कैसे एक किसान बनने के लिए

धरती के फल जीने का सपना, मिट्टी की खेती, अपनी फसलों की खेती करना और प्रकृति के संबंध में प्रवेश करना कई लोगों द्वारा साझा किया जाता है। विशेष रूप से, यदि आप किसी खेत में बड़े नहीं हुए हैं, तो यह "शहर के जीवन" की गतिशील गति से दूर, आराम और ध्यान के जीवन के रूप में कल्पना करके, किसान के जीवन का एक काल्पनिक दृष्टिकोण रखना आसान हो सकता है। वास्तव में, यह कृषि के बारे में एक प्रामाणिक दृष्टिकोण नहीं है, और सब से ऊपर, सभी किसानों में कटौती नहीं कर रहे हैं। कुछ किसान तर्क कर सकते हैं कि जानने के बीच एक बड़ा अंतर है कैसे

खेती करें और एक हो किसान, तो एक किसान बनने या नहीं, यह तय करने से पहले अपने व्यक्तित्व, आपके लक्ष्यों और अपनी ताकत का मूल्यांकन करें।

कदम

भाग 1

अपने व्यक्तित्व का विश्लेषण करें
छवि एक किसान चरण 1 का शीर्षक
1
समझें कि आप एक किसान क्यों बनना चाहते हैं। कृषि कठिन काम है, जिसमें बहुत अधिक ज्ञान और प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है। आपको एक ही समय में होना चाहिए व्यवसायी, एक छोटे मालिक, एक वैज्ञानिक और मजदूर यहां तक ​​कि अगर आप सब कुछ ठीक करते हैं, कृषि बाढ़ और सूखा फसलों को मिटाने, कीट अपनी फसलों तबाह कर सकते हैं और फसलों की कीमत काफी भिन्न हो सकते हैं की तरह अप्रत्याशित प्राकृतिक आपदाओं है।
  • कृषि के लिए अक्सर सामान्य पूर्णकालिक कार्य से अधिक निवेश की आवश्यकता होती है। 9 - 17. जब तक आप एक छोटे से खेत या एक सब्ज़ी उद्यान के बारे में सोच रहे हों, तो खेती के लिए अपना खुद का होना ही होगा जीवन।
  • एक किसान कदम 2 नाम वाली छवि
    2
    प्राथमिकताओं के बारे में सोचो अपने बारे में कुछ सवाल पूछें कि आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं। क्या लक्ष्य आप अपने लिए निर्धारित हैं? क्या वे ठोस हैं, कैसे एक निश्चित वार्षिक आय तक पहुंचने या परिवार के साथ समय बिताना है? या वे बल्कि सार, जीवन की एक निश्चित गुणवत्ता तक पहुंचने या संतुष्ट महसूस करने के लिए कैसे हैं?
  • निर्धारित करें कि आप बलिदान करने के लिए क्या तैयार हैं और क्या नहीं। आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की क्या आवश्यकता है? और आप उन तक पहुंचने के लिए क्या करने को तैयार हैं?
  • छवि एक किसान कदम 3 शीर्षक
    3
    तय करें कि आपका व्यक्तित्व किसान के पेशे के लिए उपयुक्त है। कृषि आपको स्वतंत्रता और पृथ्वी के साथ संबंध के जीवन की पेशकश कर सकती है, लेकिन यह भी भारी जिम्मेदारियां यह जानना कि आप पैदा होने वाली स्थितियों पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे, यह तय करने में आपकी सहायता कर सकती है कि कृषि आपके लिए वास्तव में है या नहीं।
  • क्या आप एक बड़े व्यवसाय के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ही अकेला महसूस करते हैं? कई छोटे खेतों की सफलता मालिक पर पूरी तरह से निर्भर करती है। एक किसान के रूप में, आपको दिन-प्रतिदिन की गतिविधियां, साथ ही लंबी अवधि की नियोजन भी करना होगा। आपको कई निर्णय लेने होंगे जो आपके खेत के भविष्य को संतुलन में डाल सकते हैं।
  • क्या आप अपने जीवन में अनिश्चितताओं और चर को स्वीकार करने में सक्षम हैं? एक किसान का जीवन अनिश्चितता से भरा है और विफलता की संभावना अधिक है। यहां तक ​​कि अच्छे वर्षों में आप केवल लागतें पूरी करने के लिए काम कर सकते हैं: ठीक उसी वजह से यह अनुमान लगाया गया है कि 2012 से 2022 के बीच अमेरिका में किसानों की संख्या 1 9% कम हो जाएगी।
  • आप एक रचनात्मक तरीके से समस्याओं का समाधान कर सकते हैं? आप के सामने कई समस्याएं पैदा होगा इसलिए महत्वपूर्ण हो जाएगा में कृषि की दुनिया में अपनी यात्रा के दौरान उन्हें हल करने के लिए रचनात्मक समाधान खोजने के लिए पर्याप्त कल्पना है।
  • क्या आप एक रोगी व्यक्ति हैं? कृषि बहुत अधिक सीखने की अवस्था का अनुसरण करती है और आप निश्चित रूप से पहले कई गलतियां करेंगे। आपके खेत में वास्तव में सफल होने से पहले, यह बहुत लंबा समय लग सकता है, इसलिए आपको दीर्घकालिक संभावनाएं प्राप्त करने में काम करना पड़ेगा।
  • एक किसान कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी ताकत और कमजोरियों को सूचीबद्ध करें स्वयं के साथ ईमानदार रहें तुम क्या कर रहे हो? आपकी कमजोरियां क्या हैं?
