कैसे एक दंत प्रलोभन लातना करने के लिए

दंत कृत्रिम अंग लापता दांतों की समस्या का समाधान करते हैं, लेकिन समय के साथ वे असुविधाजनक हो सकते हैं और नियमित समायोजन की आवश्यकता होती है। कुछ वर्षों के बाद, सामान्य पहनते हैं और आंसू स्थिति बिगड़ती है और मरम्मत या बदलने की आवश्यकता है। अपने दांते की मरम्मत करने की कोशिश मत करो! ऐसी चीजें हैं जो आप अस्थायी रूप से आराम में सुधार करने के लिए कर सकते हैं, लेकिन अंततः आपको एक दंत चिकित्सक से पूछने की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1

लघु अवधि के समाधान
फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 1
1
दांतों की मोम तेज और मस्तिष्क के क्षेत्रों में लागू करें। अगर कृत्रिम अंग का एक हिस्सा चिप्स लेता है, तो इसमें तेज किनारों हो सकती हैं जो जीभ और मुंह को चोट पहुंचा सकती हैं। जब तक आप दंत चिकित्सक नहीं देख सकते, मोम का उपयोग करें: दांते के किनारे पर अपनी अंगुली को स्लाइड करें जहां समस्या वाले क्षेत्र हैं और फिर मोम को तदनुसार लागू करें।
  • वैक्स एक बिल्कुल अस्थायी उपाय है यह समय-समय पर अलग होता है और आपको इसे हमेशा बदलना चाहिए। यदि आप एक स्थायी समाधान चाहते हैं, तो दंत चिकित्सक पर जाएं
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 2
    2
    ढीले दांते पर कुछ चिपकने वाला उपयोग करें समय के साथ, दांते अपनी पकड़ खो देता है क्योंकि मसूड़ों को वापस लेना यदि कृत्रिम दांत अस्थिर हो जाता है या जब आप खाने से छीलने लगते हैं, तो फार्मेसी में पाए जाने वाले विशिष्ट चिपकने की कोशिश करें, और दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें प्रत्येक स्टीकर के पास विशिष्ट निर्देश हैं, लेकिन सिद्धांत रूप में आपको इन दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए:
  • डेन्चर निकालें और उन्हें मोड़ दें ताकि कपड़े का हिस्सा आपके सामने हो।
  • तीन अलग-अलग बिंदुओं में एक छोटी सी चिपकने वाला आवेदन करें: एक केंद्रीय, सही क्षेत्र में एक और बाएं क्षेत्र में अंतिम एक।
  • अपने मुँह में कृत्रिम श्वास कटा हुआ वापस रखो इसे सुरक्षित रूप से तय किया जाना चाहिए
  • याद रखें कि चिपकने वाले, जैसे मोम, केवल अस्थायी समाधान प्रदान करते हैं। दंत चिकित्सक केवल दीर्घकालिक समाधान है।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 3
    3
    कृत्रिम दांत निकालें यदि मोम या चिपकने वाला काम नहीं करता है तो "बेअर मसूड़ों" में रहने के लिए बेहतर है। दांते की मरम्मत करने की कोशिश मत करो और दंत चिकित्सक से संपर्क करें।
  • भाग 2

    दंत चिकित्सक से मरम्मत
    फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 4
    1
    अपने चिकित्सक द्वारा कृत्रिम अंग की जाँच करें उसे बताओ कि यह आपको दर्द पहुंचाता है या आप अस्थिर महसूस करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप तीक्ष्ण किनारों, अनियमितताओं, दरारें या अति-विस्तारित फिटिंग की जांच के लिए पूरी तरह से इसका निरीक्षण करते हैं।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 5
    2



