काउंटर स्ट्राइक कैसे खेलें

काउंटर स्ट्राइक पर यह लेख उन लोगों के उद्देश्य से नहीं है, जो वीडियो गेम्स से परिचित नहीं हैं, क्योंकि जब तक आपके पास एक प्राकृतिक प्रतिभा नहीं होती है, तब तक आप काफी अच्छा नहीं बन पाएंगे यदि आपके पास अन्य प्रथम-व्यक्ति निशानेबाजों के साथ अनुभव न हो। अपने काउंटर स्ट्राइक कौशल को सुधारने के तरीके के बारे में सलाह प्राप्त करने के लिए पढ़ें

कदम

प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 1 नामक छवि
1
सबसे पहले, आपको गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी। आप आधिकारिक साइट (Google पर एक खोज करते हैं) से निःशुल्क स्टीम (जिसमें इंजन है जो खेल को चलाने और उसके सर्वर की अनुमति देता है) के लिए डाउनलोड करके ऐसा कर सकता है। जब आपने स्टीम स्थापित किया है, तो आप सीएस खरीद सकते हैं: स्रोत।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 2 नामक छवि
    2
    जब आप गेम को डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं, तो स्टीम खोलें और लॉग इन करें। उसके बाद, बटन पर क्लिक करें "सर्वर" स्टीम मेनू से सर्वर सूची लोड होने तक प्रतीक्षा करें। काउंटर स्ट्राइक में, प्रत्येक सर्वर में खेल की एक अलग शैली होती है। आप प्रत्येक विंडो के लिए सर्वर विंडो में मैप देखेंगे, खिलाड़ियों की संख्या और यदि सर्वर पासवर्ड द्वारा संरक्षित है। दर्ज करने के लिए किसी सर्वर पर डबल क्लिक करें
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 3 नामक छवि
    3
    आप पर ध्यान देना होगा विलंब एक सर्वर का, क्योंकि आप चाहते हैं कि यह संख्या जितनी कम हो सके, चिकनी गेमिंग अनुभव के लिए। अनुभव के साथ आप यह भी सीखेंगे कि कौन से नक्शे आपके खेल की शैली के लिए सबसे उपयुक्त हैं। अलग-अलग नक्शे के अलग-अलग गेम मोड हैं - उदाहरण के लिए मौत का मिलान मोड, जिसमें आपके लक्ष्य को कई पंक्तियों में मारना होगा, और प्रत्येक हत्या आपको बेहतर हथियार का उपयोग करने की अनुमति देगा। एक और तरीका है विध्वंस, जिसमें आतंकवादी टीम अन्य टीम के सभी सदस्यों को नष्ट करने या एक बम रखकर और विस्फोट करके जीत की कोशिश करेगी, जो दूसरी टीम को कम करने की कोशिश करेगी।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 4 नामक छवि
    4
    लोड करने के लिए सर्वर के लिए प्रतीक्षा करें कुछ सर्वरों को दूसरों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है, इसमें सुधार की मात्रा (संगीत, प्रकाश, अन्य गेम प्रभाव) के आधार पर जो मौजूद हैं। लोड हो रहा है लगभग पूरा हो जाएगा जब आप स्क्रीन को पढ़ते हैं "क्लाइंट जानकारी भेज रहा है ..."। मज़ा शुरू होगा! पहले आपको एक गुट (आतंकवादियों या आतंकवादियों) को चुनना होगा। आपके निपटान में हथियार और नक्शे में प्रवेश बिंदु आपकी पसंद के अनुसार अलग-अलग होंगे।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 5 नामक छवि
    5
    आप संभवतः एक गेम में प्रवेश करेंगे जो पहले ही शुरू हो चुका है, और आपको खेल के अंत तक दर्शक का इंतजार करना होगा (आप दूसरे खिलाड़ी का दृश्य देखेंगे)। बाएं माउस बटन के साथ क्लिक करने पर आप यह चुन सकते हैं कि कौन सा खिलाड़ी को स्पेस बार देखने और प्रेस करने के लिए आप कैमरे को बदल सकते हैं।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 6 नामक छवि
    6
    खेल की शुरुआत में दबाएं "बी", हथियार मेनू देखने के लिए प्रत्येक सीएस गेम की शुरुआत में, आपको अपने खिलौने खरीदने होंगे! यह शुरुआत में एक लंबी प्रक्रिया की तरह लग सकता है, लेकिन आप स्वचालित रूप से खरीद सकते हैं जो आपने पिछले गेम में खरीदा था और आप संख्यात्मक कीपैड की संख्या के साथ मेनू और हथियार ब्राउज़ कर सकते हैं। जल्द ही आप आसानी से हथियार खरीदने सीखेंगे और लड़ाई के लिए तैयार होने में आपको दो सेकंड लगेगा।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 7 नामक छवि
    7
    हथियारों की पसंद पर एक संक्षिप्त नोट कोई निरपेक्ष नियम क्योंकि हर कोई एक अलग खेल शैली है, कर रहे हैं, लेकिन ज्यादातर खिलाड़ियों का मानना ​​है कि एम 4 कार्बाइन में विरोधी आतंकवादी दस्ते बहुत ही सटीक है, और ए के आतंकवादियों की भुजाओं के बीच शक्तिशाली है, लेकिन प्रबंधन करने के लिए एक अच्छा नियंत्रण की आवश्यकता है हटना। अन्य हथियारों में विशेष विशेषताओं हैं और आपको सबसे अच्छा लगने वाला एक खोजने के लिए आपको प्रयोग करना होगा!
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 8 नामक छवि



