आँखों को कैसे लाल करें

यदि आपको प्रदर्शन, एक छिपाने या मजाक के लिए रोने का ढोंग करना है, तो लाल और चिड़चिड़ी आँखों की कोशिश करना बहुत मुश्किल हो सकता है जैसे कि मैं सचमुच रोया आंखों को फूंकना एक सटीक विज्ञान नहीं है और परिणाम प्रत्येक प्रयास से भिन्न हो सकता है, यहां तक ​​कि एक ही विधि का उपयोग कर। हालांकि, कुछ सुरक्षित और बुद्धिमान रणनीति के साथ आप अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। आप मेकअप जैसी व्यावहारिक प्रभावों का भी उपयोग कर सकते हैं जो अच्छे परिणाम देते हैं, भले ही कभी कभी अप्रत्याशित हो।

कदम

विधि 1

अपनी आंखों को नुकसान पहुंचाए बिना चिंतित करें
1
एक प्याज छील और आंखों के नीचे एक टुकड़ा रगड़ें। कोई अन्य उत्पाद नहीं है जो कि बहुत सस्ता है और प्याज के रूप में हमेशा उपलब्ध होता है ताकि आप तुरन्त रोने लगें! प्याज (एसजी) के एस-ऑक्साइड को रिहा कर देता है- टियोप्रोपानल, एक परेशान रासायनिक तत्व जिसके कारण आंखों को रोना और लाल रंग का होता है। पिलिंग और काट का प्याला रोने की प्रतिक्रिया का कारण बनता है, लेकिन इस तत्व के लाल आँखें बहुत लंबे समय तक पहुंचने के लिए आवश्यक है। एक प्याज के केंद्रीय हिस्से को लें और अपनी आंखों के नीचे दोबारा रगड़ें, जब आपको इसकी लाल रंग की आवश्यकता होती है
  • क्या कहा जाता है का उपयोग करने से बचें "प्याज प्याज" (Vidalia विविधता की तरह), क्योंकि वे पर्याप्त जलन उत्पन्न नहीं करते। यदि आप उत्कृष्ट परिणाम चाहते हैं तो सफ़ेद या पीले प्याज जैसे मजबूत लोगों का उपयोग करें।
  • यदि आप अधिक नाजुक दृष्टिकोण चाहते हैं, तो रूमाल में प्याज के टुकड़े डाल दें और फिर आंखों के नीचे रगड़ें। कपड़े एक बाधा की तरह काम करता है जो आपको सब्जी के साथ सीधे संपर्क से बचाता है, लेकिन आप केवल प्रभाव चाहते हैं यदि रूमाल बहुत मोटी नहीं है।
  • अगर आपको रोने का बहाना भी पड़ना पड़ता है, तो थोड़ी ही देर में गैस्ट्रो को प्रोत्साहित करने के लिए इसे नासों में रगड़ने का प्रयास करें।
  • अपनी आँखों में नहीं डाल करने के लिए बहुत सावधान रहें - यह वास्तव में कष्टप्रद हो सकता है
  • 2
    एक वैकल्पिक के रूप में पेपरमिंट ऑयल का प्रयास करें आंखों के नीचे थोड़ा सा लागू करें, तेल वाष्प बाकी का काम करेंगे। फिर, टकसाल तेल अपनी आँखों में प्रवेश न करें या आपको तीव्र जलन का अनुभव होगा।
  • आप किराने की दुकानों और प्राकृतिक उत्पादों में पेपरमिंट ऑयल पा सकते हैं। हालांकि, अगर आप इसे नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप कम महंगे मेन्थॉल या प्याज का विकल्प चुन सकते हैं, क्योंकि मात्रा के संबंध में टकसाल तेल, काफी महंगा है।
  • 3
    झपकी करने की आवश्यकता का विरोध करें यदि आपको तत्काल होने की आवश्यकता है, तो आप किसी भी उत्पाद का उपयोग किए बिना अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। अपनी आंखों को जितना संभव हो उतना खुला रखने की कोशिश करें, प्राकृतिक वृत्ति से लड़ने के लिए लड़ें, जब तक कि इसे जारी रखने के लिए बहुत दर्दनाक न हो। चूंकि ब्लिंकिंग एक उपकरण है जो शरीर उन्हें चिकनाई रखने के लिए उपयोग करता है, इसलिए इसे दखल में तत्काल सूखापन होता है। जब ऐसा होता है, आंख चिड़चिड़ा हो जाती है, सूख जाता है और अक्सर पानी शुरू होता है पता है कि यह एक अप्रिय विधि हो सकता है!
