कैसे Pokemon आग लाल में नीलम खोजने के लिए

पोकीमॉन रूबी, एमेरल्ड और नीलमणि के साथ पोकीमॉन रेड फायर को जोड़ने के लिए, आपको खेल के भीतर रूबी और नीलम पत्थर को पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। रूबी को पुनर्प्राप्त करने की प्रक्रिया काफी सरल और सीधी है, लेकिन नीलम की खोज अधिक जटिल है और आप द्वीपसमूह के विभिन्न द्वीपों पर भूमि का नेतृत्व करेंगे "Sevii"। दोनों पत्थरों को ठीक करने के बाद, आप अपने पोकीमोन को होन क्षेत्र में आग-लाल पोकीमॉन में स्थानांतरित करने में सक्षम हो जाएंगे।

कदम

भाग 1
रूबी को पुनर्प्राप्त करें

फायर रेड चरण 1 में नीलम प्राप्त करें
1
हार "अभिजात वर्ग चार"। रूबी और नीलमणि के पत्थरों को पुनर्प्राप्त करने के लिए और होेन क्षेत्र तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपको गेम को हराने से पूरा करना होगा "अभिजात वर्ग चार"। ऐसा करने के लिए आपको सभी पदक जीतना चाहिए "जिम नेताओं" खेल के दौरान सामना करना पड़ा, इसके अलावा पोकेमोन की एक बड़ी टीम का निर्माण किया (जो कि कम से कम स्तर 60 या अधिक तक पहुंच गया)। पढ़ना इस गाइड परामर्श के लिए और कैसे मैं हार के बारे में अधिक जानकारी के लिए "अभिजात वर्ग चार"।
  • फायर रेड चरण 2 में नीलम प्राप्त करें
    2
    पूरा करें "राष्ट्रीय पेडकेक्स"। रूबी और नीलमणि पत्थरों को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए यह एक और मौलिक आवश्यकता है पूरा करें "राष्ट्रीय पेडकेक्स" माध्यम "केवल" अपने पॉन्डैक्स में कम से कम 60 विभिन्न पोकीमोन प्रजातियों डालें विभिन्न प्रजातियों से संबंधित 60 पोकीमोन को मिलने के बाद, आप प्रोफेसर ओक से बात कर सकते हैं और उससे बात कर सकते हैं, जो आपको दे देंगे "राष्ट्रीय पेडकेक्स"। इस तरह से होन क्षेत्र का मूल पोकीमॉन खेल के भीतर दिखाई देना शुरू कर देगा।
  • फायर रेड चरण 3 में नीलमणि प्राप्त करें
    3
    शहर से नौका ले लो "सिंदूर" यह आपको ले जाएगा "एक द्वीप"। नीलमणि का पत्थर खोजने के लिए सबसे पहला कदम रूबी को पुनर्प्राप्त करना है। यदि आपने पहले ही ऐसा नहीं किया है, तो दालचीनी द्वीप पर पोकेमोन केंद्र की ओर जाएं और विधेयक से मिलने के बारे में अपनी योजनाओं के बारे में बात करें "Sevii"। अंत में नौका ले जाएगा जो आपको ले जाएगा "सिंदूर" को "एक द्वीप"।
