एक फिल्म की समीक्षा कैसे लिखें

अगर दर्शक एक फिल्म देखते हैं, तो यह आलोचना लिखने योग्य है, भले ही यह एक उत्कृष्ट कृति या बी-फिल्म है। एक अच्छी समीक्षा का मनोरंजन करना, समझना और सूचित करना, फिल्म के अधिक से अधिक भूखंडों को प्रकट किए बिना मूल राय प्रदान करना। एक महान

समीक्षा कला का एक काम अपने आप में हो सकती है इस आलेख को जानने के लिए कि फिल्म का विश्लेषण कैसे करें, दिलचस्प विषयों को तैयार करें और अपने अध्ययन के उद्देश्य के रूप में एक समीक्षा लिखिए।

कदम

भाग 1

मुख्य अंक
मूवी की समीक्षा चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक तथ्य या एक ठोस राय से शुरू करें आपका लक्ष्य रीडर को तुरंत शामिल करना है यह वाक्य उन लोगों के साथ संवाद करनी चाहिए जो आपको फिल्म के बारे में क्या सोचते हैं - अच्छा, शानदार, भयानक या बस अच्छा है? - और सुनिश्चित करें कि आप पढ़ना जारी रखें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • एक महत्वपूर्ण तथ्य या किसी अन्य फिल्म के साथ तुलना करें: "नेताओं, नेताओं और विशेषज्ञों, बदला लेने का हर दिन के लिए कामना करने लगते हैं कि क्या यह आईएसआईएस ने एक प्रतिद्वंद्वी टीम या एक राजनीतिक विरोधी है। केवल कुछ ही इस तरह की भावनाओं के ठंड और अलग स्वाद का स्वाद ले सकते हैं ब्लू रुइन"।
  • संक्षेप में और सीधे बिंदु पर: "मुख्य भूमिका में टॉम हैंक्स के शानदार प्रदर्शन और एक शानदार साउंडट्रैक के बावजूद, फ़ॉरेस्ट गंप वह कमजोर साजिश और एक संदिग्ध आधार से उभर सकता है"।
  • प्रसंग: "लड़कपन यह पहली फिल्म हो सकती है जिसके बारे में पता करने के लिए कि यह कैसे तैयार किया गया था - धीरे-धीरे, बारह साल के अंतरिक्ष में, उसी अभिनेता के साथ - फिल्म के रूप में महत्वपूर्ण है"।
  • छवि शीर्षक के बारे में लिखें खुद के बारे में कदम 27
    2
    अपनी समीक्षा के पहले भाग में एक स्पष्ट और संक्षिप्त राय व्यक्त करें पाठक को संदेह में मत छोड़ो, चाहे आपको मूवी पसंद है या नहीं। आप जो लिखते हैं, उसके पहले भाग में उन्हें पता करें, ताकि आप अपनी राय के कारण स्पष्ट करने के लिए अपने बाकी के काम में निवेश कर सकें।
  • सितारों का उपयोग करना, 10 से 100 का रेटिंग, या साधारण अंगूठे आपके विचारों को व्यक्त करने के सभी त्वरित तरीके हैं। तो आप अपने कारणों की व्याख्या कर सकते हैं
  • शानदार: "अमेरिकी ऊधम यह उन दुर्लभ मामलों में से एक है जहां सभी तत्व (प्रत्येक अभिनेता, दृश्य, वेशभूषा और चुटकुले) एक दृष्टि का अनुभव बनाने के लिए एक साथ मिलते हैं जो कि पुनरीक्षण करने योग्य है"।
  • बदसूरत: "47 रोनीन. चाहे आप कराटे फिल्मों को कितना पसंद करते हैं, आप इसे देखकर समय और पैसा बर्बाद कर सकते हैं।"
  • अच्छा है: "यद्यपि मुझे यह उम्मीद है कि यह बहुत अधिक पसंद है, इसका मतलब यह नहीं है कि तारे के बीच का एक आदर्श फिल्म बनो आखिरकार, फोटोग्राफी के मोहक तमाशा ने मुझे भूखंड और संवादों के भारीपन को दूर करने की अनुमति दी है।"
  • छवि डार्क कविताएं चरण 8 लिखें
    3
    अपनी राय को विस्तार से बताएं यह वह चरण है जिसमें फिल्म देखने के दौरान नोट्स लेना वास्तव में उपयोगी होता है। यदि आप अपने कारणों को दिखाने में सक्षम नहीं हैं तो आपकी राय के बारे में कोई भी आपकी परवाह नहीं करता है
