कैसे वापस जाओ समय में

कौन प्राचीन रोम की यात्रा करना चाहता था, या एक जीवित डायनासोर को देखना चाहता है, या फिर ऐसी कोई गलती करके रोक कर जो आपके जीवन को बदल सकती है? समय यात्रा एक दिलचस्प अवधारणा हो सकती है दुर्भाग्य से, यद्यपि टीवी यात्रियों के कई उदाहरणों में अतीत में डराकर यीशु के साथ रोटी तोड़ने या हिटलर को मारने के लिए, तर्कशास्त्र और विज्ञान के कानून, जैसे हम जानते हैं, इन यात्राओं को प्रथा में डाल देने से रोकते हैं। भौतिक विज्ञान के नियमों को अवहेलना देने वाली प्रौद्योगिकियों की आवश्यकता के अलावा, समय यात्रा एक तार्किक विरोधाभास का अनुपालन करता है जो कारण के कानून का उल्लंघन करती है (यानी कानून जिसके अनुसार प्रभाव के कारण उत्पन्न होता है)। समय पर वापस जाने का प्रयास करते समय मूल्यांकन करने के लिए कुछ विकल्प दिए गए हैं

कदम

विधि 1

भौतिकी के साथ वापस जाएं
गेट बैक इन टाइम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रकाश की तुलना में तेज़ी से जाओ जब आप प्रकाश के करीब गति पर जाते हैं, तो बाकी दुनिया की तुलना में आपके लिए समय धीमा पड़ता है यदि आप प्रकाश की तुलना में अधिक गति से यात्रा कर सकते हैं, तो समय-समय पर विस्तार आपको तकनीकी रूप से आपके प्रस्थान से पहले अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति दे सकता है, जिससे आप वास्तविक समय में यात्रा कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, प्रकाश की गति ब्रह्मांड की दुर्गम सीमा है सापेक्षता पर आइंस्टीन के कानूनों के अनुसार, प्रकाश के बराबर गति पर यात्रा करने वाले शरीर को गति देने के लिए एक अनंत ऊर्जा की आवश्यकता होती है। जितनी तेज़ी से आप जाते हैं, उतना ही आपके बड़े पैमाने पर बढ़ता है और जितनी अधिक ऊर्जा आपको आगे बढ़ती है उतनी ही बढ़ती है। प्रकाश की तुलना में तेजी से चलना उस तकनीक की आवश्यकता है जो हमारे पास अभी तक नहीं है और व्यावहारिक रूप से असंभव है
  • रिलेटिविटी टीच्योन नामक प्रकाश की कणों के अस्तित्व को स्वीकार करती है, लेकिन इसमें कोई सबूत नहीं है कि वे मौजूद हैं या यदि वे अस्तित्व में हैं, तो समझने योग्य जानकारी प्रसारित करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 2 नामक छवि
    2
    अंतरिक्ष-समय की सुरंग के माध्यम से यात्रा करें इन सुरंगों (जिन्हें भी कहा जाता है वर्महोल) वास्तविकता के कपड़े की सैद्धांतिक विरूपता हैं जो अंतरिक्ष समय के दो बिंदुओं को उस दूरी से जोड़ती है जो वास्तव में उन्हें अलग करती है। सुरंग दूर आकाशगंगाओं, ब्रह्मांड और यहां तक ​​कि अलग-अलग समय भी एकजुट कर सकते हैं। एक स्थिर wormhole बनाने और व्यावहारिक पहलुओं के व्यावहारिक पहलू यह विकल्प अव्यावहारिक बनाते हैं क्योंकि प्रकाश की गति के लिए यात्रा।
  • क्वांटम भौतिकी के सिद्धांतों का सुझाव है कि हमारे ब्रह्माण्ड अंतरिक्ष-समय के सुरंगों से भरे हुए हैं, "क्वांटम फोम" के स्तर पर एक बहुत ही कम पल में एक परमाणु की तुलना में कुछ छोटा और पतन होता है। एक का फायदा उठाते हुए, इसे किसी व्यक्ति के आकार में बदलने के लिए इसे पार करने में सक्षम होने के कारण, एक प्रतिक्रिया वाले लूप का कारण बन सकता है जो सुरंग को गिरने से पहले इस्तेमाल किया जा सकता था।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    भविष्य में जाएं और उन्हें इसके बारे में सोचें। यदि आपको वास्तव में समय पर वापस जाना है, लेकिन अभी तक प्रकाश की गति या अंतरिक्ष-समय सुरंगों के निर्माण से संबंधित व्यावहारिक समस्याओं को दूर करने का कोई रास्ता नहीं मिला है, तो आप भविष्य में यात्रा करने की कोशिश कर सकते हैं। हो सकता है कि लोगों ने अतीत में यात्रा करने के लिए प्रौद्योगिकी विकसित की हो और आप उन्हें कहें कि आप कहां चाहें भेजने के लिए उन्हें समझा जाए। भौतिक विज्ञान के नियमों के लिए, समय पर वापस जाने की तुलना में भविष्य में यात्रा करना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • प्रकाश के करीब गति पर एक यात्रा लें सापेक्षता के नियम यह मानते हैं कि आपके लिए यह समय इस मामले में अधिक धीरे धीरे बढ़ेगा। इसलिए यदि आप प्रकाश की गति पर कुछ साल बिताते हैं, तो आप पर लौटने पर महसूस होगा कि पृथ्वी पर आने वाले लोगों की तुलना में कई साल बीत चुके हैं।
  • एनीमेशन के एक निलंबित स्थिति में हाइबरनेट। यद्यपि प्रौद्योगिकी अभी भी बहुत परिष्कृत होने के बावजूद मानव शरीर को हाइबरनेट करने और कई साल बाद अपनी जैविक उम्र को बदलने के बिना इसे वापस लाने में संभव है। यदि आप एक प्रकार का समय कैप्सूल बना सकते हैं, तो आप अपना जीवन बिता सकते हैं और दूर के भविष्य में जाग सकते हैं।
  • विधि 2