    पूछें कि क्या यह दायर किया जाना चाहिए। कृत्रिम अंग की समस्याओं की पुष्टि करने के बाद, दंत चिकित्सक आपको सुझाव दे सकता है कि आपको उसे फाइल करने की आवश्यकता है। कम-गति वाले ड्रिल और ऐक्रेलिक युक्तियों का प्रयोग करते हुए, डॉक्टर अतिरिक्त सामग्री को हटा दें और कृत्रिम अंग को चिकना करें
  • कम गति अभ्यास कम गर्मी उत्पन्न करते हैं और कृत्रिम दांतों की कटाई को नुकसान नहीं पहुंचाते इसके अलावा, दंत चिकित्सक की मरम्मत के लिए अनुकूलित करने के लिए अलग-अलग अनाज के साथ एक्रिलिक युक्तियाँ उपलब्ध हैं।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 6
    3
    कृत्रिम अंग पोलिश दाखिल करने के बाद, दंत चिकित्सक कृत्रिम दांत (मसूड़ों के साथ "फिट" से समझौता करने के लिए ऊतक क्षेत्र को छोड़कर) को नियंत्रित करता है इस तरह आप एक चिकनी और चमकदार कृत्रिम अंग होगा
  • चित्र फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 7
    4
    यह कोशिश करो। एक बार जाँच, मरम्मत और पॉलिश करने के बाद, दंत चिकित्सक यह मूल्यांकन करेगा कि मसूड़ों पर कैसे कृत्रिम दांत रहता है। सबसे पहले (यह भी सबसे महत्वपूर्ण है) अपने चिकित्सक को सूचित करें यदि आपको दर्द या बेचैनी महसूस होती है दंत चिकित्सक निम्नलिखित समस्याओं की जांच करेगा:
  • फिटिंग का विस्तार सही होना चाहिए। यदि यह अत्यधिक है, तो आपको बोलने में कठिनाई हो सकती है, आपको मांसपेशियों में तनाव महसूस होगा और आपको इस तथ्य के अलावा "पूर्ण मुंह" महसूस होगा कि कृत्रिम दांत बढ़ सकता है इस मामले में, आगे कृत्रिम अंग को फाइल करने के लिए आवश्यक होगा।
  • होंठों का समर्थन मुस्कान प्राकृतिक होना चाहिए और होंठ बहुत तंग नहीं होना चाहिए। अगर आपके होंठ पर एक अजीब सनसनी है, तो अपने डॉक्टर को बताएं ताकि आप परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ सकें।
  • शब्दावली की सामान्यता आपका डॉक्टर आपको कुछ वाक्यों को जोर से पढ़ने के लिए कहता है ताकि "टी", "एस" और "स्क" ध्वनियों के लिए विशेष रूप से कोई उच्चारण समस्याओं न हो। अगर कोई समस्या है, तो दंत चिकित्सक दांतेदार इलाके के तहलपुर इलाके से सामग्री को निकाल देगा।
  • ऊँचाई सत्यापन जब आप मुंह को बंद करते हैं, तो कृत्रिम दांतों को सामान्य कसने से रोकना नहीं चाहिए, और ऊपरी और निचले आर्च के बीच की दूरी को बदलना नहीं चाहिए। अत्यधिक या अपर्याप्त ऊंचाई, चेहरे की मांसपेशियों पर जोर दे सकती है और आपको अप्राकृतिक रूप दे सकती है। यदि समस्या कम हो जाती है, तो एक नई धारणा, नए माप लेने और कृत्रिम अंग को फिर से करना आवश्यक होगा।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 8
    5
    काटने की कोशिश करो दंत चिकित्सक को यह सत्यापित करना चाहिए कि ऊपरी और निचले जबड़े संपर्क में आते हैं। वह आपको कुछ काटने के लिए कहेंगे और फिर अपने दांतों द्वारा छोड़ी गई छाप को देखें अगर इसकी एक डोनट आकृति है, तो इसका मतलब है कि संपर्क बहुत जल्दी होता है, और इस मामले में कृत्रिम दाग दर्ज किया जाना चाहिए और फिर से तैयार किया जाना चाहिए।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 9
    6
    दंत चिकित्सक को नियमित रूप से जाना समय के साथ आपके मुंह में परिवर्तन होता है: आप एक दूसरे दाँत खो सकते हैं, मसूड़ों को वापस लेना पड़ सकता है या दाँत को सहलाया जा सकता है। आपका डॉक्टर इन सभी बदलावों को नोटिस करेगा और आपको सही समाधान प्रदान करेगा यह आपको आपके कृत्रिम अंग का ख्याल रखने और इसे साफ रखने के लिए सभी आवश्यक निर्देश भी देगा।
  • एक स्वच्छ और साफ कृत्रिम दाग मौखिक समस्याओं से बचाता है जैसे कि स्टेमाटिस, गिंगिवैटिस और बुरा सांस। अपने दांतों की देखभाल के इस पहलू की उपेक्षा न करें
  • टिप्स

    • तब तक इंतजार न करें जब तक कि दहिनी चिकित्सक के पास जाने के लिए कृत्रिम अंग अतिसंवेदनशील और दर्दनाक न हो। नियमित जांच करें और सुनिश्चित करें कि इसकी अक्सर समीक्षा की जाती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com