  • शानदार: "अगला स्टॉप फूटवैल स्टेशन, एक फिल्म जिसमें माइकल बी जॉर्डन और ओक्केविया स्पेन्सर के बीच के रसायन को यह भव्य बनाने के लिए पर्याप्त होगा, भले ही स्क्रिप्ट भयानक थी। विशेष रूप से, आधा फिल्म जेल दृश्य, जिसमें कैमरे कभी उनके चेहरे से दूर नहीं चलता, दिखाता है कि कैसे दो अभिनेताओं को कुछ भी नहीं बल्कि आँखें, गर्दन तनाव और एक आवाज़ आवाज का उपयोग कर रोमांच प्राप्त करने में सक्षम हैं ।"
  • बदसूरत: "का सबसे गंभीर दोष जुरासिक विश्व एक महिला चरित्र का पूर्ण अभाव है जिसे हम पहचान सकते हैं, खासकर हास्यास्पद दृश्य में जिसमें नायक एक डायनासोर से बच जाता है ... एड़ी पहन रहा है"।
  • अच्छा है: "आखिरकार, Snowpiercer वह यह तय करने में असमर्थ है कि वह किस तरह की फिल्म बनना चाहती है कार्रवाई के दृश्यों में विस्तार के लिए ध्यान, जहां हर हथियार और किसी भी तत्व को अधिक अन्तर्निहित लगता है, क्योंकि यह प्रभावी ढंग से एक ऐसे अंत में अनुवाद नहीं करता है जो बहुत शक्तिशाली लगता है, लेकिन एक ही समय में पदार्थ से रहित लगभग।"
  • छवि डार्क कविताएं शीर्षक चरण 5 देखें
    4
    स्पष्ट साजिश विश्लेषण से परे जाओ यह साजिश केवल फिल्म का हिस्सा है और आप उस पर अपनी समीक्षा का आधार नहीं होना चाहिए। कुछ फिल्मों में यह भी बड़ा नहीं है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वे बदसूरत हैं। पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अन्य तत्वों में शामिल हैं:
  • फोटोग्राफी: "उसके यह एक ऐसी दुनिया है जो रंगों में डूबा हुआ है, नरम और उज्ज्वल लाल और नारंगी टोन का एक मिश्रण है जिसमें आराम से सफेद और भूरे रंग के रंग शामिल हैं, जो धीरे-धीरे दो प्रमुख पात्रों के बीच प्रेम को बनाने और खोजने का प्रबंधन करता है। प्रत्येक फ्रेम एक चित्रकला की तरह दिखता है जिसमें इसमें शामिल होने के लायक है"
  • स्वर: "विशाल अकेलापन और मंगल ग्रह पर फंसे होने के अत्यधिक नतीजे के बावजूद, शानदार पटकथा मार्टिन प्रत्येक दृश्य में जिंदा उत्साह और हास्य रखता है निश्चित रूप से अंतरिक्ष खतरनाक और भयानक हो सकता है, लेकिन वैज्ञानिक खोज का आनंद बिल्कुल रोमांचक है"
  • संगीत और ध्वनि प्रभाव: "फिल्म में संगीत का उपयोग न करने की बजाय बेहद पसंद यह पुराने लोगों के लिए एक देश नहीं है यह सम्मोहक होने के लिए निकला शिकार और शिकारी के ध्वनि प्रभावों के तेजी से और हिंसक लहजे से बाधित रक्षकों की लगभग असली मौन आपको फिल्म की अवधि के लिए कुर्सी पर चिपका सकते हैं"।
  • अभिनय: "हालांकि, हर बार वह एक एक्शन सीन में प्रतीत होता है, लेकिन वह पागल बस का मुकाबला करने के लिए अपने तिरस्कारवाद का उपयोग करते हुए, केनु रीव्स को सह-स्टार की बेवफ़ाई के नजरिए से प्रेषित तनाव से मेल नहीं खाता। गति फिल्म के प्रतीत होता है शांत क्षणों में"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से सहयोगी चरण 8 लिखें
    5
    एक समस्त दौर बंद होने के साथ अपनी समीक्षा समाप्त करें अपने लेखन को समाप्त करें, शायद अपनी शुरुआती राय पर वापस आना याद रखें, लोग यह तय करने के लिए समीक्षा पढ़ते हैं कि यह किसी खास फिल्म को देखने योग्य है या नहीं। तब एक स्पष्ट वाक्यांश के साथ समापन करें जो उन्हें बताता है कि क्या करना है।
