बिस्तर को गीला करने से अपने बेटे को कैसे रोकें?

दिन के दौरान सूखी रहने के बाद भी कई बच्चे बिस्तर पर भरे हुए हैं। छह वर्ष की आयु तक, रात (एक घटना "बिस्तर गीला" कहा जाता है) प्रयोगों के सबसे द्वारा सामान्य और स्वीकार्य माना जाता है पर बिस्तर में पेशाब करना है, तथापि, बच्चों की 10% से अधिक नियंत्रण के साथ संघर्ष करने का पालन किया छह साल से अच्छी तरह से रात में पेशाब सौभाग्य से, आपके बच्चे को मुश्किल और सूखी नींद में मदद करने के कई तरीके हैं।

कदम

भाग 1

डायपर निकालें
बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 1
1
जल्दी में मत बनो, अपने बच्चे के लिए तैयार होने के लिए प्रतीक्षा करें। तथ्य यह है कि आपके बच्चे ने दिन के दौरान पीइंग को सफलतापूर्वक हासिल किया है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह रात में यह कर सकता है कई बच्चों के लिए डायपर (या शोषक जाँघिया) डालने के लिए यह समस्या नहीं है जब तक कि वे सुबह के अधिकांश सूखने को जगा न करें।
  • प्रत्येक बच्चे को दूसरों से अलग तरीके से विकसित होता है वहां ऐसे बच्चे हैं जो तीन साल की उम्र से पहले ही रात में सूखी रहने का प्रबंधन करते हैं - जबकि अन्य छह साल या उससे ज्यादा समय तक चलने वाले रात के साथ संघर्ष करना जारी रखते हैं। इसलिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने बेटे / बेटी और अन्य बच्चों के बीच तुलना न करें।
  • बिस्तर को गीला करने से आपका बच्चा रोकें शीर्षक चरण 2
    2
    गद्दे की रक्षा करने के लिए एक निविड़ अंधकार पत्र खरीदें। जब आप रात के डायपर के साथ बंद करने का निर्णय लेते हैं तो आपको अब भी किसी भी दुर्घटना के लिए तैयार रहना होगा। गद्दे और सामान्य शीट के बीच जलरोधक शीट रखो।
  • बिस्तर को गीला करने से आपका बच्चा रोकें चित्र 3
    3
    अपनी उंगलियों पर अपनी शीट और पजामा रखें अगर आपके बच्चे को बिस्तर में पेशाब करना चाहिए, तो अतिरिक्त हिस्सों को तैयार करना बेहतर होगा। इस तरह, आपको बस वेट शीट्स को हटा दें, पनरोक कवर को साफ करें, सूखा सनी के साथ बिस्तर बनाएं और अपने बच्चे को एक साफ पजामा पर डाल दें।
  • यदि आपका बच्चा काफी पुराना है, तो आप उसे सफाई और विनिमय में शामिल कर सकते हैं। पहले से ही पूर्वस्कूली में, बच्चे गीले कम्बल को हटाने में सक्षम हैं, अपने पजामा को बदल सकते हैं और अपने माता-पिता को बिस्तर बना सकते हैं।
  • बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 4
    4
    आराम से रहो ये घटनाएं होती हैं - और, वास्तव में, वे शुरुआत में अक्सर हो सकते हैं- और इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चे को परेशान करने के बिना प्रोत्साहित करें। अपने बच्चे को आश्वस्त करें कि रात में पीइंग को नियंत्रित करने के लिए सीखना एक लंबी प्रक्रिया है और इसलिए इसमें कुछ समय लगेगा
  • भाग 2

