कैसे एक हाथ बम शुरू करने के लिए

एक शक्तिशाली संयोजन के लिए हाथ से पकड़ी, हाथ से पकड़ी और हाथ से पकड़ी, हाथ ग्रेनेड, समय के साथ विश्वसनीयता के साथ आग की शक्ति को जोड़ती है। चूंकि गैर-घातक ग्रेनेड गलत तरीके से इस्तेमाल किए जाने पर भी बहुत खतरनाक होते हैं, इसलिए यह जानना बेहद जरूरी है कि कोशिश करने से पहले ग्रेनेड को कैसे सुरक्षित करना और फेंकना चाहिए। ध्यान रखें कि लिखित मार्गदर्शन, हालांकि जानकारीपूर्ण, कभी भी एक गोला बारूद विशेषज्ञ की सलाह से मेल नहीं खाएगा, इसलिए कभी भी हाथ ग्रेनेड का उपयोग न करें जब तक कि आपको सैन्य या पुलिस के वातावरण में प्रशिक्षित नहीं किया गया हो।

कदम

विधि 1

फर्मी से लॉन्च करें
थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बम की तैयारी से पहले लक्ष्य का पता लगाएँ। आग्नेयास्त्रों के विपरीत, अपने दुश्मनों पर ग्रेनेड लक्ष्य करने का कोई रास्ता नहीं है और चुनौतीपूर्ण ढंग से उन्हें नुकसान पहुंचाने का फैसला किया है - ग्रेनेड अंधाधुंध किसी भी लक्ष्य को मारा - दोस्त या दुश्मन - उनके विस्फोट के त्रिज्या में मौजूद। इसलिए सुरक्षा खींचने से पहले दुश्मन की स्थिति जानना बेहद जरूरी है। जब तक आप उस दुश्मन की स्थिति की पहचान न कर ले जाएं जब तक आप उसे मारना नहीं चाहते हैं, तब तक ग्रेनेड को पकड़ो मत - आप अपने हाथ में एक ग्रेनेड के साथ कब्जा करने के स्थान पर कब्जा नहीं करना चाहते।
  • हालांकि, इस तथ्य को ध्यान में रखें कि यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी का पता लगाने की कोशिश करते समय युद्ध में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो लड़ाई में आप दुश्मनों की आग में सामने आएंगे। आपको अपने आप को बचाने की आवश्यकता के साथ दुश्मन का पता लगाने की आवश्यकता को अच्छी तरह से संतुलित करना होगा कई स्रोत लक्ष्य की तलाश में एक या दो से ज्यादा खर्च नहीं करने की सलाह देते हैं।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 2 नामक छवि
    2
    ग्रेनेड पकड़ो जब आपको अपना लक्ष्य मिला है और शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो ग्रेनेड लें इसे ऊपर की तरफ इशारा करते हुए सुरक्षा रिंग के साथ अपने हाथ की हथेली में रखें। अपने अंगूठे का इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षा लीवर को मजबूती से दबाएं लीवर विस्तृत, वर्ग और धातु है, और शीर्ष से लेकर खोल के किनारे तक जाता है