  • शानदार: "अंत में, यहां तक ​​कि कट्टर का ब्लू रुइन वे महसूस करते हैं कि उनके विवाद का कोई अर्थ नहीं है। बदला लेने की प्यास, हालांकि, इस थ्रिलर में तनाव के हर मिनट की तरह, कुछ ऐसा हो सकता है जो हारना असंभव है ... जब तक कड़वी अंत तक।"
  • कुरूप: "हालांकि अतीत में यह हुआ है कि दादा और पोता के व्यवहार सहभागिता के आधार पर एक साजिश अच्छे परिणाम लोकप्रियता के लिए प्रेरित किया, दलित दादाजी इस श्रेणी में आने के लिए प्रतीत नहीं होता है फिल्म का एकमात्र अविस्मरणीय हिस्सा रॉबर्ट डी नीरो जैसे प्रतिभा की बर्बादी के कारण कड़वाहट की भावना है।"
  • अच्छा: "लड़कपन वह एक कहानी नहीं बताता, लेकिन सभी कहानियों की मां: जीवन जो हम पर बहता है, जो उस समय के साथ लाता है, क्षणों में से एक ने हमें ध्यान नहीं दिया - क्षणों में यह केवल 12 साल के फिल्मांकन के दौरान कब्जा करने के लिए संभव है। यह सब लिंकलाटर की नवीनतम फिल्म को छायांकन की कला में दिलचस्पी रखने वाले किसी व्यक्ति के लिए आवश्यक काम करता है"।
  • भाग 2

    सामग्री के स्रोत का अध्ययन करें
    मूवी की समीक्षा चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
    1
    फिल्म के बारे में बुनियादी जानकारी लीजिए आप पहले या देखने के बाद ऐसा कर सकते हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से इसके लिए क्या करना चाहिए इससे पहले कि आप, एक समीक्षा लिखने क्योंकि यह डेटा है कि आप अपने लेख में शामिल करने की ज़रूरत है। यहां आपको जो पता होना चाहिए:
    • शीर्षक
    • निदेशक
    • मुख्य अभिनेता
    • लिंग
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक मूवी की समीक्षा चरण 2
    2
    फ़िल्म को देखते हुए नोट्स ले लो देखने की तैयारी करने से पहले, नोटबुक लें या लैपटॉप चालू करें। फ़िल्में बहुत लंबी हैं, और आप महत्वपूर्ण विवरण भूल सकते हैं। नोट्स लेना आपको सब कुछ याद रखने में मदद करेगा।
  • जब कोई आपको हिट करता है तो एक नोट लिखें, या तो सकारात्मक या नकारात्मक। यह परिधान, मेकअप, सेट डिज़ाइन या साउंडट्रैक आदि हो सकता है। इस बारे में सोचें कि ये विवरण आपकी समीक्षा के संदर्भ में शेष फिल्म और उनके अर्थ के साथ कैसे एकीकृत है।
  • फिल्मों के विकास के रूप में आप जिस पैटर्न को समझते हैं, उसका ध्यान रखें।
  • फिल्म को बहुत अधिक बार पकड़ो, इसलिए आप किसी भी अनुक्रम को याद नहीं करते हैं, और जब भी आप आवश्यक महसूस करते हैं, तो वे पर्दे पर वापस आएं।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक मूवी की समीक्षा चरण 3
    3
    फिल्म की गतिशीलता का विश्लेषण करें देखने के दौरान या बाद में, अपने आप से पूछें कि आपने इन पहलुओं में से कितने छाप छोड़े हैं:
  • Regia। मूल्यांकन कैसे निर्देशक ने इतिहास की घटनाओं की व्याख्या और चित्रण करने का निर्णय लिया। लोगों के सामने तथ्यों को प्रस्तुत करने के बारे में सोचें मूल्यांकन करें कि फिल्म धीमा थी या आपकी राय में आइटम शामिल नहीं किए। ये दोष दिशा पर निर्भर हो सकते हैं। यदि आपने एक ही निर्देशक द्वारा अन्य फिल्मों को देखा है, तो उनकी तुलना करें और यह निर्धारित करें कि कौन आपका पसंदीदा है
  • फोटोग्राफी। क्या फिल्म में तकनीक का इस्तेमाल किया गया? दृश्यों और सेटिंग के कौन से तत्वों ने एक निश्चित माहौल बनाने में मदद की?
