कैसे आंखों के नीचे बैग को जल्दी से हटा दें

अगर आपके पास अक्सर आंखों के नीचे अंधेरे और झोंके वाले बैग होते हैं, तो आपको समस्या का इलाज करने के लिए दीर्घकालिक उपचार की कोशिश करनी पड़ सकती है रूट और इसे हटा दें

स्थायी रूप से। सौभाग्य से, कई मिनटों, घंटों या दिनों में उन्हें कम करने, मास्क या समाप्त करने के लिए कई तकनीकों भी हैं। दुर्भाग्य से, ये रणनीतियों आपको बैग के कारण को खत्म करने की इजाजत नहीं देते हैं, लेकिन जब आपको थोड़े समय में अच्छे दिखने की आवश्यकता होती है, तब वे बहुत उपयोगी होते हैं।

कदम

विधि 1

तत्काल राहत के लिए शीत का उपयोग करें
अपनी आंखों के तहत बैग की जल्दी से छुटकारा पाने की छवि 01 कदम
1
एक ठंडा संपीड़न का उपयोग करें ठंडे पानी में नरम, साफ कपड़े धो लें, फिर इसे बाहर निकालना इतना है कि यह गीला है, लेकिन लथपथ नहीं है। अब इसे अपने चेहरे पर, आंखों के नीचे और नीचे, त्वचा के खिलाफ धीरे से दबा कर रखें। बैग से प्रभावित पूरे क्षेत्र का इलाज करना सुनिश्चित करें लगभग 5 मिनट तक जारी रखें।
  • ठंडा संपीड़न लागू करते समय, आपको अपनी पीठ के साथ सीधा बैठकर आंखों के नीचे संचित तरल पदार्थ को प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • उपचार जो ठंडा काम का उपयोग करते हैं क्योंकि वे रक्त वाहिकाओं के कसना पैदा करते हैं, जो अंधेरे और सूजी हुई त्वचा के लिए जिम्मेदार होते हैं जो आंखों के नीचे बैगों की विशेषता करता है।
  • अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग के तुरंत बाद छवि का शीर्षक चरण 02
    2
    ठंड चम्मच विधि का उपयोग करें ठंडे गिलास में ठंडे गिलास में चार चम्मच स्टील भरे, फिर उन्हें 2-4 मिनट के लिए शांत करने दें। एक चम्मच ले लो और इसे अंधेरे त्वचा पर रखें और आंखों के नीचे सूजें, धीरे दबाएं। इसे उस स्थिति में रखें जब तक कि एक ही त्वचा के तापमान तक पहुंच न हो।
  • चम्मच वापस जमे हुए पानी में रखो, फिर दूसरे तीन में से एक ले लो दूसरी आंखों से उसी प्रक्रिया को दोहराएं
  • आवश्यक रूप से लंबे समय तक जारी रहें, हर बार चम्मच को दूसरे ठंड के साथ गर्म करने के स्थान पर रखें। बैग की तीव्रता के आधार पर, दोनों आँखों की स्थिति में सुधार के लिए लगभग 5-15 मिनट लगते हैं।
  • अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग के तुरंत बाद छवि का शीर्षक चरण 03
    3
    कुछ ककड़ी स्लाइस का उपयोग करें बंद आँखों पर उन्हें रखने के लिए एक ठंडे ककड़ी से दो मोटी स्लाइसें (1.5 सेमी) काटें। जांच लें कि वे बैग द्वारा प्रभावित पूरे क्षेत्र को कवर करते हैं। अब आराम करो, लेकिन अपनी पीठ ऊर्ध्वाधर रखने की कोशिश करें। ककड़ी के स्लाइस को छोड़ने के लिए, बस सिर को थोड़ा पीछे की ओर झुकाएं। लगभग 25 मिनट के लिए इस स्थिति में रहें।
  • यह देखते हुए कि पानी काफी मात्रा में, शांत खीरे होते हैं और स्वाभाविक रूप से त्वचा को नमी, क्यों अद्भुत परिणाम दे सकते हैं जब आप आंखों के आसपास सूजन को राहत देने की जरूरत है। इसके अलावा, इसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो हिस्टामाइन को रिलीज़ करते हैं, जिन्हें क्वरेटिन कहा जाता है, जिसे एलर्जी की वजह से बैग कम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अपनी आंखों के नीचे की तस्वीरों को जल्द से जल्द प्राप्त करें शीर्षक 04
    4
    चाय या हर्बल चाय के दो बैग का उपयोग करें ठंडे पानी में कुछ पल के लिए उन्हें विसर्जित करें, फिर उन्हें लगभग 15 मिनट के लिए रेफ्रिजरेटर में डाल दें, ताकि वे भी ठंडा हो जाएं। जब वे तैयार हैं, तो उन्हें अपनी बंद आँखों पर आराम दें, बैग से प्रभावित पूरे क्षेत्र को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें। अपने सिर से थोड़ा ऊपर उठाओ, आपको इसे लगभग 25-30 मिनट तक छोड़ना होगा।
  • अंत में, ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा धो लें, विशेषकर आंखों के आस-पास का क्षेत्र, फिर धीरे से एक तौलिया के साथ त्वचा को दबाएं।
  • शक्तिशाली मसाले से स्वादयुक्त चाय का उपयोग न करने की सावधानी बरतें क्योंकि वे आँखों में जलन पैदा कर सकते हैं। हरी चाय और कैमोमाइल के प्राकृतिक उपचार गुण हैं, इसलिए वे दो आदर्श विकल्प हैं, लेकिन सादे काली चाय भी एक अच्छा विकल्प है।
  • विधि 2

