कैसे डिवाइस का उपयोग किए बिना दाग को सीधा करने के लिए

कुछ लोगों का मानना ​​है कि सीधे दाँत के साथ एक सुंदर मुस्कान सबसे सुंदर सौंदर्य सहायक है - हालांकि, हर कोई अपने दांतों की उपस्थिति के बारे में सुनिश्चित नहीं करता है यद्यपि ओर्थोडोंटिक उपकरण दांतों को सीधे करने के लिए सबसे प्रभावी उपाय हैं, हालांकि परंपरागत लोगों को हालांकि एक दिया जाता है "धातु मुस्कान" कि हर कोई सराहना नहीं है सौभाग्य से, सीधे दांत पाने के लिए अन्य तकनीकें हैं, जिन्हें उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता नहीं है - सब कुछ आपकी ज़रूरतों पर निर्भर करता है।

कदम

भाग 1

मुड़ देवत्व दांत को रोकें
ब्रेसिज़ ब्रेसिज़ के साथ आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 1
1
आप एक प्रवण स्थिति में नींद की आदत खो देते हैं बहुत निकट और झुका हुआ दांत अंदरूनी दिशा में लागू एक नाजुक, लेकिन निरंतर दबाव का नतीजा है। सबसे आम कारकों में से एक यह है कि इस दबाव को जाता है पेट पर सो रहा है - इस स्थिति में चेहरे को एक निश्चित भार का समर्थन करता है, जो बदले में दांतों को धक्का देता है यदि आप इस तरह सोते हैं, तो दबाव बढ़ता है जब आप अपने सिर या किसी अन्य कठिन वस्तु को अपने सिर के नीचे डाल देते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह आपकी पसंदीदा स्थिति है, तो अपने दाँत को धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए अपनी पीठ या तरफ सो जाओ करने के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश करें
  • ब्रेसिज़ बिना ब्रेसिज़ के साथ आपका दाँत सीधा करें चित्र चरण 2
    2
    दिन के दौरान अपने हाथ पर अपना चेहरा आराम मत करो। बहुत से लोग जो लंबे समय तक डेस्क पर अध्ययन करते हैं या काम करते हैं, वे इस ग़लत आकृतित्मक दृष्टिकोण को विकसित करते हैं। जब आप काम की मेज पर आगे बढ़ते हैं और अपना चेहरा अपने हाथ में रख देते हैं, तो जबड़ा के एक तरफ कई दबाव डालें इस तरह, मेहराब के एक तरफ दांत अंदर की ओर धकेल दिया जाता है और कुटिल हो जाता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, निचले हिस्से की ओर झुकाव की बजाय अपने नीचे पूरी तरह से समर्थित होने पर यह सुनिश्चित कर अपनी मुद्रा को फिर से स्थापित करने का प्रयास करें शरीर के निचले हिस्से की फिक्स सुधार करने के लिए higher- भाग की है कि इस तरह से ग्रीवा थकान कोशिश करते हैं और नहीं हाथ करने के लिए चेहरा आराम की जरूरत महसूस नहीं में।
  • ब्रेसिज़ बेनेसेस के साथ आपका दांत सीधा करें
    3
    अपने अंगूठे को चूसने बंद करो और अन्य सभी को समाप्त करें मौखिक निर्धारण. आप निरंतर बाहरी दबाव के साथ न केवल दांत का संचालन कर सकते हैं, बल्कि भीतर से निरंतर शक्ति को लागू कर सकते हैं। इस घटना में बच्चों के बीच अधिक आम है जो अधिकतर अपने अंगूठे को चूसते हैं- हालांकि, कई किशोरावस्था और वयस्कों ने ऐसी ही आदतों को विकसित किया है जो एक ही नुकसान का कारण बनती हैं। स्टॉड्स का उपयोग, बॉलपेप पेन की टिप काटकर और चबाने वाली गम के साथ गुब्बारे बनाने के सभी क्रियाएं ऐसी हैं जो दबाव के समान होती हैं जो उंगलियों को चूसने से विकसित होती है और दांतों की स्थिति को बदल सकती हैं। इन दोषों को दंत मेहराब को धक्का देने की कोशिश करें यदि आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन पुआल का इस्तेमाल करते हैं, तो कम से कम इसे मुंह के पीछे की स्थिति में रखने की कोशिश करें और दांतों पर आराम करने से बचें।
  • ब्रेसेन्स के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 4
    4
    लापता दांत बदलें यद्यपि यह निश्चित है कि दूध के दांत निश्चित लोगों के लिए जगह में आते हैं, वयस्क दाँत हानि एक ऐसी घटना है जो मिसाइलेंमेंट सहित समस्याओं की ओर जाता है। अपशिष्ट, चोट, दंत समस्याओं या वयस्कों के कारण वयस्कों को दूध से गिरने के बाद कभी भी दिखाई नहीं पड़ता है। निष्कासन के बाद शेष जगह शेष दाँत पर दबाव बढ़ जाता है जो चलना शुरू हो जाते हैं। यदि आप एक उपकरण, पुल, इम्प्लांट या आंशिक कृत्रिम दांत के साथ इन स्थानों को बंद करते हैं, तो आप अन्य दांतों को अपनी स्थिति बदलने से रोक सकते हैं।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 4
    5
    जब आपका समय सही है, तो अपने ज्ञान दांतों को बाहर निकालें। हालांकि कुछ शोध से पता चलता है कि बुद्धि दांत उन्हें बाहर निकालने के बिना बाहर आने के लिए अनुमति देता है, अन्य दांतों की स्थिति में परिवर्तन नहीं करता है, यह तथ्य सभी मुंहों के लिए वैध नहीं है। यदि इन स्प्राउट्स को झुकाया गया है या आपके दांत पहले से ही काफी गलत तरीके से गुमराह कर चुके हैं, तो ज्ञान दांत सभी अन्य लोगों की तेजी से बदलाव कर सकते हैं। यदि आप नियमित रूप से दंत जांच और मुंह और जबड़ा रेडियोग्राफ से गुजरते हैं, तो आप जन्म के समय समस्या को रोकने की संभावना बढ़ाते हैं और दंत चिकित्सक इसे उपयुक्त मानते हैं तो निष्कर्षण करने में सक्षम होते हैं यदि आप इस प्रक्रिया को वापस करते हैं, तो आपको केवल दर्द का अनुभव होगा और सभी संभावनाओं में दांत अपने संरेखण खो देंगे।
  • भाग 2