    8
    पार्श्व आंदोलन और दृश्य विस्थापन अक्सर कई लोगों को भ्रमित करते हैं उन्हें WASD और माउस कुंजियों के अच्छे समन्वयन की आवश्यकता होती है। माउस आपकी दृष्टि को नियंत्रित करता है और परिणामस्वरूप आप जहां गोली मारेंगे, और लक्ष्य करना गुरु की सबसे महत्वपूर्ण क्षमता है। आप खेल के भीतर विकल्प मेनू में माउस की संवेदनशीलता को समायोजित कर सकते हैं। कम मूल्य के साथ शुरू करें और जब आप सीएस पर्यावरण से परिचित होते हैं तो संवेदनशीलता में वृद्धि करें।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 9 नामक छवि
    9
    शूट करने के लिए जानें निम्नलिखित सलाह सभी हथियारों पर लागू होती है, और विशेष रूप से राइफल्स सीएस बहुत यथार्थवादी है - यदि आप 2 या 3 से अधिक शॉट शूट करते हैं, तो यह एक फट हो जाएगा, और एक फट बहुत सटीक नहीं है। एक बार में कुछ शॉट्स को गोली मारो और माउस बटन दबाए बिना व्यक्तिगत रूप से गोलियां निकालने का प्रयास करें। इस मामले में धीमी गति से आप अपने दुश्मन को तेजी से खत्म करने की अनुमति देगा। आम तौर पर आपको छाती या सिर के लिए लक्ष्य रखना चाहिए यदि आप देखते हैं कि आप अक्सर gusts शूट, अपने पैरों के लिए उद्देश्य, तो आप सिर पर दुश्मन को हिट करने का मौका है। दो-तीन शॉट की सलाह का पालन करें और आप एक लंबा रास्ता तय करेंगे।
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 10 नामक छवि
    10
    खेल के भीतर संचार कई अलग अलग तरीकों से होता है कुछ लोग अपने साथियों के साथ संवाद करने के लिए परेशान नहीं करते हैं, लेकिन यह डींग मारने या शिकायत करने के लिए उपयोगी हो सकता है, और यदि आप मित्रों के साथ खेलते हैं तो यह बहुत मज़ेदार है आप आवाज़ द्वारा, लिखकर, और सामरिक संचार के लिए संवाद कर सकते हैं, आप खेल के भीतर पूर्वनिर्धारित आदेशों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि "जाओ, जाओ, जाओ!" और "मुझे कवर!", जो, हालांकि, लगभग कोई भी सावधान नहीं है
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 11 नामक छवि
    11
    कुछ सामान्य टिप्स: नहीं "camperare" (एक कोने में छिपे हुए या छुपी हुई जगह पर लोगों को गोली मारने के लिए इंतजार करें), क्योंकि आप उन खिलाड़ियों द्वारा भी तेजी से मार डालेंगे जो मैप अच्छी तरह से जानते हैं और आप निराश महसूस करेंगे। अपनी टीम के कौशल को समझने की कोशिश करें और उन्हें पूरा करें: उदाहरण के लिए स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल करके और दूर से दुश्मनों को नष्ट करने के लिए। हथगोले भी कठिन परिस्थितियों में उपयोगी हो सकते हैं और उन खिलाड़ियों को खत्म करने के लिए जो छुपाते हैं
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 12 नामक छवि
    12
    याद रखें कि आपकी भावनाएं आपके प्रदर्शन को बहुत प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप चिढ़ या परेशान महसूस करते हैं, तो आप शायद बहुत अच्छी तरह से नहीं खेलेंगे। आप एक लापरवाह रुख के साथ सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे, जो कुछ भी होता है उसे स्वीकार कर लेते हैं और जो कुछ भी चलता है उसे शूटिंग कर लेते हैं!
  • प्ले काउंटर स्ट्राइक चरण 13 नामक छवि
    13
    यह सब है, मज़ा खेल रहे हैं! यह एक बेहद संतोषजनक और चुनौतीपूर्ण गेम है, और याद रखिए कि हमेशा आप के मुकाबले किसी और से बेहतर है।
  • टिप्स