  • जब तक आप लॉन्च करने के लिए तैयार नहीं होते तब तक लीवर पर दबाव न छोड़ें लीवर जगह में एक बहुत छोटी (लेकिन महत्वपूर्ण) खोल के हिस्से में रखती है: तथाकथित "स्ट्राइकर", जो घूमता है और गुब्बारे को मारता है, जबकि ग्रेनेड अब भी आपके हाथों में है। चूंकि यह इशारा संभावित रूप से घातक है, शुरू होने से पहले लीवर पर दबाव बनाए रखने के लिए इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मुफ़्त हाथ से प्लग खींचो एक उंगली डालने और घुमाव गति से खींचकर लीवर तंत्र की ओर अंगूठी पकड़ो। लीवर पकड़े बचाव क्लिप ग्रेनेड से आना चाहिए ध्यान दें कि, सिनेमा या टीवी पर आप जो देखते हैं उसके विपरीत, जब आप प्लग खींचते हैं, ऐसा होता है, बल्कि, जब आप लीवर को छोड़ते हैं और स्ट्राइकर स्पूल पर जाते हैं, तो जब तक आप फेंक नहीं देते तब तक लीवर दबाए रखें।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 4 नामक छवि
    4
    कंधे पर हाथ घूर्णन करके लांस हाथ ग्रेनेड एक बेसबॉल की तरह फेंक दिया जा सकता है फेंकने के लिए, अपने पैरों को जमीन पर लगाओ, अपने कंधों के समान दूरी के बारे में, घुटनों को थोड़ा मोड़ो, अपनी बाहों को वापस ले जाएं और ग्रेनेड को अपने सिर पर फेंक दें जैसा कि आप बड़े कदम आगे लेते हैं आपकी बांह आपके कान के बगल में आना चाहिए और आपको अपनी कूल्हों को थोड़ा-थोड़ा बदलना चाहिए। हाथ छोड़ते हुए उंगलियों पर ग्रेनेड घुमाएं
  • अधिक दूरी पर लांच करने के लिए और ठीक से, शरीर के साथ लांच के साथ। व्यवहार में, ग्रेनेड ने हाथ छोड़ने के बाद, आदम अपने प्राकृतिक पथ को नीचे की ओर चलने दें और कूल्हों को थोड़ा बारी बारी से जारी रखें।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आश्रय के लिए देखो! शेल से आश्रय के लिए आश्रय ढूंढने से पहले अपने निपटान में समय का उपयोग करें। मलबे से अपने आप को बचाने के लिए किसी भी आवरण के पीछे जमीन को झुकाव, घुटने टेकना, या झूठ बोलना ध्यान रखें कि ऐसी परिस्थितियों में जहां आपको ग्रेनेड का उपयोग करना पड़ता है, आपको न केवल विस्फोट से सावधान रहना चाहिए बल्कि दुश्मनों की आग की भी संभावना है, इसलिए समय बर्बाद मत करो।
  • अगर कोई उपलब्ध कवरेज नहीं है, तो नीचे समतल और उन्मुख "को" आसन्न विस्फोट इससे आपकी प्रोफ़ाइल कम हो जाएगी, कम शरीर की सतह को संभावित घातक मलबे में उजागर करना होगा।
  • एक बार ग्रेनेड हवा में है, यह है - सचमुच और आक्रामक रूप से - आपके हाथों से दूर हाथ के दबाव के बिना सुरक्षा लीवर को पकड़ने के लिए, वसंत आगे बढ़ेगा और ग्रेनेड से दूर हो जाता है, जिससे स्ट्राइकर स्पूल को चालू कर सकता है। कई मॉडल के लिए, इस बिंदु पर पहुंचे, बम विस्फोट से लगभग 4-5 सेकंड पहले होंगे। हालांकि, यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ग्रेनेड के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकता है या शायद ही कभी, जब स्पूल दोषपूर्ण होता है।
  • विधि 2