    एक सूखी रात की संभावना बढ़ जाती है
    बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 5
    1
    घंटों से पहले घंटों में तरल पदार्थ सीमित करें दिन के दौरान अपने बच्चे को हाइड्रेटेड रखें, सुनिश्चित करें कि वह रात के खाने पर कम से कम एक ग्लास पानी पीता है, लेकिन शाम के भोजन के बाद अधिक तरल पदार्थ लेने से बचा जाता है।
    • विशेष रूप से कैफीनयुक्त पेय लेने से आपके बच्चे को रोकता है क्योंकि वे मूत्र उत्पादन बढ़ा सकते हैं।
  • बिस्तर को गीला करने से रोकें आपका बच्चा कदम 6
    2
    क्या बिस्तर में प्रवेश करने से पहले उसे बाथरूम में जाना चाहिए? सो जाओ करने से पहले उसे अपने मूत्राशय खाली करने की आदत में लाने की कोशिश करें। रात के दौरान यह कम होगा कि यह कम हो जाएगा।
  • बिस्तर को गीला करने से आपका बच्चा रोकें शीर्षक चरण 7
    3
    सेट अप करें और प्री-स्लीप रूटीन के लिए सही रहें अक्सर, बिस्तर गीला मस्तिष्क मूत्राशय सिंक्रनाइज़ करने से दूर है और इस तभी संभव है यदि आप सोने से पहले क्षणों के दौरान एक विशिष्ट दिनचर्या का पालन, अपने बच्चे के शरीर के लिए "सीख" किसी विशेष समय में मूत्र बनाए रखने के लिए अनुमति देता है ।
  • बिस्तर को गीला करने से आपका बच्चा बंद करो शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    बच्चे के पोषण की जांच करें कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी की प्रतिक्रियाएं बाहर के लिए संचरित नहीं हो सकती हैं, या मूत्राशय को परेशान कर सकती हैं या रात-समय की दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ सकती है। अगर आपका बच्चा रात में सूखी रहने के लिए संघर्ष कर रहा है, तो अपने आहार की डायरी रखें और विशेष प्रकार के भोजन और रात्रि की घटनाओं के बीच संभावित सहसंबंध की तलाश करें।
  • "विशेष निगरानी" मसालेदार और अम्लीय खाद्य पदार्थ, मूत्राशय जलन, साथ ही दूध और अन्य डेयरी उत्पाद, जो उनींदापन का कारण है और यह कठिन को जगाने के लिए जब मूत्राशय भरा हुआ है बना सकते हैं होने लगते हैं।
  • बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 9
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा पर्याप्त कैल्शियम और मैग्नीशियम लेता है कुछ विशेषज्ञों ने रात का समय के रूप में कैल्शियम और मैग्नीशियम की कमी का पता लगाया। डेयरी उत्पादों के अलावा, कैल्शियम और मैग्नीशियम केले, तिल के बीज, सेम, मछली, बादाम और ब्रोकोली में पाए जाते हैं।
  • बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 10



    6
    अपने बच्चे को रात में जागने की कोशिश करें जब तक आपका बच्चा जागरूक नहीं होता है और अकेले बाथरूम में जाना नहीं करता है, तब तक रात के समय की दुर्घटनाओं से बचने का एक अच्छा समाधान हो सकता है कि उसे उसके उद्देश्य पर जागृत किया जा सके। आप हर दो से तीन घंटे तक अलार्म को लक्षित करके शुरू कर सकते हैं, और तब धीरे-धीरे अंतराल का विस्तार कर सकते हैं जब तक कि आपका बच्चा सूखे में पूरी रात बिताता है।
  • बिस्तर को गीला करने से रोकें आपका बच्चा कदम 11
    7
    इसे गर्म रखें ठंडा पेशाब करने की इच्छा को बढ़ा सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित कर लें कि आपका बच्चा गर्म है जबकि सो रहा है।
  • बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 12
    8
    एक डायरी रखें यदि आपका बच्चा रात में पेशाब के साथ संघर्ष करना जारी रखता है, तो उसकी रात की घटनाओं का लॉग रखें, साथ ही जब वे होते हैं तब भी ध्यान दें। आप पैटर्न है कि आप और अधिक आसानी से bedwetting कारणों की पहचान करने के लिए, साथ ही आप बिस्तर गीला रोकने के लिए समय पर अपने बच्चे को जगाने के लिए अवसर देने के लिए अनुमति देगा के उद्भव देख सकते हैं।
  • बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकना चरण 13
    9
    यह प्रोत्साहन लेता है! बिस्तर पर बैठने के लिए कभी भी एक बच्चे को दंडित न करें, जो उसके नियंत्रण से बच निकलता है। बल्कि उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करें कि वह बेहतर करे और नींद आ जाए।
  • भाग 3