    भावनात्मक रूप से वापस लौटें
    गेट बैक इन टाइम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अतीत को छोड़ दो। आपकी याददाश्त के साथ अतीत में चलने के लिए आपको अंतरिक्ष-समय की सुरंग की ज़रूरत नहीं है। आप यादों के साथ अतीत में यात्रा कर सकते हैं। लंबे समय तक स्मृति, पहले चलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसे उत्तेजित करके सही तरीके से यह स्पष्ट विवरण और भावनाओं को बाहर करना शुरू कर देगा। आप महसूस करेंगे जैसे कि आप वर्तमान में अपने शरीर के साथ समय के माध्यम से यात्रा कर रहे थे।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन जगहों पर लौटें जिनके लिए आपने बहुत समय तक छोड़ा है आपका पुराना पड़ोस, आपका प्राथमिक स्कूल, पुराने चर्च या आपकी पहली नौकरी, जिस जगह पर आप अविस्मरणीय अवकाश बिताया था। यद्यपि इन जगहों में बहुत बदलाव आया है, वे आपको अपने अतीत को पुनर्जीवित करने के लिए विस्तृत यादें ट्रिगर करने में मदद करेंगे। विभिन्न कमरों और उनके उपयोग को याद रखने की कोशिश करें, जिन लोगों को आप प्रत्येक घर में देखा, रंगों और इमारतों का विवरण।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3



    अपने पुराने परिचितों को फिर से संपर्क करें वे विश्वविद्यालय या उच्च विद्यालय के मित्र या बचपन के दोस्त भी हो सकते हैं - इन लोगों के साथ पुन: कनेक्ट करने का प्रयास करें। अपने पुराने अड्डा की यात्रा करने के लिए, और अपने पुराने जीवन के बारे में बात करें जब आप अभी भी डेटिंग करते थे। यदि आपने लंबे समय तक एक दूसरे को नहीं देखा है, तो आपको मिले अंतिम जगह पर एक नियुक्ति करें
  • गेट बैक इन टाइम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    पुरानी तस्वीरें और पुरानी यादें देखें वे दिन बीत चुके दिनों के मुकाबले का आनंद लेने का एक शानदार तरीका हैं। अपने अल्बम को ध्यान से ब्राउज़ करें जब आप अतीत में डुबकी लेना चाहते हैं पुरानी वस्तुओं को ले लो और उनको देखो, उन्हें अपने हाथ में पकड़ कर रखें और उन जगहों के बारे में सोचने की कोशिश करें जहां आपने उन्हें लिया था और आपने उन्हें किस लिए उपयोग किया था।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस समय इस्तेमाल किए गए इत्र या कोलोन खरीदें खुशबू आ रही स्मृति के लिए वास्तव में बहुत भावपूर्ण है यदि आपने कभी एक विशिष्ट सुगंध नहीं लगाया है, तो उसे ढूँढ़ने की कोशिश करें कि आपके प्रियजनों में से क्या होगा।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    आपको पसंद आए संगीत को सुनें शायद अब आप अपने बचपन के शर्मनाक संगीत स्वाद पाते हैं, लेकिन यदि आपके पास ऐसे गाने हैं जो आपने साल के लिए नहीं सुना है, तो ये आपके मन के साथ वापस पाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
  • गेट बैक इन टाइम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    बचपन के खेल बनाओ चिंता मत करो अगर आपको नियमों को पूरी तरह याद नहीं है। पुराने खेलों को करना आपको एक बच्चे के रूप में खुश कर देगा, और यह आपको याद रखने के लिए और प्रोत्साहन देगा। आपको आश्चर्य होगा कि आप कितना मेमोरी आपको वापस ला सकते हैं।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    8
    यादों को लिखें जो पुनर्जन्म हो एक बार जब मेमोरी ट्रेन बंद हो जाती है, तो ध्यान में रखकर प्रत्येक विवरण लिखकर इसे गति में रखें।
  • चेतावनी

    • यदि आप समय पर यात्रा कर सकते हैं, सावधान मत एक विरोधाभास बनाने या एक घटना है कि अकल्पनीय परिणामों के लिए नेतृत्व करेंगे बदल नहीं। उस किताब के समय के यात्रियों को अपने खुद के दादा दादी को मारने, एक बड़े युद्ध का नतीजा बदलने या एक कीट को मारने के लिए एक सहज प्रतिभा होती है, जिससे प्रजातियों के विकास को ट्रिगर किया जा सके। ये विरोधाभास आपके लिए घातक हो सकता है और पूरे ब्रह्मांड के लिए विनाशकारी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com