    अपने घुटनों पर फेंको
    थ्रो ए हाथ ग्रेनेड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    लक्ष्य की ओर देखो युद्ध में अक्सर आप के पास लैंडिंग करते समय ग्रेनेड फेंकने में सक्षम होने की लक्जरी नहीं होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पीछे एक दुश्मन आग से अवरुद्ध हो गए हैं, तो आप लॉन्च करने के लिए खड़े होने पर अपने ऊपरी शरीर को प्रकट नहीं करना चाहते हैं। सौभाग्य से, आप ग्रेनेड को उन पदों से भी फेंक सकते हैं जो दुश्मन से आपके जोखिम को कम करता है।
    • अपने घुटनों पर ग्रेनेड फेंकने के लिए, सही स्थिति लेना शुरू करें अपने घुटनों को अपने आप को जमीन के करीब ले जाने के लिए मोड़ लें, फिर उस दिशा से शरीर को लगभग 90 डिग्री तक घुमाएं जिसे आप शुरू करना चाहते हैं, ताकि फेंकने वाले कंधे की दिशा में अंक "सामने" उद्देश्य। खड़े होने के बजाय अपने घुटनों पर फेंकने की एक ही शक्ति प्राप्त करना कठिन है, इसलिए बग़ल में बदलना एक चतुर विकल्प है क्योंकि इससे आपको अपने शरीर के सामने लॉन्च करने की अनुमति मिलती है, जिससे आपकी फेंकने की शक्ति बढ़ जाती है।
  • फेंक एक हाथ ग्रेनेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैर को कम करें जो आपके पीछे चलने वाले पैर को फेंककर नहीं डालता है। उस पैर को मोड़ो जो लांच नहीं करता है और आपके सामने जमीन पर अच्छी तरह से दबाएगा, जिससे आपका घुटने लक्ष्य की तरफ बढ़ जाएगा। इसी समय, पिछड़े पैर को लंबा कर दें, ताकि बूट की तरफ जमीन के संपर्क में हो। अपने पैर सीधे रखें और इसे अच्छा संतुलन बनाए रखने के लिए लॉक करें।
  • ध्यान रखें कि ग्रेनेड फेंकने पर घुटने टेकने की स्थिति आपको सामान्य परिस्थितियों (जैसे जब आप जमीन से कुछ इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है) में उपयोग करते हैं, उसी तरह नहीं रखती है। यह संशोधित स्थिति आपको अतिरिक्त संतुलन और समर्थन देती है जबकि आप कास्ट करते हैं कि आप आसानी से एक घुटने को सीधे जमीन पर कम करके और आपके सामने दूसरे झुका करके हासिल नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक है एक हाथ ग्रेनेड चरण 8
    3
    उस हाथ को दोहराएं जो लक्ष्य की ओर लांच नहीं करता है छाती के खिलाफ शेल को हथियार, पिन को खींचकर लीवर नीचे पकड़े। जैसा कि आप पिछड़े ओर इशारा करते हुए हाथ लेते हैं, दूसरे को लक्ष्य की ओर फैलाते हैं और अंगूठे को हाथ के किनारे पर रख देते हैं। उस हाथ को पकड़ो जो थोड़ी-सी बढ़त वाले कोण (लगभग 45 डिग्री) पर लांच नहीं करता है। यदि आपके पास सही स्थिति में हाथ है, तो आपको एक ठोके हुए बॉडी बिल्डर की तरह दिखना चाहिए
  • जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, घुटना टेकने की स्थिति में एक ही फेंकने की शक्ति को खड़े नहीं है। इस तरह से प्रक्षेपण करने वाले हाथ को फैलाने से आप पूरा होने पर बिजली हासिल कर सकते हैं, फेंक रेंज को थोड़ा बढ़ा सकते हैं।
  • फेंक एक हाथ ग्रेनेड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंधे से गुजरने वाले आर्म के साथ लांस और आंदोलन के साथ। अपने सिर पर ग्रेनेड फेंकें, अपने हाथ को अपने कान पर लाकर और अपने कूल्हों को मोड़कर टॉस दें। शक्ति जोड़ने के लिए, फेंकिंग पैर के साथ धक्का करें, जिसे आपके पीछे जमीन पर मजबूती से लगाया जाना चाहिए।
  • आश्रय देखने के लिए मत भूलना! जितना भी आप पाते हैं, उतना जितना भी उतना ही कम हो सके उतना कम हो। हमेशा की तरह, अगर वहां कोई आश्रय नहीं है, तो विस्फोट का सामना करने के लिए जमीन के खिलाफ खतरा कम हो गया है।
  • विधि 3