  • पटकथा। संवाद और व्याख्या सहित स्क्रिप्ट का मूल्यांकन करें। क्या साजिश मूल और अप्रत्याशित है, या उबाऊ और मस्तिष्क लगता है? पात्रों के संवाद विश्वसनीय लग रहे थे?
  • बढ़ते। क्या फिल्म दृश्य से दृश्य से सुचारू रूप से आगे बढ़ रही थी या क्या यह अधिक टुकड़ों की तरह दिखता है? रोशनी और अन्य पर्यावरणीय प्रभावों का उपयोग करने पर नोट्स ले लो अगर फिल्म में कंप्यूटर ग्राफिक्स प्रभाव पड़ता है, तो विचार करें कि क्या वे बाकी चित्रों के साथ यथार्थवादी या पुरानी लग रही हैं या नहीं
  • पोशाक। फिल्म की शैली के लिए वेशभूषा का विकल्प क्या था? क्या उन्होंने सही माहौल बनाने में मदद की है?
  • डिजाइन सेट करें। विचार करें कि सेट ने फिल्म में कुछ जोड़ा या वार्तालाप और घटनाओं से विचलित किया है। अगर फिल्म को एक वास्तविक सेट पर गोली मार दी गई थी, तो क्या स्थान चुना गया था?
  • ध्वनि। क्या यह दृश्यों के लिए उपयुक्त है? क्या यह बहुत अधिक या बहुत कम खड़ा था? क्या यह तनाव पैदा करता है? क्या यह अजीब या परेशान था? साउंडट्रैक एक फ़िल्म के भाग्य का निर्णय ले सकता है, खासकर यदि गाने का कोई विशेष संदेश या अर्थ होता है।
  • मूवी की समीक्षा लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    फिल्म को दूसरी बार देखें फिल्म को पूरी तरह से एक बार देखकर इसे समझना असंभव है, खासकर यदि आप नोट्स लेने के लिए रुकते हैं अपनी समीक्षा लिखने से पहले कम से कम एक बार देखें उस विवरण पर ध्यान दें, जिसे आप पहली बार देखने के दौरान भूल गए होंगे। पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अन्य पहलुओं का चयन करें - अगर आपने पहली बार अभिनय पर बहुत सारे नोट किए हैं, अब फोटोग्राफी पर ध्यान केंद्रित करें
  • भाग 3

    समीक्षा को डायल करें
    मूवी की समीक्षा लिखने वाली छवि शीर्षक चरण 5



    1
    अपने विश्लेषण के आधार पर एक मूल थीसिस विकसित करें अब जब आपने ध्यान से फिल्म का अध्ययन किया है, तो आप एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य क्या कर सकते हैं? एक केंद्रीय विचार के बारे में सोचें, जिसके बारे में आप अपनी चर्चा को विकसित कर सकते हैं, और जिस पर आप फिल्म के विभिन्न तत्वों पर अपनी टिप्पणियों का समर्थन कर सकते हैं। आपको इस विचार को समीक्षा के पहले पैराग्राफ में दिखाना चाहिए - इस तरह से आप साजिश के सारांश चरण में राय व्यक्त नहीं कर सकते। समीक्षा के लिए एक रोमांचक थीसिस को व्यवस्थित करने के लिए अपने आप से ये प्रश्न पूछें:
    • क्या समकालीन विषयों या घटनाओं के साथ फिल्म सौदा है? यह व्यापक बातचीत स्थापित करने के लिए निर्देशक की एक तकनीक हो सकती है। देखें कि फिल्म की सामग्री दुनिया के लोगों से कैसे संबंधित थी "असली"।
    • क्या फिल्म एक संदेश छोड़ना चाहती है या क्या यह दर्शकों की प्रतिक्रिया, भावनाओं को उत्तेजित करने का प्रयास करता है? आप विश्लेषण कर सकते हैं कि क्या यह लक्ष्य हासिल किया गया है।
    • क्या आप व्यक्तिगत स्तर पर फिल्म को स्पर्श करते हैं? आप अपनी भावनाओं के आधार पर समीक्षा लिख ​​सकते हैं और इसे अपनी व्यक्तिगत कहानियों के साथ बुनाते हैं ताकि इसे और अधिक दिलचस्प बना दिया जा सके।
  • मूवी की समीक्षा चरण 6 लिखने वाली छवि
    2
    फिल्म की साजिश के संक्षिप्त सारांश के अनुसार अपनी थीसिस का पालन करें। पाठकों को आपने जो कुछ देखा है, उसका एक विचार हमेशा एक अच्छा विचार है, ताकि वे यह तय कर सकें कि क्या आपके उदाहरण का पालन करें या नहीं। सारांश में मुख्य पात्रों की पहचान, सेटिंग का वर्णन करें और मुख्य कहानी का एक विचार दें। फिल्म समीक्षक की नंबर एक नियम को कभी भी मत भूलना: बहुत ज्यादा प्रकट न करें! अपने पाठकों को फिल्म को बर्बाद मत करो!