    एक ऑर्थोडोन्टिस्ट खोजें
    ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 6
    1
    उन पहलुओं को समझने की कोशिश करें जिन्हें आप अपने दांतों के बारे में पसंद नहीं करते हैं पहले से ही पहचानना आवश्यक है कि आप क्या बदलना चाहते हैं, ताकि ऑर्थोडोन्टिस्ट के साथ अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें। कुछ उपचार केवल कुछ समस्याओं को हल करने में सक्षम होते हैं, इसलिए याद रखें कि आपकी मुस्कान की उपस्थिति क्या होनी चाहिए इसका स्पष्ट अनुमान रखना महत्वपूर्ण है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 7
    2
    एक लाइसेंस प्राप्त ऑर्थोडोन्टिस्ट खोजें जो आपके क्षेत्र में काम करता है याद रखें कि यह पेशेवर सिर्फ एक सामान्य दंत चिकित्सक नहीं है, बल्कि दांतों और जबड़े की हड्डियों के जटिल विकास के अध्ययन में माहिर है। यह आवश्यक है कि आप एक ओर्थोडाइंटिस्ट हैं और एक दंत चिकित्सक नहीं हैं, ताकि आप अपनी स्थिति को नियंत्रण में रख सकें और एक उपचार योजना खोज सकें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक स्नातक और चिकित्सकीय अभ्यास के लिए योग्य हैं, क्योंकि यह दुर्लभ नहीं है "नकली डॉक्टरों" इस क्षेत्र में - एक पेशेवर से संपर्क करने के लिए अपने अनुभव की भी जांच करें, जो आपको सर्वोत्तम उपचार प्रदान कर सकते हैं।
  • ब्रेसिज़ ब्रेसिज़ के साथ आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 8
    3
    आप के लिए उपलब्ध उपचार का मूल्यांकन करने के लिए ऑर्थोडोन्टिस्ट के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। हो सकता है कि आपने पहले से ही कुछ शोध किया है, लेकिन केवल एक ही व्यक्ति जो आपको बता सकता है कि आपके दांतों को सीधा करने के लिए क्या विकल्प हैं यह डॉक्टर है कभी-कभी, स्थिति को हल करने के लिए उपकरण पहनना आवश्यक है। अगर ऐसा नहीं था, तो पेशेवरों के साथ अन्य संभावनाओं पर चर्चा करें और उनकी सलाह सुनो। यहां कुछ ऐसे सवाल दिए गए हैं जो आप पूछ सकते हैं:
  • प्रस्तावित उपचार में क्या शामिल है और इसके परिणाम क्या हैं जिनसे आपको सामना करना पड़ सकता है, क्या आपको इलाज जारी रखने का फैसला नहीं करना चाहिए?
  • प्रक्रिया लागत कितनी है और संभव भुगतान विधियां क्या हैं? क्या बीमा कंपनियों के साथ कोई सम्मेलन है?
  • इलाज पूरा होने पर आपको कौन से कौन से जांच की जानी चाहिए?
  • ऑर्थोडोन्टिस्ट आपको अपने पिछले मरीजों की तस्वीरें दिखा सकता है "पहले और बाद में" इलाज?
  • ब्रेसेन्स के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र शीर्षक 9
    4