  • फायर रेड चरण 4 में नीलम प्राप्त करें
    4
    रूबी के बारे में जानकारी पाने के लिए सेलोियो से बात करें आप के अंदर Celio पा सकते हैं "टेलमेटिक पोकीमॉन केंद्र"। केंद्रीय नियंत्रण इकाई के बारे में उससे बात करें आपको यह बताने के बाद कि आप इसे सुधारने के लिए रूबी के कब्जे को प्राप्त करने की ज़रूरत है, तो यह आपको एक पास देगा जो आपको पहले तीन द्वीपों की यात्रा करने की अनुमति देगा (यदि आपने इसे पहले ही नहीं दिया है)।
  • यदि आपने अभी तक उल्कास द्वितीय द्वीप तक नहीं लाया है, तो आपको आगे बढ़ने के लिए पहले इस द्वितीयक उद्देश्य को पूरा करना होगा।
  • फायर रेड चरण 5 में नीलम प्राप्त करें
    5
    के लिए सिर "मोंटे ब्रेस"। आप जिस रूबी की तलाश कर रहे हैं वह उस पर है "मोंटे ब्रेस" की "एक द्वीप"। सुनिश्चित करें कि आपकी पोकीमॉन टीम में एक है जो इस कदम को जानता है "शक्ति" और जो इस कदम को जानता है "गरज"।
  • फायर रेड चरण 6 में नीलम प्राप्त करें
    6
    इस तक पहुंचने के लिए पहला पासवर्ड देखें "रॉकेट गोदाम"। गुप्त रूप से दो प्रतिनिधियों के बीच एक साक्षात्कार को सुन रहा है "टीम रॉकेट" अपने गोदाम में लौटने के लिए एक खजाने से संबंधित, आप पाएंगे कि उनकी पहुंच दो पासवर्डों से सुरक्षित है, जिनमें से एक दो रॉकेट रंगरूटों में से एक द्वारा गलती से पता चल जाएगा। पहला पासवर्ड इस प्रकार है: "आर्टिकुनो के लिए एक चिड़चिड़ा"। जब दो रंगरूटें चले गए हैं, तो आप गुफा में प्रवेश कर सकते हैं।
  • फायर रेड चरण 7 में नीलम प्राप्त करें
    7
    रुबी को रास्ता ले लो रूबी को खोजने के लिए आपको गुफा के तल पर स्थित बी 5 एफ स्तर पर जाना होगा। गुफा के इस भाग की पहुंच बी 3 एफ स्तर के दक्षिण-पश्चिमी कोने में स्थित है। आप कमरे के बीच में रूबी को बी 5 एफ स्तर पर मिलेंगे।
  • फायर रेड चरण 8 में नीलम प्राप्त करें
    8
    रूबी लीजिए और इसे सेलेयो को वितरित करें सेलिओ से जल्दी लौटने के लिए, बी 3 एफ स्तर पर बाहर निकलें। इस बिंदु पर सीलेओ आपको सूचित करेगा कि, नियंत्रण इकाई की मरम्मत के लिए, उसे दूसरे पत्थर की जरूरत है और आपको सात द्वीपों तक पहुंचने के लिए एक पास दिया जाएगा "Sevii"।
  • भाग 2
    नीलमणि को पुनर्प्राप्त करें