  • वर्णों का नाम देते समय, ब्रैकेट को उन अभिनेताओं के नाम में इंगित करते हैं जो उन्हें व्याख्या करते हैं।
  • निर्देशक का नाम और फिल्म का पूर्ण शीर्षक का उल्लेख करने के लिए एक स्थान खोजें।
  • अगर आपको लगता है कि जानकारी देने के लिए मजबूर महसूस कर सकता है "विनाश" पाठकों के लिए अंतिम, समीक्षा की शुरुआत में एक चेतावनी डाल दिया।
  • एक मूवी की समीक्षा लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    फिल्म का विश्लेषण शुरू करें कई पैराग्राफ लिखें जिसमें आप अपने थीसिस का समर्थन करने वाली फिल्म के मुख्य आकर्षण का विश्लेषण करते हैं। वह अभिनय, निर्देशन, फोटोग्राफी और सेट डिजाइन के बारे में बोलता है स्पष्ट भाषा का उपयोग करें जो पाठक की रुचि को उच्च रखता है।
  • अपने शब्दों को स्पष्ट और सरल समझें। किसी भी तकनीकी या किसी सिनेमाई भाषा का प्रयोग न करें, आपकी समीक्षा अधिकांश लोगों के लिए सुलभ होगी।
  • दोनों तथ्यों और आपकी राय को प्रस्तुत करें उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "बीसवीं शताब्दी में बैरोक साउंडट्रैक फिल्म की स्थापना के साथ चलती है"। यह वाक्य इससे अधिक जानकारी देता है: "संगीत की तुलना में फिल्म अजीब है"।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक मूवी की समीक्षा चरण 8
    4
    अपने विचारों की पुष्टि के लिए कई उदाहरणों का उपयोग करें अगर आप फिल्म के बारे में कोई कथानक बनाते हैं, तो कुछ वर्णनात्मक उदाहरणों के बाद इसका अनुसरण करें। बताओ कि कैसे दृश्य दिखाई देते हैं, जैसा कि एक निश्चित अभिनेता पढ़ता है, वर्णन करता है कि निर्देशक किस कोण को चुना है और इसी तरह आप संवाद के टुकड़े को और भी सटीक बता सकते हैं इस तरीके से आप पाठक को उस भावनाओं को संचारित करते हैं जो आपको फिल्म में उत्तेजित करते हैं और साथ ही साथ अपनी आलोचना व्यक्त करते हैं।
  • मूवी की समीक्षा लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    अपने काम के लिए व्यक्तित्वों को बिखेरा आप स्कूल में कार्य के रूप में अपनी समीक्षा का इलाज कर सकते हैं, लेकिन यदि आप व्यक्तित्व के स्पर्श को जोड़ते हैं, तो इससे अधिक दिलचस्प है यदि आपकी शैली आमतौर पर मजाकिया और मजेदार है, तो समीक्षा अपवाद नहीं होना चाहिए। यदि आप गंभीर और नाटकीय हैं, तो वैसे भी ठीक है। भाषा और शैली को अपने व्यक्तित्व और आपके परिप्रेक्ष्य को प्रतिबिंबित करें: यह सब पाठक का मनोरंजन करने के लिए पर्याप्त है
  • एक मूवी की समीक्षा लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    समीक्षा को समाप्त करें बंद करने से समीक्षा समाप्त होनी चाहिए और रीडर को फिल्म की एक कुंजी के साथ प्रदान करना चाहिए ताकि वह यह तय कर सके कि उसे देखना है या नहीं यहां तक ​​कि निष्कर्ष दिलचस्प और आकर्षक होने चाहिए क्योंकि वे आपके लेख का अंतिम भाग हैं।
  • भाग 4

    अनुच्छेद परिशोधित
    छवि शीर्षक टाइप करें एक मूवी की समीक्षा चरण 11