    एक दूसरे राय के लिए पूछें अपनी पसंद और उपचार शुरू करने से पहले तीन अलग-अलग डॉक्टरों से सलाह लेने के लिए अच्छा होगा, खासकर यदि मामला जटिल है या इसमें कुछ निकासी शामिल है। कई ओर्थोडास्टिस्ट उपकरण को लागू करने पर जोर देते हैं, फिर भी जब अन्य समाधान उपलब्ध होते हैं - हालांकि, विशेषज्ञ मानते हैं कि आगे बढ़ने का कोई भी सही तरीका नहीं है। कुछ ऑर्थोडोस्टिस्ट को उस व्यक्ति को ढूंढने के लिए देखें जो आपको अधिक आरामदायक बनाता है और जो उपचार आप खर्च कर सकते हैं।
  • ब्रेसेन विद ब्रेन्स के सीधी सीजन इमेज का शीर्षक चरण 10
    5
    एक पेशेवर चुनें और उपचार शुरू करें एक बार जब आप अपने भरोसेमंद विशेषज्ञ खोजते हैं, तो आपको दूसरी नियुक्ति करना पड़ता है इस यात्रा के दौरान डॉक्टर मुंह की छाप ले जाएगा और चेहरे और जबड़े के एक विशाल एक्स-रे में आपकी सहायता करेंगे। ढालना और एक्स-रे के लिए धन्यवाद, ऑर्थोडोन्टिस्ट आपको यह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि आपको अपनी मुस्कान को ठीक करने की आवश्यकता है और उपलब्ध विभिन्न समाधानों के विवरण समझा सकते हैं। इस सारी जानकारी के लिए धन्यवाद, आप चिकित्सकों के बारे में एक सूचित पसंद कर सकते हैं।
  • भाग 3