  • क्या आप लेखांकन में अच्छा कर रहे हैं? अपने खेत के संचालन को बनाए रखने के लिए, आपको जोखिम मार्जिन, विक्रय बिक्री और खरीद की गणना और मुनाफा ट्रैक करने में सक्षम होना चाहिए।
  • क्या आप भारी काम का समर्थन करने में सक्षम हैं? ट्रैक्टर जैसे आधुनिक साधनों की सहायता से कृषि भी एक नरसंहार श्रम हो सकता है। आपको एक किसान होने के लिए फिट और स्वस्थ होने की आवश्यकता होगी।
  • क्या आपके पास कृषि में निवेश करने के लिए पर्याप्त धन है? छोटे खेत शुरू करने के लिए बड़े प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता होती है। आपको सामग्री और उपकरण खरीदने होंगे, आपको भूमि खरीदने या जमीन के प्रतिकूल पट्टे का समर्थन करना होगा और जहां आप अपने खेत पर थोड़ा नियंत्रण रखेंगे।
  • जल्दी से जानें? यदि आप कृषि में सफल होना चाहते हैं तो आपको बहुत सी जानकारी इकट्ठा करने और कई प्रवृत्तियों और तकनीकों के साथ कदम उठाने की आवश्यकता होगी।
  • क्या आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं? यदि आप स्वयं-नियोजित व्यक्ति हैं तो बीमा और स्वास्थ्य देखभाल लागत काफी महंगा हो सकती है यदि आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं या महंगी दवाओं की ज़रूरत है, तो खेती आपको पर्याप्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती है।
  • एक किसान कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि आप छोटे खेत की आर्थिक कठिनाइयों को स्वीकार कर सकते हैं। लघु-स्तर के खेड़े कुख्यात कम प्रदर्शन वाली कंपनियां हैं, और इनमें से 9 1% को अन्य नौकरियों या सरकारी अनुदानों से बाहरी राजस्व की आवश्यकता होती है, जो कि बचाए रहने के लिए होती है। अगर आपके पास सेवानिवृत्ति के लिए पैसे बचाने के लिए या अपने बच्चों को यूनिवर्सिटी भेजना है, तो शायद कृषि आपके लिए नहीं है।
  • 2012 में एक अमेरिकी खेत की औसत आय -1453 $ थी: इसका मतलब यह है कि, औसतन, एक छोटे अमेरिकी फार्म में प्रति वर्ष 1500 डॉलर का नुकसान हुआ।
  • भाग 2

    समझें अगर कृषि आपका केस करता है
    एक किसान कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    कृषि के लिए संसाधनों की साइटें पर जाएं तय करने के लिए कि क्या आप चाहते हैं एक किसान बनें, आपको अपने मार्ग के साथ क्या करने की आवश्यकता के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने की आवश्यकता होगी कई अमेरिकी साइटें दिशानिर्देशों को खोजने के लिए उपयोगी हो सकती हैं और जो इतालवी क्षेत्र के लिए मान्य समान साइट की तलाश में अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकती हैं।
    • कृषि सहायता एक गैर-लाभकारी संगठन है जो कृषि के लिए जानकारी और संसाधन प्रदान करता है। उनके पास एक संसाधन केंद्र है जो पूरी तरह से खेत शुरू करने के लिए समर्पित है।
    • राष्ट्रीय युवा किसान गठबंधन विशेष रूप से नौसिखिया किसानों को लक्षित जानकारी और संसाधन प्रदान करता है।