    निरंतर नाइटचरल एनोरिसिस के लिए अतिरिक्त काउंटरमेशर्स
    बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकना चरण 14
    1
    नमक पानी में गर्म स्नान अपने बच्चे को पानी से भरा टब में विसर्जित करें जिसमें आपने समुद्री नमक के 500 ग्राम भंग कर दिया है। खारे पानी के खनिजों संक्रमण कम कर सकते हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत और शरीर detoxify। यह विधि उपयोगी है, भले ही आपका बच्चा लगातार मूत्राशय के संक्रमण से ग्रस्त हो।
    • पानी का तापमान शरीर (37 डिग्री सेल्सियस) के बराबर होना चाहिए।
  • बिस्तर को गीला करने से रोकें आपका बच्चा चरण 15
    2
    अपने बेटे को अजमोद के साथ चाय पीते हैं उबलते पानी के लिए ताजा या सूखा अजमोद जोड़ें - इसे 5 मिनट के लिए स्वाद पर छोड़ दें और फिर तरल फ़िल्टर करें - नींबू के कुछ बूंदों और शहद के एक चम्मच को जोड़ें। पेर्स्ली हर्बल चाय मूत्र पथ को साफ करती है और इसे संक्रमण से बचाता है - इसके अलावा, यह कैल्शियम और मैग्नीशियम का उत्कृष्ट मिश्रण है। बेशक, सुबह उसकी चाय की पेशकश
  • बिस्तर को गीला करने से रोकें आपका बच्चा कदम 16
    3
    कॉर्न स्टिग्मास के डकोट्स के साथ प्रयास करें मकई के सूजन को सूखने के लिए छोड़ दें (इसे कुछ दिन लगेगा), फिर उबलते पानी में भिगोकर और 10 मिनट के लिए आराम देकर हर्बल चाय तैयार करें। मकई के कलंक की चाय मूत्राशय की मांसपेशियों को मजबूत करती है और इसे जहर से साफ करती है। यहां भी, एक ही चेतावनी पहले की तरह लागू होती है: सुबह में चाय की पेशकश करें, क्योंकि शाम को उसे देकर रात के दौरान दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
  • बिस्तर को गीला करने से रोकें आपका बच्चा कदम 17
    4
    दलिया चाय की कोशिश भी करें एक लीटर पानी में जई उबालें (इसे अभी भी ठंडे पानी में डुबो दें), फिर तरल को छानने और सेवा देने से पहले एक घंटे तक आराम करें। ओट कैल्शियम और मैग्नीशियम में समृद्ध हैं और तंत्रिका तंत्र पर आराम से प्रभाव पड़ता है, तनाव के कारण दुर्घटनाओं को रोकने के लिए फिर, सुबह में अपने बच्चे को अपनी चाय प्रदान करें।
  • बिस्तर को गीला करने से अपने बच्चे को रोकें चरण 18
    5
    जब डॉक्टर के पास जाने का समय लगता है तो उसे पहचानो रात के समय की खुजली पूरी तरह से सामान्य होती है और आमतौर पर किसी भी चिकित्सा परामर्श की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि:
  • अगर आपका बच्चा सात वर्ष से अधिक है और बिस्तर पर पेशाब करना जारी रखता है तो बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। एक बाल चिकित्सक शारीरिक कारण (मूत्र पथ और मूत्राशय के संक्रमण सहित) को पहचान सकता है और आपको अपने बच्चे को सूखी रखने के बारे में मूल्यवान सलाह दे सकता है
  • अगर आपका बच्चा पांच वर्ष से अधिक है और दिन के दौरान और साथ ही रात में भी गीला हो जाता है तो बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें पांच वर्षों के भीतर, अधिकांश बच्चों को पेशाब को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप अपने आप को परेशानी में पाते हैं, तो किसी भी शारीरिक कारणों की पहचान करने और इलाज सहायता प्राप्त करने के लिए किसी डॉक्टर से संपर्क करें। लेकिन ध्यान रखें कि इस मामले में समस्या आनुवांशिक हो सकती है: उस समय, यह प्रतीक्षा का मामला है
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ या बाल मनोवैज्ञानिक से परामर्श करें यदि आपका बच्चा सूखी रातों की लंबी अवधि के बाद बिस्तर को गीला करना शुरू करता है। एक रिश्तेदार, माता-पिता के तलाक, एक छोटे से भाई या बहन, या जो कुछ भी परेशान या भयावह के आगमन की मौत: इस मामले में, रात enuresis आघात या तनाव से संबंधित हो सकता।
  • टिप्स

    • उस बच्चे को डांटना, सज़ा या अपमान न करें, जिसने बिस्तर को गीला कर दिया है ऐसा होने की संभावना है कि आपके बच्चे का इसमें कोई हिस्सा नहीं है और ये पद्धतियां केवल उल्टा हो सकती हैं, जिससे अधिक तनाव हो रहा है और इसलिए अन्य रात-समय की दुर्घटनाओं का कारण होता है।
    • बढ़ रहा है, आपका बच्चा बिस्तर को गीला करने के लिए शर्म महसूस करता है। सुनिश्चित करें कि उसे प्यार और प्रोत्साहन के साथ चारों ओर चक्कर करें, लगातार उसे याद दिलाएं कि यह एक गुजरती चीज़ है जो समय के साथ गायब हो जाएगी।
    • बाजार में दवाओं और अलार्म (उपकरणों कि बज जब बिस्तर wets अपने बच्चे को शुरू) लंबे समय तक बिस्तर गीला पर है, लेकिन इन उपायों का सहारा से पहले अपने बेटे के बच्चों का चिकित्सक से बात करने के लिए सुनिश्चित हो रहे हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com