    सबसे अच्छा इलाज चुनें
    ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र शीर्षक 11
    1
    दर i पारदर्शी काटने. ये डिवाइस बहुत ही संकीर्ण, कस्टमाइज़ किए गए मुघग्राखे हैं जो मेहराबों पर लागू होते हैं और धीरे-धीरे दांतों को पुनः प्राप्त करते हैं। चूंकि बच्चों के मुंह निरंतर बढ़ते और विकसित होते हैं, पारदर्शी काटने किशोरों या वयस्कों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं जिन्होंने एक स्थिर रचना हासिल की है। आमतौर पर हल्के या मध्यम समस्या वाले रोगियों के लिए इस उपचार की सिफारिश की जाती है "दंत भीड़" या डायस्टेमा, लेकिन malocclusion या अधिक जटिल के गंभीर मामलों के लिए उपयुक्त नहीं है पारदर्शी काटने के साथ उपचार आमतौर पर 10-24 महीने रहता है और 4000-7000 यूरो तक खर्च कर सकते हैं, उसी की अवधि के आधार पर। इस समाधान के बारे में बनाने के लिए अन्य कारण हैं:
    • इन उपकरणों के फायदों में से एक यह है कि उन्हें हटाया जा सकता है - इस तरह आप उन्हें धो सकते हैं और सही मौखिक स्वच्छता बनाए रख सकते हैं।
    • पारदर्शी काट केवल तभी प्रभावी होता है जब रोगी उन्हें पहनने में स्थिर हो। यदि वे एक असंतत तरीके से उपयोग किया जाता है, तो उपचार के कुल समय में फैली हुई है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र 12
    2
    भाषाई या आंतरिक उपकरणों के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें वे परंपरागत लोगों के समान हैं, लेकिन दांतों के भीतर के चेहरे पर लागू होते हैं वे तारों की सामान्य तंत्र का दोहन करते हैं जो दांतों को सीधा करने के लिए धीरे-धीरे तनावपूर्ण होते हैं - आमतौर पर स्थिति की जटिलता के आधार पर 6-24 महीने लगते हैं। यह समाधान 10 वर्ष से अधिक लोगों के लिए अधिक उपयुक्त है या जिनकी मध्यम या गंभीर डायस्टेमा समस्या है। बस पारदर्शी काटने की तरह, बहुभाषी luminaires उन लोगों के लिए समाधान होते हैं जो एक बुद्धिमान डिवाइस चाहते हैं, क्योंकि वे देखना मुश्किल है। हालांकि, वे परंपरागत लोगों की तुलना में सस्ता हैं और इलाज की अवधि के आधार पर लागत € 5,000 और € 12,000 के बीच है। यह भी याद रखें कि:
  • भाषाई उपकरण शुरू में थोड़ा असुविधा पैदा करेगा और आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। कई रोगियों ने संबंधों और कोष्ठकों के संपर्क के कारण थोड़ा जलन की शिकायत की।
  • उच्चारण में दोष और इन उपकरणों के उपयोग के बीच (अस्थायी) ब्लिसिस असामान्य नहीं हैं
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र 13
    3
    एक मंथन फैलाने की कोशिश करो इस साधन को आरईपी (तेजी से पैलेटल एक्सपेंडर) के रूप में भी जाना जाता है और जबड़े को बड़ा करने के लिए प्रयोग किया जाता है, ताकि ऊपरी और निचले आर्च को बेहतर तरीके से फिट किया जा सके। यह एक प्रकार की बेल से बना है जो रबर के बैंड के साथ दांतों में तय हो जाती है - एक विशेष कुंजी के साथ पेंच को बदलते हुए तालू को चौड़ा कर देता है। इस तरह, दांतों की भीड़ की समस्या ठीक हो गई है, उनकी सही स्थिति में उन्हें वापस स्वाभाविक रूप से लाया गया है। यह 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और किशोरों के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है क्योंकि इस उम्र के भीतर अब तक की हड्डी अभी भी निंदनीय है। पैदल संबंधी विस्तारकों के पास 800 और 2500 यूरो के बीच एक परिवर्तनीय लागत होती है, जो आवश्यक प्रकार के उपचार और प्रकार की अवधि के आधार पर होता है। इस मामले में भी, रेखांकित होने के लिए कुछ विवरण हैं:
  • विस्तार पूरा हो जाने के बाद, डिवाइस को लगभग तीन महीने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए, ताकि दोनों दांत और तालू स्थिर हो।
  • तालल के विस्तारकों को अक्सर ओर्थोडास्टिस्ट द्वारा जांच की जानी चाहिए जो धीरे-धीरे तालु फैलाव को बढ़ाने के लिए एक विशेष कुंजी का उपयोग करता है।
  • यह प्रक्रिया बहुत दर्दनाक हो सकती है और, कुछ मामलों में, मुंह उच्चारण और जलन की गैर-स्थायी समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक स्टेप 14
    4
    एक चुनें कम्पोनेंटि_डेला_प्रैटिका_र्टोडोंटिका राइटेंटोर. यह उपकरण तय और हटाने योग्य दोनों किया जा सकता है - यह दांतों की स्थिति बदलने के लिए ऊपरी या निचले आर्च के लिए बनाया गया है। आमतौर पर, यह दांतों को स्थिर करने के लिए उपयोग किया जाता है, जब उपकरण या काटने के समाप्त होने पर इलाज होता है। रेटेन्टर्स सभी उम्र के रोगियों के लिए मामूली मामलों में भी उपयोगी होते हैं। जटिलता और उपचार की अवधि के आधार पर, उनकी लागत 400 और 2000 यूरो के बीच होती है। निश्चित मॉडल दाँतों के पीछे के चेहरे का पालन करते हैं और इसलिए बहुत विचारशील हैं। उचित मौखिक स्वच्छता साफ करने और बनाए रखने के लिए हटाने योग्य पुनर्विक्रेताओं आसान हैं।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक स्टेप 15
    5
    दंत विन्नेर चुनें ये सौंदर्यवादी veneers या veneers भी कहा जाता है, वे चीनी मिट्टी का बना रहे हैं और प्राकृतिक दांत पर लागू कर रहे हैं वे डायस्टेमिया, दाग या दांत वाले दांत वाले रोगियों के लिए एक अच्छा समाधान हैं ऑर्थोडोस्टिस्ट पहले दांतों से तामचीनी की एक पतली परत को हटा देता है और फिर "पेस्ट" राल के प्रति प्रतिक्रिया करने वाले राल का उपयोग करके कस्टम पहलुओं प्रक्रिया सिर्फ एक सत्र में की जा सकती है, परिणाम इसलिए तुरंत ध्यान देने योग्य हैं। हालांकि, वेनेर बहुत महंगा है, प्रत्येक दांत के लिए 400 और 1000 यूरो के बीच की कीमत के साथ। यह समाधान केवल वयस्कों के लिए प्रस्तावित होता है, क्योंकि रोगी की संरचनात्मक आकृति veneers के आकार को निर्धारित करती है, जबकि बच्चे अभी भी बढ़ रहे हैं।
  • ब्रेसिज़ ब्रेसिज़ के साथ आपका दांत सीधा करें
    6
    दंत मॉडलिंग के बारे में जानें इस प्रक्रिया के दौरान दंत चिकित्सक "फ़ाइल" दांतों का दाना या दांत के रूप में एक ही रंग के रेजिन को लागू करने के लिए उन्हें एक नया आकार देने के लिए। यह आमतौर पर वयस्कों के लिए आरक्षित है, क्योंकि यह निश्चित है और विकास के तहत किशोर या बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि मॉडलिंग में मामूली बदलाव और छोटे भरने शामिल होते हैं, इसलिए इसे ज्यादातर दांतों को कम करने या उन कुटिल, कुप्पी या टूटी टूल्स को ठीक करने के लिए उपयोग किया जाता है। काम करने के काम के आधार पर, एक सत्र में हस्तक्षेप किया जाता है और लागत 50 से 400 यूरो के बीच होती है। याद रखें कि संमिश्र राल के साथ किया जाने वाला मॉडलिंग बारहमासी नहीं है और आपको समय के साथ अन्य सत्रों से गुजरना होगा।
  • टिप्स

