Xbox 360 मेमोरी यूनिट में यूएसबी फ्लैश ड्राइव कैसे चालू करें

यदि आपके Xbox 360 पर भंडारण स्थान लगभग खाली है, तो आपको समस्या को हल करने के लिए एक नई हार्ड ड्राइव खरीदने की ज़रूरत नहीं है। कंसोल के साथ उपयोग करने के लिए आप एक या अधिक यूएसबी स्टिक्स, जो कि आप पहले से ही स्वयं हैं, मेमोरी यूनिट में कनवर्ट कर सकते हैं, जिस पर आप गेम इंस्टॉल कर सकते हैं, फाइल डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी बचत कर सकते हैं। Xbox 360 कंसोल के साथ यूएसबी मीडिया का आकार कम से कम 1 जीबी होना चाहिए।

कदम

Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 1 में फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र
1
उपलब्ध कंसोल ऑपरेटिंग सिस्टम को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि यूएसबी मेमोरी ड्राइव जितनी संभव हो उतनी सुविधाओं का समर्थन कर सकता है। यदि कन्सोल अपडेट उपलब्ध है, तो आपको ऐडवर्ड्स लाइव सेवा में प्रवेश करने के बाद ही इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए कहा जाएगा।
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 2 में एक फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला छवि
    2
    USB स्टिक को कंसोल पोर्ट में से एक में डालें। आप 32 जीबी की क्षमता वाले स्टोरेज मीडिया का उपयोग कर सकते हैं। यूएसबी स्टिक को FAT32 फाइल सिस्टम स्वरूप के साथ स्वरूपित किया जाना चाहिए और कम से कम 1 जीबी रिक्त स्थान होना चाहिए। फ़ाइल सिस्टम स्वरूप NTFS, FAT, OS X और Linux समर्थित नहीं हैं। यदि आपकी USB ड्राइव को एक अनुपयुक्त फाइल सिस्टम के साथ स्वरूपित किया गया है, तो आपको इसे एक कंप्यूटर का उपयोग करके, FAT32 प्रारूप को चुनना चाहिए। परामर्श करना इस गाइड इस बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 3 में फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बटन दबाएं "मदद" डैशबोर्ड पैनल खोलने के लिए नियंत्रक आप ऐसा कर सकते हैं जब आप खेल रहे हों या जब आप मेनू में से किसी के भीतर हों
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 4 में एक फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्ड तक पहुंचें "सेटिंग", तब आइटम का चयन करें "सिस्टम सेटिंग". एक नया मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 5 में फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र



    5
    विकल्प चुनें "भंडारण" या "स्मृति"। प्रश्न में आइटम का सही शब्दों में एक्सबॉक्स 360 के मॉडल के आधार पर भिन्न होता है।
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 6 में फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    आइटम का चयन करें "यूएसबी स्टोरेज डिवाइस". मेनू प्रदर्शित किया जाएगा "यूएसबी डिवाइस कॉन्फ़िगर करें"।
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 7 में फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    विकल्प चुनें "अब कॉन्फ़िगर करें" या "अनुकूलित". आइटम को चुनना "अब कॉन्फ़िगर करें", प्रश्न में यूएसबी स्टिक स्वचालित रूप से Xbox 360 के लिए स्मृति की एक इकाई में परिवर्तित हो जाएगा। विकल्प चुनना "अनुकूलित" आपको कंसोल आरक्षित करने के लिए कितना भंडारण स्थान उपलब्ध है और अन्य प्रयोजनों के लिए कितना समर्पित करना तय करने के लिए USB सहायता को विभाजित करने का अवसर होगा। जब आप आइटम चुनते हैं "अनुकूलित", Xbox 360 को समर्पित करने के लिए स्मृति स्थान की मात्रा को कॉन्फ़िगर करने के लिए उपयुक्त कर्सर का उपयोग करें।
  • यदि यह विकल्प उपलब्ध नहीं है, तो इसका मतलब है कि चुना गया यूएसबी समर्थन में कम से कम 1 जीबी की स्मृति क्षमता नहीं है या यह FAT32 फाइल सिस्टम का उपयोग करके स्वरूपित नहीं किया गया है। सुनिश्चित करें कि चयनित यूएसबी ड्राइव में Xbox 360 के साथ संगत होना पर्याप्त भंडारण क्षमता है।
  • कंसोल सिस्टम फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए यूएसबी स्टोरेज पर 512 एमबी रिक्त स्थान को समर्पित करेगा। इसका मतलब यह है कि स्मृति इकाई की कुल क्षमता संकेत से थोड़ी कम होगी।
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 8 में एक फ्लैश ड्राइव को चालू करें
    8
    यूएसबी डिवाइस को कॉन्फ़िगर और जांचने के लिए रुको। कंसोल मीडिया को प्रारूपित करने के लिए आगे बढ़ेगा और यह सत्यापित करेगा कि यह ठीक से काम कर रहा है। यदि परीक्षण पारित किया गया है, तो आप कंसोल के लिए एक बाहरी मेमोरी यूनिट के रूप में यूएसबी मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पुराने USB स्टिक के मॉडल में डेटा ट्रांसफर दर हो सकती है जो कंसोल के साथ ठीक से काम करने के लिए बहुत कम है। यदि आपका यूएसबी ड्राइव टेस्ट पास नहीं करता है, तो आपको दूसरे मॉडल का उपयोग करना होगा या कोई नया खरीदना होगा।
  • Xbox 360 मेमोरी यूनिट चरण 9 में फ्लैश ड्राइव चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपनी नई मेमोरी यूनिट का उपयोग करें Xbox 360 डैशबोर्ड का उपयोग करके आप अपने यूएसबी स्टिक का चयन करने में सक्षम होंगे, जैसा कि आप अपने कंसोल में किसी अन्य स्टोरेज विकल्प के लिए करेंगे। यूएसबी ड्राइव के रूप में दिखाई देगा "यूएसबी डिवाइस" मुख्य मेनू के भीतर "भंडारण बाह्य उपकरणों" जब भी आपको चुनना है कि किसी फ़ाइल को सहेजना है या गेम में आपकी प्रगति कहाँ है
  • USB कुंजी में संग्रहीत सभी तत्व और Xbox 360 पर अनन्य उपयोग के लिए आरक्षित आपके कंप्यूटर पर देखने योग्य नहीं होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com