    प्रनी से लॉन्च करें
    थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1



    पिन हटाते समय अपनी पीठ पर लेट जाओ सभी लैनको स्थितियों में, प्रवण स्थिति में अन्य सभी की तुलना में कम शक्ति, दूरी और सटीकता की गारंटी होती है, इसलिए जब अन्य स्थानों में लॉन्च करना संभव हो, तो ऐसा करें। हालांकि, ऐसी परिस्थितियों में जहां आप खराब रूप से कवर होते हैं, आप अपने घुटनों को लॉन्च करने के लिए उठकर दुश्मन की आग में निर्यात करने का जोखिम नहीं लेना चाहते। इन मामलों में, प्रवण से लॉन्च करने के मौके के खतरे में डाले बिना दुश्मन को मारने का एकमात्र मौका हो सकता है।
    • शुरू करने के लिए, अपनी पीठ पर लेट जाओ लक्ष्य से दूरी पर स्थित लांचिंग बांह के साथ आपको कार्रवाई के समानांतर होना चाहिए। यह आपको छाती के खिलाफ शैल को आसानी से समझने और हाथ बांटने की अनुमति देगा। इसके अलावा, यह आपको अपने आस-पास की स्थितियों का सर्वोत्तम संभव दृष्टिकोण देगा, ताकि आप तुरंत जवाब दे सकें।
  • छवि का शीर्षक है एक हाथ ग्रेनेड चरण 11
    2
    अपने पैर को पीछे ले जाओ और ग्रेनेड फेंकने के लिए तैयार करें फेंकिंग पैर को 90 डिग्री पर रखें, इसे दूसरे के साथ संपर्क में रखें। मैदान के खिलाफ बूट की तरफ रखें घुटना टेकने की स्थिति में, यह फेंक करने के लिए अधिक स्थिरता और शक्ति देगा
  • इसी समय, वह पिन को खींच कर और लीवर को कम करके ग्रेनेड निकाल देता है। अपने हाथ वापस अपने कान लाओ और शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक रोटरी आंदोलन के साथ शरीर पर ग्रेनेड फेंक ग्रेनेड फेंकने के लिए, फ्लाईपिंग पैर के साथ धक्का करें और लक्ष्य की दिशा में रोल करें जैसा कि आप फेंक देते हैं आंदोलन के साथ यदि आवश्यक हो, तो आप पूरी तरह आगे रोल कर सकते हैं। अपने सिर और शरीर को नीचे रखें जब आप डाली जाती हैं - प्रवण स्थिति का मुख्य लाभ यह है कि यह दुश्मन की आग से आपके जोखिम को कम करता है, इसलिए इस लाभ को बनाए रखने के लिए जितना संभव हो उतना कम रहें।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने स्थिर हाथ का उपयोग किसी भी वस्तु को अपने पास रखने के लिए करें, ताकि थोड़ा और अधिक शक्ति प्राप्त कर सकें।
  • छवि का शीर्षक है एक हाथ ग्रेनेड चरण 13
    4
    आश्रय जाओ चूंकि आप पहले से ही प्रवण हैं, आपको ग्रेनेड फेंकने के बाद खुद को कम करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप हर संभव कवर के पीछे रहें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अगर कोई आश्रय उपलब्ध नहीं है, तो मलबे के जोखिम को कम करने के लिए विस्फोट की ओर मुड़ें।
  • यह याद रखना जरूरी है कि, प्रत्येक आंदोलन को सही ढंग से भी नीचे ले जाने के लिए, प्रवण से लॉन्च करने के लिए, अन्य स्थितियों की समान फेंक दूरी प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा। चूंकि यह फट जाएगा जब ग्रेनेड शायद आप के करीब होगा, यह है और भी महत्वपूर्ण प्रक्षेपण के बाद स्वयं को सुरक्षित रखें
  • विधि 4