    • शुरुआत किसान और क्षेत्र लगानेवाला विकास कार्यक्रम यूएसडीए की एक शाखा है, जो कि कैसे एक खेत शुरू करने के लिए पर जानकारी का खजाना प्रदान करता है, संयुक्त राज्य अमेरिका, जो एक परियोजना Start2Farm कहा जाता है की कृषि विभाग, धन और स्थान सेवाओं खोजने
  • एक किसान कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थानीय कृषि सहकारी पर जाएं इन कार्यालयों छोटे किसानों और स्थानीय कृषि उत्पादकों की जरूरतों की सेवा, कई संसाधन उपलब्ध कराने को अपनी संपत्ति और फसलों का प्रबंधन और अक्सर करने के लिए, आयोजन: आप एक विश्वविद्यालय के पास रहते हैं, तो आप शायद उनके सहयोगी के कार्यालय के लिए उपयोग होगा भी पाठ्यक्रम और सेमिनार
  • छवि एक किसान चरण 8 नामक
    3
    अन्य किसानों से बात करें असली किसानों से उनके जीवन और उनके अनुभवों के बारे में बात करने से बेहतर कुछ भी नहीं है अगर स्थानीय किसानों का बाजार है, तो अपने उत्पादों को बेचने वाले लोगों से मिलने जाएं, उनसे पूछें कि वे अपने काम के बारे में क्या पसंद करते हैं और वे क्या नफरत करते हैं।
  • यदि आपके क्षेत्र में खेतों हैं, तो मालिकों के साथ अपॉइंटमेंट करने के लिए कॉल करें या ई-मेल भेजें। हालांकि किसान आम तौर पर बहुत व्यस्त हैं, वे अक्सर अपनी नौकरी की पूजा करते हैं और आपसे बात करने के लिए खुश रह सकते हैं
  • आप ऑनलाइन मंचों पर भी सवाल पूछ सकते हैं और अन्य किसानों से सीख सकते हैं, हालांकि, स्पष्ट रूप से, उनसे व्यक्ति से बात करना बेहतर है।
  • एक किसान कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को एक फार्म पर स्वयंसेवक प्रदान करें। आप एक किसान बनने के बारे में गंभीर, एक खेत में स्वयंसेवक के लिए कर रहे हैं यह एक अच्छा तरीका है कि जीवन शैली एक प्रमुख वित्तीय निवेश सामना करने से पहले आप के लिए वास्तव में है यह बताने के लिए है। इस तरह के कार्बनिक खेत पर वर्ल्ड वाइड अवसर के रूप में संगठन एक स्वयंसेवक (एक छोटे से शुल्क के लिए) के लिए अवसर के साथ जैविक खेतों गठबंधन, लेकिन यह भी कई स्थानीय खेतों स्वयंसेवक कार्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • एक किसान कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने क्षेत्र में "प्रशिक्षुओं" या "प्रशिक्षुओं" की तलाश में खेतों का पता लगाएं इन कार्यक्रमों में से कई भोजन और आवास प्रदान करते हैं, साथ ही आपके काम के बदले में एक छोटा सा वेतन भी देते हैं। विशेषज्ञों ने प्रशिक्षु के रूप में 3 से 4 साल खर्च करने की सलाह दी है यदि आप वास्तव में अपना खेत शुरू करना चाहते हैं
  • भाग 3

    किसान द्वारा शुरू करें
    छवि एक किसान कदम 11 शीर्षक
    1
    निर्धारित करें कि आप किस उत्पाद को विकसित करेंगे यह सोचने में भारी लग सकता है कि आपके खेत में किस तरह की फसलें बढ़ेगी, लेकिन उस क्षेत्र को कम करने के कुछ तरीके हैं जिसमें निर्णय करना है। उदाहरण के लिए, अमेरिका में बढ़ती कृषि फसलों की संख्या मक्का, सोया और गेहूं जैसे अनाज की श्रेणी में आती है। कार्बनिक सब्जियों का उत्पादन भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि यह अमेरिकी कृषि में तेजी से बढ़ता क्षेत्र है, लेकिन निश्चित रूप से यह मान्य है यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां बड़ी मांग है। ऐसे कई संसाधन हैं जो आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि आपके और आपके क्षेत्र के लिए कौन से फसलें सबसे अच्छी हैं
