कैसे एक मत्स्यस्त्री टेल बनाने के लिए

क्या आप मत्स्यांगना होने का सपना देखते हैं? थोड़ा `सिलाई कौशल और आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ आप अपनी मत्स्यांगना पूंछ बना सकते हैं जब भी आप चाहते हैं आप एक मत्स्यस्त्री की तरह दिख सकते हैं, चाहे वह पास के समुद्र तट, स्विमिंग पूल में तैर रहे हों या अगले हेलोवीन पार्टी के आसपास घूम रहे हों। नीचे पढ़िए कि पूंछ को कैसे बनाया जाए जो पानी में और जमीन पर अच्छी तरह से चलते हैं

कदम

विधि 1

तैराकी के लिए टेल
मेक अ मर्मेड टेल फोर 1 शीर्षक वाली छवि
1
पंख खरीदें या निर्माण करें तैरना पंख गोताखोरी के पंख के समान हैं, लेकिन यह सही करने के लिए तैयार हैं और डॉल्फ़िन शैली की अनुमति देते हैं। ये पंख अधिक शक्ति प्रदान करते हैं और इसलिए अधिक से अधिक शारीरिक व्यायाम करते हैं, जिससे उन्हें ट्रेन का एक शानदार तरीका मिल जाता है। एक एकल ब्लेड के साथ तैरने के लिए मोनोफिन का उपयोग किया जाता है, जो पैर को एक साथ रखता है और ठीक से तैरने में मदद करता है।
  • एक मोनोफिन खरीदना आसान होगा, भले ही आप चिपकने वाली टेप के साथ तैरने के लिए दो पंख बांधकर या एक मोनोफेनिना एक्स नोवो का निर्माण करके एक का निर्माण कर सकें। आखिरी दो तरीकों की अनुशंसा नहीं की जाती है लेकिन अगर एक मोनोफिन उपलब्ध नहीं है तो निश्चित रूप से संभव है।
मेकअप अ मिकमेड टेल फॉर 1 बुलेट 1
  • मोनोफिन या अन्य तैराकी पंख या तो तैरने वाली दुकानें या खेल सामान या ऑनलाइन पर खरीदा जा सकता है एक सम्मानजनक ब्रांड खरीदने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि सस्ते पंख परतों, असुविधाजनक या तैराकी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।
  • उन्हें कोशिश करो। जूता दो शैलियों में उपलब्ध है: पैर की पैन को बांधा रखने के लिए बकसुआ के साथ डोरी के साथ एड़ी के बिना शामिल एड़ी और ओपन शू के साथ एकल जूते। जब आप अपने पैरों को ले जाते हैं तो आपको अभी भी दोनों मॉडल महसूस करना चाहिए, लेकिन उन्हें न तो संक्षेप करना चाहिए और न ही रगड़ना चाहिए आपको सहज और लचीले पैर महसूस करना चाहिए
  • मेक अ मर्मेड टेल चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने मॉडल को बनाएं मोनोफिन पहन कर, आप कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड पर अपने पैरों और पंखों के आकार का पता लगा सकते हैं, या आप अपने मापन ले सकते हैं और उनसे मॉडल बना सकते हैं। यदि आप का पता लगाने का निर्णय लेते हैं, तो किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें मापन से मॉडल को आकर्षित करने के लिए अधिक गणना की आवश्यकता होगी, लेकिन यह भी अधिक सटीक होगा
  • आपके लिए उपयुक्त मॉडल बनाने के लिए, अपनी कमर, मध्य-जांघ कूल्हों, घुटनों, ऊपरी बछड़ों, एंकल के परिधि को मापें और मोनोफिन का आकार भी लें। फिर प्रत्येक अनुभाग के बीच की दूरी को मापें (घुटनों से बछड़ों के ऊपर, इनमें से एंकल तक, आदि)। परिधि मूल्य को दो से विभाजित करें और फिर अपने मॉडल को आकर्षित करें, यह जांच लें कि प्रत्येक अनुभाग की चौड़ाई माप के आधे से मेल खाती है और यह कि प्रत्येक अनुभाग के बीच की दूरी आपके द्वारा मापा जाने वाली लंबाई के समान है। मोनोफिनेमेट शायद पैरों पर अलग से सीधे पैनल पर खींचा जा सकता है, एक बार जब आप जानते हैं कि पैर कहाँ रखा जाएगा।
  • आप अधिक सटीक आकार सुनिश्चित करने के लिए अपने शरीर के साथ कई बिंदुओं पर माप लेने का निर्णय ले सकते हैं - हालांकि आमतौर पर पूंछ बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्विमिंग कपड़ा लोचदार है और आपके आकार के लिए अनुकूल होगा, इसलिए इसे सही होने की आवश्यकता नहीं है