    • हटना जाँच करें - यह हर किसी के लिए एक समस्या है, और आप एक स्थिर हाथ से यह बच सकते हैं और एक समय में 2-3 शॉट्स की सलाह का सम्मान। जब आप लंबी दूरी से शूट में भाग लेने के लिए, अपने क्रॉसहेयर बात जहाँ आप जानते हैं आप अपने दुश्मन के सिर फ्रेम कर सकते हैं और अपने शरीर को बग़ल में ले जाने के सिर के लिए एक झटका बनाने की कोशिश कर, जबकि उनकी गोलियों से बचने के लिए। इस तरह से आप माउस, जो मुश्किल और धीमी गति से किया जा सकता है के साथ लक्ष्य की जरूरत नहीं होगी, लेकिन आप केवल शरीर के चारों ओर बढ़ने की जरूरत है।
    • ऐसे समय आएंगे जब आपकी टीम को उस बिंदु पर पहुंचाया जाएगा कि प्रवेश बिंदु को छोड़ना असंभव हो सकता है या जहां विरोधी टीम का आपके पास बहुत बड़ा फायदा है यह एक कठिन स्थिति है और यह संभव है कि आप कई बार एक पंक्ति में मर जाएं रहस्य को घबराहट या क्रोध करने और न देखा बिना रेस से बाहर निकलने की कोशिश करना है। शायद विरोधियों के पास आग का एक बिंदु होता है जो उनके प्रवेश बिंदु से आसानी से पहुंचता है। अपनी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों के उदाहरण का पालन करें। यदि वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं, तो वे अपने फायदे के लिए कोनों और धावक का उपयोग करके धैर्यवान होंगे। आप हथगोले और विकर्षण के रूप में ग्रेनेड का उपयोग कर सकते हैं। दुश्मन के इंतजार के बीच और एक ग्रेनेड की वजह से हवा में उड़ने के बीच एक अच्छी लाइन है, जो आपने देखा नहीं है या कवर फायर के लिए प्रवेश बिंदुओं से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है। सब से ऊपर, जल्दी में मत हो, कदमों और गोलियों की आवाज सुनने की कोशिश करो, जहां दुश्मन हैं, फिर कार्य करें!
    • यहां विश्वसनीय और सटीक हथियारों की एक सूची है जिसमें एक आसान सीखने की अवस्था है: क्लेरियन, एम 4 ए 1, सीवी -47 (एसीसी -47), एमपी 5, ईएस पांच-सात, सी 90, आईडीएफ डिफेंडर, क्रेग जब आप बेहतर करते हैं तो आप अपनी रणनीति तैयार कर सकते हैं और कौशल में विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं - उस समय आप स्काउट और डीगल का प्रयोग शुरू कर सकते हैं।
    • दुश्मन के सिर या कंधों की ऊंचाई पर लगभग हमेशा दृष्टि पकड़ने के लिए आदी, कोनों के पीछे दिखाई देने वाले खिलाड़ियों को जल्दी से समाप्त करने के लिए। इसके अलावा, यदि आप फर्श पर उतरने से बचें तो आप अपने परिवेश के बारे में जागरूकता में काफी सुधार करेंगे।
    • यहाँ अप्रिय या शुरुआती माना हथियारों की एक सूची है: मैग्नम स्निपर राइफल ( `AWP` a.k.a), M249 मशीन गन, Shotguns, Bullpup, डी 3 / ए.यू. -1 और फ्लैश हथगोले राइफल्स। वे उपयोग करने के लिए और जिसके साथ हथियार जीतने के लिए और लोग हैं, जो उनकी वजह से हत्या कर रहे हैं के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव नहीं करते हैं आसान है।
    • ग्रेनेड एक उत्कृष्ट हथियार हैं एक लॉन्च करने के लिए, ग्रेनेड तैयार करें, बाएं माउस बटन दबाएं, उद्देश्य और रिलीज करें। समय सीमा के बिना क्विल को बढ़ाया जा सकता है, इसलिए अच्छी तरह से लक्ष्य रखने के लिए समय निकालें याद रखें, हालांकि, निरंतर बमबारी (विशेष रूप से प्रवेश बिंदु) को एक कठोर और शुरुआती कार्रवाई माना जाता है
    • हमेशा नियमों का पालन करने के लिए सर्वर व्यवस्थापक से संपर्क करें। आप स्टीम पर रिपोर्ट कर सकते हैं और अन्यथा सर्वर से प्रतिबंध लगा सकते हैं
    • आप ज्यादातर सीएस मैप्स, विशेषकर आयम मानचित्र पर बक्से पा सकते हैं, जिसे आप एक कवर के रूप में उपयोग कर सकते हैं, और जिसे डिजाइन किया गया है ताकि कवर का केवल एक खिलाड़ी का सिर दिखाई दे। यह शूटर के लिए एक फायदा हो सकता है, जो कि बॉक्स से निकलने वाली काली अर्धवृत्त पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
    • फास्ट जल्दबाजी मतलब यह नहीं है - भले ही जो लक्ष्य पहले आम तौर पर एक मुठभेड़ जीत लेता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप आधा अतिरिक्त दूसरे खर्च नहीं करना चाहिए बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप लक्ष्य प्राप्त करने और किसी भी पार्श्व गति को दूर करने के अंतिम क्षणों में समायोजन करने के । बर्फ़ीली शॉट्स आपको ज़रूरत के समय में समाप्त करने के लिए मिल सकती हैं। यह भी याद रखें कि जितने अधिक शॉट्स आप शूट करेंगे, उतना ही आपके हथियार को हटना होगा। इसके लिए आपको हमेशा पहले शॉट को महत्व देना चाहिए।
    • हाथ से निपटने के लिए एक अंतिम नोट - आप अक्सर एक ऐसी स्थिति में खुद को पा सकते हैं जहां आपको क्षेत्र में कुछ नकदी की तुलना में अपने निपटान में और कुछ नहीं के साथ दुश्मन का सामना करना पड़ेगा। क्या करना है? सबसे अच्छी सलाह एक कवच के पीछे कवर लेने की कोशिश है, जिससे दुश्मनों के सामने आने वाले भागों को कम किया जा सके। यदि यह संभव नहीं है, तो चीज़ें दिलचस्प मिलती हैं! आपको सबसे पहले शांत रहना होगा, भले ही आपका दुश्मन सभी दिशाओं में कूद और चकमा देना शुरू कर दें। बंदूक (या एक बन्दूक) को बाहर निकालें और एक नियंत्रित तरीके से बग़ल में जाने की कोशिश करें ताकि दुश्मन के सिर को दृष्टि से संरेखित करें। अपने दुश्मन को तुरंत मारने का दबाव महसूस न करें। जब तक आप एक गलती नहीं करते और एक दिशा में दो बार स्थानांतरित या दोहराते हैं, तब तक थका पाने की कोशिश करें। यदि आप पहली बार आप को क्रॉस में नहीं मारते हैं, तो आपके पास अच्छी संभावनाएं हैं

