एंड्रॉइड डिवाइस के एसडी कार्ड से हटाए गए टेक्स्ट मैसेज को कैसे पुनर्स्थापित करें

बड़ी संख्या में पाठ संदेश जो आपको हर दिन प्राप्त होते हैं, एक बहुत महत्वपूर्ण वृद्धि को मिटाने की संभावना। एंड्रॉइड सिस्टम पर जानकारी को हटाने की प्रक्रिया शारीरिक रूप से डेटा को नष्ट नहीं करती है, लेकिन वहां पर "ब्रांड" बस नष्ट कर दिया, इस प्रकार नई जानकारी को समायोजित करने के लिए उपलब्ध इसी स्मृति अंतरिक्ष बना रही है। जब तक मेमोरी स्पेस में आपका डेटा रहता है "हटाए गए" इसे ओवरराइट नहीं किया जाएगा, आप इस जानकारी को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे। यह ट्यूटोरियल आपकी हटाई गई जानकारी को पुनर्प्राप्त करने के लिए अनुसरण करने के चरणों को दर्शाता है।

कदम

एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 1 से हटाए गए टेक्स्ट को पुनर्प्राप्त करें
1
अपने फोन पर सभी डेटा और नेटवर्क कनेक्शन बंद करें और तुरंत अपने डिवाइस का उपयोग करना बंद करें जैसा कि ऊपर बताया गया है, हटाए गए सूचना की वसूली, केवल तब तक संभव है जब तक डेटा नए तत्वों के साथ ओवरराइट नहीं हो जाता है। अपने फोन का इस्तेमाल करना जारी रखना और नए संदेश प्राप्त करना, उस जानकारी को ओवरराइट करने की संभावना है जिसे आप पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, वह बहुत अधिक है ऐसा होने से रोकने के लिए, मोड सक्रिय करें "ऑफलाइन" या "विमान" आपके डिवाइस का
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 2 से हटाए गए टेक्स्ट को पुनर्प्राप्त करें
    2
    हटाए गए डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। अनगिनत उत्पाद हैं जो इस फ़ंक्शन को करते हैं, Google के साथ एक खोज करते हैं कुछ उपकरण मुफ़्त हैं, अन्य एक परीक्षण अवधि प्रदान करते हैं और कुछ अधिक आसानी से भुगतान करते हैं। उपयोग करने के लिए उत्पाद चुनते समय संभव घोटालों के बारे में बहुत सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप अपने कंप्यूटर और उसके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं। उचित कार्यक्रम चुनने के बाद, इसे अपने कंप्यूटर पर स्थापित करें और इसे शुरू करें।
  • Google के साथ खोजशब्दों की तरह एक खोज करें जैसे कि "एंड्रॉइड फ़ाइल मैक ठीक करें" या "एंड्रॉइड फाइलें पुनर्प्राप्त करें", लेकिन अनुसंधान के परिणामों का विश्लेषण करते समय बहुत सावधान रहें। किसी प्रोग्राम को इंस्टॉल या क्रय करने से पहले, उत्पाद के बारे में जानकारी के लिए ऑनलाइन खोज करें और सुनिश्चित करें कि यह एक वैध और पेशेवर उपकरण है।
  • प्रोग्राम खरीदने या डाउनलोड करने के लिए, हमेशा विश्वसनीय स्रोतों का उपयोग करें यदि आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर विश्वसनीय या सुरक्षित साइट पर दिखाई देते हैं या इसकी समीक्षा की जाती है, तो यह बहुत ही संभावना है कि यह एक सुरक्षित और पेशेवर कार्यक्रम है।
  • एंड्रॉइड एसडी कार्ड के चरण 3 से हटाए गए टेक्स्ट को पुनर्प्राप्त करें
    3
    खोए गए डाटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए चुने हुए प्रोग्राम को खोलने के बाद, अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। आपको कार्यक्रम से सीधे इस ऑपरेशन को करने के लिए कहा जाएगा। सुनिश्चित करें कि आपका एंड्रॉइड डिवाइस चालू है और पर्याप्त रूप से चार्ज किया गया बैटरी है। कई कार्यक्रम बताते हैं कि आपके पास कम से कम 20% शेष शुल्क है
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड के चरण 4 से हटाए गए टेक्स्ट को पुनर्प्राप्त करें
    4
    मोड सक्षम करें "यूएसबी डिबगिंग" आपके एंड्रॉइड डिवाइस का एंड्रॉइड या ऊपर के संस्करण 4.2 पर, सेटिंग्स तक पहुंचें और आइटम का चयन करें "डेवलपर विकल्प"। यदि आइटम मौजूद नहीं है "डेवलपर विकल्प", आइटम को एक्सेस करें "डिवाइस पर जानकारी" और बार-बार आइटम `"संस्करण बनाएं", जब तक कि स्क्रीन पर कोई संदेश दिखाई नहीं देता, यह दर्शाता है कि आप डेवलपर मोड तक पहुंच गए हैं। इस बिंदु पर आप फिर से सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं, आइटम का चयन करें "डेवलपर विकल्प" और चेक बटन दबाएं "यूएसबी डिबगिंग"।
  • Android या पिछले के संस्करण 2.3 पर, सेटिंग्स तक पहुंचें, आइटम का चयन करें "आवेदन", विकल्प चुनें "विकास" फिर चेक बटन का चयन करें "यूएसबी डिबगिंग"।
  • Android संस्करण 3.0 से 4.1 पर, सेटिंग पर जाएं, प्रविष्टि का चयन करें "डेवलपर विकल्प", तब चेक बटन का चयन करें "यूएसबी डिबगिंग"।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ को पुनः शीर्षक वाली छवि शीर्षक 5
    5



    अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन को स्कैन करने के लिए चुना डेटा रिकवरी कार्यक्रम के निर्देशों का पालन करें कार्यक्रम आपके डिवाइस के एसडी कार्ड का विश्लेषण करेगा, इसमें शामिल सभी जानकारी को पढ़ा जाएगा। यदि कोई भी जानकारी एसडी कार्ड में नहीं जोड़ा गया है, तो आपका डेटा अभी भी मेमोरी में होगा फिर सॉफ्टवेयर उन्हें पहचानने और जानकारी प्राप्त करने में सक्षम होगा।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 6 से हटाए गए पाठ को पुनर्प्राप्त करने वाला छवि
    6
    एसडी कार्ड पर डेटा से परामर्श करें। कार्यक्रम आपको एसडी कार्ड से प्राप्त आंकड़ों के पूर्वावलोकन को देखने की अनुमति देगा, जिसमें नष्ट की गई सभी सूचनाएं शामिल हैं इस जानकारी में टेक्स्ट संदेश, संपर्क, चित्र और वीडियो शामिल हैं पाठ संदेश और किसी अन्य डेटा को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ को पुनर्प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक 7
    7
    उन सभी फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, फिर बटन दबाएं "पुनर्स्थापित" या "वसूली"। जानकारी हटाने के लिए, आपके एंड्रॉइड डिवाइस ने इसे ब्रांडेड किया "हटाए गए", इसलिए चुने गए प्रोग्राम को करना पड़ेगा प्रक्रिया को उल्टा, यह दर्शाता है कि जिस स्मृति में आपके द्वारा बहाल किए गए डेटा मौजूद है वह नई जानकारी लिखने के लिए उपलब्ध नहीं है। अगली बार जब आप अपना फ़ोन रिबूट करेंगे, तो बहाल डेटा उनके मूल स्थान में फिर से उपस्थित हो जाएगा।
  • आप उन्हें सुरक्षित रखने के लिए अपने कंप्यूटर पर बहाल किए गए डेटा और फाइलों को सहेज सकते हैं। यदि आप उन्हें फिर से मिटा देने से डरते हैं, तो यह कदम आपको शांति से सोएगा।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड के चरण 8 से हटाए गए टेक्स्ट को पुनर्प्राप्त करें
    8
    डेटा हानि को रोकने के लिए नियमित रूप से अपने फोन का बैक अप लें जैसे एक आवेदन का प्रयोग करें "एसएमएस बैकअप और पुनर्स्थापना", Play Store पर निःशुल्क उपलब्ध है, अपने डिवाइस पर संग्रहीत सभी जानकारी का बैकअप लें या पुराने बैकअप का उपयोग करके डेटा को पुनर्स्थापित करें। भविष्य में संभावित डेटा हानि से बचने के लिए नियमित रूप से इस ऑपरेशन को पूरा करें।
  • टिप्स

    • अपने स्मार्टफ़ोन को नियमित रूप से बैकअप लें, डेटा को आपके कंप्यूटर या यूएसबी मेमोरी डिवाइस में सहेज लें। इस तरह से आप महत्वपूर्ण जानकारी खोने के जोखिम को कम कर देंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप हटाए गए डेटा को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश करने से पहले बहुत अधिक समय निकालते हैं, तो संभावना है कि इसे नई जानकारी के द्वारा ओवरराइट किया जाएगा। इस मामले में आप अब अपने डेटा को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एसडी कार्ड के साथ एंड्रॉइड स्मार्टफोन
    • कंप्यूटर
    • हटाए गए डेटा की वसूली के लिए सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com