फ़ायरफ़ॉक्स में एप्लिकेशन सेटिंग्स कैसे बदलें

फ़ायरफ़ॉक्स पूरे विश्व में कई लोगों के लिए पसंदीदा वेब ब्राउज़र है अगर एक चीज है जो इसे इतना लोकप्रिय बना देती है, तो यह एक विस्तृत श्रृंखला की सेटिंग है जो उपयोगकर्ताओं को अपने वेब ब्राउज़र के अनुभव को कस्टमाइज़ करने के लिए अनुमति देता है। इसके अलावा, फ़ायरफ़ॉक्स लगातार सुविधाओं और सेटिंग्स जो लगातार सुधार कर रहे हैं जोड़ती है इन छोटे-छोटे विकल्प और सेटिंग्स में से कुछ को फ़ायरफ़ॉक्स द्वारा चलाने वाले गैर-दृश्यमान अनुप्रयोगों के साथ करना पड़ता है। आप अपने ब्राउज़िंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए आसानी से उन्हें समायोजित कर सकते हैं।

कदम

1
फ़ायरफ़ॉक्स लॉन्च करें अपने कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र को खोलने के लिए, स्टार्ट मेनू पर या टास्कबार पर, अपने डेस्कटॉप पर फॉक्स आइकन पर क्लिक करें।
  • 2
    बटन पर क्लिक करें "सेटिंग"। ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में एक दूसरे के ऊपर तीन छोटी क्षैतिज रेखाओं के साथ आइकन को ढूंढें। ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित करने के लिए आइकन पर क्लिक करें।
  • 3



    विकल्प के अंतर्गत एप्लिकेशन टैब पर क्लिक करें वहाँ पाने के लिए, क्लिक करें "विकल्प" ड्रॉप-डाउन मेनू से एक पॉप-अप विंडो खुल जाएगी, जहां आप टैब्स के रूप में चिह्नित किए गए टैब के बीच देखेंगे "आवेदन"। नीचे दिए गए विकल्पों को देखने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • 4
    जिन सेटिंग्स को आप बदलना चाहते हैं, उनके साथ एप्लिकेशन के लिए खोजें आपके ब्राउज़र पर चलने वाले सभी अलग-अलग एप्लिकेशन के साथ एक विकल्प बॉक्स विकल्प में एक सफेद बॉक्स दिखाई देगा - इस बिंदु पर, प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए यह थोड़ा अलग होगा
  • किसी विशेष एप्लिकेशन को खोजने के लिए, स्क्रीन के शीर्ष पर खोज पट्टी पर क्लिक करें, ऐप का नाम टाइप करें और Enter दबाएं अगर फ़ायरफ़ॉक्स इसे पाता है, तो आवेदन बॉक्स में दिखाई देगा।
  • 5
    एप्लिकेशन सेटिंग्स को पुन: कॉन्फ़िगर करें प्रत्येक एप्लिकेशन के दाईं ओर एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देता है, जिस पर आप प्रत्येक विशेष एप्लिकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए क्लिक कर सकते हैं। बस अपनी वरीयताओं के अनुसार सेटिंग्स बदल दें।
  • उदाहरण के लिए, Adobe Acrobat Forms Document एप्लिकेशन के साथ, इसके बगल में स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू से चुनकर, आप अपनी विशिष्ट सेटिंग देखेंगे। उन चीजों में से एक है जिसे आप कर सकते हैं "हमेशा पूछें" ताकि फ़ायरफ़ॉक्स आपको हर बार पूछे कि एडोब एक्रोबेट फॉर्म कैसे खोलें।
  • आप फ़ायरफ़ॉक्स को हर बार पूछने के बिना भी आवेदन कैसे खोल सकते हैं यह भी अनुकूलित कर सकते हैं यदि आप आगे नीचे देखें, तो आप देखेंगे कि ड्रॉप-डाउन सूची में दिए गए विकल्प हैं "फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करें" और "एडोब का उपयोग करें"। उस सेटिंग पर क्लिक करें, जिसे आप डिफ़ॉल्ट रूप से करना चाहते हैं।
  • 6
    अपनी वरीयताओं को बचाएं ब्राउज़र अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एप्लिकेशन सेटिंग को बदलने के बाद, पर क्लिक करें "ठीक" परिवर्तनों को सहेजने के लिए बॉक्स के नीचे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com