बिस्तर को गीला करना कैसे रोकें

क्या आपके पास रात में बिस्तर है? चिंता मत करो! यह कोशिश करने और उससे बचने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कदम

चित्र शीर्षक से बिस्तर गीला करना चरण चरण 1
1
समस्या को स्वीकार करें ऐसी समस्या को स्वीकार करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप ऐसा करते हैं, आप इसे दूर करने के लिए तैयार रहेंगे, साथ ही साथ यह भी पहचान लें कि आपने इसे प्राप्त किया है।
  • चित्र शीर्षक से बिस्तर गीला करना चरण चरण 2
    2
    दिन के दौरान सबसे अधिक तरल पदार्थ पीना उदाहरण के लिए, यदि आप 8:00 से 14:00 तक स्कूल जाते हैं तो संभव है कि आप इस समय के दौरान पर्याप्त नहीं पीते। अपने साथ दो बोतल पानी लाने की कोशिश करें, और सबक के अंत से पहले उन्हें खत्म करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक स्टेप व्हिटिंग द बेड चरण 3
    3
    बिस्तर पर जाने से पहले बाथरूम में अक्सर दो बार और दो बार जाओ। सुनिश्चित करें कि आपके पास वास्तव में खाली मूत्राशय है इसके अलावा, यदि आप दिन के दौरान अक्सर शौचालय में नहीं जाते हैं, तो मूत्राशय रात में ही काम करने के लिए इस्तेमाल हो सकता है, इससे बिस्तर को गीला होने की अधिक संभावना होती है। जो कुछ भी तुम करते हो, कभी भी मूत्र नहीं बनाए रखे - गंभीर मूत्राशय का तनाव पैदा करने के अलावा, यह लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक स्टेप व्हिटिंग द बेड चरण 4
    4
    बिस्तर पर जाने से पहले तरल पदार्थ पीओ मत (या बहुत छोटी मात्रा में पीओ) जब आप पीते हैं, तो हमेशा घड़ी की तरफ फेंक दो। अगर आप 21:00 बजे सोते हैं तो सुबह 8.00 बजे से पीने से बचने का प्रयास करें। यदि आप इसके बिना नहीं कर सकते, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल पानी पीते हैं (कैफीन या अल्कोहल वाला कुछ भी नहीं)।
  • चित्र शीर्षक से बिस्तर गीला करना चरण 5
    5
    अच्छी तरह से सोने की कोशिश करें और प्रत्येक रात में पर्याप्त मात्रा में घंटों की कोशिश करें। यदि आप केवल 6 घंटे नींद के बाद सुबह उठते हैं, तो उसी रात आपको पहले सो जाना पड़ता है और आप गहरी नींद में आते हैं (संचित थकान के कारण)। इससे आपको जागृत करना बहुत मुश्किल होगा क्योंकि आपको बाथरूम जाना है।
  • चित्र शीर्षक से बिस्तर गीला करना चरण चरण 6
    6
    शर्म मत हो यदि आप किसी दोस्त के घर में रात बिताते हैं, और आपकी समस्या के बारे में चिंतित करते हैं, तो निश्चित रूप से यह एक अच्छा दोस्त नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, बिस्तर को गीला करना चरण 7



    7
    अपने कमरे में बहने वाले पानी की आवाज़ से बचें यदि आपके पास सीडी है "प्रकृति की आवाज़", झरने की तरह, या धाराओं, आदि ... इसे सुनने से बचें। अगर आपके कमरे में मछलीघर है, फिल्टर की आवाज़ को कम करें- या ईयरप्लग का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक से बिस्तर गीला करना चरण चरण 8
    8
    बुरा मत मानो 5 वर्ष की उम्र में 20% बच्चे बिस्तर पर चढ़ते हैं, और यहां तक ​​कि 18 साल में एक ही समस्या के साथ 1% बनी हुई है। कुछ उपचार और प्रणालियां उपलब्ध हैं (जैसे कि अलार्म जो आपको बिस्तर पर भिगोना शुरू करते समय चेतावनी देते हैं) किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं से इनकार करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • (11 वर्ष से अधिक विषयों के लिए विकल्प) "आपका मूत्राशय बहुत छोटा हो सकता है और इसलिए वह चाहिए अनुपात में तरल पदार्थ नहीं रख पा रहा है। यदि आपके पास एक छोटा मूत्राशय है, तो अधिक बार बाथरूम पर जाएं, भले ही आपको तत्काल जरूरत महसूस न हो। इस तरह आप मूत्राशय को विकसित करने में मदद करेंगे।"
  • चित्र शीर्षक से बिस्तर भिगोना चरण 9
    9
    बाथरूम जाने से पहले बिस्तर पर झूठ बोलना - इस तरह आप शरीर की आवश्यकता को सिखाना होगा "वृद्धि" मूत्राशय को उतारने से पहले
  • चित्र शीर्षक से बिस्तर गीला करना चरण चरण 10
    10
    एक अलार्म सिस्टम पहनें जो पेश होने शुरू होने के दौरान खेलना शुरू हो जाता है - यह आपको जागने और बाथरूम में जाने में मदद करेगा। कुछ समय बाद आपका मस्तिष्क एक ध्वनि के रूप में ध्वनि रिकॉर्ड करेगा जो आपको बाथरूम में जाने की आवश्यकता है (भले ही आपके पास मूत्राशय नहीं हो)। आम तौर पर, एक व्यक्ति अलार्म उपयोग के 8 से 12 सप्ताह के बाद बिस्तर को गीला कर देता है।
  • छवि का शीर्षक स्टेप व्हिटिंग द बेड चरण 11
    11
    जैसे ही आप बाथरूम में जाने का सपना देख रहे हो, जागने की कोशिश करें- आपको वास्तव में पेशाब करने की एक अच्छी संभावना है शर्म न हो! यह एक समस्या है जिसे हल किया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक स्टेज 12 को रोकना
    12
    सुनिश्चित करें कि आप कब्ज से पीड़ित नहीं हैं और मल में अतिरिक्त मल नहीं है। ये बहुत अक्सर कारण हैं जो समस्या को जन्म देते हैं। गंभीर मामलों में, डॉक्टर से पूछें कि एक्स-रे से गुज़रना पड़ता है
  • टिप्स