  • मॉडल के लिए, आप इसे सीवन भत्ता के बिना या बिना खींच सकते हैं। यदि आप इसे सीवन के बिना डिज़ाइन करते हैं, जबकि काटने सुनिश्चित करते हैं कि आप इसे बनाने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ देते हैं आम तौर पर, सीवन भत्ता के साथ एक पैटर्न बनाने के लिए बेहतर नहीं है, क्योंकि आप सिलाई के समय एक सीमा के रूप में सीमाओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • पंख बनाने के कई तरीके हैं सबसे आसान तरीका है पंख के नीचे के किनारे पर कपड़े के कुछ सेंटीमीटर छोड़कर, इसे खोलें। यह आपको पूंछ को एक स्कर्ट की तरह टक करना और पंखों के बाद डाल देना, उन्हें पहनने के बाद कपड़े फैलाएगा। मछली के पंख के दांतेदार किनारे के समान अतिरिक्त कपड़े काटा जा सकता है एक और तरीका है पंख के अंतिम किनारे के साथ एक ज़िप और एक सीधी रेखा। आखिरी पद्धति के साथ आपके आस-पास एक ही सीवन होगा, लेकिन इससे पूंछ पहनना और कपड़े में मोनोफिन डालना अधिक मुश्किल होगा। यह केवल दो भागों में एक फिन के साथ काम करेगा। निर्णय लें कि कौन सा समाधान आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है, चुना हुआ विधि के आधार पर मॉडल बनाना सुनिश्चित करें।
  • मेक अ मर्मेड टेल स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़े काट कर पहले आपको कुछ कपड़े खरीदने होंगे। किसी स्थानीय शिविर में, एक शिल्प की दुकान में या कपड़े ऑनलाइन के लिए खोज करें। लोचदार कपड़े का प्रयोग करें जो पानी में जाने के लिए अच्छा है, जो नायलॉन स्पानडेक्स (या एलिस्टेन) है। स्विमसूट के लिए कपड़े के रूप में लेबल किए जाने वाले कपड़ों के लिए देखो इसे बहुत पतली नहीं चुनना, अधिक बार होने से त्वचा पर अधिक प्रभाव पड़ता है।
  • कपड़े को दो में मोड़ो, जिससे दिखने वाले पक्ष संपर्क में हों, फिर दर्जी के जिप्सम का उपयोग करके कपड़े पर पैटर्न का पता लगाएं। अगर आपके पास कोई प्लास्टर नहीं है, तो आपको लगा टिप कलम या कलम का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि इस तरह की रेखाएं सीधे पर दिखाई दे सकती हैं। खींचा गए रेखा के साथ पिन के साथ कपड़े सुरक्षित करें, ताकि कपड़े के दो किनारों में मजबूती से जुड़ा हो।
    मेक अ मर्मेड टेल नामक छवि चरण 3 बुलेट 1
  • अब कपड़े काट कर। जैसा कि ऊपर बताया गया है, सुनिश्चित करें कि जब आप कपड़े काटते हैं तो सीम भत्ता होता है। इस प्रकार के कपड़े के लिए एक उदार 2.5 सेमी मार्जिन इष्टतम है। तेज कैंची का उपयोग करना, अधिमानतः दर्जी से या किसी अन्य उपकरण को कपड़े में कटौती करने के लिए डिज़ाइन किया गया।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • बेल्ट के लिए एक सीमा बनाने के लिए, अतिरिक्त 2.5 - 5 सेंटीमीटर ऊपरी भाग को छोड़ दें, जहां कमरबंद स्थित है। आपको फ़िनिश को समाप्त करने के लिए चुना गया विधि के अनुरूप तरीके से कपड़े काट भी सुनिश्चित करना चाहिए।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 3 बुलेट 3 शीर्षक छवि
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    पूंछ सीना। कपड़ों को कमर पर खोलने से, एक तरफ नीचे सीना और फिर दूसरे, मॉडल की खींचा रेखा के बाद। पिनों पर ध्यान दें और उन्हें निकालें जब आपको उनकी आवश्यकता न हो। यदि आप पूरी तरह से मोनोफिन बंद करने जा रहे हैं, तो बस कमर से शुरू करें और सभी तरह से आगे बढ़ें, जब तक आप दूसरी तरफ तक नहीं पहुंच जाते। यदि आप इसे खोलने या जिपर जोड़ने के लिए जा रहे हैं, तो नीचे सिलाई नहीं करें
  • चूंकि फैब्रिक फैला हुआ है, इसलिए आपको इसे जिस तरह से आप सिलाई में रखते हैं, उस पर विचार करना होगा। सिलाई मशीन के लिए एक गेंद बिंदु के साथ एक सुई का प्रयोग करें और यदि संभव हो तो लोचदार सिलाई के लिए सेट करें यदि आपकी मशीन में लोचदार सिलाई नहीं है, तो ज़िग-ज़ैग सिलाई का उपयोग करें। सीधे सिलाई का उपयोग न करें, क्योंकि कपड़े फैलाए जाने पर टूट जाएगा। सुनिश्चित करें कि आपके पैरों पर तनाव सामान्य से थोड़ा धीमी है
  • जब आप पक्षों के साथ काम करते हैं, तो ज़िप खोलें, यदि आप एक का उपयोग कर रहे हैं कमर के ऊन को सीना और अंत में कपड़ा सीधे तरफ बारी। अब आप कर चुके हैं!