    रूट समस्या को खत्म करने के त्वरित उपाय
    अपनी आंखों के तहत जल्दी से बैग का रिज़ॉल्यूशन शीर्षक वाला इमेज चरण 05
    1
    एंटीहिस्टामाइन लें एलर्जी आंखों के नीचे बैग के संभावित कारणों में से एक है। यदि आप एलर्जी की प्रतिक्रिया के अन्य लक्षणों का भी सामना कर रहे हैं, तो एंटीहिस्टामाइन ओवर-द-काउंटर लेने पर विचार करने के विकल्प एक विकल्प हो सकते हैं।
    • आँखों के नीचे स्थित बैग ठंड या नाक संक्रमण के कारण भी हो सकते हैं। एंटीथिस्टेमाइंस के साथ के रूप में, इन रोगों के इलाज के लिए तैयार की दवाओं से अधिक भी सूजन और आंख बैग के बैंगनी रंग ठेठ राहत देने में मदद कर सकते हैं।
  • अपनी आंखों के तहत जल्दी से बैग प्राप्त करें शीर्षक से छवि चरण 06
    2
    नाक धोकर प्रदर्शन करें यदि बैग नाक के छिद्रों को प्रभावित करने वाली समस्या के कारण होते हैं, लेकिन दवाओं को पूरी तरह से कम नहीं कर सकते, तो आप कोशिश कर सकते हैं के लिए एक नेटी लोटा का उपयोग करें आँखों के नीचे जमा होने वाले अतिरिक्त तरल पदार्थ को निकालें
  • 250 मिलीलीटर गर्म पानी में ¼ चम्मच ठीक नमक (आयोडीन नहीं) को भंग करें।
  • साफ नेति लोटा में खारा समाधान को स्थानांतरित करें, फिर इसका उपयोग बग़ल में सिर को झुकाव के बाद एक नथुने में तरल के आधा डालकर करने के लिए करें। अपने माथे को थोड़ा कम करना ताकि पानी दूसरे नथुने से आसानी से निकल जाए।
  • शेष समाधान का उपयोग करते हुए दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं, नाक छिद्रों को गहराई से साफ करने के लिए।
  • अपनी आंखों के तहत बैग जल्दी से छुटकारा पाने का शीर्षक चरण 07
    3
    आंख क्रीम लागू करें आँखों के नीचे बैग को कम करने के कई रूप हैं जल्दी से परिणाम प्राप्त करने के लिए एक तेज़ कार्यवाही देखें
  • रेटिनॉल वाली क्रीम बहुत लोकप्रिय हैं हालांकि, लंबे समय में प्रभावी रूप से अभिनय करते समय वे कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, तो आप तत्काल लाभ नहीं देख सकते।
  • कैफीन वाला आंख क्रीम किसी भी समय बैग को राहत देने का एक बेहतर विकल्प हो सकता है। कैफीन सूजन और त्वचा की वायलेट टोन के लिए जिम्मेदार रक्त वाहिकाओं के कसना का कारण बनता है।
  • एक और विकल्प है आंख कंटूर क्रीम जिसमें आर्नीका शामिल है: एक प्राकृतिक संघटक जो तीव्र विरोधी भड़काऊ प्रभाव की गारंटी देता है
  • अपनी आंखों के नीचे बैग की जल्दी से छुटकारा पाने के लिए छवि 08
    4
    अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें दो लीटरों के लिए, डॉक्टरों द्वारा प्रतिदिन आठ गिलास पानी की सिफारिश कर लें, ताकि पानी पीने की ज़रूरत हो। आँखों के नीचे सूजन पानी के प्रतिधारण के कारण हो सकती है, लेकिन निर्जलीकरण शरीर को और अधिक तरल पदार्थ बनाए रखने के लिए मजबूर करता है।
  • इसी कारण से, आपको खाद्य और पेय पदार्थों से भी बचने चाहिए जो शरीर की निर्जलीकरण की स्थिति को खराब कर सकते हैं, जिसमें नमक, अल्कोहल पेय पदार्थ और कैफीन शामिल हैं।
  • विधि 3