    • एक योग्य पेशेवर खोज करने के लिए दंत चिकित्सकों और ओर्थोडास्टिस्ट के रजिस्टर पर ऑनलाइन खोज करें
    • अगर ओर्थोडोंटिस्ट आपको उपचार पूरा होने के बाद रात में पहनने के लिए एक अनुरक्षक प्रदान करता है, तब तक इसे अपने निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करने के लिए ले लो। दांतों में से एक है "स्मृति" और उनकी प्राकृतिक स्थिति में लौटने की एक सहज प्रवृत्ति होती है - इस कारण से, अगर आप जल्दी से उपचार बंद कर देते हैं या लगातार इसका पालन नहीं करते हैं, तो आपके दाँत वापस गलत होंगे।
    • यदि ओर्थोडोंटिक उपचार से संबंधित लागत एक समस्या है, तो याद रखें कि कुछ पेशेवर किश्तों द्वारा भुगतान करते हैं और कुछ मामलों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा से आंशिक योगदान है।

    चेतावनी

    • अकेले अपने दांतों को सीधा करने की कोशिश न करें, कोई तकनीक नहीं। घरेलू उपचार अत्यंत खतरनाक होते हैं दंत चिकित्सकों और ओर्थोडास्टिस्टों के संगठनों ने भी इन तकनीकों से संबंधित जोखिमों के उपभोक्ताओं को सूचित करने के लिए एक बयान जारी किया है, क्योंकि वे स्थायी क्षति, दाँत क्षति, संक्रमण, साथ ही साथ मिसाइल के मामले में भी खराब कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com