    सक्रिय ग्रेनेड को सुरक्षित रूप से लॉन्च करें
    थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने काम के लिए सही ग्रेनेड चुनें विभिन्न प्रकार के हाथ ग्रेनेड हैं कुछ लोगों को दुश्मनों को मारने के लिए बनाया जाता है, दूसरों को उन्हें अचेत करने या उन्हें विनाशकारी तरीके से दबाने के लिए बनाया जाता है - अन्य गैर-मानव विषयों को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार किए गए हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसे फेंकने से पहले आप किस प्रकार ग्रेनेड फेंक रहे हैं (और इसे कैसे उपयोग करें) - यदि आप गलत ग्रेनेड का इस्तेमाल करते हैं, तो परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं। यहाँ कुछ सबसे आम ग्रेनेड मॉडल हैं:
    • विखंडन ग्रेनेड: विस्फोट के समय में कई छोटे मलबे पैदा करता है। इसे आमतौर पर निकट बख़्तरबंद विषयों के लिए घातक माना जाता है, लेकिन इसकी प्रभावशीलता बढ़ती दूरी के साथ घट जाती है। मलबे नरम सामग्री की बाधाओं में आ सकती है, जैसे लकड़ी, प्लास्टर और टिन, लेकिन ठोस ईंटों, रेत बैग और कवच नहीं।
    • हिलाना ग्रेनेड: अत्यधिक विस्फोटक बल के साथ एक विस्फोट बनाता है। यह व्यापक प्रभाव घर के अंदर बढ़ाया जाता है, इस ग्रेनेड को शहरी क्षेत्रों और बंकरों, गढ़वाले बाड़ों और इतने पर उपयोगी होता है। इसका इस्तेमाल तात्कालिक विध्वंस के लिए भी किया जा सकता है।
    • आग लगानेवाला ग्रेनेड: अत्यधिक उच्च तापमान पर आग पैदा करता है। यह ज्वलनशील संरचनाओं को प्रज्वलित कर सकता है, उपकरण और गोला-बारूद को नष्ट कर सकता है और कुछ स्थितियों में बख्तरबंद वाहनों को घुसना भी कर सकता है।
    • धुआँ ग्रेनेड: सफेद या रंग का धुआं पैदा करता है। यह आम तौर पर पैदल सेना या वाहन के आंदोलन को छुपाने के लिए या सहयोगी दलों को उसकी स्थिति को प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • स्टन ग्रेनेड: कभी-कभी फोन किया जाता है "flashbang", एक गहरे गड़गड़ाहट और स्पष्ट प्रकाश पैदा करता है, अस्थायी रूप से कमरे में उद्देश्यों को अपमानित कर रहा है।
    • दंगा नियंत्रण ग्रेनेड: आम तौर पर आंसू गैस, रबड़ की गोलियां या अन्य गैर-घातक बाधाओं के साथ भरी हुई है, इस ग्रेनेड को घातक चोटों के कारण बिना भीड़ को फैलाने और दास बनाना है।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने ग्रेनेड की घातक सीमा को जानें ग्रेनेड आसानी से अपने सहयोगियों में मौत का कारण बन सकता है, यदि आप या आपके टीममेटियों के बहुत करीब विस्फोट करते हैं, तो यह जानना जरूरी है कि किन श्रेणियों को माना जाता है "सुरक्षित" और जो नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर आप अपने ग्रेनेड की घातक सीमा से दूर हैं, तो इसे फटने से पहले खुद को ठीक करें यहां तक ​​कि अगर यह दुर्लभ है, तो संभव है कि आपके ग्रेनेड को नामित घातक सीमा से परे मलबे, मलबे या व्यापक विस्फोटों को गोली मार दिया जाए, तो यह अनावश्यक रूप से खतरे को निर्यात नहीं करता है।
  • विखंडन ग्रेनेड के लिए, 15 से 20 मीटर के बीच की सीमा को आमतौर पर घातक माना जाता है। जबकि मलबे संभावित रूप से 60 मीटर तक यात्रा कर सकती है, गति तेजी से घट जाती है, जिससे इस दूरी पर पीड़ितों की संभावना कम हो जाती है।
  • उत्तेजित ग्रेनेड के खुले इलाके पर बहुत कम सीमा होती है, आमतौर पर केवल कुछ मीटर होती हैं। हालांकि, बंद क्षेत्रों में, उनकी घातक शक्ति बहुत बढ़ जाती है। इन स्थितियों में बंकर से पूरी तरह से बाहर निकलना बेहतर होता है, बाड़ से। ग्रेनेड में फेंकने से पहले
  • अन्य ग्रेनेडों में सीमित सीमित सीमाएं हैं एक आग लगानेवाला ग्रेनेड आम तौर पर उन लोगों के लिए घातक होता है जो एक ज्वलंत इमारत में बनने वाले जलाशयों के साथ संपर्क में आते हैं, या एक बंद क्षेत्र में धूम्रपान करने वालों के लिए। धुआं ग्रेनेड बहुत करीब दूरी पर जलता हो सकता है, लेकिन उन्हें गैर-घातक माना जाता है। तेजस्वी और रोकथाम ग्रेनेड विशेष रूप से गैर-घातक होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, भले ही, बहुत कम, वे घातक हो सकते हैं।