फ्लैश मेमोरी यूनिट पर फ़ोल्डर्स बैक अप कैसे करें

यह मार्गदर्शिका कंप्यूटर पर साझा दस्तावेज़ फ़ोल्डर का बैकअप लेने के लिए फ्लैश मेमोरी समर्थन का उपयोग करने की व्याख्या करेगा (विंडोज़ निर्देश)।

कदम

फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
यूएसबी पोर्ट में फ्लैश मेमोरी ड्राइव को कंप्यूटर के फ्रंट, बैक या साइड पर डालें।
  • फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    आइकन पर डबल-क्लिक करें "कंप्यूटर" अपने डेस्कटॉप पर या प्रारंभ - कंप्यूटर पर जाएं यदि आप Windows 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो कंप्यूटर लोकल डिस्क (सी :) यूसेन्टी प्रकाशित करें पर जाएं
  • फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यदि आप Windows 7 पर हैं, तो साझा दस्तावेज़ या सार्वजनिक दस्तावेज़ फ़ोल्डर पर राइट-क्लिक करें, का चयन करें "भेजें", और उसके बाद का चयन करें "हटाने योग्य संग्रह"।
  • फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    यदि आप वर्तमान में अपने डिवाइस पर फ़ाइलों की प्रतिलिपि करने के लिए कह रहे अलर्ट देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास फाइलों के पुराने संस्करण नहीं हैं यदि आप सूचना प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो चरण 5 पर जाएं



  • फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फ़ाइलों को फ्लैश मेमोरी ड्राइव पर कॉपी करना शुरू कर दिया जाएगा। उस डेटा के आकार के आधार पर, जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं, कुछ समय ले सकते हैं। ऑपरेशन पूरा होने पर, विंडो "फ़ाइल स्थानांतरण" गायब हो जाते हैं।
  • फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    कंप्यूटर में, हटाने योग्य संग्रहण पर राइट क्लिक करें और निकालें चुनें। यह स्क्रीन से गायब हो जाएगा और आप कंप्यूटर से डिवाइस को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • फ्लैश मेमोरी ड्राइव के साथ बैकअप एक फ़ोल्डर शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    इन डिवाइसों पर, अपनी फ़ोटो और आपके सबसे महत्वपूर्ण स्कैन का बैक अप करें। एक 2 जीबी यूएसबी स्टिक की कीमत बहुत अधिक हो गई है।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपके फ़्लैश ड्राइव में सभी दस्तावेज़ों को रखने के लिए पर्याप्त स्थान है, जिन्हें आप बैक अप करना चाहते हैं। 256 एमबी सरल वर्ड या एक्सेल फाइलों के लिए एक विशाल स्थान है।

    चेतावनी

    • निकालना न करें कभी डिवाइस अगर पहले आपने चयन नहीं किया "निकालना"अन्यथा आप अपना डेटा खो सकते हैं और फ्लैश ड्राइव और कंप्यूटर दोनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com