बस पर अपने मूत्राशय की जांच कैसे करें

कुछ अनुभव अधिक परेशान हैं जो मूत्राशय को एक बस में भरा रखने की अपेक्षा करता है जो शुरुआती को रोकने की योजना नहीं करता है। आप अभी भी अपने अगली बस यात्रा के लिए तैयार करने के लिए समय है, तो आप, बेचैनी कम करने के लिए उदाहरण के बस में सवार होने से पहले कम पानी पीने के लिए और मांसपेशियों को नियंत्रित करने के लिए पेशाब कर सकते हैं जानने के लिए कई चीजें कर सकते हैं। लेकिन अगर आप अभी बस पर बैठे हैं और आपको नई तरकीबें सीखने का कोई तरीका नहीं है, तो अपने पैरों को पार करने की कोशिश न करें, यथासंभव अभी तक रहने दें और अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ मजे से पढ़ें। जब आप इसे किसी और मिनट के लिए नहीं पकड़ सकते हैं, तो कुछ ऐसे उपाय हैं जो आप विवेक के साथ खुद को मुक्त करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन केवल अंतिम उपाय के रूप में उन पर निर्भर हैं।

कदम

भाग 1

यात्रा के लिए तैयार करें
1
बस पर मिलने से पहले बहुत ज्यादा पी लो मत हाइड्रेटेड रहना आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर आप लंबी बस यात्रा शुरू करने जा रहे हैं, तो वाहन पर जाने से पहले पानी या अन्य तरल पदार्थों को निगलने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। यदि आप बिना पीने के लंबे समय तक विरोध कर सकते हैं, तो पानी की एक बोतल लाओ और यात्रा के दौरान छोटे मुंह के साथ अपने मुंह को गीला कर दें, एक बार में बहुत कुछ पी लो।
  • उस विशाल कप काफ़ेलेट या उस कोला पीने को बस से पहले ही छोड़ दें! कैफीन एक मूत्रवर्धक है और आपको सामान्य से अधिक बार पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। अगर आपको पारंपरिक सुबह की कॉफी की जरूरत है, तो बस पर बसने से पहले बहुत कुछ पीने की कोशिश करें, ताकि आपके मूत्राशय को खाली करने के लिए बहुत समय हो।
  • कैफीन से भी बदतर शराब है, जो शरीर को पानी से अधिक मूत्र का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है। इसे किसी भी तरह से, बस या पहले के दौरान पीने से बचें
  • 2
    जाँच करें कि बस में बाथरूम है लंबी दूरी के लिए यात्रा करने वाली अधिकांश बसों में हाल ही में एक बाथरूम है आप खुद को पहले से सूचित कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जिस बस पर आप यात्रा कर रहे हैं वह यह प्रदान करता है, बस सुनिश्चित करने के लिए। समस्या यह है कि बस बाथरूम अक्सर "अब तक स्वच्छ से" कर रहे हैं (हमेशा खाली कर दिया और प्रत्येक नए यात्रा के लिए साफ नहीं) और एक बस में पूर्ण वहाँ अक्सर उन्हें इस्तेमाल करने के एक कतार है। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात हमेशा युक्तियाँ और चालें के साथ सशस्त्र बोर्ड पर पाने के लिए जगह में रखा जाना करने के लिए जब तक संभव हो के लिए अपने मूत्राशय पकड़ और एक अंतिम उपाय के रूप में बस के बाथरूम के बारे में सोचना, केवल आप अगर वास्तव में जरूरी है।
  • 3