  • यदि आप एक और अधिक यथार्थवादी प्रभाव चाहते हैं, तो आंखों के साथ एक प्रकाश को ठीक करने का प्रयास करें। नहीं हालांकि, एक बहुत मजबूत प्रकाश स्रोत या सूरज देखते हैं - आप स्थायी क्षति या अंधापन पैदा कर सकते हैं।
  • 4
    आँखों के नीचे क्षेत्र को धीरे से धोएं यह फिल्म और टेलीविजन कलाकारों द्वारा उपयोग किया गया एक चाल भी है यह एक मामूली शारीरिक जलन है जो प्याज और अन्य रासायनिक एजेंटों के समान प्रभाव का कारण बनती है: लाल और तेज आँखें। यदि आप इस तकनीक का प्रयास करना चाहते हैं, तो केवल एक ही आवेदन करना याद रखें मामूली दबाव. आंख, आईरिस और कॉर्निया के सामने का क्षेत्र बहुत ही नाजुक है और यह सिर्फ इसे फ्लश करने के लिए हानिकारक नहीं है।
  • इसके अलावा आंखों को छूने से बचने के लिए अपनी पलकों को बंद रखने के लिए याद रखें, अन्यथा आप अपने हाथों से जीवाणुओं को स्थानांतरित कर सकते हैं (जो प्रति दिन लाखों रोगाणुओं के संपर्क में आते हैं) नेत्रगानों और संक्रमणों का कारण।
  • 5
    पूल में कुछ समय रहें क्लोरीन एक उत्कृष्ट सैनिटाइज़र है, लेकिन यह भी परेशान है। क्लोरीन द्वारा निर्मित गैसें पानी की सतह के निकट मजबूत होती हैं। क्लोरीन लाल आँखें बदलती है, भले ही आप उन्हें खोलते समय लंबी अवधि के लिए तैरते रहते हैं। दोनों मामलों में यह सुनिश्चित करें कि आप काले चश्मे नहीं पहनते क्योंकि आप क्लोरीन और आंखों के बीच संपर्क को ब्लॉक करते हैं।
  • यहां तक ​​कि समुद्री पानी के पूल भी इस उद्देश्य के लिए ठीक हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि नमक कम क्लोरीन से परेशान है, इसलिए प्रभाव कम हो जाएगा
  • 6
    नींद कम यह हर किसी के लिए उपयुक्त समाधान नहीं है (विशेष रूप से उन लोगों के लिए जिन्हें अगले दिन ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए और सतर्क होना चाहिए), लेकिन एक रात सफेद में आमतौर पर आँखें लाल होती है यदि आप इसे आदत नहीं करते हैं, तो रात की नींद खोने से आपके स्वास्थ्य पर नाटकीय प्रभाव नहीं होता है।
  • इसके विपरीत, बार-बार रातों की नींद लेने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि इसमें गंभीर स्वास्थ्य परिणाम हो सकते हैं: कम संज्ञानात्मक क्षमताएं, कामेच्छा, अवसाद और दिल का दौरा और स्ट्रोक का खतरा बढ़ गया।
  • याद रखें कि तुमने कभी नहीं किया है जब आप बहुत थके हुए और नींद आते हैं तो ड्राइव करें नींद से वंचितता प्रतिबिंब को धीमा कर देती है और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप करती है, आप रास्ते पर एक खतरा होगा। एक ऑस्ट्रेलियाई अध्ययन से पता चला है कि 24 घंटे के अलार्म घड़ियों में एक व्यक्ति के बराबर संज्ञानात्मक कठिनाई होती है, जिसमें रक्त शराब की मात्रा 0.10 ग्राम / एल (इटली में कानूनी सीमा 0.5 ग्राम / एल)।
  • विधि 2

