फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स रीसेट कैसे करें

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स विश्व में दूसरा सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला वेब ब्राउज़र है और दुनियाभर में वफादार अनुयायियों का आनंद उठाता है। फ़ायरफ़ॉक्स की गारंटी देता है कि इसका सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह व्यापक रूप से अनुकूलन योग्य है सब कुछ, ग्राफिकल इंटरफ़ेस से टूलबार लेआउट तक, उपयोगकर्ता द्वारा संशोधित किया जा सकता है। यह सब का नुकसान यह है कि आप अपने द्वारा भ्रष्ट या असंतुष्ट खोज कर सकते हैं जो आपने फ़ायरफ़ॉक्स के संस्थापन में मौजूद सेटिंग्स के लिए किए हैं। सौभाग्य से, आप पूरी तरह से स्थापना रद्द करने और प्रोग्राम को पुनर्स्थापित करने के बिना अपनी फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स रीसेट कर सकते हैं।

कदम

छवि रीस्टोर फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स शीर्षक चरण 1
1
फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड में प्रारंभ करें सुरक्षित मोड फ़ायरफ़ॉक्स के लिए एक नैदानिक ​​और मरम्मत की सेटिंग है जो प्रोग्राम को बिना किसी अतिरिक्त अनुकूलन विकल्पों के शुरू करता है: विंडोज सेफ मोड की तरह कुछ इस मोड में फ़ायरफ़ॉक्स खोलने के लिए, पर क्लिक करें "प्रारंभ", तब पर "रन"। जो पाठ बॉक्स खुल जाएगा, टाइप करें "फ़ायरफ़ॉक्स -साफ-मोड" और फिर क्लिक करें "ठीक" कार्यक्रम खोलने के लिए
  • छवि पुनर्स्थापना फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स चरण 2
    2
    उन सेटिंग्स को चुनें जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं जब यह सुरक्षित मोड में खुलता है, फ़ायरफ़ॉक्स एक मेनू दिखाता है जो आपको अस्थायी या स्थायी रूप से विभिन्न डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने देता है प्रत्येक सेटिंग के पुनर्स्थापना के लिए बॉक्स को चेक करें।
  • विकल्प "सभी अतिरिक्त घटकों को अक्षम करें" आपके सभी विषयों और एक्सटेंशन को निकाल देगा
  • विकल्प "रीसेट नियंत्रण और टूलबार" आप टूलबार लेआउट में किए गए सभी परिवर्तनों को रद्द कर देंगे, इसे प्रारंभिक सेटिंग में वापस कर देंगे।
  • विकल्प "बैकअप वाले को छोड़कर बुकमार्क हटाएं" यह आपके वर्तमान बुकमार्क्स को हटा देगा और मूल सेट को पुनर्स्थापित करेगा, फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉलेशन में शामिल होगा।
  • विकल्प "डिफ़ॉल्ट फ़ायरफ़ॉक्स प्राथमिकताओं के लिए सभी उपयोगकर्ता प्राथमिकताओं की रिपोर्ट करें" मेनू में वर्तमान सेटिंग्स को हटा देगा "प्राथमिकताएं" (मेनू से सुलभ "अनुकूलित"), और प्रारंभिक सेटिंग पुनर्स्थापित करता है यदि आपने मेनू में परिवर्तन किए हैं "аbout: config", भी हटा दिया जाएगा।
  • विकल्प "प्रारंभिक खोज इंजन पुनर्स्थापित करें", खोज इंजन के प्रारंभिक सेट को पुनर्स्थापित करेगा, लेकिन आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए किसी भी अतिरिक्त इंजन को नहीं हटाएगा।
  • पुनर्स्थापना फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स शीर्षक छवि 3 चरण
    3



    परिवर्तनों की पुष्टि करें उन सेटिंग्स को चुनने के बाद जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, बटन पर क्लिक करें "परिवर्तन सहेजें और पुनरारंभ करें"। यह आपके द्वारा चुने गए परिवर्तनों को स्थायी रूप से लागू करेगा और ब्राउज़र को सुरक्षित मोड में पुनरारंभ करेगा। यदि आप स्थायी परिवर्तन करना नहीं चाहते हैं, तो बटन पर क्लिक करें "सुरक्षित मोड में जारी रखें"।
  • पुनर्स्थापना फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    सुरक्षित मोड से बाहर निकलें और सामान्य रूप से फ़ायरफ़ॉक्स को पुनरारंभ करें बटन पर क्लिक करें "साइन आउट" सुरक्षित मोड को बंद करने के लिए अपना ब्राउज़र खोलें क्योंकि आप आम तौर पर यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपके परिवर्तन सहेजे गए।
  • पुनर्स्थापना फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    यदि आवश्यक हो, तो Firefox को अनइंस्टॉल करें यदि आपको अभी भी अपनी ब्राउज़र सेटिंग्स के साथ समस्याएं हैं, तो आप हमेशा इसे अनइंस्टॉल कर सकते हैं और मोज़िला वेबसाइट से एक नया संस्करण पुनर्स्थापित कर सकते हैं। यह आपकी सभी सेटिंग मिटा देगा और डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करेगा। प्रोग्राम को अनइंस्टॉल किया जा सकता है "नियंत्रण कक्ष"।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • फ़ायरफ़ॉक्स वेब ब्राउज़र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com