    यह देखने के लिए जांच करें कि बस के पास आराम करना बंद हो गया है या नहीं। बहुत लंबी यात्रा में आमतौर पर एक या दो बंद हो जाते हैं यहां तक ​​कि अगर बस में उपयोग करने योग्य शौचालय नहीं है, तो ब्रेक के दौरान आप मूत्राशय को मुक्त करने के लिए अंततः एक जगह पा सकते हैं। दोबारा, स्थिति को जानने के लिए ड्राइवर को पूछने से आपको मानसिक रूप से तैयार किया जाएगा। यदि आप जानते हैं कि अगले चरण कब होगा, यह समय लगता है कि विचलित हो जाना आसान हो जाता है। लेकिन अगर आपको पता नहीं चला है कि आपको शौचालय जाने का मौका मिलेगा, तो आपका पेशाब पकड़कर एक अंतहीन यातना की तरह लग सकता है
  • 4
    बाथरूम में जाओ जब आप अभी भी मौका है। क्या आपको याद है जब आपके माता-पिता ने यात्रा शुरू करने से पहले आपको पेश आया तो भी अगर आपको इसकी ज़रूरत नहीं पड़ी? यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप कुछ स्टॉप के साथ लंबी बस यात्रा के लिए जा रहे हैं, खासकर अगर रास्ते में बाथरूम नहीं है। घर पर एक स्वच्छ और आरामदायक बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपने आखिरी मौका का लाभ उठाएं, ताकि यात्रा को यथासंभव मुश्किल बना सकें।
  • 5
    श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को मजबूत करना पुरुषों और महिलाओं दोनों में, मूत्राशय से मूत्राशय को मुक्त किया जाता है जो पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों द्वारा नियंत्रित होता है। नैक पैंतरेबाज़ी इन मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए एक व्यायाम है, इसलिए जब आपको पेशाब करने की आवश्यकता होती है, तो आपको अधिक नियंत्रण होते हैं। आप एक बस में रहे हैं और आप वास्तव में इस अभ्यास को लागू करने, मूत्राशय खाली करने के लिए की जरूरत है यह आप मस्तिष्क के लिए एक संदेश भेजने के कहना है कि अब पेशाब करना और जरूरत कम मजबूत हो जाएगा एक अच्छा समय नहीं है की अनुमति देता है। यात्रा से निपटने से पहले इन युग्मनों को करने का प्रयास करें
  • पैल्विक फर्श की मांसपेशियों को खोजें वे लोग होते हैं जब आप अपने पेशाब को पकड़ते हैं या जब पेशाब के दौरान अपने प्रवाह को रोकते हैं।
  • मांसपेशियों को अनुबंध और एक साथ खांसी जब तक आप खांसी नहीं कर लेते हैं और फिर रिलीज करते हैं तब तक उन्हें तनाव में रखें।
  • दोपहर को 10 से 15 बार दोहराएं जब तक कि आपको बस यात्रा शुरू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 6
    किसी भी स्थिति के लिए वयस्कों के लिए तौलिए या डायपर डाल करने के लिए मुद्रा अगर आपको जो यात्रा करना है वह वास्तव में लंबी है और आप मूत्राशय की समस्याएं हो सकती हैं, आपात स्थिति के मामले में खुद को बचाने के विचार के बारे में आपको शर्मिंदा नहीं होना चाहिए! फार्मेसी पर जाएं और "दुर्घटना" के मामले में स्वयं को बचाने के लिए कुछ उत्पादों का चयन करें महत्वपूर्ण बात यह है कि आप बस पर बसने से पहले डायपर पहनते हैं।
  • वयस्क डायपर लोगों मूत्र असंयम से निपटने में मदद करने के विशेष रूप से डिजाइन कर रहे हैं, लेकिन आमतौर पर इस तरह के ब्राइड भी लोग हैं, जो जरूरतों के सभी प्रकार है, द्वारा किया जाता है, जब वे पोशाक बहुत बड़ी पहनते हैं और जाने के लिए यह नहीं उठा सकता है बाथरूम में
  • आप अपने विशिष्ट मामले में सबसे अधिक उपयोगी होते हैं, इस पर निर्भर करते हुए आप छोटे से लंगोट खरीद सकते हैं, जैसे सैनिटरी तौलिए, या इससे भी अधिक बड़े, जो कुल कवरेज की गारंटी देते हैं।
  • भाग 2