    मनोवैज्ञानिक रणनीतियों
    1
    दुखी। रोना सीखें "आदेश" यह एक मुश्किल काम है - यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी कलाकारों की समस्याएं भी हैं ऐसा करने का कोई सही तरीका नहीं है, लेकिन कुछ मनोवैज्ञानिक युक्तियां आपकी सहायता कर सकती हैं। इनमें से एक यादें या दुखद विचारों पर ध्यान केंद्रित करना है, जैसे कि परिवार के सदस्य की मृत्यु, एक अपमानजनक एपिसोड जिसे आपने अनुभव किया था या आपका सबसे बड़ा डर जितना संभव हो उतना अप्रिय, यह जानना चाहिए कि जितना सोचा चिंतनाजनक है उतना यथार्थवादी आपकी अभिव्यक्ति होगी।
    • यहाँ उदास विचारों के कुछ उदाहरण हैं: एक रोमांटिक रिश्ते का अंत, एक हाल ही में झगड़ा, काम पर समस्या, दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ विश्वासघात, जो लोग आपके जीवन या परिस्थितियों में से बाहर आए थे, जिसमें आपको बहुत डर लग रहा था या अपने प्रियजनों के लिए
    • यह सोचने की कोशिश करने में कारगर हो सकता है कि आप को छोड़कर सभी के पास संभावनाओं से भरा जीवन है। निराशा और संकट की भावनाओं को उजागर करने की कोशिश करें - अपने आप को यह समझने की कोशिश करें कि आपके पास कभी एक सुखी और सफल जीवन नहीं होगा। हालांकि, रोना को उत्तेजित करने के लिए जरूरी चीज़ों से परे इन विचारों को भी ज्यादा नहीं करना और न मानें। आप निश्चित रूप से निराश नहीं बनना चाहते हैं!
  • 2
    व्यक्तिगत दर्द पर ध्यान दें कुछ अभिनय शिक्षण तकनीकों के अनुसार, एक अभिनेता जिसे रोने का बहाना करना चाहिए "पल या अपने वास्तविक जीवन की एक विशिष्ट घटना को पाठ फिर से जोड़ने, ताकि यह कम और कम एक दृष्टिकोण अनुकरण और तेजी से एक वास्तविक और गहरा भावना हो जाता है"। दूसरे शब्दों में, रोने के लिए काफी दुखी होने का सबसे अच्छा तरीका है अपने खुद के निजी विचारों पर ध्यान केंद्रित करना, आपके अंधेरे और सबसे गुप्त भय पर। अपने आप को मानसिक रूप से समझाने की कोशिश करें कि रोने का अनुकरण करने का आपका कार्य एक व्यक्ति के रूप में आपके फैसले पर निर्भर करता है, भले ही यह सच नहीं है। अपने बेहोश में खोदने और अपने राक्षसों के साथ अपने आप का सामना करने के लिए तैयार।
  • एक प्रशंसित अभिनेता, ब्रायन क्रैनस्टोन, अमेरिकी टीवी श्रृंखला के लिए प्रसिद्ध खराब तोड़कर, उन्होंने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि उनके सबसे गहन भय ने एक दृश्य को पढ़ने में उन्हें कैसे मदद की, जिसमें उन्होंने एक युवा महिला की मृत्यु का साक्षी देखा था। उसने कल्पना की थी कि यह महिला अपनी बेटी थी।
  • 3
    गुस्सा पाने या निराश होने का प्रयास करें लाल और रोने वाली आँखें हमेशा उदासी का परिणाम नहीं होती हैं कभी-कभी गुस्सा या हताशा की भी तीव्र भावनाएं, खासकर अगर कोई किसी प्रियजन की वजह से होती है, तो रो रही हो सकती है। अगर आपको दुखी विचारों के साथ ही रोने में परेशानी होती है, तो क्रोध की चुटकी जोड़ने का प्रयास करें! उदाहरण के लिए, आप उन जीवन की कठिनाइयों के बारे में सोच सकते हैं जो आपको निराश करने या किसी रिश्तेदार के आत्म-विनाशकारी व्यवहार को लेकर आपकी राय का पालन नहीं करना चाहते हैं।
  • यहां कुछ और उदाहरण दिए गए हैं: ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें आप हैं "नजरअंदाज" एक पुरस्कार या काम करने के लिए एक पदोन्नति के लिए, कभी-कभी एक दुश्मन आपसे ज्यादा सफल रहा है, कुछ अवसरों पर आप पर किसी के द्वारा गलत तरीके से व्यवहार किया गया है या कोई साक्षी है, या आपने सामाजिक अन्याय का सामना किया है।
  • 4



