शादी की पोशाक पर सीट कैसे बनाएं

हालांकि अधिकांश शादी के कपड़े सीट के साथ नहीं दिए गए हैं (या tournure

, फ्रेंच में), समारोह के बाद यह महसूस करना महत्वपूर्ण है। सीट जमीन से पोशाक के पीछे उठाती है जिससे कि यह गंदे न हो, दुल्हन समारोह के बाद और आसानी से स्थानांतरित हो सके और लंबी ट्रेन पर फिसलने का खतरा कम हो जाता है। वहाँ विभिन्न प्रकार के saddles हैं, सभी अलग है, लेकिन पोशाक और दुल्हन के लिए बुनियादी लाभ समान हैं। आपके शादी की पोशाक में सीट जोड़ने के कुछ विकल्प यहां दिए गए हैं

कदम

विधि 1

क्लासिक (या पारंपरिक) सेडल बनाएं
बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
फैसला लें कि क्या क्लासिक सीट चुनना है इस प्रकार के काठी को पहना जाता है कि वह पोशाक के पीछे ट्रेन के अंतिम भाग को तह करता है। एक पारंपरिक काठी भी अदृश्य हो सकता है: ऐसा प्रतीत होता है कि आपकी पोशाक में कोई ट्रेन नहीं है, लेकिन बस एक विशाल स्कर्ट है।
  • क्लासिक सीडल्स आमतौर पर बड़ी स्कर्ट पर बनाने के लिए आसान होते हैं, लेकिन नीचे ट्यूल का एक टन नहीं है, क्योंकि ट्यूल पोशाक को सीट लागू होने पर स्वाभाविक रूप से गिरने से रोकता है।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 2 नामक छवि
    2
    स्कर्ट के नीचे पर एक रिबन अटैच करें। रिबन की तैयारी की जानी चाहिए, ताकि सीट बनाई जा सकें, स्कर्ट की हेम फर्श को छू जाएगा। यह स्कर्ट के अंदरूनी हिस्से में से एक पर लागू होना चाहिए, ताकि यह बाहर पर अदृश्य हो।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 3
    3
    ट्रेन के अंत में एक धातु बटन हिल लगाओ यह सबसे अच्छा संभव तरीके से छिपा हुआ होना चाहिए। ऐसे कई लोग हैं जो फीता या सजावटी मोती की तरह दिखते हैं इसलिए कोई भी तुच्छ नहीं चुनते हैं
  • याद रखें कि बटन की छत को पोशाक की ट्रेन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना होगा, इसलिए यदि यह बहुत भारी है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक मजबूत बन्धन होल चुनते हैं।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ड्रेस के नीचे स्कर्ट के पीछे थ्रेड करें आपको संभवत: ऐसा करने में सहायता की आवश्यकता होगी धातु के पाश को नीचे के रिबन पर सुरक्षित रखें यह स्कर्ट के हेम को तेज करेगा जिससे इसे अधिक मात्रा में दिखाई देगा। यह सुनिश्चित करने के लिए संगठन को सीधा करें कि पीठ के रूप में होनी चाहिए।
  • सीट को और अधिक प्राकृतिक बनाने के लिए आपको एक से अधिक अनुलग्नक बिंदु की आवश्यकता हो सकती है यदि आपको संदेह है, तो एक विशेषज्ञ सीमस्ट्रेस से संपर्क करें
  • विधि 2

    एक फ्रेंच काठी बनाएँ
    बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 5
    1
    निर्णय लें कि फ्रेंच शैली की सीट चुनिए या नहीं। इस मामले में, बटनरोल और बटन दोनों स्कर्ट के नीचे स्थित हैं। एक बार शामिल हो जाने पर, अंतिम परिणाम स्कर्ट के पीछे के बीच में एक कश होगा, जबकि निचले हिस्से सीधे नीचे गिर जाएंगे। इस प्रकार का काठी बहुत स्पष्ट है और पोशाक की पीठ पर एक या एक से अधिक परतें बनाता है, जो सूजन और बड़ी मात्रा में हो जाती है।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्कर्ट के अंदर एक रिबन छड़ी, कम से कम कमर तक। रिबन की स्थिति इस पर निर्भर करती है कि आप स्कर्ट की पीठ पर पफ कहाँ लेना चाहते हैं। याद रखें कि कश की चोटी होगी जहां आप टेप संलग्न करते हैं
  • यदि आप अधिक हुकिंग अंक डालना चाहते हैं, उदाहरण के लिए अगर पोशाक की ट्रेन बहुत लंबी है या यदि आप अधिक कश करना चाहते हैं, तो आपको स्कर्ट के ऊपरी भाग में अधिक रिबन संलग्न करना होगा।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 7
    3
    स्कर्ट के नीचे पर एक अन्य रिबन संलग्न करें, इस समय जितनी पहले आप संलग्न हैं उससे कम। इस टेप को जमीन से स्कर्ट रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन पहले से इतना पर्याप्त है कि जब वे एक साथ बंधे हों, तो एक सामंजस्यपूर्ण कश करें। आपकी ट्रेन कितनी देर के आधार पर आपको एक से अधिक रिबन की आवश्यकता हो सकती है
  • जब आप एक से अधिक रिबन का उपयोग करते हैं, तो एक दूसरे से भिन्न रंग चुनें, ताकि आप एक ही रंग के साथ एक साथ टाई कर सकें। इससे ऑपरेशन को आसान बना दिया जाएगा और ट्यूल के नीचे और स्कर्ट के नीचे विभिन्न रिबन आसानी पाएंगे। अगर आपको लगता है कि रंगीन रिबन पोशाक के माध्यम से झलक सकते हैं, तो एक रंग चुनें (जो कि आपकी पोशाक के साथ भ्रमित है) और संख्याओं को समाप्त करें, ताकि आपको पता हो कि अगले चरण में एक साथ कैसे टाई जाए।



