कैसे रोना द्वारा लाल आँखों से छुटकारा पाने के लिए

हम सभी को नफरत करते हैं, जब रोने के बाद, हमारी आँखों में सूजन हो जाती है और लाल होती है उनका इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका है एक ठंडे दांत के साथ झपकी यदि आपकी आंखों में अधिक स्पष्ट सूजन या प्रफुल्लित होता है, तो जीवनशैली में कुछ छोटे बदलाव मदद कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

पफली आंखों का इलाज करें
क्रिफ़ाइड चरण 1 से पफी आइज़ का गेट रइड नाम वाला इमेज
1
ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें यदि आप जल्दी में हैं या आप सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो जल्दी से ठंडा करने के लिए बाथरूम में जाएं एक वर्ग बनाने के लिए दो बार एक कागज तौलिया मोड़ो, फिर ठंडे पानी में विसर्जित करें। लगभग पन्द्रह सेकंड के लिए पलकें के खिलाफ हल्के दबाएं। लोअर लेश के नीचे तौलिया को देखो और पकड़ो, फिर प्रत्येक आँख पर एक और पन्द्रह सेकंड के लिए हल्के दबाएं। चलो सूखा त्वचा यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • आंखें रगड़ें और साबुन का प्रयोग न करें।
  • कुछ कप एक कप (240 मिलीलीटर) ठंडे पानी में नमक के एक चम्मच (5 मिलीलीटर) के बारे में मिश्रण होता है। यदि आपके पास लाल और चिड़चिड़ापन त्वचा है तो इस समाधान का प्रयास न करें।
  • क्राइइंग स्टेप 2 से पफी आइज़ की गेट रइड शीर्षक वाली छवि
    2
    ठंडे पानी में लथपथ तौलिया का उपयोग करके अपनी आंखों को मोहित कर लें बर्फ के पानी के साथ एक मुलायम, मुलायम कपड़े सोखें। इसे निचोड़ें, फिर इसे अपनी आंखों पर लगभग दस मिनट तक पकड़ो। सर्दी ने आंखों के चारों ओर रक्त वाहिकाओं को कम करना चाहिए, सूजन को कम करना।
  • आप आइस पैक या फ्रोजन मटर के बैग के साथ समान परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने ठंडे पैक को भूरे रंग के चावल के साथ एक सॉक भरकर भी फ्रीजर में रख सकते हैं। बड़े सब्जियों या बड़े टुकड़ों के बैग का उपयोग न करें, क्योंकि आप आराम से इसे अपनी आंखों पर नहीं आराम कर सकते हैं।
  • क्रिङ्ग स्टेप 3 से पफी आइज़ के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी आंखें दो ठंडे चम्मच के साथ कवर करें उन आयामों के साथ धातु के चम्मच की एक जोड़ी चुनें जो आपकी आँखों से मेल खाते हैं। उन्हें लगभग दो मिनट के लिए रुकें या फ्रिज में 5-10 मिनट के लिए रखें। मामूली दबाव डालने के द्वारा उन्हें आंखों पर रखो, और जब तक वे गर्म न हों तब तक उन्हें छोड़ दें
  • यदि आपके पास समय है, तो इसके बजाय छह चम्मच फ्रीज करें। चम्मच को एक नया ठंडा जोड़ी के साथ बदलें जब पहले दो गर्म हो जाएंगे। लंबे समय तक ठंड के कारण त्वचा की क्षति से बचने के लिए तीसरे जोड़ी के बाद बंद करो।
  • क्रिङ्ग स्टेप 4 से पफी आइज़ के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    आंखें धीरे से टैप करें अंगूठी उंगलियों का उपयोग करके, पलक की सूजन वाले क्षेत्रों पर हल्के ढंग से टैप करें यह क्षेत्र से संचित रक्त को निकालने से परिसंचरण को प्रोत्साहित कर सकता है।
  • क्रिफ़ाइड चरण 5 से पफी आइज़ का रिज ऑफ गिटाइल शीर्षक वाला इमेज
    5
    नाक के पुल की मालिश करें अपनी आँखें बंद करें और नाक के ऊपरी क्षेत्र को मालिश करें। दाईं ओर की त्वचा पर ध्यान देना और नाक के बाईं ओर, जहां नाक पैड आराम कर रहे हैं यह नाक साइनस पर दबाव को दूर कर सकता है, जो आपके द्वारा रोया जाने पर जमा हो सकता है
  • क्रिङ्ग चरण 6 से पफली आइज़ की गेट रइड शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने सिर के साथ लेट जाओ अपने सिर के नीचे दो या तीन तकिए रखें ताकि इसे अपने शरीर के बाकी हिस्सों पर पकड़ सकें अपनी गर्दन से सीधे आराम करो, अपनी आँखें बंद करें और आराम करो। यहां तक ​​कि एक संक्षिप्त रुकावट रक्तचाप को कम कर सकती है।
  • क्राइइंग चरण 7 से पफी आइज़ के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    7
    एक ठंडा चेहरे क्रीम लागू करें लगभग दस मिनट के लिए एक चेहरे का मॉइस्चराइज़र कूल करें, फिर धीरे से त्वचा पर रगड़ें। सर्दी सूजन का इलाज करेगी, जबकि क्रीम त्वचा को नरम और चमक जाएगी
  • नेत्र-विशिष्ट क्रीम बहस के केंद्र में हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि वे सामान्य चेहरे क्रीम से अधिक प्रभावी हैं।
  • परफ्यूम या टकसाल वाले क्रीम से बचें वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • विधि 2