    • इसके अलावा अमेरिका में न्यू इंग्लैंड स्माल फार्म इंस्टीट्यूट है, जो कई लिंक प्रदान करता है जो आपकी फसल योजना अनुसंधान में मदद कर सकता है।
    • राष्ट्रीय कृषि पुस्तकालय क्षेत्रीय फसलों के बारे में जानकारी तलाशने के लिए एक शानदार जगह है। इटली में, हालांकि, कृषि की राष्ट्रीय ऐतिहासिक पुस्तकालय है: वहां भी उपयोगी जानकारी ढूंढने का प्रयास करें
    • अंत में, कृषि मंत्रालय या प्रांतीय संपर्क कार्यालय से संपर्क करने से आप अपने क्षेत्र में फसल की योजना के बारे में विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने में भी मदद करेंगे।
  • एक किसान कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    बढ़ने के लिए भूमि खोजें सबसे शुरुआती किसान, कम से कम शुरुआत में, अपनी जमीन खरीदना नहीं कर सकते। इसके अलावा, अमेरिका में 80% कृषि भूमि, उदाहरण के लिए, उन मालिकों द्वारा नियंत्रित होती है जो किसान नहीं हैं। अधिकांश विशेषज्ञ सूत्रों ने शुरुआत में "शुरुआती धीमी" जाने, पहले किसी और के खेत को प्रबंधित करने, खेत की भूमि (निजी मालिक या कृषि सहकारी) से किराए पर लेने या मौजूदा खेत का अधिग्रहण करने का सुझाव दिया किसी और के द्वारा (और, अधिमानतः, निष्क्रिय)
  • मुंह का वचन अभी भी कृषि भूमि खोजने के तरीके के बारे में जानकारी के सबसे सफल स्रोतों में से एक है। कृषि क्षेत्र में अपना ज्ञान नेटवर्क बढ़ाएं और अपने शोध को पूरा करें।
  • अमेरिका में, उदाहरण के लिए, फार्म लिंक प्रोग्राम डायरेक्टरी, फार्म ऑन और द फार्मलैंड सूचना केंद्र जैसे स्रोत हैं, जो कि सर्वेक्षण करने के लिए खेतों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं या जहां वे एक प्रबंधक की तलाश में हैं जांचें कि क्या इटली में भी ऐसे स्रोत हैं
  • एक किसान कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    यथार्थवादी बनें जब आप संभावित स्थानों के बारे में सोचते हैं आपको एक सुविधाजनक और उत्पादक भूमि खोजने के लिए स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है। अमेरिका में हडसन घाटी या खाड़ी क्षेत्र में एक खेत के बारे में सोचना आसान हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि ये क्षेत्र बहुत ही दूसरों के बाद की मांग करते हैं और इसलिए निषेधात्मक की सीमा पर महंगा है। तो एक काफी आबादी वाले इलाके में एक भूमि की तलाश करें जहां आप अपने उत्पादों को बेच सकते हैं, लेकिन अपनी उपलब्धता से बाहर जमीन की कीमत बनाने के मुद्दे पर नहीं।
  • उदाहरण के लिए, संभावित अमेरिकी स्थानों की सिफारिश की गई है आधुनिक किसान मैं नेब्रास्का में लिंकन, आयोवा में डेस मोइनेस, इडाहो में बोईस, अलबामा में मोबाइल और कोलोराडो में ग्रैंड जलाविंग में हूं। ये बसे हुए क्षेत्रों के करीब स्थित हैं, लेकिन भूमि खरीदने में सक्षम नहीं होने के कारण प्रतिष्ठित नहीं हैं
