कैसे एक एसडी कार्ड पर नुक्कड़ करने के लिए eBook हस्तांतरण

यदि आप एक नए उपयोगकर्ता हैं, तो आप को अस्पष्ट और सहज ज्ञान युक्त के रूप में देखेंगे। समय के साथ-साथ, आप अपने ई-बुक रीडर के लिए उपयोग करेंगे और आप अपने ई-पुस्तकों को एक माइक्रोएसडी में स्थानांतरित कर सकते हैं और उन्हें अपने नुक्क में पढ़ सकते हैं। यह स्पष्ट रूप से एक microSD कार्ड की आवश्यकता है और आप जिन ई-पुस्तकों को स्थानांतरित कर सकते हैं उनकी संख्या इसकी क्षमता पर निर्भर करती है। ई-पुस्तकों को एक microSD पर कैसे स्थानांतरित करें और उन्हें अपने डिवाइस पर पढ़ें, यह जानने के लिए पढ़ें।

सामग्री

कदम

भाग 1

तैयारी
1
एक microSD प्राप्त करें नवीनतम नुक्कड़ एक माइक्रोएसडी के माध्यम से 32 जीबी विस्तार को संभालने में सक्षम हैं। यदि आप पुस्तकों, पत्रिकाओं और पाठ-आधारित सामग्री को पढ़ना चाहते हैं, तो यह बहुत बड़ी संख्या में डेटा है
  • द नुक सरल टच या सिंपल टच ग्लोलाइट 2 जीबी स्मृति का समर्थन करता है, जिसका मतलब है कि लगभग 1,500 ई-बुक तक भंडारण अनावश्यक मात्रा में स्मृति होना जरूरी नहीं है - मुख्य कारण यह है कि आप किताबों को पढ़ना और कुछ तरीके से, वीडियो और फिल्में देखने के लिए नुक्कड़ करना चाहते हैं।
एसडी कार्ड चरण 1 बुलेट 1 पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाला छवि
  • माइक्रो एसडी खरीदें और एसडी कार्ड नहीं। कम-क्षमता वाले वास्तव में सस्ते होते हैं, और अब भी आपके लिए आनंद लेने के लिए डिजिटल रीडिंग सामग्री की काफी मात्रा में रह सकते हैं।
    एसडी कार्ड चरण 1 बुलेट 1 पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाला छवि
  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सॉफ़्टवेयर इंस्टॉलर को डाउनलोड करें जिसे आपको अपने नुक्कड़ को अपने पीसी से कनेक्ट करना होगा। अपना पसंदीदा ब्राउज़र खोलें और ऊपर जाएं यह पेज. नीले बटन पर क्लिक करें "अभी डाउनलोड करें" इसे डाउनलोड करने के लिए # डाउनलोड के पूरा होने की प्रतीक्षा करें।
  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    फ़ोल्डर खोलें "डाउनलोड"। यह वह फ़ोल्डर है जिसमें सभी डाउनलोड की गई फ़ाइलें डिफ़ॉल्ट रूप से संग्रहीत हैं
  • यदि आपने डिफ़ॉल्ट सेटिंग बदल दी है, तो संबंधित प्राधानियों में सेट किए गए फ़ोल्डर पर जाएं।
  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सॉफ्टवेयर स्थापित करें स्थापना फ़ाइल पर डबल क्लिक करें - इसे बुलाया जाना चाहिए "bndr2_setup_latest.exe"।

  • हर स्क्रीन को सावधानीपूर्वक पढ़कर स्थापना प्रक्रिया को पूरा करें। यह काफी सरल और असफल-सुरक्षित होना चाहिए।
  • भाग 2

    ई-पुस्तकें माइक्रोएसडी में स्थानांतरित करें
    एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5



    1
    नुक्कड़ को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें खरीद के समय डिवाइस के साथ आने वाली यूएसबी केबल का उपयोग करें।
  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    प्रारंभ होगा "पीसी के लिए नुक्कड़"। यदि डेस्कटॉप पर मौजूद है, तो उसके आइकन पर डबल क्लिक करें। डाउनलोड की गई पुस्तकों को अब माइक्रोएसडी में स्थानांतरित किया जा सकता है। # * डुप्लिकेट को अपनी लाइब्रेरी में प्रदर्शित होने से रोकने के लिए, आपको पहले संस्करण B को संग्रहित करना होगा&एन (बार्न्स & किताबों की नोबल) अपने डिवाइस से पुस्तकों पर डबल क्लिक करें और फिर चुनें "पुरालेख"।

  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    माइक्रोएसडी में डाउनलोड की गई पुस्तकों की प्रतिलिपि बनाएँ अपने कंप्यूटर से, उन पुस्तकों की प्रतिलिपि बनाएँ जिन्हें आप अपने माइक्रोएसडी में सही स्थान पर क्लिक करके `कॉपी करें` चुनते हैं विकल्पों से

  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    अपने microSD में प्रतिलिपि की गई फ़ाइलों को चिपकाएं अपने माइक्रोएसडी पर रिक्त स्थान में दाएं माउस बटन को क्लिक करें और `चिपकाएं` का चयन करें.

  • उन्हें एक अधिक संगठित तरीके से ऑर्डर करने के लिए, माइक्रो एसडी (आप इसे ईबुक नाम दे सकते हैं) में ई-पुस्तक के लिए समर्पित फ़ोल्डर बनाना बेहतर होगा और उस फ़ोल्डर में सभी फाइलें पेस्ट कर सकते हैं
  • एसडी कार्ड पर पुट नुक बुक्स शीर्षक वाला छवि 9
    5
    पढ़ना शुरू करें उस फ़ोल्डर का पता लगाएँ जहां आपने अपने टेबलेट की लाइब्रेरी से ई-पुस्तकों की प्रतिलिपि बनाई और पढ़ने का आनंद लिया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com