  • विधि 2

    चलने के लिए कतार
    मेकअप एक मर्मेड टेल चरण 5 के चित्र
    1
    अपने मॉडल को बनाएं कार्डबोर्ड के एक मोटे टुकड़े पर एक लंबी ट्यूब स्कर्ट के लिए एक मॉडल बनाएं। यह स्कर्ट तंग या एक नियमित रूप से व्यापक ट्यूब हो सकता है। यह आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है और आप कितने उपाय लेना चाहते हैं अंतिम भाग केवल एड़ियों के ऊपर पहुंच जाना चाहिए और जीवन आप जितनी ऊंचाई चाहिए, उतना हो सकता है।
    • अपने कूल्हों के परिधि को मापें कूल्हों के रूप में कमर को समान आकार छोड़ दें एक लोचदार बेल्ट आपकी कमर के लिए सही आकार पाने के लिए काम करेगा। यदि आप अधिक तंग स्कर्ट चाहते हैं, तो आप विभिन्न बिंदुओं पर माप भी ले सकते हैं। यहां तक ​​कि जांघों, घुटनों और ऊपरी और निचले बछड़ों को मापने के लिए अच्छे अंक हैं। ध्यान रखें कि मापने के दौरान जितना अधिक आप अपने पैरों को बंद रखेंगे, स्कर्ट अधिक तंग होंगे और चलना मुश्किल होगा। कुछ कटौती केवल तभी संभव हो सकती है जब आप बहुत फैब्रिक फैब्रिक का उपयोग कर रहे हों। इसके अलावा विभिन्न वर्गों (कमर - कूल्हों, कूल्हों-जांघों, जांघों-घुटनों आदि) के बीच की दूरी को मापें।
    • कमर और टखनों के बीच की दूरी के बराबर मॉडल पर एक केंद्र रेखा खींचना वर्गों के बीच पहले ले गए माप का उपयोग करके, इस दूरी को केंद्र रेखा के साथ चिह्नित करें फिर, परिधि माप लें और उन्हें दो से विभाजित करें वर्गों के प्रत्येक चिह्न के लिए आधे उपायों को चिह्नित करें अब स्कर्ट के मॉडल को आकर्षित करें
  • मेक अ मर्मेड टेल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कपड़े काट लें आपके द्वारा बनाई गई मॉडल का उपयोग करके कपड़े को बाहर निकाल दें। पूंछ को तैरने के लिए ऊपर वर्णित लोगों के समान एक तकनीक और उपकरण का उपयोग करें। ऊपर की तरफ अतिरिक्त कपड़ा छोड़कर, कमरबंद के पास, बेल्ट बनाने के लिए बेहतर होगा और जैसा कि ऊपर काटा जा रहा है, आपको सीम भत्ता के लिए अधिक स्थान छोड़ना होगा।
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 7 शीर्षक छवि
    3
    स्कर्ट सीवे मॉडल का उपयोग करते हुए, स्कर्ट को स्कीमा स्कर्ट के लिए पहले वर्णित तकनीकों के समान स्कर्ट लगाएं। नीचे और कमरबंद को उसी तरह से खोलें, लेकिन पक्षों और ऊपरी भाग के अंतिम 2.5 सेमी सेंटीमीटर को छोड़ दें। नीचे, मॉडल के केंद्र से उस स्थान पर बिंदु तक काट दें जहां सिलाई बंद हो जाती है। यह काट एक कोण पर होना चाहिए, यह स्कर्ट के तल पर एक औंधा त्रिभुज बनाता है।
  • 4
    पंख बनाएं स्कर्ट का यह भड़कना हिस्सा पंखों के समान एक अलग और विरोधाभासी कपड़े से बना होना चाहिए। बेल्ट के लिए एक ही कपड़े का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह हल्का रंगीन कपड़े का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है, लेकिन वैसे भी आप किसी भी रंग संयोजन को चुन सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं।
