एसडी कार्ड कैसे माउंट करें

एसडी मेमोरी कार्ड भंडारण उपकरणों की एक बड़ी क्षमता और छोटे आकार के साथ हैं, स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे मोबाइल उपकरणों के लिए आदर्श। तकनीकी शब्दकोण में, एक एसडी कार्ड परिणाम "घुड़सवार" जब डिवाइस में सही तरीके से स्थापित और पता लगाया जाता है, तो सामान्य उपयोग के लिए खुद को प्रभावी ढंग से सुलभ बनाता है जितनी जल्दी इसे अपने स्लॉट में डाला जाता है, उतने ही अधिकांश डिवाइस स्वतः एसडी कार्ड को माउंट करते हैं, लेकिन एंड्रॉइड या गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन के मामले में आपको सेटिंग्स मेन्यू का उपयोग करके मैन्युअल रूप से इस प्रक्रिया को करने की आवश्यकता होगी। यदि आपका डिवाइस मेमोरी कार्ड का पता नहीं लगा सकता है, तो यह संभवतः एक हार्डवेयर समस्या है या यह कि कार्ड ही दोषपूर्ण है।

कदम

विधि 1

Android उपकरणों पर एक एसडी कार्ड स्थापित करें
एक एसडी कार्ड के माउंट का शीर्षक चित्र 1
1
एंड्रॉइड डिवाइस पर उपयुक्त स्लॉट में कार्ड डालें। आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि फोन बंद है और पूरी तरह से चार्ज किया गया है। अपनी सीट के भीतर एसडी कार्ड डालें, बहुत धीरे-धीरे, जब तक आप एक सुनें नहीं "क्लिक"। यदि आपको अपने डिवाइस के कार्ड स्लॉट को ढूंढने या एक्सेस करने में सहायता की आवश्यकता है, तो निर्देश मैनुअल देखें या निर्माता की वेबसाइट पर पहुंचें।
  • एक एसडी कार्ड के चरण 2 को माउंट करने वाली छवि
    2
    एंड्रॉइड डिवाइस चालू करें ऐसा करने के लिए, संबंधित बटन दबाएं "शक्ति", आमतौर पर पक्षों में से एक के साथ रखा यदि आपका फोन चालू नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि बैटरी का पर्याप्त रूप से शुल्क नहीं लगाया गया है। इस मामले में, इसे लगभग 15 मिनट के लिए चार्जर से कनेक्ट करें, फिर पुन: प्रयास करें।
  • एक एसडी कार्ड का माउंट शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एप्लिकेशन के माध्यम से डिवाइस के मुख्य मेनू तक पहुंचें "सेटिंग"। एप्लिकेशन आइकन "सेटिंग" यह एक गियर की विशेषता है प्रश्न में ऐप शुरू करने के बाद, स्क्रीन पर विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदर्शित की जाएगी। आइटम का चयन करें "एसडी कार्ड और मेमोरी"।
  • एक एसडी कार्ड माउंट करें
    4
    विकल्प चुनें "एसडी कार्ड प्रारूपित करें"। यह प्रक्रिया, माउंट के लिए इसे तैयार करके कार्ड के सभी डेटा को मिटा देगा। यह कदम केवल कुछ सेकंड लेना चाहिए। यदि इसे कुछ सेकंड से अधिक समय लगता है, तो डिवाइस को पुनरारंभ करें और SD कार्ड को पुनः स्वरूपित करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    जब स्वरूपण प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो विकल्प चुनें "एसडी कार्ड माउंट करें"। डिवाइस कार्ड को उपयोग करने के लिए इसे सुलभ बनाने के लिए माउंट करेगा। अगर विकल्प "एसडी कार्ड माउंट करें" यह उपलब्ध नहीं है, आइटम का चयन करें "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें", होने के लिए ऑपरेशन के लिए प्रतीक्षा करें, फिर विकल्प टैप करें "एसडी कार्ड माउंट करें" सुनिश्चित कर लें कि कार्ड सही ढंग से स्थापित है यह प्रक्रिया उपकरण द्वारा सामना की गई किसी भी प्रकार की समस्या को ठीक करने में उपयोगी हो सकती है जो एसडी कार्ड की सही स्थापना को रोकती है।
  • विधि 2

