काउंटर स्ट्राइक में दृश्यदर्शी आकार को कैसे बदलें

काउंटर स्ट्राइक में दृश्यदर्शी एक महत्वपूर्ण उपकरण है। अगर आप इसे देख नहीं सकते हैं या यदि आप इसे देखते हैं, तो सिर शॉट्स बनाने में अधिक मुश्किल है बेहतर प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए, दृश्यदर्शी का आकार बदलने के बारे में जानें

कदम

विधि 1

Viewfinder को काउंटर स्ट्राइक 1.6 में बदलें
काउंटर स्ट्राइक चरण 1 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
मुख्य मेनू में "विकल्प" पर क्लिक करें आपको इस आइटम को खेल की पहली स्क्रीन पर देखना चाहिए।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 2 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "मल्टीप्लेयर" टैब पर क्लिक करें यह खिड़की के ठीक अंत में होना चाहिए।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 3 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    चयनकर्ताओं को समायोजित करके दृश्यदर्शी बदलें आप "प्रकटन व्यूफ़ाइंडर" में "आकार" के नाम तीन स्लाइडर देखेंगे, "मोटाई" और "अस्पष्टता" (बगल में स्थित "मिश्रण" बॉक्स के साथ)। उनमें से प्रत्येक गेम में दृश्यदर्शी का रूप बदल देता है।
  • चयनकर्ताओं को समायोजित करें जब तक कि बाएं फ़ील्ड में व्यूफ़ाइंडर आपको चाहिए न दिखें।
  • विधि 2

    डेवलपर कंसोल के साथ दृश्यदर्शी बदलें
    काउंटर स्ट्राइक चरण 4 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि कंसोल सक्षम है मुख्य मेनू या पॉज़ मेनू में, "विकल्प" पर क्लिक करें और ड्रॉप डाउन मेनू से "गेम सेटिंग" चुनें। आइटम को "हां" में बदलने के लिए "डेवलपर कंसोल सक्षम करें" (~) के बगल में तीर पर क्लिक करें
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 5 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2



    अगर आपके पास एंग्लो-सैक्सन कीबोर्ड या इतालवी कीबोर्ड पर है तो टिल्ड (~) बटन दबाएं पृष्ठभूमि में व्यूफ़ाइंडर प्रदर्शित करने के लिए आपको गेम के दौरान बटन दबाएं। कंसोल स्क्रीन पर एक ग्रे या ब्लैक बॉक्स के रूप में दिखाई देगा।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 6 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    वांछित मान के साथ # स्थान की जगह, "cl_crosshairsize #" टाइप करें जितनी अधिक संख्या में, दर्शक बड़ा होगा अलग-अलग मानों के साथ प्रयोग करें जब तक आप सबसे अच्छा पसंद नहीं पाते।
  • "Esc" कुंजी दबाकर कंसोल से बाहर निकलें
  • कंसोल आपको अपने दृश्यदर्शी में कई बदलाव करने की अनुमति देता है आप बिंदु (cl_crosshairdot #) के आकार, मोटाई (cl_crosshairthickness #), डैश के बीच की दूरी (cl_crosshairgap #), रूपरेखा (cl_crosshair_drawoutline #) और अधिक बदल सकते हैं।
  • विधि 3

    जेनरेटर के साथ दृश्यदर्शी बदलें
    काउंटर स्ट्राइक चरण 7 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    इंटरनेट से एक दृश्यदर्शी जनरेटर डाउनलोड करें स्टीम वर्कशॉप में आपको सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा यह क्रैशज़ द्वारा बनाए गए एक नक्शा है जिसे "क्रॉसहेयर जेनरेटर" कहा गया है। आप अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करके "सीएस क्रॉसहेयर जेनरेटर" की खोज भी कर सकते हैं।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 8 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मानचित्र पर अपने दृश्यदर्शी को अनुकूलित करें खेल में एक बार जब आप व्यूफ़ाइंडर के आकार को बदल सकते हैं और इस तरह के रंग, दूरी, डॉट आकार और इतने पर के रूप में कई अन्य विकल्प, बदलने के लिए की क्षमता होगी। आप अपनी दृश्यता को देखने के लिए कई अलग-अलग पृष्ठभूमि पर दृश्यदर्शी का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • CrashZ नक्शा आपको पेशेवर काउंटर स्ट्राइक खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले जगहों का चयन करने की अनुमति देता है, ताकि आप सबसे अच्छे के लिए लक्ष्य कर सकें।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 9 में क्रॉसहेयर का आकार बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कस्टम दृश्यदर्शी के लिए एक कोड जनरेट करें और इसे डेवलपर कंसोल में पेस्ट करें ये प्रोग्राम आपको अपनी पसंद के अनुसार सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देते हैं और आपको एक ऐसा कोड देते हैं जिसमें आपके सभी परिवर्तन शामिल होते हैं कोड कॉपी करें, काउंटर स्ट्राइक के गेम के दौरान डेवलपर कंसोल खोलें, फिर इसे पेस्ट करें और "एन्टर" दबाएं।
  • व्यूफ़ाइंडर उसी रूप में ले जाएगा जैसा कि आप जनरेटर में सेट करते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने नाम सहित किसी भी विकल्प को बदलते हैं, तो दृश्यदर्शी अपने सामान्य आकार में वापस आ जाएगा और आपको कोड फिर से दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com