  • एक किसान कदम 14 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने खेत के लिए ऋण सुरक्षित करें राष्ट्रीय स्तर पर जारी किए गए ऋण सहित नए किसानों के लिए कई ऋण और अनुदान कार्यक्रम हैं। कई राज्य से राज्य तक और क्षेत्र से क्षेत्र में भिन्न होते हैं, इसलिए आपको ऑनलाइन स्रोतों से शुरू करने की आवश्यकता है, क्योंकि वे संयुक्त राज्य में रहते हुए फार्मएड या Start2Farm हो सकते हैं।
  • अमेरिका में एक शुरुआती किसान शुरुआत किसान ऋण कार्यक्रम, राष्ट्रीय कृषि वित्त कार्यक्रम, अमेरिका की कृषि ऋण सेवा और अमेरिकी कृषिभूमि ट्रस्ट से धन की तलाश शुरू कर देगा। यदि आप इटली में अपना खेत शुरू करना चाहते हैं तो जांच करें कि क्या समान सब्सिडी कार्यक्रम हैं
  • बीर ए किमर्स स्टेप 15 नामक छवि
    5
    अपने प्रारंभिक विकास को सीमित करें शुरुआती स्टार्ट-अप की लागतों की जांच करने और दिवालिएपन के जोखिम को सीमित करने का एक तरीका छोटा होना और अपने खेत को धीरे-धीरे विकसित करना है। आपको अपनी जमीन की खेती शुरू करने के लिए अंतरिक्ष और महंगे उपकरण के एक हिमस्खलन की आवश्यकता नहीं है। मुख्य बिंदु जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए, वह मिट्टी और उत्पाद होना चाहिए।
  • एक किसान कदम 16 नाम की छवि
    6
    आप जो भी जानते हो बढ़ो यद्यपि प्रयोग करना शानदार है, जब आप खेती शुरू कर रहे हैं, यह आपके द्वारा पहले से ही खेती की गई कुछ चीज़ों के साथ शुरू होती है या जो आपको पता है। यदि आप एक खेत पर काम करते हैं जहां वे जामियां बढ़ती हैं, बढ़ती हुई जामुनें यदि आप एक सुअर खेत में काम करते हैं, तो सूअरों को बढ़ाएं यदि आप चाहें तो बाद में विविधता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने खेत को शुरू और चलाने के लिए चाहते हैं, तो आप पहले से ही तकनीक के बारे में पहले से जानते हैं, इसके साथ शुरू करना अतुलनीय है।
  • छवि एक किसान कदम 17 शीर्षक
    7
    अपने उत्पादों को बढ़ावा देना व्यक्तिगत और सामुदायिक रिश्तों का नेटवर्क आपके कृषि उत्पादों को बढ़ावा देने का एकमात्र शानदार तरीका होगा, भले ही, सौभाग्य से, आप अन्य व्यवसाय विकल्पों से भी लाभान्वित हो सकते हैं। स्थानीय प्रेस में एक कूपन रखें, "पिक-अपनी-खुद" की घटनाएं बनाएं, ऐसे अवसर हैं जब उपभोक्ता आपके खेत में आएंगे कि वे क्या चाहते हैं, या अपने क्षेत्र में रेस्तरां के लिए प्रोन्नति को देखने के लिए कि क्या वे खरीदना चाहते हैं शून्य किलोमीटर पर आपके उत्पाद
  • अपने आप को फेसबुक और ट्विटर पर विज्ञापन दें फ़्लिकर और इंस्टाग्राम पर अपने सुंदर खेत और रसीला फसलों की छवियां प्रकाशित करें एक Pinterest तालिका बनाएँ जिसे आप चाहते हैं यद्यपि ये मीडिया रणनीति भूमि के काम से संबंधित नहीं हो सकती है, लेकिन वे आपके खेत को जनता के लिए जाने के लिए बहुत उपयोगी तरीके हैं। और अतिरिक्त बोनस के रूप में, वे लगभग हमेशा मुफ़्त हैं!