    जब आप बस पर हैं तो तत्काल प्रबंधन करें
    1
    बैठ जाओ और अपने पैरों को पार मत करो यदि आप खड़े हैं और पेशाब की ज़रूरत है, तो अपने पैरों को पार करने से वास्तव में आप को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है, लेकिन जब आप बैठ जाते हैं, तो बेहतर होगा कि आपके पैर पार नहीं किए जाते हैं पेट के ऊपर जांघों को धकेलने से मूत्राशय पर दबाव बढ़ जाता है, पेशाब की जरूरत बढ़ जाती है। अपने पैरों को जमीन और अपने पैरों को एक आरामदायक और आराम से स्थिति में रखें।
    • इसी कारण से, आगे बढ़ने से बचें बैकलाइन को याद रखें, यदि आप कर सकते हैं, तो सीधे अपने धड़ को रखने की कोशिश करें और झुकने से बचें।
  • 2
    तंग कपड़े ढोना यदि आप पैंट या एक बेल्ट के साथ स्कर्ट पहने हुए हैं, तो इससे स्थिति खराब हो सकती है और मूत्राशय पर दबाव डाल सकता है। तंग कपड़े ढीले करके सबसे आरामदायक स्थिति को संभालने की कोशिश करें।
  • यदि आप एक बेल्ट पहनते हैं, तो इसे बंद करें अनबटन या ढीले पतलून या स्कर्ट
  • इस तथ्य को छिपाने के लिए कि आप बिना कटा हुआ वस्त्र, अपनी शर्ट कम करें या अपनी गोद में एक स्वेटर या अन्य आइटम रखें
  • 3
    बहुत अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें यदि आप आंदोलन करना जारी रखते हैं, तो मूत्राशय को और अधिक उत्तेजित करते हैं और तत्काल आवश्यकता अधिक हो जाती है। आप अपने पैरों को हरा सकते हैं या किनारे से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन यह केवल चीजों को बदतर बना देता है आरामदायक स्थिति लेने और यथासंभव लंबे समय तक रहने की कोशिश करें।



  • 4
    अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ पढ़ें या देखें यह एक बस पर पेशाब करने की आवश्यकता से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यदि अगले दो-दो घंटे में शौचालय में जाने का कोई रास्ता नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप कठिनाई और शारीरिक जरूरतों को भूलने की कोशिश करके स्थिति को कम बोझ बनाते हैं। अपने मूत्राशय को खाली करने की आवश्यकता के बारे में सोचने के लिए आपको पर्याप्त विचलित करने वाला वीडियो पढ़ने या देखने के लिए कुछ प्राप्त करें
  • 5
    खांसी या हँस से बचें इन दोनों क्रियाओं से पेल्विक मांसपेशियों का टूटना हो सकता है, पेशाब की आवश्यकता को बढ़ा सकते हैं। आप शायद, अपने आप को नियंत्रित करने के लिए है, तो आप वास्तव में एक खाँसी फिट है ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप एक किताब या वीडियो है कि आप हँसते बनाने के लिए भी अजीब नहीं हैं, पेशाब पकड़ में सक्षम नहीं होने का खतरा होता है चुन सकते हैं।
  • 6
    पानी चलाने के बारे में मत सोचो पेशाब की असहनीय इच्छाशक्ति अक्सर भी मनोवैज्ञानिक होती है, इसलिए यदि आप राफ्टिंग और गीजर के बारे में सोचते हैं कि पानी छिड़कते हैं, तो आप निश्चित रूप से बदतर होंगे! रेगिस्तान की छवियों (मृगतृष्णाओं के बिना) और अन्य चीजें जो पानी का कोई स्रोत प्रदान नहीं करते हैं, को मन छोड़ दें। अगर आपके पास एक मित्र है जो सोचता है कि यह बच्चों के लिए गीत गाने के लिए मजेदार है "लंबे समय तक पानी रहते हैं" जब आप पेशाब करने की कोशिश करने के लिए सबकुछ कर रहे हैं, तो उसे पता चले कि यह इतना मज़ेदार नहीं होगा यदि आप उसके पास बैठे हुए बैठा नहीं कर सकते हैं
  • 7
    पता है कि अगर आप लंबे समय तक अपने मूत्र को पकड़ते हैं तो यह आपके मूत्राशय के लिए हानिकारक नहीं है। ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि मूत्राशय केवल तब फूट सकता है यदि आप इसे लंबे समय तक खाली नहीं करते हैं, तो आश्वस्त रहें, क्योंकि ऐसा नहीं हो सकता है। यदि आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां शरीर वास्तव में विरोध नहीं कर सकता है, तो यह केवल इसे बंद कर देगा। उम्मीद है कि आप उस पल के लिए रुकेंगे! यदि आपको डर है कि उस वक्त आ गया है जब आप खुद को रोक नहीं सकते हैं और आप अभी भी खिड़की और अजनबी के बीच में फंस गए हैं, तो अगले खंड को पढ़ना जारी रखें।
  • भाग 3