    फायर रेड चरण 9 में नीलम प्राप्त करें
    1
    पहुंच "Quartisola"। नीलमणि को पुनर्प्राप्त करने के लिए मार्ग पर रोक की आवश्यकता है "Quartisola"। यहां आप उस जगह की खोज करेंगे जहां पर "रॉकेट गोदाम"। आने के लिए "Quartisola", आप अपने मजाक बनाने पर अपने प्रतिद्वंद्वी इरादे देखेंगे
  • फायर रेड चरण 10 में नीलम प्राप्त करें
    2
    सिर पर "आइस गुफा"। गुफा के द्वार द्वीप के पूर्वोत्तर कोने में स्थित है। द्वीप पर उतरने के लिए, आपको इस कदम को जानने की आवश्यकता होगी "गरज"। एक बार में प्रवेश किया "आइस गुफा", आपको फर्श पर बिखरे हुए बर्फ की चादरों पर ध्यान देना होगा। अगर आपको प्लेटों पर दो बार रुकना पड़े, तो आप उन्हें दे देंगे और आप नीचे गिरेंगे।
  • जब आप गुफा के पहले स्तर के उत्तर की ओर पहुंच जाते हैं, तो आप जानबूझकर दूसरे स्थान पर आ जाते हैं।
  • ऊपरी स्तर पर लौटने के लिए सीढ़ी ले लो, फिर उस नए प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से जानबूझकर ड्रॉप करें जो आप पर पहुंच चुके हैं।
  • बर्फ के किनारे घुमाएं, फिर सीढ़ी ऊपर चढ़ो। सीढ़ी चढ़ने के बाद, आप दक्षिण की ओर बर्फ शीट के माध्यम से गिर जाते हैं।
  • आगे बढ़ो, फिर पहले दाएं और फिर नीचे जाएं यहां आप इसे बर्फ प्लेट के माध्यम से फिर से गिरते हैं। इस कदम को हासिल करें "झरना" और इसे अपने पोकीमोन में से एक को सिखाना
  • इस कदम का उपयोग करके पिछली गुफा में झरना चलें "झरना" बस हासिल कर लिया नीचे सीढ़ियों से मिले जो लोरेली से मिलने के लिए मिले
  • फायर रेड चरण 11 में नीलम प्राप्त करें
    3
    लोरेली को हारने में मदद करें "भर्ती रॉकेट"। खिलाफ लोरेली के साथ लड़ो "भर्ती रॉकेट" का पता लगाने के लिए क्या स्थान "रॉकेट गोदाम" यह पर है "Quintisola"। दुर्भाग्य से, इस समय आप केवल दो गोदाम पहुंच पासवर्ड के पहले ही जानते हैं।
  • फायर रेड स्टेप 12 में नीलम प्राप्त करें
    4
    पर जाएँ "Sestisola" को खोजने के लिए "अंक की कपट"। क्रिप्ट के प्रवेश द्वार में स्थित है "वैले एंटीका", द्वीप के दक्षिण भाग में प्रवेश करने में सक्षम होने के लिए "अंक की कपट", आपको चाल का उपयोग करके इसी दरवाजा खोलना होगा "कमी"।
  • फायर रेड चरण 13 में नीलम प्राप्त करें
    5
    पहेली के पीछे झूठ पहेली को हल करें "अंक की कपट"। क्रिप्ट में ब्रेल प्रतीकों से उस कमरे तक पहुंचने का तरीका दिखाई देता है जहां नीलम स्थित है। वैकल्पिक रूप से, आप पहेली का समाधान जानने के लिए पढ़ना जारी रख सकते हैं। आप में छेद में गिरना होगा "अंक की कपट" विशिष्ट आदेश के बाद:
  • ब्रेल प्रतीकों से आपको समय-समय पर ले जाने की दिशा की आवश्यकता होती है।
  • यहाँ क्रिप्ट की पहेली का समाधान है: पहला सुरंग लें, फिर बाएं एक ले जाएं, फिर सही और अंत में एक नीचे।
  • फायर रेड चरण 14 में नीलम प्राप्त करें
    6
    नीलम का उपयोग करने के लिए दूसरे पासवर्ड को जानने की कोशिश करें "रॉकेट गोदाम"। इस पहेली को सुलझाने के बाद "अंक की कपट", आपको नीलमणि के केंद्र के कमरे में प्रवेश होगा। जब आप पत्थर को पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो एक टीम रॉकेट सदस्य अचानक उसे चुराकर चोरी कर देगा। इस क्षण की उत्तेजना के दौरान, आपको इस पर पहुंचने के लिए दूसरा पासवर्ड मिलेगा "रॉकेट गोदाम"।
  • फायर रेड चरण 15 में नीलम प्राप्त करें
    7
    सिर ऊपर "Quintisola"। यह वह स्थान है जहां "रॉकेट गोदाम"। दोनों प्रवेश पासवर्ड होने पर आप अंत में नीलमणि वापस प्राप्त कर सकते हैं
  • फायर रेड चरण 16 में नीलमणि प्राप्त करें
    8
    इस तक पहुंचें "रॉकेट गोदाम"। गोदाम शहर के पास स्थित है। भवन के अंदर नीलम का पता लगाने के लिए, आपको कन्वेयर बेल्ट के एक जटिल मार्ग को हथकंडा करना होगा। वास्तव में, गोदाम में जाने का रास्ता बहुत आसान और सीधा है, लेकिन सभी वस्तुओं को इकट्ठा करने के सभी संभावित तरीकों से गुजरना और उन सभी कोचों से लड़ने के लिए उपयुक्त है जो आप मिलते हैं।
  • फायर रेड चरण 17 में नीलम प्राप्त करें
    9
    गिदोन से नीलमणि को पुनर्प्राप्त करें आपके रास्ते पर चले गए और सभी रंगरूटों और जनरल रॉकेट को हराकर, आप वैज्ञानिक गिदोन से मिल सकेंगे। अपने 5 पोकीमोन को पराजित करने के बाद, वह आपको नीलमणि देगा, और आप इसे सीलियो को वापस कर सकते हैं "एक द्वीप"। आप रूबी, नीलमणि और पन्ना श्रृंखला के साथ अपने पोकीमॉन का आदान-प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com