  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दो टेप एक साथ बाँधो। सुनिश्चित करें कि वे तंग हैं और तब ड्रेस के पीछे फूलते हैं, जब तक कि आपके पास वांछित प्रभाव नहीं होता है। यदि आपके पास अधिक टेप हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे एक साथ ठीक से बंधे हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि जब आप इस प्रकार की सीट बनाते हैं तो आपकी मदद करने के लिए कोई है किसी को असाइन करें जो आपकी शादी के दिन आपकी सहायता करेगा आम तौर पर, सीट समारोह और रिसेप्शन के बीच किया जाता है। पोशाक पहने हुए अपने सहायक को आपकी सहायता करें, ताकि आप सीट को कैसे तैयार करें आम तौर पर, इस कार्य के प्रभारी व्यक्ति दुल्हन के परिवार में सम्मान की नौकरानी या किसी व्यक्ति का है
  • विधि 3

    पोशाक पर एक काठी बनाएँ
    बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप यह तय करते हैं कि पोशाक बनाने के लिए एक काठी का चयन करना है, जैसे कि यह एक प्रकार का ड्रैपर है। इस प्रकार का काठी शायद सबसे सरल है यह एक बटन के साथ, पीठ पर स्कर्ट के ऊपरी हिस्से के लिए ट्रेन का मध्यबिंदु संलग्न करके बनाया जाता है, और यह पोशाक के बाहर सभी बना रहता है। यह हल्के कपड़े पर एक बटन के साथ किया जा सकता है और ट्रेन के साथ बहुत लंबा नहीं है, या भारी कपड़े और अधिक ड्राफ्ट के लिए अधिक बटन का उपयोग कर सकते हैं।
    • यह सबसे अच्छा काठी है यदि ट्रेन बहुत विस्तृत और काम करती है, क्योंकि यह दृष्टि में बनी हुई है।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दुल्हन गाउन के बाहर एक धातु बटन हिल या बटन संलग्न करें। निचले हिस्से के पास, आपको इसे ट्रेन के ऊपर रखना चाहिए। एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे एक रचनात्मक सजावट के साथ छुपाने का प्रयास करें
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 11
    3
    आइटम को नीचे हुक में संलग्न करें, स्कर्ट के पीछे आधे रास्ते के बारे में। आमतौर पर इस प्रकार की सीट के लिए रिबन का उपयोग नहीं किया जाता है क्योंकि ये भी दृश्यमान हो सकते हैं। इसके बजाय, हम धातु के हुक और स्लॉट का उपयोग करते हैं।
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    हुक और आप जिस बटन पर पहने हुए थे, उसे कनेक्ट करें। संलग्न होने के बाद, स्कर्ट के निचले हिस्से को जमीन से पूरी तरह से उठाया जाना चाहिए। ट्रेन को सीधा करें, सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से गिर जाता है
  • बस्टल ए वेडिंग ड्रेस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    यदि आवश्यक हो तो अधिक हुक और बटनहोल का उपयोग करें स्कर्ट को पोशाक के पीछे उठाने और ट्रेन पर डिकर दिखाने के लिए कई पर्दे की आवश्यकता हो सकती है। यदि यह आपका मामला है, तो आपको प्रत्येक गुना तोड़ना होगा ताकि अंतिम हुक के साथ एक व्यवस्थित और एकसमान परिणाम हो।
  • टिप्स

    • वहाँ विभिन्न प्रकार के saddles हैं अपने ड्रेस शैली के लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन है यह जानने के लिए एक ड्रेसमेकर से बात करें।
    • निर्माता शादी के कपड़े पर saddles नहीं रखता है, इसलिए यह एक नौकरी है जो एक ड्रेसमेकर को करना होगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com