    चेतावनी

    • स्वचालित रूप से लक्षित करने या अन्य अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर के लिए हैक्स, बोट का उपयोग न करें। यह इसके लायक नहीं है और यह ईमानदार खिलाड़ियों के प्रति एक अनौचित्य है।
    • सीएस एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक गेम है और अक्सर आपकी टीम मैदान पर नष्ट हो जाएगी। बाहर निकलने और दूसरे टीम में प्रवेश करने की कोशिश मत करो, सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए कि सबसे मजबूत खिलाड़ी चुनौती का सामना करने के लिए, जो आप का अधिक सम्मान करेंगे यदि आप छोड़ नहीं करते हैं इन अवसरों को प्रयोग करने के लिए ले लो, नए हथियारों या रणनीतियों की कोशिश करें
    • तुच्छ विषयों पर बहस न करें और अन्य खिलाड़ियों का अपमान मत करो, आप इस खेल को बर्बाद कर देंगे और आपको सर्वर से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
    • यदि आप देखते हैं कि आपका प्रदर्शन बूँदें, तो एक ब्रेक लें और दूसरे सर्वर को पुनः दर्ज करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • ग्राफिक्स कार्ड (सभी प्रकार के कार्ड ठीक होंगे)
    • माइक्रोफ़ोन
    • हेडफ़ोन
    • नि: शुल्क समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com