  • लंबे और आयताकार कपड़े की एक पट्टी ले लो, जिनकी लम्बाई स्कर्ट के सामने एक बिंदु से स्क्वायर के पीछे एक बिंदु से 1.5-2 गुना दूरी तक होनी चाहिए, लेकिन यह भी अधिक हो सकती है। अब यह है, स्कर्ट का निचला हिस्सा अमीर दिखेंगे। यह कपड़े एक पंख का गठन होगा इसी तरह से एक टुकड़ा कटौती की आवश्यकता होगी दूसरे भाग को बनाने के लिए, ताकि आपको कुल दो फ्लैप्स की आवश्यकता होगी।
    मेक अ मर्मेड टेल नामक छवि चरण 8 बुलेट 1
  • स्कर्ट के मोर्चे पर दो फ्लैप्स को सीवे, पहले एक तरफ और फिर दूसरे पर, इस तरह से एक फुलेट या दांतेदार प्रभाव बनाने के लिए। यह अमीर स्कर्ट दिखाई देगा और खामियों को छिपाएगा।


    मेक अ मर्मेड टेल शीर्षक 8 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पंखों के कपड़े के कोनों को काट लें ताकि वे बीच में मिलने पर गोल हो जाए। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कपड़े के आधार पर, आप अपने पंखों को अलग दिख सकते हैं। यदि आप organza का प्रयोग कर रहे हैं, तो आप कपड़े पर लहराए हुए किनारे को काट सकते हैं और इसे एक उत्पाद के साथ समाप्त कर सकते हैं जिससे कि फटाई को रोकने के लिए। यदि आप एक मजबूत कपड़े का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको किनारों के साथ एक हेम की आवश्यकता हो सकती है।
    मेक अ मर्मेड टेल नामक छवि चरण 8 बुललेट 3
  • मेकअप अ मर्मेड टेल चरण 9 के चित्र
    5
    बेल्ट बनाएं जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आप एक कठोर बेल्ट बनाने के लिए एक लोचदार का उपयोग करेंगे। लोचदार का एक टुकड़ा लें और इसे अपनी कमर के आकार में काट लें जहां आपको बैंड मिलेगा। फिर इसे आधा में काट दिया आप एक धीमी स्कर्ट पसंद कर सकते हैं, भले ही यह बिल्कुल जरूरी नहीं है। माप लेते समय इसे लोचदार नहीं बढ़ाया जाना चाहिए और इसे काटने के लिए
  • स्कर्ट के पीछे, बेल्ट बैंड बनाने के बारे में 2.5-5 सेमी के कपड़े के ऊपरी भाग को मोड़ो। आपको कितनी बारी की ज़रूरत है यह निर्भर करता है कि स्कर्ट की उपस्थिति पर आप कितने कपड़ा छोड़ते हैं और आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं को हटा देते हैं स्कर्ट के किनारे पर 2.5 सेमी बायां खोलने से आपको दो छोटी ट्यूब बनाने की अनुमति मिलनी चाहिए। पिंस के साथ कपड़े बंद करो और दो ट्यूब बनाने के लिए सिलाई करें।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल फसल 9 ​​बुलेट 1
  • अब, छोटी सी ट्यूबों के माध्यम से इलास्टिक्स डालें, उन्हें प्रत्येक छोर पर लगायें। ट्यूबों को एक साथ सिलाई करके बंद करें इस बिंदु पर आपको एक बंद और लोचदार बेल्ट होना चाहिए।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 9 बुललेट 2
  • विपरीत कपड़े का उपयोग करें जिसे आपको एक लंबी और विस्तृत शीथ ड्रेस को लगाया जाना चाहिए। इसमें एकत्रित बेल्ट का एक ही परिधि होना चाहिए। ट्यूब बंद करें और फिर इसे बेल्ट में संलग्न करें कपड़े को दबाकर इकट्ठा करें, उसे दो टाँके और केंद्र में एक सजावट, मोती या शेल बटन की तरह, और दूसरी स्कर्ट के पीछे सिलाई करें। कपड़े, अंत में, एकत्र किया जा सकता है और बेल्ट में डाला जाता है या एक चिलमन जैसे लटका छोड़ दिया जाता है। अब स्कर्ट खत्म हो गया है!