    1
    समीक्षा संपादित करें। अब जब आपने पहला मसौदा पूरा कर लिया है, यह देखने के लिए इसे फिर से पढ़ लें कि क्या वह स्लाइडिंग है और अगर इसकी उचित संरचना है आपको अनुच्छेदों को स्थानांतरित करने या संपादित करने, वाक्यों को हटाना या अन्य सामग्रियों को जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है, जो अवधारणाओं को विस्तृत करने की आवश्यकता हो सकती है। इससे पहले कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि यह अच्छा लगता है आपको दो या तीन बार दोबारा लिखना होगा।
    • अपने आप से पूछें कि समीक्षा आपकी थीसिस के अनुरूप है। निष्कर्ष प्रारंभिक विचार को दर्शाता है?
    • मूल्यांकन करें कि पाठ में फिल्म के बारे में पर्याप्त जानकारी है। आपको फिल्म को समझने के लिए अन्य विवरणों को फिर से पढ़ना और जोड़ना होगा, जहां वे उपयोगी हैं।
    • यदि यह अपने आप में एक लेख के रूप में दिलचस्प है तो मूल्यांकन करें क्या यह फिल्म के आसपास चर्चा करने में योगदान देता है? पाठक आपकी समीक्षा से क्या आकर्षित कर सकते हैं कि वे फिल्म के सरल दृश्य से नहीं हो सकते हैं?
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक मूवी की समीक्षा चरण 12
    2
    किसी भी त्रुटि की जाँच करें और उसे ठीक करें सुनिश्चित करें कि अभिनेताओं और डेटा के नाम सही हैं। टाइपो, व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों को हटा दें एक सटीक समीक्षा त्रुटियों में से एक से अधिक पेशेवर है।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक मूवी की समीक्षा चरण 13
    3
    समीक्षा प्रकाशित करें या साझा करें इसे अपने ब्लॉग पर या फ़ोरम चर्चा में पोस्ट करें, इसे फेसबुक पर साझा करें या मित्रों और परिवार को ईमेल करें छायांकन हमारी उम्र का मुख्य कला रूप है, और सभी कला रूपों की तरह, यह विवाद पैदा करता है, प्रतिबिंब होता है और हमारी संस्कृति को बहुत प्रभावित करता है। इसका मतलब यह है कि यह हमेशा चर्चा करने के लायक है, भले ही कभी फिल्में भारी बोतल या शानदार काम करती हों आपकी बहुमूल्य राय चर्चा में योगदान करने के लिए धन्यवाद।
  • टिप्स

    • हमेशा याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि आपको फिल्म पसंद नहीं थी, इसका यह मतलब नहीं है कि यह खराब है। एक अच्छा आलोचक मदद करता है जो समझने के लिए पढ़ता है कि क्या फिल्म कृपया कर सकती है उनके.
    • कई समीक्षाएं पढ़ें और सोचें कि आप सबसे उपयोगी कौन सा मिलते हैं। एक समीक्षा के मूल्य अक्सर इसकी उपयोगिता में पाया जा सकता है (यानी, लेखक कितना अनुमान लगा सकता है कि फिल्म रीडर को खुश करने के लिए कहें तो), इसकी सटीकता के बजाय (कितना पाठक लेखक के साथ सहमत होगा)
    • यदि आपको फिल्म पसंद नहीं आई, तो नकारात्मक टिप्पणियों का अधिक से अधिक न करें। फिल्म समीक्षा लिखने से बचें जिसे आप जानते हैं कि आपको पसंद नहीं आएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com