  • एक किसान कदम 18 नाम वाली छवि
    8
    एक समुदाय समर्थित कृषि में शामिल हों (इतालवी में, समुदाय द्वारा समर्थित कृषि)। ये ऐसे संगठन हैं जो एक विशेष क्षेत्र में रहने वाले लोगों से जुड़ते हैं और जो स्थानीय रूप से विकसित कृषि उत्पादों और उत्पादकों को खरीदना चाहते हैं। बहुत बार उपभोक्ताओं ने साइन अप किया है, वे डिस्काउंट कीमत पर पूरे बॉक्स खरीद लेंगे और आप उस समय किसी भी नए उत्पाद की बिक्री कर रहे हैं। बिक्री बढ़ाने के अलावा, यह आपके खेत में मुंह के शब्द का प्रसार करने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि एक किसान कदम 19 शीर्षक
    9
    कृषि पर्यटन का मूल्यांकन करें यद्यपि यह विकल्प आपको बाहर बेचने के तरीके के जैसा लग सकता है, कई शहर निवासियों को खेती तकनीक सीखने और उनके हाथ गंदे (कम से कम सिर्फ एक छोटा सा) प्राप्त करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। कृषि यात्राएं और बागवानी सबक के प्रचार का मूल्यांकन करें आप अपने आप को एक शादी के स्थान के रूप में भी विज्ञापन दे सकते हैं हर संभव राजस्व प्रवाह को अधिकतम करें: इससे आपको एक तरफ रहने में मदद मिलेगी, भले ही एक वर्ष आपकी फसलों के लिए अच्छा न हो।
  • शादी के लिए खर्च की सीमा अक्सर किसानों के लिए बढ़िया खबर है, क्योंकि कई दुल्हन और शादी के योजनाकार शादी के अवसरों के लिए ग्रामीण और सुरम्य स्थान में बहुत पैसा खर्च करने को तैयार हैं। शादी के लिए स्थान के रूप में आपके खेत के शुद्ध उपयोग की कीमत हजारों यूरो हो सकती है और आपकी वार्षिक आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है।
  • भाग 4

    एक किसान की तरह लगता है
    एक किसान कदम 20 नाम वाली छवि
    1
    हर दिन सीखना जारी रखें अपनी फसलों को कैसे बढ़ाना और पशुधन को बढ़ाने के बारे में जानने से यह पहला कदम है यहां तक ​​कि जब आप मूल बातें सीखते हैं, तब भी नई तकनीकों और अवसरों की खोज करना जारी रखें और हमेशा दूसरे किसानों से सीखने का प्रयास करें अपने खेत से प्रसन्न न हो
    • जरूरी जानकारी और ज्ञान प्राप्त करने के लिए वास्तविक किसान जीवन और वास्तविक प्रजनन और कृषि का अनुभव और ज्ञान रखने वाले उन पर भरोसा करें।
    • आपको अपनी गलतियों और दूसरों के बारे में भी सीखना होगा। पायलट और लड़ाकू पायलटों द्वारा साझा किया जाने वाला एक शब्द है जो किसानों के लिए भी आसानी से लागू होता है: "दूसरों की गलतियों से जानें आप अपने आप को सब कुछ करने के लिए पर्याप्त नहीं रहेंगे। "
  • एक किसान कदम 21 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने समुदाय से जुड़ें अपने समुदाय के साथ एक मजबूत लिंक एक खेत को सफलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए महत्वपूर्ण है समुदाय के साथ अच्छे संबंधों का विकास करना एक समर्थन नेटवर्क को विकसित करना भी है।
  • आप अपने उत्पादों या पशुधन और फसलों को नहीं बेच सकते हैं यदि आप समुदाय में अन्य लोगों से संवाद करने, उससे संबंधित या बात करने के बारे में नहीं जान सकते या नहीं। कृषि में लगे विभिन्न लोगों के बीच नए दोस्तों, परिचितों और व्यापारिक साझीदारों का पता लगाएं, वे यांत्रिक कृषि वाहनों, स्थानीय कसाई, घास बेचने वाले, संभावित खरीदारों या अन्य किसानों, साथ ही साथ अन्य विक्रेताओं में भी शामिल हों।
  • छवि एक किसान कदम 22 शीर्षक
    3
    आप की क्या सराहना करते हैं। अधिकांश किसान अमीर नहीं हैं, और विभिन्न "खिलौने" और विलासिता पर खर्च करने के लिए बड़ी मात्रा में धन नहीं है, जो दूसरों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है हालांकि, कृषि आपको रचनात्मक और संसाधनों के बारे में सोचने का अवसर प्रदान करता है, अपने आप को खुद का नेता बनने के लिए और काम पर लंबे और मुश्किल दिन के बाद गर्व महसूस करता है। कई किसान कहते हैं कि वे स्वतंत्रता की भावना से प्यार करते हैं कि वे कृषि से प्राप्त करते हैं और वे अलग जीवन की कल्पना नहीं कर सकते।
  • एक किसान होने के लिए सभी नवीनतम उपकरणों के मालिक होने के बारे में मत सोचो। बहुत बेकार वस्तुओं पर पैसा खर्च करने का विचार नौसिखिया किसानों की एक आवर्ती गलती है। विशेषज्ञ और अच्छी तरह से ज्ञात किसानों के लिए पूछें
  • इसके बावजूद, अपने खेत में सुधार करने के लिए अपने संसाधनों का विस्तार करने से डरो मत। आपके स्वामित्व के साथ काम करने के लिए और आपके लिए क्या जरूरत है, और यह नहीं कि आप अपने खेत के लिए, बस के लिए काम करने के बीच एक सूक्ष्म अंतर है।
  • एक किसान कदम 23 शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी क्षेत्रों में गड़बड़ी करने के लिए तैयार करें जैसा कि आप देखेंगे, आपको एक वेल्डर, एक मैकेनिक, एक इलेक्ट्रीशियन, एक केमिस्ट, प्लंबर, एक निर्माण कार्यकर्ता, एकाउंटेंट, एक पशुचिकित्सा, एक उद्यमी, एक व्यापारी और एक अर्थशास्त्री भी होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप सही समय पर सही उपकरण का उपयोग करें!