    मीडिया से सहायता प्राप्त करें रोने की प्रेरणा आप से 100% नहीं होनी चाहिए - कभी-कभी भी बाहरी स्रोत आपकी सहायता कर सकते हैं। यह एक ऐसी रणनीति है जिसमें कलाकार अक्सर सही मानसिकता में प्रवेश करते हैं और उस व्यक्ति का हिस्सा खेलते हैं जो गहन भावनाओं का अनुभव करते हैं। इस उद्देश्य के लिए गहरी उदासी और हताशा को उत्तेजित करने वाली फिल्म, एक किताब, एक गाना या अन्य प्रकार की कला इस उद्देश्य के लिए प्रभावी हो सकती है। यहां कुछ विचार हैं:
  • सिनेमा: जीवन सुंदर है, ग्रीन माइल, टाइटैनिक, ऊपर, धारीदार पजामा में बच्चे।
  • पुस्तकें: टेम्पेस्ट पेक्स, मैडम बोवरी, अन्ना कारेिना, अगर यह एक आदमी है.
  • गीत: कल (बीटल्स) सुई और नुकसान हुआ (नील यंग), करुसो (लुसियो डल्ला), संक्षेप (एलिस इन चेन्स), स्वर्ग में आँसू (एरिक क्लैप्टन)
  • 5
    अपनी उम्मीदों को नियंत्रण में रखें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि लेख के अन्य युक्तियों की तुलना में इस खंड की रणनीतियों को अभ्यास में डालना अधिक मुश्किल है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो आसानी से रुक जाते हैं यह वाकई बहुत ही जटिल हो सकता है कि रोने के लिए पर्याप्त-दुखी हो, यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ अभिनेता इस समस्या से लड़ते हैं। तो याद रखें कि यदि आप सफल नहीं होते हैं तो एक बैकअप योजना तैयार है।
  • विधि 3

    लाल आँखें होने का नाटक करने के लिए ट्रिक्स
    1
    श्रृंगार का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप असली के लिए लाल आँख नहीं हो सकता है, अनुकरण! कुछ श्रृंगार के साथ, आप अपनी आँखों को झोंके और लाल रंग के रूप में देख सकते हैं जैसे आप बस रोया चूंकि ये ऐसी तकनीकें हैं जो वास्तव में आंखों में परेशान नहीं करते हैं, वे आपको परेशान नहीं करेंगे (ऊपर वर्णित विधियों के विपरीत)। उदाहरण के लिए, इन रणनीतियों में से एक का प्रयास करें:
    • पलक रीम के आसपास छोटे लाल आंखें लगानेवाला अंक लागू करें। आप लाल आँख छाया या लाल पेंसिल का भी उपयोग कर सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि किसी क्षेत्र में उपयोग करने के लिए नाजुक पर्याप्त है क्योंकि पलकें संवेदनशील हैं। पूरे निचले पलक के साथ डैश बनाएं यदि आप अधिक प्रभावशाली प्रभाव चाहते हैं, तो ऊपरी वाले को भी बनाएं
    • कपास झाड़ू या मेक-अप ब्रश के साथ त्वचा पर आलिलिनर मिश्रण करें। आँखें लाल दिखाई देने के लिए, यह आवश्यक है कि आस-पास की त्वचा थोड़ी सी भी बनाई गई है, इसके प्रभाव के साथ "लकीर खींचने की क्रिया" लाल। मूल डॉट्स और रेखाएं दिखाई नहीं देनी चाहिए, इसलिए जब तक वे गायब न हों तब तक उनका मिश्रण जारी रखें।
  • 2
    रंगीन संपर्क लेंस का उपयोग करने पर विचार करें यह आंखों की लाल बनाने के लिए भी एक सरल तरीका है, वास्तव में लाल केशिकाएं या किसी विशेष लाल रंग के चित्र के साथ विशेष लेंस हैं। यदि आप इस पद्धति का निर्णय लेते हैं, तो उत्पाद प्राप्त करना महत्वपूर्ण है "रंग" आँखों का सफेद हिस्सा और नहीं परितारिका (जो क्षेत्र आमतौर पर भूरा, हरा या नीला है)। यदि आप लाल आईरिस के संपर्क में लेंस खरीदते हैं, तो आप एक राक्षस या पिशाच की तरह दिखेंगे, न कि कोई व्यक्ति जो सिर्फ रोया है
  • कुछ चरण मंच और नाटकीय सामग्री में विशेषज्ञता वाली कंपनियां फिल्म और थिएटर के लिए संपर्क लेंस तैयार करती हैं, ताकि आप कुछ शोध कर सकें और देखें कि क्या आप उनसे उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीद सकते हैं। पता है कि यह एक आर्थिक समाधान नहीं है, व्यावसायिक संपर्क लेंस 200 डॉलर से ज्यादा खर्च कर सकते हैं।
  • 3
    मेन्डोल स्टिक के साथ प्रभाव बढ़ाएं यदि आपको नाटक या मूवी के लिए रोने का ढोंग करना है, तो आप मेन्डोल स्टिक खरीदने पर विचार कर सकते हैं यह एक प्रकार का लिपस्टिक है जो पेशेवर अभिनेता दृश्यों को रोने में स्वयं का उपयोग करने के लिए उपयोग करते हैं, व्यवहार में यह अर्द्ध ठोस जेल या मेन्थॉल-आधारित मोम होता है, जो निचली पलक के नीचे रगड़ता है, तत्काल फाड़ के कारण होता है। प्रभाव निश्चित रूप से बहुत यथार्थवादी है
  • चूंकि"सक्रिय तत्व" इस उत्पाद का मेन्थॉल है, यह पद्धति पिछले अनुभाग में बताए गए कार्यों की तरह बिल्कुल काम करती है।
  • विधि 4