    गैलेक्सी फ़ोन पर एक एसडी कार्ड स्थापित करें
    एक एसडी कार्ड माउंट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    एसडी कार्ड को उचित स्थान में डालें। यह आमतौर पर डिवाइस के बाईं ओर स्थित है। अपनी सीट के भीतर एसडी कार्ड डालें, बहुत धीरे-धीरे, जब तक आप एक सुनें नहीं "क्लिक"। आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके स्मार्टफ़ोन की बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो गई है। यदि आपको अपने डिवाइस पर एसडी कार्ड स्लॉट को ढूंढने या एक्सेस करने में सहायता की आवश्यकता है, तो निर्देश मैनुअल देखें या निर्माता की वेबसाइट पर पहुंचें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट करो शीर्षक वाली छवि 7
    2
    स्मार्टफोन चालू करें संबंधित बटन दबाएं "शक्ति", आमतौर पर पक्षों में से एक के साथ रखा यदि आपका फोन चालू नहीं होता है, तो सबसे अधिक संभावना है, इसका मतलब है कि बैटरी का पर्याप्त शुल्क नहीं है। इस मामले में, इसे लगभग 15 मिनट के लिए चार्जर से कनेक्ट करें, फिर पुन: प्रयास करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट वाला शीर्षक चित्र 8
    3
    चिह्न का चयन करें "आवेदन" स्क्रीन पर रखा "घर"। जब डिवाइस बूट चरण पूरा करता है, तो स्क्रीन प्रदर्शित होगी "घर"। स्क्रीन के निचले दाहिने हिस्से में एक चिह्न है "आवेदन" ग्रिड बनाने के लिए व्यवस्थित छोटे वर्गों की एक श्रृंखला के द्वारा विशेषता है अपने डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए ऐप्स के लिए पैनल तक पहुंचने के लिए इसे चुनें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट का शीर्षक चित्र 9
    4



    चिह्न का चयन करें "सेटिंग"। इस एप्लिकेशन का आइकन एक गियर की विशेषता है। आपको डिवाइस के मुख्य मेनू पर निर्देशित किया जाएगा। स्क्रीन के शीर्ष दाईं तरफ आपको तीन सफेद डॉट्स दिखाई देनी चाहिए। पुराने गैलेक्सी स्मार्टफोन (संस्करण 4 या उससे पहले के संस्करण) का उपयोग करते हुए, आपको आइटम मिलेगा "सामान्य" डॉट्स से नीचे सबसे आधुनिक गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन (संस्करण 5 या बाद के संस्करण) में, आइटम को इसके बजाय प्रदर्शित किया जाएगा "अधिक"। आप जिस फ़ोन का उपयोग कर रहे हैं, उसके बावजूद, आपको तीन सफेद बिंदुओं के साथ आइकन का चयन करना होगा
  • एक एसडी कार्ड माउंट करें शीर्षक वाली छवि 10
    5
    विकल्प का चयन करें "स्मृति"। इस विकल्प को चुनने के बाद, जो स्क्रीन आपको रुचि है वह अंततः प्रदर्शित की जाएगी। अपनी उंगलियों का उपयोग करके, विकल्प ढूंढने के लिए सूची को नीचे स्क्रॉल करें "एसडी कार्ड माउंट करें"। इसे चुनें और समाप्त होने के लिए कार्ड स्थापना प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें। अगर विकल्प "एसडी कार्ड माउंट करें" यह उपलब्ध नहीं है, आइटम का चयन करें "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें", होने के लिए ऑपरेशन के लिए प्रतीक्षा करें, फिर विकल्प टैप करें "एसडी कार्ड माउंट करें" सुनिश्चित कर लें कि कार्ड सही ढंग से स्थापित है
  • विधि 3