    रात के दौरान स्टॉक एक्सचेंजों को हटा दें


    अपनी आंखों के नीचे बैग की जल्दी से छुटकारा पाने के लिए छवि 09
    1
    अपनी आंखों और चेहरे को बनाओ सोने से पहले, मेकअप के सभी निशान हटाने के लिए अपनी त्वचा को ध्यान से साफ करें। कॉस्मेटिक उत्पाद आंखों को रोने के दौरान मजबूर कर सकते हैं जब आप सोते हैं, ऐसी स्थिति जो जागने पर सूजन पेश करने में तेज होगी।
    • आदर्श एक विशेष मेकअप रिमूवर के साथ त्वचा को साफ करना है इस प्रकार के डिटर्जेंट विशेष रूप से श्रृंगार कणों को लंगर डालने और त्वचा से अलग करने के लिए तैयार होते हैं, यही वजह है कि वे पानी और साबुन की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करते हैं।
    • हालांकि, अगर आपके पास मेकअप रिमूवर उपलब्ध नहीं है, तो पानी और एक सामान्य डिटर्जेंट काम कर सकते हैं। बस मेकअप के सभी निशानों को खत्म करने के लिए सुनिश्चित करें, भले ही आपको इसे करने के लिए अपना चेहरा कई बार धोने की आवश्यकता हो।
  • अपनी आंखों के नीचे जल्दी से बैग का रिझोल्ड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अपने सिर के साथ सो जाओ एक दूसरे तकिया का प्रयोग करें या गद्दे के ऊपरी भाग को या पूरे बिस्तर को भी उठाएं। लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि सिर शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में उच्च स्थिति में है
  • अपने सिर उठाया खून, बलगम और अन्य तरल पदार्थ के रूप में उसके चेहरे से अतिरिक्त तरल पदार्थ के निकास के लिए,, आँखों के नीचे जमा बैग को जन्म दे रही से रोकता है की मदद करनी चाहिए रखें।
  • अपनी आंखों के तहत जल्द से जल्द बैग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    एक लापरवाह स्थिति में सो जाओ आपके पेट या आपके पक्ष में होने पर प्रतिकूल है, इसलिए अपनी पीठ पर रहने का प्रयास करें अपनी आँखों को ऊपर रखते हुए, गुरुत्वाकर्षण को अतिरिक्त तरल पदार्थों को निकालने की अनुमति दें, जो अन्यथा उस क्षेत्र में जमा करें।
  • अगर आपको लगता है कि जैसे ही आप सो जाते हैं, तो आप अपने पेट या आपके पक्ष पर अपने आप के चारों ओर मोड़ सकते हैं, चलने की संभावना को सीमित करने के लिए शरीर के दोनों तरफ कई कुशन डाल कर देखें
  • अपनी आंखों के तहत जल्द से जल्द बैग प्राप्त करने का शीर्षक चित्र 12
    4
    पर्याप्त नींद जाओ नींद की कमी आंखों के नीचे बैग के सर्वश्रेष्ठ ज्ञात कारणों में से एक है। अपने दिनों की योजना बनाएं ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि आप हर रात लगभग 7-8 घंटे सो सकते हैं।
  • नींद की कमी शरीर को कोर्टिसोल जारी करने के लिए मजबूर करती है, जिसे भी बुलाया जाता है "तनाव हार्मोन", जिससे त्वचा में कोलेजन की कमी हो सकती है। प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में, आंखों के नीचे क्षेत्र कमजोर हो जाता है, जबकि अंधेरे चक्र की संभावना बढ़ जाती है।
  • विधि 4

