Android से SD कार्ड तक फ़ोटो कैसे ले जाएं I

एंड्रॉइड स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए विकसित एक ऑपरेटिंग सिस्टम है एंड्रॉइड की बेहतरीन सुविधाओं में से एक है सिस्टम में वस्तुतः किसी फाइल को हेरफेर करने में सक्षम होने के लिए, फ़ोटो सहित (डिवाइस से ली गई या इंटरनेट से डाउनलोड और सहेजी गई)। यदि आप एक उपकरण से फ़ोटो या छवियों को दूसरे में स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो आपको केवल एक SD कार्ड की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1

अपना डिवाइस जांचें

सुनिश्चित करें कि आपके डिवाइस में एक बाहरी एसडी कार्ड है। अगर आपके स्मार्टफ़ोन या टैबलेट में एक नहीं है, तो आपके पास अपनी तस्वीरों को स्थानांतरित करने के लिए कहीं भी नहीं है।

एसडी कार्ड से एंड्रॉइड स्टेज 1 पर ले जाएँ फोटो शीर्षक
1
जांच करें कि आपका फोन एसडी कार्ड का समर्थन करता है या उसके पास है। किनारे पर या डिवाइस के बैटरी डिब्बे में कोई दरारें हैं या नहीं। ऐसे कुछ स्थान हैं जहां एसडी कार्ड को माउंट करने की अधिक संभावना है।
  • जांच करने के लिए, आप मेमोरी सेक्शन में भी सेटिंग पर जा सकते हैं। आपके एसडी कार्ड की जानकारी यहां दिखाई जाएगी। यदि आपको कोई एसडी कार्ड अनुभाग नहीं दिखाई देता है, तो आपका फोन इसका समर्थन नहीं करता है या उसे माउंट किया गया है।
  • एसडी कार्ड के लिए हटो पिक्चर्स को एसडी कार्ड के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके डिवाइस में फ़ाइलों को ब्राउज़ करने के लिए एक आवेदन है। अधिकांश एंड्रॉइड फोन और टैबलेट में अक्सर इस प्रकार का एक अनुप्रयोग डिफ़ॉल्ट रूप से स्थापित होता है। इस प्रकार का प्रोग्राम आपको अपने डिवाइस पर फ़ाइलों और दस्तावेजों तक पहुंचने देता है, जैसे आपके कंप्यूटर पर फ़ोल्डरों के माध्यम से नेविगेट करते समय। अपने फोन पर एप्लिकेशन की जांच करें और देखें कि क्या एक इंस्टॉल किया गया है।
  • अगर आपके पास फ़ाइलों को ब्राउज़ करने के लिए कोई एप्लिकेशन नहीं है, तो आप Google Play पर उपलब्ध कई में से एक डाउनलोड कर सकते हैं। एक चुनें और इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल करें ये सभी ऐप्स बहुत ही समान काम करते हैं।
  • भाग 2

    Android से SD तक छवियों को ले जाएं
    एसडी कार्ड से एंड्रॉइड ले जाएं पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    1
    फ़ाइल ब्राउज़िंग एप्लिकेशन को लॉन्च करें। इसे खोलने के लिए एप आइकन दबाएं
  • स्प्रैक्ट्स को एंड्रॉइड से एसडी कार्ड पर ले जाएं 4
    2
    डिवाइस मेमोरी दर्ज करें कुछ ऐप्स डिवाइस की मेमोरी को "फोन" या "टेबलेट" दिखाते हैं अन्यथा, वे इसे "/ भंडारण" के साथ इंगित कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से एंड्रॉइड से एसडी कार्ड पर ले जाएं पिक्चर चरण 5
    3
    वह फ़ोल्डर ढूंढें जिसे आप ले जाना चाहते हैं आपके फ़ोटो का स्थान उन ऐप पर निर्भर करता है जिसे आप उन्हें लेते थे।
  • कई तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन अपने स्वयं के विशिष्ट फ़ोल्डर में फोटो सहेजते हैं - इन फ़ोल्डरों के पास आम तौर पर एक ऐसा नाम है जो उन्हें बनाया गया था, इसलिए उन्हें खोजने में मुश्किल नहीं होगी
  • आपके डिवाइस के कैमरे के साथ ली गई तस्वीरें आपके डिवाइस के मूल फ़ोल्डर के ठीक नीचे, DCIM फ़ोल्डर में सहेजी जाएंगी, इसलिए इसे ढूंढना कठिन नहीं है



  • एसडी कार्ड से एंड्रॉइड स्टेप 6 पर हटो पिक्चर्स छवि शीर्षक
    4
    फ़ोल्डर खोलें और उन फ़ोटो का चयन करें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • छवि को शीर्षक से चित्रित करें एंड्रॉइड से एसडी कार्ड के लिए चरण 7
    5
    एप्लिकेशन मेनू पर पहुंचें और "मूव" विकल्प चुनें। मेन्यू की स्थिति और नेविगेशन विकल्प आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे एप्लिकेशन के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से चित्र करें एंड्रॉइड से एसडी कार्ड के लिए चरण 8
    6
    एसडी कार्ड की स्मृति स्थान पर जाएं अधिकांश अनुप्रयोग एसडी कार्ड की स्मृति को "बाह्य मेमोरी" के रूप में दर्शाते हैं।
  • अन्य अनुप्रयोगों के लिए, उस निर्देशिका को खोजें, जिसमें "ext" शामिल है (उदाहरण के लिए, extmem)।
  • स्प्रैक्ट्स को एंड्रॉइड से एसडी कार्ड पर ले जाएं शीर्षक 9
    7
    उस स्थान पर पहुंचें जहां आप फ़ोटो को स्थानांतरित करना चाहते हैं किसी मौजूदा फ़ोल्डर की खोज करें या एक नया निर्माण करें (फ़ाइल ब्राउज़िंग एप्लिकेशन आपको नए बनाने की अनुमति देते हैं)।
  • एसोसिएशन से एसडी कार्ड के लिए लेप पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    8
    तस्वीरें पेस्ट करें एक बार जब आप वांछित फ़ोल्डर में हों, तो एप्लिकेशन मेनू खोलें और Android से फ़ोटो को एसडी कार्ड पर ले जाने के लिए पेस्ट विकल्प का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • कुछ फ़ाइल ब्राउज़िंग अनुप्रयोग एक सुविधा प्रदान करते हैं जो आपको डिवाइस से सभी फ़ोटो को एसडी कार्ड पर ले जाने की अनुमति देता है। Google Play पर ऐप के विवरण को देखने के लिए इसे डाउनलोड करने से पहले देखें कि क्या यह सुविधा है।
    • अधिकांश फ़ाइल ब्राउज़र निःशुल्क हैं, लेकिन एक डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। यदि आप उपकरण डेटा ट्रैफ़िक का उपयोग करते हैं, तो अवांछित लागतों से बचने के लिए अपनी टेलीफोन कंपनी के साथ अनुबंध की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com