    हार्डवेयर समस्याओं की उपस्थिति की जांच करें
    एक एसडी कार्ड माउंट का शीर्षक चित्र 11
    1
    डिवाइस पर उपयुक्त स्लॉट से एसडी कार्ड निकालें अनुभाग तक पहुंचें "स्मृति" कोई "सेटिंग", तब तक आइटम की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जब तक आप आइटम नहीं मिलते "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें"। स्मार्टफ़ोन को सुरक्षित निकालना प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्रतीक्षा करें ("उतरना") एसडी कार्ड की बहुत सावधानी और धीमी गति से आंदोलन के साथ, कार्ड को अपने आवास से हटा दें, इसे झुकने या हानि करने से बचें।
  • एक एसडी कार्ड के चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    2
    शारीरिक रूप से क्षति के लिए कार्ड की जांच करें जो डिवाइस को अपने डेटा को सही तरीके से पढ़ने से रोक सकता है जांचें कि सोने के संपर्क सभी मौजूद हैं और यह कि कार्ड के बाहरी आवरण का छिलका या टूटना नहीं है। यदि कार्ड शारीरिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ, तो आपको सबसे ज्यादा एक नया खरीदने की आवश्यकता होगी ये स्मृति डिवाइस अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर या ऑनलाइन में कम कीमत पर खरीदा जा सकता है
  • एक एसडी कार्ड माउंट कार्ड शीर्षक 13
    3
    डिवाइस पर उचित स्लॉट में कार्ड को फिर से डालें। ऐसा करने से पहले, हालांकि, धीरे से बोर्ड को झटका या एक मुलायम कपड़े से साफ करें। इस तरह से आप किसी भी अवशिष्ट धूल या गंदगी को हटा देंगे जो बोर्ड और डिवाइस के बीच के संबंध में हस्तक्षेप कर सकते हैं। एसडी कार्ड को उसके स्लॉट से सम्मिलित करना और निकालना जारी रखें, अन्यथा आप दोनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक एसडी कार्ड माउंट कार्ड शीर्षक 14
    4
    डिवाइस की बैटरी पर चार्ज करें, फिर इसे चालू करें स्मार्टफ़ोन को कम से कम 15 मिनट के लिए चार्जर से कनेक्ट करें, उसके बाद संबंधित बटन का उपयोग करने पर इसे चालू करें "शक्ति"। यदि किसी भी कारण से डिवाइस चमकती नहीं है, तो इसे शुरू करने के लिए फिर से प्रयास करने से पहले इसे लंबे समय तक चार्ज करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट का शीर्षक चित्र 15
    5
    एसडी कार्ड को माउंट करने के लिए फिर से प्रयास करें अनुभाग तक पहुंच "स्मृति" मेनू का "सेटिंग" आपके डिवाइस का, आपको विकल्प ढूंढना चाहिए "एसडी कार्ड माउंट करें"। इसके विपरीत, यदि आप अभी भी आइटम ढूंढते हैं "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें", इसका मतलब है कि एसडी कार्ड स्लॉट और स्मार्टफोन के बीच शायद एक संचार समस्या है यह संभावना है कि यह एक खराब हार्डवेयर है और, दुर्भाग्य से, इस प्रकार की समस्या का केवल ऐसे उपकरणों के एक पेशेवर विशेषज्ञ द्वारा हल किया जा सकता है।
  • एक एसडी कार्ड माउंट कार्ड शीर्षक शीर्षक 16
    6
    यदि आप अपने स्मार्टफ़ोन पर माउंट नहीं कर सकते हैं, तो एक अलग डिवाइस के साथ जोड़ा गया एसडी कार्ड का उपयोग करने का प्रयास करें अगर कार्ड को दूसरी डिवाइस से बिना समस्याओं के पढ़ा जाता है, तो इसका मतलब है कि समस्या स्मार्टफोन के एसडी स्लॉट में हो सकती है। इसके विपरीत, यदि दूसरी डिवाइस से भी मेमोरी कार्ड का पता नहीं लगाया जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि उसे प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। दूसरे डिवाइस के साथ परीक्षण चलाने से पहले, सुनिश्चित करें कि बाद की बैटरी पूरी तरह चार्ज हो।
  • टिप्स

    • यदि आपके डिवाइस में अभी भी एसडी कार्ड बढ़ते या इसे पता लगाने में समस्या है, तो स्वरूपण आपको अंतिम विकल्प उपलब्ध है। स्वरूपण प्रक्रिया मीडिया पर सभी डेटा को हटाती है, लेकिन एक ही समय में उस डिवाइस द्वारा कार्ड का पता लगाने में विफलता से संबंधित सॉफ़्टवेयर समस्या का समाधान हो सकता है, जिस पर वह स्थापित है।
    • अगर हर बार जब आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से माउंट करने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए - एक तृतीय-पक्ष प्रोग्राम स्थापित करने पर विचार करें "स्वतः एसडी कार्ड माउंट करें" या "डबलटविस्ट प्लेयर"।

    चेतावनी

    • स्थापना (माउंट) के दौरान, स्थापना रद्द करना (प्रारूप) और स्वरूपण प्रक्रिया, उपकरण से एसडी कार्ड को कभी भी नहीं हटाएं। अन्यथा डेटा दूषित हो जाएगा और स्टोरेज डिवाइस बेकार हो जाएगा।
    • एसडी कार्ड को अपने स्लॉट से निकालने पर, इसे झुका नहीं। इसे हानिकारक से बचने के लिए, इसे धीमे और व्यवस्थित इशारों से हटा दें।
    • किसी समस्या का समाधान करने के प्रयास में डिवाइस के SD पोर्ट में उंगलियों या वस्तुओं को सम्मिलित न करें। इस तरीके से आप केवल आंतरिक घटकों को नुकसान पहुंचाएंगे और एक नया फोन खरीदने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com