आपकी छवि कैसे बदलें

प्रत्येक व्यक्ति की अपनी छवि है, भले ही वे किसी और की तरह व्यवहार करना चाहते हों, लेकिन आप प्रतिबिंब में हर दिन देखते हैं। अगर आपको लगता है कि समय बदलने का समय है, तो आपकी छवि सुधारने के लिए इस से बेहतर कोई बेहतर समय नहीं है।

सामग्री

कदम

1
इस बारे में सोचें कि आप अपनी छवि क्यों बदलना चाहते हैं। अगर यह लोकप्रिय होने के बारे में है, या अपने आप को किसी विशिष्ट समूह के लोगों के लिए अनुकूल है, या क्योंकि आपको लगता है कि आप किसी और को पसंद करेंगे, तो अपने आप को बल न दें यदि आप अपने बारे में अधिक आश्वस्त होना चाहते हैं, तो इसे अब करें
  • 2
    अपने दिमाग में छवि को परिभाषित करें कि आप कैसे दिखना चाहते हैं। आप अपनी वर्तमान छवि का वर्णन कैसे करेंगे? यह आप कैसे करते हैं "सुनना" जिस तरह से आप अपने आप को अब पेश करते हैं? कैसे "क्या तुम करोगी" सुना है? और आप कैसे पोशाक और उस तरह महसूस करने के लिए प्रकट कर सकते हैं?
  • 3
    उन लोगों की खोज करें जिनकी आप खुद को किराए पर लेना चाहते हैं। क्या आप उस सुपरहीरो की कठोरता को उस फिल्म में देखा था? या उस दिवा की कामुकता जो आपने पुरस्कार समारोह में देखी थी? हो सकता है कि पुरानी फिल्म सितारों की कक्षा और परिष्कार? आप संभवत: अलग-अलग छवियों का मिश्रण करना चाहते हैं ताकि आपके लिए सही हो।



  • 4
    शांति से जाओ एक समय में एक कदम उठाओ। अतिक्रमण नकारात्मक हैं और ध्यान आकर्षित करें, लेकिन आमतौर पर वे लंबे समय तक नहीं रह जाते हैं। यदि आप अपनी छवि ढूंढना चाहते हैं, तो आपको इसे धीरे-धीरे और स्थायी रूप से टुकड़े टुकड़े करके बनाना होगा, एक दिन तक जब तक आप छोड़ने से पहले खुद को दर्पण में देखेंगे और आप सोचेंगे, "यह हां, यह मैं हूँ"
  • 5
    अपनी अलमारी भरें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बाहर जाना होगा और अपनी अलमारी बनाना चाहिए। यह केवल आपके कपड़े पर गंभीर रूप से देखने लगती है। यदि हर बार जब आप उस लाल स्वेटर को खींचते हैं तो आप कहते हैं कि एक आवाज सुनती है "यह "केवल" यह मुझे नहीं है!" तो इसे दूर ले जाओ इसे उस चीज़ के साथ बदलें जो इसमें है "वास्तव में" अच्छा, दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से। इसके लिए नए या महंगे होने की आवश्यकता नहीं है - आप इसे किसी प्रयुक्त कपड़ों की दुकान में खरीद सकते हैं, या फिर अपने कपड़े फिर से रीसायकल कर सकते हैं
  • 6
    अपना दृष्टिकोण बदलें आपकी शारीरिक उपस्थिति केवल एक है "भाग" आपकी छवि का यदि आप कुछ का अवतार होना चाहते हैं (एक एथलेटिक, परिष्कृत, फैशनेबल, बुद्धिमान व्यक्ति, आदि)। आप तब तक सफल नहीं होंगे जब तक ऐसा नहीं लगता कि आप अभी भी जीवित हैं "पुराना" छवि।
  • चेतावनी

    • उस व्यक्ति की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश न करें जो आप देखना चाहेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com