने की विकार आप फिट रखने का प्रयास करते समय कुछ चीजें ध्यान में रखनी होंगी:
  • सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ, व्यायाम, और अपने आप को याद दिलाना जारी रखें कि आप एक विशेष व्यक्ति हैं इस जीवनशैली को आप नीचा नहीं होने दें
  • अस्वीकृति खेल का हिस्सा है। यदि आप पहले से ही असुरक्षित और कम आत्मसम्मान मानते हैं, तो मॉडलिंग आपके लिए सही रास्ता नहीं हो सकता है।
  • हालांकि इस जीवनशैली का हिस्सा पार्टियों में जाने और ज्ञान के अपने चक्र का इलाज करना शामिल है, शराब या नशीली दवाओं का सेवन करने से बचें। न केवल आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बर्बाद करेंगे, इसके आपके शारीरिक स्वरूप पर भी बहुत बुरा असर होगा।
  • चेतावनी

    • जब आप एक एजेंसी के साथ काम करते हैं, तो सब कुछ लिखित में डालकर संरक्षित होता है। अनुबंध को ध्यानपूर्वक पढ़ें आपको उन्हें पूरी तरह से एक बंद बॉक्स में साइन इन किए बिना समझना होगा। भर्ती से पहले, एजेंसी के बारे में अच्छी तरह से सूचित करें। इस प्रकार के व्यापार को नियंत्रित करने वाले स्थानीय नियमों के मुताबिक, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि सबकुछ क्रम में है।
    • घोटाले एजेंसियों है कि एक पूर्व भुगतान की आवश्यकता होती है जो उन लोगों के पाठ्यक्रमों का भुगतान किया है की, मॉडलिंग से दूर रहने से बचें, वे तुम्हें एक विशिष्ट फोटोग्राफर के साथ काम करने के लिए मजबूर हैं, वे आपको मेकअप या अन्य सेवाओं के लिए भुगतान करना ... लेकिन वे मुक्त फोटो शूट प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com