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    अत्यधिक सावधानी बरतें जब "स्वैच्छिक रूप से आग लगना" ग्रेनेड यह देखते हुए कि ग्रेनेड के समय में स्पूल है, यह एक सैद्धांतिक रूप से असंभव है कि दुश्मन को ग्रेनेड इकट्ठा करना और इसे वापस फेंकना। इस से बचने के लिए, कुछ सैनिक एक तकनीक का इस्तेमाल करते हैं जिसे कहा जाता है "सहज इग्निशन"स्वेच्छा से पकड़े हुए हैं, लेकिन थोड़े समय के लिए, ग्रेनेड को लॉन्च करने से पहले, सैद्धांतिक समय को कम करने या समाप्त करने के लिए दुश्मन को उसी ग्रेनेड को फिर से करना होगा। को "स्वैच्छिक रूप से आग लगना" एक ग्रेनेड, पिन खींचें, लीवर छोड़ें, गिनती करें "एक हजार एक" या "दो हज़ार एक" तो लॉन्च अधिकांश लड़ाकू ग्रेनेडों में 4-5 सेकंड का प्रतिसाद समय होता है, इसलिए ग्रेनेड को 1-2 से अधिक सेकंड के लिए न रखें, जब तक कि आप निश्चित नहीं जानते कि स्पूल अब अधिक समय लेते हैं
  • ध्यान दें कि इस तकनीक का उपयोग कभी कभी बंकरों या गढ़वाले इमारतों के खिलाफ ग्रेनेड की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए किया जाता है - इस मामले में, जमीन के बजाय लक्ष्य के ऊपर हवा में ग्रेनेड विस्फोट करना बेहतर होगा।
  • उन्होंने यह भी नोट किया कि सोवियत संघ से उत्पन्न होने वाले कई हथगोले के पास एक विस्फोट का समय है जो यूएस से थोड़ी छोटी है, लगभग 3-4 सेकंड।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    कदम या पहाड़ियों पर ग्रेनेड फेंकने से बचें हथगोले फेंकने, घातक या नहीं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बम रोल कर सकता है। इसलिए, यदि आप एक इच्छा पर भूमि लगाते हैं, तो यह लेंस से दूर रोल कर सकता है या इससे भी बदतर, यह आपके लिए वापस जा सकता है। इस कारण से यह आम तौर पर झुका हुआ इलाके पर ग्रेनेड फेंकने का एक बुरा विचार है, खासकर अगर वे चढ़ते हैं।
  • यदि आप पूरी तरह से ग्रेनेड अपस्ट्रीम फेंकना चाहिए, तो कोशिश करें "इसे स्वस्थ रूप से चालू करें" और एक विस्तृत चाप से ताकि यह लेंस से ऊपर की हवा में विस्फोट हो सकता है या वापस रोल करने में थोड़ी देर हो सकती है।
  • थ्रो ए हैण्ड ग्रेनेड चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आश्रय की प्रभावशीलता को जानें शैल फटने से पहले शरण लेना सचमुच जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर बना सकता है, खासकर यदि आप एक घातक सीमा में हैं आप और ग्रेनेड के बीच शारीरिक बाधाएं डालना हमेशा एक अच्छा विचार है (विशेष कारणों के लिए धूम्रपान ग्रेनेड को छोड़कर) हालांकि, ग्रेनेड की बात करते समय सभी तरह के कवरेज समकक्ष नहीं होते हैं। आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना पहला ग्रेनेड लॉन्च करने से पहले उपयुक्त और अनुपयुक्त आश्रयों के बीच का अंतर पकड़ लें।
  • विखंडन के गोले से मलबे लकड़ी, मोर्टार, कांच, फर्नीचर और धातु की ठीक परतों, विशेष रूप से थोड़ी दूरी पर घुसना कर सकते हैं। दूसरी ओर, मोटे और भारी सामग्री, जैसे कि रेत बैग, सीमेंट ईंट, पत्थर और मोटी धातु, मलबे को अवरुद्ध कर सकते हैं - सामग्री मोटा है, और अधिक कवरेज प्रभावी होगी।
  • ध्यान दें कि एक कम्प्लेशियल शेल की सदमे की लहर निकट स्थान (यहां तक ​​कि कोनों के आसपास) के भीतर लंबी दूरी की यात्रा कर सकती है। इसलिए, बंकरों, संकीर्ण गलियारों और अन्य संलग्न स्थानों में, कन्फर्मेशन ग्रेनेड के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं की जा सकती।
  • जबकि आग लगानेवाला ग्रेनेड केवल करीब सीमा पर प्रभावी होते हैं, वे 2200 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान पर जला सकते हैं। यह तापमान लोहे पिघला करने के लिए पर्याप्त है, इसलिए इन ग्रेनेडों के खिलाफ की रक्षा के लिए दूरी, कवर नहीं, आवश्यक है।
  • टिप्स

    • स्थितियों के लिए अनुकूलित अपने लाभ के लिए इलाके का उपयोग करें
    • याद रखें: करीब आप खड़े हैं, आगे आप ग्रेनेड फेंक सकते हैं अपनी फेंकने की शक्ति को अनुकूलित करने के लिए अपनी बाहों और पैरों का उपयोग करें

    चेतावनी

    • यदि आपका ग्रेनेड किसी भी तरह का विस्फोटक आरोप का उपयोग करता है या एक ठोस सामग्री को तोड़ता है, तो यह बहुत गंभीर क्षति पैदा कर सकता है
    • युद्ध में या सैन्य प्रशिक्षण के दौरान ग्रेनेड का उपयोग न करें। M67 विखंडन ग्रेनेड बेहद खतरनाक हैं! वे 5 मीटर की दूरी के भीतर घातक होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और 15 मीटर दूर तक मार सकते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com