एक हटाए गए ईमेल को पुनर्प्राप्त कैसे करें

हमारे कई दैनिक प्रतिबद्धताओं के कारण, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि कभी-कभी महत्वपूर्ण ईमेल गलती से हटा दिए जाते हैं हालांकि गलती से एक ईमेल को हटाने से परेशान हो सकता है, चिंता करने का कोई कारण नहीं है या चिंतित। याद रखें कि आप इसे हटाने के बाद हमेशा एक ई-मेल प्राप्त कर सकते हैं, और यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

हटाए गए ईमेल चरण 1 को पुनर्प्राप्त करने वाला छवि
1
`इनबॉक्स` फ़ोल्डर के अंदर एक सावधानीपूर्वक जांच करें
  • कभी-कभी हम मानते हैं कि हमने एक महत्वपूर्ण ईमेल को हटा दिया है, जबकि वास्तव में यह केवल मेलबॉक्स में सभी संदेशों में छिपा हुआ है। कई ईमेल प्रबंधन सिस्टम विशिष्ट कीवर्ड के उपयोग के माध्यम से खोज की कार्यक्षमता प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिसने आपको ई-मेल, विषय या प्राप्ति की तारीख को भेजा।
  • छवि का शीर्षक हटाए गए ईमेल को दोहराएं चरण 2



    2
    `ट्रैश` फ़ोल्डर के अंदर जांचें
  • अधिकांश ई-मेल प्रबंधन सिस्टम तुरंत नष्ट किए गए संदेशों को हटाए नहीं जाते हैं, और बस उन्हें `ट्रैश` में ले जाएं। हटाए गए संदेशों को रीसायकल बिन में एक निश्चित अवधि के लिए रखा जाता है या जब तक आप उन्हें स्थायी रूप से हटाने का निर्णय नहीं लेते जब आप एक महत्वपूर्ण संदेश हटाते हैं, तो पहला कदम हमेशा कचरा देखने के लिए होता है
  • पुनर्प्राप्त हटाए गए ईमेल चरण 3 का शीर्षक छवि
    3
    ऐसे सॉफ़्टवेयर खरीदें जो हटाई गई फ़ाइलों को पुनर्स्थापित कर सकते हैं
  • यदि आपने एक बहुत ही महत्वपूर्ण ई-मेल को हटा दिया है जो आपके मेल सिस्टम की कचरे में नहीं है, तो आपको इस प्रकार के सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। ऐसे कार्यक्रम ऑनलाइन या किसी भी कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर खरीदे जा सकते हैं।
  • इस प्रकार के कार्यक्रमों की पेशकश बहुत व्यापक है ऑपरेटिंग सिस्टम और आपके कंप्यूटर के आर्किटेक्चर के साथ संगत एक उत्पाद की खोज करें, साथ ही साथ मेल प्रबंधन सिस्टम के साथ स्पष्ट रूप से जिसे आप आमतौर पर उपयोग करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com