कैसे एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव का उपयोग करें

आपने एक यूएसबी स्टिक खरीदा है, लेकिन आप इसका उपयोग कैसे करना सुनिश्चित नहीं हैं? यूएसबी स्टिक्स भंडारण उपकरण हैं जो कि किसी भी कंप्यूटर पर उपयोग किए जा सकते हैं। अपने अंगूठे ड्राइव का उपयोग शुरू करने के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1
विंडोज कंप्यूटर

एक USB फ्लैश ड्राइव चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
एक यूएसबी पोर्ट खोजें लैपटॉप (लैपटॉप) के मामले में, सामान्य रूप से, यूएसबी पोर्ट पक्षों के साथ या पीछे की ओर व्यवस्थित होते हैं। लगभग सभी डेस्कटॉप कंप्यूटरों के पास सामने के दरवाजे हैं, और पीछे के पैनल में एक है। दरवाजे के सामने दरवाजे छिपाए जा सकते थे।
  • 2
    एक मुफ्त बंदरगाह में अपनी यूएसबी स्टिक डालें इसे सशक्त रूप से सम्मिलित करने में सक्षम होना चाहिए, बिना इसे लागू करने के लिए। यूएसबी स्टिक्स को एक स्थिति में जोड़ा जा सकता है, इसलिए यदि आप इसे सम्मिलित नहीं कर सकते, तो इसका मतलब है कि आपको इसे 180 डिग्री तक घुमावना होगा यूएसबी पोर्ट में अपना यूएसबी स्टिक डालने के बाद, विंडोज स्वचालित रूप से आवश्यक ड्राइवर स्थापित करेगा। आपको अपने डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने में एक अधिष्ठापन सूचना संदेश दिखाई देगा।
  • जब तक कि इसे निष्क्रिय नहीं किया जाता है, तब तक ऑटोप्ले विंडो को स्वचालित रूप से दिखना चाहिए जैसे ही यूएसबी स्टिक विंडोज द्वारा मान्यता प्राप्त हो। यूएसबी मीडिया कंटेंट के आधार पर विभिन्न विकल्पों की सूची दिखाई जाएगी। सर्वाधिक उपयोग `फाइल देखने के लिए खोलें फ़ोल्डर` है
  • अगर कुछ नहीं होता है, तो `स्टार्ट` मेनू में या आपके डेस्कटॉप पर `कंप्यूटर` आइटम का उपयोग करें। आपको अपने कंप्यूटर से जुड़े सभी उपकरणों की एक सूची दिखाई जाएगी। आपको अपने यूएसबी ड्राइव के आइकन भी देखने में सक्षम होना चाहिए। आम तौर पर, निर्माता का नाम उसे सौंपा जाएगा सामग्री का उपयोग करने के लिए माउस के एक डबल क्लिक के साथ इसे चुनें।
  • 3
    उन फ़ाइलों को खोजें, जिन्हें आप कॉपी करना चाहते हैं किसी अन्य विंडो में, अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर्स ब्राउज़ करें ताकि आपकी USB ड्राइव पर प्रतिलिपि करने के लिए फ़ाइलें मिल सकें। आप उन्हें `प्रतिलिपि` और `पेस्ट` विकल्प चुनकर या अपने यूएसबी समर्थन की खिड़की में संबंधित आइकन खींचकर उन्हें कॉपी कर सकते हैं।
  • एक USB फ्लैश ड्राइव का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4



    4
    डेटा स्थानांतरण पूर्ण होने तक प्रतीक्षा करें। इस प्रक्रिया को कॉपी करने के लिए फाइल के आकार के आधार पर कई मिनट लग सकते हैं। स्थानांतरण पूर्ण होने के बाद, आप अपने कंप्यूटर से अपने यूएसबी ड्राइव को निकाल सकते हैं।
  • विधि 2
    लबादा

    1
    यूएसबी स्टिक को अपने मैक पर एक मुफ्त बंदरगाह से कनेक्ट करें। स्वचालित रूप से ड्राइवरों को स्थापित करने और भंडारण मीडिया की सामग्री को सुलभ बनाने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें।
    • यदि एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव को NTFS फ़ाइल सिस्टम स्वरूप का उपयोग कर स्वरूपित किया गया है, तो यह मैक ओएस एक्स के साथ संगत नहीं होगा। इसे FAT32 फाइल सिस्टम का उपयोग करके स्वरूपित करने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    जब तक आपके USB फ्लैश ड्राइव के लिए आइकन दिखाई नहीं देता तब तक प्रतीक्षा करें चालक स्थापना प्रक्रिया के बाद, यूएसबी मीडिया आइकन अपने मैक के डेस्कटॉप पर सीधे दिखाई देगा। जब माउस के एक डबल क्लिक के साथ चयनित, आप सामग्री का उपयोग और फ़ाइलों और फ़ोल्डरों ब्राउज़ के रूप में आप अपने मैक पर किसी भी फ़ोल्डर होगा कर सकते हैं ।
  • 3
    अपनी USB स्टिक से संबंधित विंडो में कॉपी या पेस्ट करें, या बस खींचें, फ़ाइलें या फ़ोल्डर्स जब डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है, तो आप अपने कंप्यूटर से अपना यूएसबी समर्थन निकाल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com