    पफी आंखों को रोकना
    क्रिफ़ाइंग चरण 8 से पफी आइज़ के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    1
    पर्याप्त नींद जाओ यद्यपि सूजन आंखों को रोने के कारण होता है, अन्य तत्व सूजन को बढ़ा सकते हैं। सूजन या सग्गिंग आँखों को कम करने के लिए प्रत्येक रात कम से कम 8 घंटे सोते रहें।
    • बच्चे, किशोरावस्था और बुजुर्गों को अलग-अलग मात्रा में नींद की आवश्यकता हो सकती है। सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछिए
  • क्रिङ्ग स्टेप 9 से पफी आइज़ के गेट रइड नाम वाली छवि



    2
    हाइड्रेटेड रहें आंखों के चारों ओर लवण जमा करने से तरल पदार्थ बनाए रखने में वृद्धि हो सकती है, जिससे सूजन हो सकती है। इस घटना का मुकाबला करने के लिए काफी पानी पीना
  • नमक और कैफीन की खपत कम करें, जो आपको निर्जलीकरण करते हैं
  • क्रिफ़ाइंग चरण 10 से पफी आइज़ के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    एलर्जी का इलाज करता है. पराग, धूल, जानवरों या कुछ खाद्य पदार्थों के हल्के एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं से सूजन आंखें हो सकती हैं। उन खाद्य पदार्थों से बचें, जो आपको खुजली, सूजन या बेचैनी की भावना दे। एलर्जी वाली एलर्जी वाली दवाएं लें, जब एक्सपोजर से बचा नहीं जा सकता। अधिक सलाह के लिए एक डॉक्टर पर जाएं
  • क्राइइंग चरण 11 से पफी आइज़ की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    4
    एक आंख विशेषज्ञ पर जाएं अगर आपके आँखें अक्सर सूज आती हैं, तो बेस के साथ समस्या हो सकती है। एक चिकित्सक आपकी दृष्टि की जांच कर सकता है और यदि आवश्यक हो तो आंखों के तनाव को कम करने के लिए चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स का सुझाव दें। एक नेत्र रोग विशेषज्ञ किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं का आकलन करने के लिए आंखों की जांच कर सकता है।
  • क्राइइंग स्टेप 12 से पफी आइज़ के रिट ऑफ गिटिट इमेज
    5
    वीडियो और पुस्तकों के साथ ब्रेक लें जब आप किसी कंप्यूटर, फोन या पुस्तक को देखते हैं, तो हर बीस मिनट या तो टूट जाती हैं। इन ब्रेक के दौरान, कमरे के दूसरी तरफ कुछ पर अपनी तरफ ध्यान दें जबकि आंखों की थकान सूजन की आंखों का सबसे अधिक कारण नहीं है, हालांकि आंखों के सामान्य स्वास्थ्य के लिए यह सलाह दी जाती है।
  • विधि 3

    गृह उपचार का मूल्यांकन करें
    क्राइइंग चरण 13 से पफी आइज़ की रुकिए का शीर्षक चित्र
    1
    चाय बैग के बजाय एक ठंडे कपड़े का उपयोग करें। बहुत से लोग आंखों के आंखों पर ठंडी और ठंडे चाय के बैग डालते हैं। यह ठंड तापमान के कारण काम करता है कई पेशेवरों ने विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटियों, हरी चाय या काली चाय की शक्ति पर कसम खाता हूँ। इन उपायों में से बहुत से अध्ययन पूरी तरह से नहीं किया गया है, लेकिन कैफीन - वह घटक जो काम करने की संभावना है - का कोई प्रभाव नहीं लगता है। एक कपड़ा संभवतः बस उतना प्रभावी है और उसे बैक्टीरिया संक्रमण का कम जोखिम होता है।
  • स्प्रिंग स्टेप 14 से पफी आइज़ के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    भोजन के उपचार से दूर रहें ककड़ी स्लाइस सूजन आंखों के लिए सबसे आम उपचार में से एक है। यह प्रभावी है, लेकिन केवल ककड़ी के शांत तापमान की वजह से। भोजन के कारण बैक्टीरिया के संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए ठंडे कपड़े या बर्फ पैक का इस्तेमाल करना बेहतर होता है।
  • यदि आप किसी भोजन के साथ उपचार का उपयोग करते हैं, तो धोया हुआ ककड़ी शायद सबसे सुरक्षित में से एक है। आलू, अंडा सफेद, दही और स्ट्रॉबेरी या नींबू का रस जैसे खट्टे भोजन से दूर रहें।
  • क्रयिंग स्टेप 15 से पफी आइज़ के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    3
    दृष्टि से परेशान दवाएं रखें गंभीर दर्द या क्षति के जोखिम के कारण कुछ घरेलू उपचार आँखों के आसपास का उपयोग करने के लिए खतरनाक होते हैं। सुगंधित आँखों से बवासीर के लिए क्रीम (जैसे कि तैयारी एच), हीटिंग ऑयंटमेंट्स (बेन्गाई, बर्फीले गरम) या हाइड्रोकार्तिसोन का इलाज न करें।
  • टिप्स

    • अगर आप मेकअप करते समय रोते थे, तो आप इसे मेकअप रिमूवर में कपास की कली के साथ हटा सकते हैं। यदि आपके पास मेकअप-अप रिमूवर नहीं है तो आप एक कागज तौलिया पर साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं
    • आंखों के लिए एक सफेद पेंसिल आंखें कम लाल रंग में दिखाई देती है।
    • रोशनी छिपाने वाले आंखों के साथ सूजन आंखों को छुपाएं, या छिपाने वाले और एक तरल मार्कर के मिश्रण के साथ।

    चेतावनी

    • आँसू को दूर करने से सूजन बढ़ सकती है। इसके बजाय, उन्हें सुखाने से हटा दें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com