    सौंदर्य प्रसाधनों के साथ आंखों के नीचे बैगों को ढंकना
    अपनी आंखों के तहत जल्द से जल्द बैग प्राप्त करने का शीर्षक चित्र 13
    1
    आंख क्रीम लागू करें श्रृंगार पर जाने से पहले, थोड़ी सी क्रीम को सीधे बैग के झुर्रियों वाली त्वचा पर टैप करें। जारी रखने से पहले सूखने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
    • एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम चुनें प्रभावों को बढ़ाने के लिए, आप उस उत्पाद का विकल्प चुन सकते हैं जिसमें रेटिनॉल या कैफीन भी शामिल है
    • विशिष्ट उत्पाद के बावजूद, आंख के कंटूर क्रीम आम तौर पर आपको त्वचा को मोच करने और छोटे झुरकों को नरम करने की अनुमति देता है जिसमें मेकअप जमा हो सकता है।
  • अपनी आंखों के तहत बैग की जल्दी से छुटकारा पाने के लिए छवि 14
    2
    छिपकर के साथ माशर अपने रंग के लिए उपयुक्त रंग चुनें, फिर आंखों के नीचे बैग पर इसे सीधे टैप करके छोटी राशि लागू करें। आप applicator, ब्रश या अंगुलियों का उपयोग कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि त्वचा पर उत्पाद को रगड़ने से बचने के लिए, क्योंकि यह आम तौर पर बहुत घना और सूखी स्थिरता है, इससे इसे और भी उत्तेजित हो सकता है।
  • आदर्श एक प्रकाश और मलाईदार स्थिरता के साथ एक concealer चुनने के लिए है उन बहुत अपारदर्शी और जड़ी-बूटियां, बेहतर झुर्रियों में जमा कर सकती हैं, जिससे उन्हें छिपाने की बजाय त्वचा की खामियों को उजागर करने में मदद मिलती है।
  • सावधान रहें यदि आप अपनी उंगलियों के साथ छिपाने वाले को लागू करने का निर्णय लेते हैं, क्योंकि बहुत अधिक बढ़ने का जोखिम। सबसे अच्छा विकल्प एक छोटे से फ्लैट ब्रश का उपयोग करना है
  • अपनी आंखों के नीचे की तस्वीरें जल्दी से प्राप्त करें शीर्षक से छवि चरण 15
    3
    कमाना जमीन का घूंघट लागू करें यद्यपि यह अनिवार्य नहीं है, गाल पर भूमि का घूंघट जोड़कर आंखों के नीचे सूजन को कम दिखाई दे सकता है। इसे लागू करने के बाद, आपको बैग क्षेत्र तक पहुंचने तक क्लासिक पाउडर ब्रश का उपयोग करके इसे ऊपर ऊपर डाल देना होगा।
  • कमाना मिट्टी के द्वारा बनाई गई विपरीतता सीधे उन्हें कवर किए बिना बैग को कम दिखाई दे सकती है। महत्वपूर्ण बात यह है कमाना बेड से बचने के लिए जो कि छोटी चमक होती है, अन्यथा सूजन सबूत में और भी लगाई जाएगी।
  • अपनी आंखों के नीचे की तस्वीरें जल्दी से प्राप्त करें शीर्षक 16
    4
    पाउडर के साथ मेकअप पूरा करें आंखों और गालों के नीचे पारदर्शी पाउडर पाउडर की परत लगाने के लिए एक बड़े, शराबी ब्रश का उपयोग करें।
  • पाउडर मेकअप को ठीक करने में मदद करेगा, आंखों के चारों ओर तह और छोटे झुरकों में जमा होने से इसे रोकना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com