    से बचने के लिए चीजें
    1
    काली मिर्च, गदा और इतने पर आक्रामक परेशानी का प्रयोग न करें। ऐसा नहीं है कभी आपके स्वास्थ्य को खतरे में डालने का एक अच्छा विचार केवल वास्तविक लाल आंखों के लिए है आपकी आंखों में कुछ भी डालने से बचें, जो मिर्च से निकलने वाली मिर्च स्प्रे या अन्य प्राकृतिक पदार्थ जैसे रसायनों सहित गंभीर रूप से उन्हें परेशान कर सकती हैं। पर्याप्त मात्रा में इस्तेमाल होने पर, इन उत्पादों को स्थायी क्षति होती है और यहां तक ​​कि अंधापन भी होता है।
  • 2
    सीधे आंखों के ग्लोब को परेशान न करें यदि आप लालिमा पैदा करने के लिए आंखों के चारों ओर त्वचा को रगड़ने की एक विधि का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आंख को छू नहीं सकते। यहां तक ​​कि अगर आप तत्काल क्षति से बचने में सक्षम हैं, तो उन बैक्टीरिया को स्थानांतरित करने का जोखिम हमेशा होता है जो हाथों पर मौजूद संक्रमण (पिछले खंड में लिखे गए) के कारण होते हैं। यह खतरे अधिक है अगर आप बैक्टीरिया से ग्रस्त किसी ऑब्जेक्ट को छुआ, जैसे कि दरवाज़े के हैंडल
  • इसके अलावा, चूंकि आँखें बहुत नाजुक अंग हैं, सीधे संपर्क आघात का कारण हो सकता है। यहां तक ​​कि थोड़े सी खरोंच से दर्द भी हो सकता है, जबकि अधिक गंभीर चोटें (जैसे कॉर्नियल जलन) को चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है।
  • 3
    आँखें लाल करने के लिए एक उत्पाद के रूप में मारिजुआना का उपयोग न करें। हमने यह सब सुना है, मारिजुआना का उपयोग करके एक अजीब तरह से आंखें लाल हो जाती हैं। यद्यपि यह सच है, यह एक अच्छा विचार नहीं है कि या तो इसे धूम्रपान करें या खाएं - यदि आपको नाक के लिए अपनी आंखों की लाल रंग की आवश्यकता है, तो पता है कि आपके संज्ञानात्मक कौशल पर प्रभाव अच्छे और ठोस अभिनय के साथ हस्तक्षेप करेगा। इसके अलावा, कानून द्वारा आप पर मुकदमा चलाया जा सकता है, जुर्माना से लेकर कारावास तक के जुर्माना लागू कानूनों के अनुसार।
  • टिप्स

    • यदि आप शॉवर ले रहे हैं, तो अपनी आँखों में कुछ शैम्पू में चलो - यह थोड़ा लाली पैदा करेगा, लेकिन आप जानते हैं कि एक ही समय में आपको उन्हें कुछ सेकंड के लिए खुले रखने में कठिनाई होगी।

    चेतावनी

    • आँखों से सीधे परेशान रसायनों से संपर्क करने से बचें आंखों में अड़चन एजेंट को निष्कासित करने की कोशिश में फाड़ डालेगा- प्रतिक्रिया पूरी तरह से प्राकृतिक और स्वस्थ होती है क्योंकि रासायनिक एजेंट आँख को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com