    • गद्दे पर एक टारपी के साथ सो जाओ - इस तरह आप इसे रक्षा करेंगे।
    • बाथरूम का उपयोग करने की तुलना में बहुत सख्त दिनचर्या की स्थापना करें। बिस्तर पर जाने से पहले हमेशा बाथरूम का उपयोग करें
    • इस समस्या से पीड़ित व्यक्ति को आराम करने की कोशिश करें यदि आप इसे असुविधाजनक, या हताश (विशेष रूप से अगर यह बच्चे हैं) देखते हैं सुनिश्चित करें कि वे समझते हैं कि यह एक समस्या है, लेकिन यह भी है कि यह अनैच्छिक है समझाओ कि आप किस प्रकार के समाधान की कोशिश कर सकते हैं और ईमानदारी से पालन कर सकते हैं।
    • अपना मन व्यायाम करें ताकि आप समझ सकें कि एक सपना जहां पानी दिखाई देता है, यह एक स्पष्ट संकेत हो सकता है कि आपको बाथरूम जाना है
    • मुश्किल परिवार स्थितियों में बच्चे समस्या के अधीन हो सकते हैं। डॉक्टर के हस्तक्षेप के लिए केवल तभी पूछें अगर आपको लगता है कि यह वास्तव में आवश्यक है
    • यदि आप आमतौर पर रात के दौरान प्यास से पीड़ित हैं, तो एक गिलास पानी या बिस्तर की एक बोतल को बिस्तर पर रखें। यदि आपको पीना है, तो इसे छोटी सी चीजों में करें (और एक ही सांस में नहीं)।
    • यदि आपको लगता है कि आपको यह समस्या है, तो कार्रवाई करें ताकि भविष्य में बिस्तर को गीला न करें। एक विशेष डायपर पहनें: न केवल आप बिस्तर को गीला करने से बचेंगे, लेकिन कुछ मामलों में, आप समस्या को पूरी तरह से रोक सकते हैं। वास्तव में, ऐसे लोग हैं, जो एक डायपर पहनते हैं, जब वे पेशाब करना शुरू करते हैं और अकेले जागते हैं।
    • इस समस्या का समाधान करने के लिए एक विशिष्ट योजना तैयार करें और किसी पर भरोसा करें जिससे आप इसे पालन करने में सहायता कर सकें। बाथरूम, पीने, आदि के दौरे के बारे में विस्तार से दिन की योजना का प्रयास करें।
    • दुर्लभ मामलों में समस्या को पीड़ित करने के लिए एक वयस्क है, या यदि डायपर का उपयोग नहीं किया जा सकता है क्योंकि वे बहुत छोटा हैं, तो उन्हें बड़े डायपर के लिए बदलने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, असुविधा के मामलों में बुजुर्गों द्वारा इस्तेमाल किए गए)। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, एक डायपर का उपयोग इस समस्या से प्रभावित व्यक्ति को पूरी तरह से दूर करने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • गुर्दे और मूत्राशय के सही कामकाज के लिए एक अच्छा और निरंतर हाइड्रेशन आवश्यक है - हालांकि, कई तरल पदार्थ हैं जिनमें से दूर रहना हमेशा बेहतर होता है। इन तरल पदार्थों में कैफीन और अल्कोहल हैं।
    • रात में देर तक रहना एक ऐसा तरीका नहीं है जो काम करता है आप पहली रात के दौरान स्नान का उपयोग करने के लिए और अधिक समय लेंगे, लेकिन अगले एक गहरी नींद में गिर जाएगा जो समय के साथ उठने और उठना बहुत कठिन होगा।
    • द्रव स्तर को न्यूनतम रखें, लेकिन पूरी तरह से लंबे समय तक पीने से रोकें। ऐसा करने से आप निर्जलीकरण से संबंधित समस्याओं में भाग लेंगे - आपको बुरा लगेगा और आप कुछ भी नहीं के लिए समस्या का समाधान नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com