  • यदि आपके पास यह सब ज्ञान नहीं है, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको सिखा सकते हैं। ऐसा तब होता है जब समुदाय के प्रति आपकी प्रतिबद्धता वापस आ जाती है!
  • एक किसान कदम 24 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने खेत का सम्मान करें किसान के रूप में आपकी सफलता न केवल कड़ी मेहनत और अपने कौशल पर निर्भर करती है बल्कि भूमि, पशुधन और प्रकृति की शक्तियों पर भी निर्भर करती है जिनसे आप सहभागिता करते हैं। अपने खेत के लिए प्यार क्या है, और इसे नहीं है जो इसे में बदलने की कोशिश मत करो। तभी आप अपने खेत की संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक वास्तविक प्रेम पैदा कर सकते हैं, आप पूरी तरह से इसके मूल्य को समझ पाएंगे।
  • जिस जगह पर आप रहते हैं वह यह निर्धारित करता है कि आप किस प्राकृतिक आपदाओं की अपेक्षा कर सकते हैं और यदि आपके पास एक निश्चित पशुधन सफलतापूर्वक बढ़ाने का मौका है
  • आपके स्वामित्व वाले उपकरणों का भी सम्मान करें कृषि मशीन खिलौने नहीं हैं, इसलिए आपको उनका इलाज नहीं करना चाहिए। वे शक्तिशाली मशीनें हैं जो आसानी से खतरनाक हो सकती हैं और यहां तक ​​कि मार भी सकती हैं, अगर बेईमान इसलिए, हमेशा सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करें
  • छवि एक किसान कदम 25 शीर्षक
    6
    प्यार और तुम क्या कर पर गर्व है। एक किसान के रूप में, आप दूसरों के लिए भोजन की खेती कर रहे हैं, जो समय, स्थान या जीवन शैली विकल्पों के कारण, अकेले ऐसा नहीं कर सकते हैं। कई अन्य लोगों के विपरीत, आप अपनी संपूर्णता में एक ग्रामीण जीवन शैली का आनंद ले पाएंगे: उच्चतर, नीच और कड़ी मेहनत जो परिणाम देगा अमेरिका में, जनसंख्या का केवल 2% सक्रिय रूप से कृषि का प्रथा करता है। कनाडा में, केवल 5% आबादी इस श्रेणी में आती है इसलिए, इस तथ्य पर गर्व होना कि आप अल्पसंख्यक का हिस्सा हैं जो दूसरों के लिए भोजन प्रदान करेगा।
  • टिप्स

    • कठिन काम, जिम्मेदारी की भावना, रचनात्मकता, लचीलापन, अंतर्ज्ञान और सीखने की क्षमता महत्वपूर्ण गुण हैं जो एक किसान के पास होनी चाहिए।
    • कभी मदद के लिए पूछने का डर नहीं खेती के बारे में जानने के लिए कोई भी पैदा नहीं हुआ है, यहां तक ​​कि खेत में पैदा हुए भी नहीं। गलत निर्णय लेने और विफल होने की तुलना में सलाह लेने में बेहतर है।

    चेतावनी

    • बनना (और शेष) एक किसान एक महत्वपूर्ण जीवन पसंद है जो जीवन के बाकी हिस्सों के नतीजों का सामना कर सकता है अपना समय ले लो, कुछ शोध करें और एक किसान होने का निर्णय करने से पहले ठीक से सोचें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com