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 9 बुलेट 3
  • विधि 3

    शीर्ष
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 10 शीर्षक छवि
    1
    बिकनी टॉप आप अपनी नई मत्स्यांगना पूंछ के साथ एक बिकनी ऊपर किसी भी टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। यह एक बिकिनी हो सकती है जो आप पहले से ही खुद के हैं या आप केवल इस अवसर के लिए खरीद सकते हैं। कैल्ज़ेडोनिया या तेजेन्स जैसी दुकानें अलग से ऊपर के टुकड़े बेचती हैं। आपको एक ऐसा रंग चुनना चाहिए जो आपके द्वारा बनाई गई पूंछ के रंग का मिलान या समृद्ध करें, प्राकृतिक रूप देने के लिए
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 11
    2
    शैल शीर्ष आप खोल शीर्ष खरीद या बना सकते हैं बिकनी से ऊपर एक टुकड़े के लिए हस्तनिर्मित शंख को दबाने से इसे बनाओ। गोले पेंट या प्राकृतिक छोड़े जा सकते हैं यदि आप इस शीर्ष के साथ तैरने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पानी प्रतिरोधी गोंद का उपयोग करना चाहिए। आप केवल गोले और धागे का उपयोग कर शीर्ष पर बना सकते हैं, गोले में छेद ड्रिल कर सकते हैं, लेकिन यह असहज और नाजुक होगा।
  • मेक अ मर्मेड टेल स्टेप 12 नामक छवि
    3
    कस्टम शीर्ष आप पूरी तरह से मेल खाता है कि एक शीर्ष बनाने के लिए पूंछ के प्रसंस्करण से कुछ उन्नत कपड़े का उपयोग कर सकते हैं नि: शुल्क ऑनलाइन के लिए कई मॉडल और प्रक्रियाएं उपलब्ध हैं। शैली आपकी आवश्यकताओं, व्यक्तिगत स्वाद और कौशल स्तर पर निर्भर करती है।
  • विधि 4

    विवरण और परिवर्धन
    मेक अ मर्मेड टेल 13 नामक छवि
    1
    अधिक पंख जोड़ें आप तैराकी के लिए पूंछ और चलने के लिए पूंछ दोनों प्रकार के अतिरिक्त विवरण जोड़ सकते हैं। एक ही कपड़ा या विपरीत कपड़े का उपयोग करते हुए, दोनों पर अतिरिक्त पंख जोड़ा जा सकता है वे पक्षों के साथ या पीठ पर लागू हो सकते हैं शुरुआत से स्थापित करें यदि आप अतिरिक्त पंख लगाने के लिए चाहते हैं, क्योंकि उन्हें सिलाई होने पर आपको ध्यान में रखना होगा। प्रेरणा के लिए मछलियों की इन छवियों को देखें
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    तराजू जोड़ें आप अपने मत्स्यांगना पूंछ पर तराजू को पेंट करने का फैसला कर सकते हैं अगर पूंछ तैराकी के लिए है, तो पानी प्रतिरोधी पेंट का उपयोग करना सुनिश्चित करें। आप ब्रश का उपयोग कर तराजू को पेंट कर सकते हैं या स्टेंसिल पर स्प्रे रंग स्प्रे कर सकते हैं। यह ध्यान रखें कि यथार्थवादी लगने के लिए समय और कुछ खास कौशल ले सकते हैं कपड़े खरीदने के लिए आसान हो सकता है जिस पर एक स्केल पैटर्न को पहले चित्रित किया गया था।
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 15
    3
    मोती और सितारा मछली आप पूंछ के कमर के चारों ओर मोती की एक पंक्ति सीना कर सकते हैं या किसी भी बिंदु पर हस्तनिर्मित तारों को लागू कर सकते हैं जो आप उपयुक्त मानते हैं। सामग्रियों पर निर्भर करते हुए इन्हें संलग्न करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन वे वास्तव में आपके रूप को पूरा करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं। आप ऊपरी और बाल पर दोनों मोती और स्टारफ़िश जोड़ सकते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मोनोफिन या तैराकी पंख
    • नृत्य कपड़े या स्निमीवर कपड़े के लिए इस्तेमाल कपड़े
    • भारी कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड
    • कैंची
    • एक दर्जी या किसी अन्य समान सामग्री से चाक
    • पिंस
    • सिलाई मशीन
    • सिलाई के लिए मूल उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com