    यह जानना कि क्या करना है जब आपको अब वापस पकड़ना संभव नहीं है
    1
    बस चालक से बात करें उससे पूछें कि क्या पास के पार्किंग क्षेत्र में वाहन को रोकने की संभावना है, ताकि बाथरूम का इस्तेमाल किया जा सके (हो सकता है कि यहां तक ​​कि अन्य यात्रियों का भी फायदा हो सके)। सावधान रहें, हालांकि, ड्राइवर को विचलित न करें। अपनी आवाज उठाना या कुछ भी ऐसा करना महत्वपूर्ण है जो खतरनाक स्थिति पैदा कर सके।
    • यह संभव है कि चालक ने नहीं कहा, और उस समय आप केवल प्रतीक्षा कर सकते हैं यदि यह एक अनुसूचित चार्टर बस है, तो ड्राइवर शायद ऊपर खींचने के लिए नहीं करना चाहता होगा। फिर भी, यह कोशिश करने के लायक है
    • अगर चालक आपको रोकना नकारता है, तो उससे पूछें कि वह अगली बार कब रोक देगा, ताकि आप मूत्राशय को मुक्त कर सकते हैं, जब आप कम से कम जानते हुए भी अपनी सीट पर लौट सकते हैं।
  • 2
    यदि आप कंटेनर में सावधानी से पेशाब कर सकते हैं तो देखें अगर अब सभी प्रयासों के बावजूद अब किसी भी तरह से विरोध करना संभव नहीं है, तो इसे कंटेनर कहां रखना चाहिए। अपने जैकेट या कुछ और के साथ अपने क्रॉच को कवर करें और किसी भी कंटेनर में पेशाब को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। ढक्कन के साथ एक को चुनें, ताकि पर्यावरण को जितना संभव हो सके साफ रखें, और जब आप कर लें तो इसे बंद करें
  • अगर आपका पड़ोसी मित्र है, तो उसे खिंचाव सीट का इस्तेमाल करते हुए आपको कवर करने के लिए अपने सामने खड़े होने और कंटेनर में मूत्राशय को सावधानी से खाली करने के लिए कहें।
  • बस एक रुको जब बस एक सफ़ल और बहने वाली सड़क पर राजमार्ग की यात्रा कर रहा है और उसे शहर की सड़कों पर निरंतर बदलना पड़ता है या लगातार छेदों पर काबू पाने की ज़रूरत नहीं है।
  • 3
    अपने पतलून में पेशाब से बचें यह एक समान समाधान की सिफारिश करने के लिए इस ट्यूटोरियल का उद्देश्य नहीं है - यह भी याद रखें कि यदि आपको बस की सीट पर पेश आना है तो आपके साथी यात्रियों के लिए पूरी तरह से अपमानजनक और अपमानजनक होगा। अगर वास्तव में इसे से बचने का कोई रास्ता नहीं है और आप उपयोग करने के लिए एक उपयुक्त कंटेनर नहीं मिल पा रहे हैं, बस यथासंभव विरोध करने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें जब तक कि बस अंततः एक स्टॉप तक नहीं पहुंच जाए।
  • 4
    दुर्भाग्यपूर्ण परिकल्पना जिसमें आप उस पर पेशाब करते हैं, शांत रहने की कोशिश करें। यदि आप घबराए हुए हैं, तो गीला पैंट पर ध्यान आकर्षित करें जिससे आप अपने असुविधाजनक स्थिति में और शर्मिंदगी जोड़ सकते हैं। बस रहें जब तक आप बस नहीं रोकते और सभी दूसरों के सामने आने के लिए प्रतीक्षा करें - उस वक्त ड्राइवर को सूचित करें "घटना की "आपके पास था यदि अन्य लोग जो नोटिस करते हैं कि बस में पैंट छोड़ दिए जाते हैं, चिंता न करें! आप शायद ही उन्हें फिर से देखेंगे।
  • टिप्स

    • प्रत्येक बस यात्रा से पहले तीन घंटे से अधिक समय तक चलने से पूर्व में व्यवस्थित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com