दुल्हन के सम्मान के युवती होने के नाते

एक मित्र, बहन या रिश्तेदार की शादी में एक वरदान बनने के लिए यह एक बड़ा विशेषाधिकार है कुछ जिम्मेदारियों को लेने के अलावा, आपको दुल्हन को अविस्मरणीय अनुभव की गारंटी के अवसर का लाभ उठाना होगा। यह मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको देखभाल और ध्यान के साथ जाना चाहिए!

कदम

छवि एक ब्राइड्समेड चरण 1 शीर्षक
1
पता लगाएं कि शादी में कितने अन्य दंपति शामिल होंगे संख्या रिसेप्शन के आकार और दुल्हन द्वारा चुनी गई शैली पर निर्भर करेगी। यदि आप दूसरों को यह भूमिका नहीं जानते हैं, तो उन्हें शादी से पहले एक बैठक के लिए पूछिए।
  • एक शादी में यह संभव है कि केवल एक दुल्हन है, या सभी दुल्हन चाहता है, यहां तक ​​कि एक दर्जन भी!
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शादी समारोह के पहले और दौरान दोनों के लिए मदद के लिए तैयार हो जाओ आपका मुख्य कार्य शादी के आयोजन में मदद करना है यह सिर्फ एक अच्छी पोशाक पहनने और सुंदर दिखने के बारे में नहीं है! आपके पास कई छोटे काम होंगे, जिनमें विभिन्न कामों का ख्याल रखना शामिल है, लिफाफे पर मेहमानों के पते को लिखना, रेस्तरां को फोन करना और इसी तरह। उन पहलुओं में दिलचस्पी लेने की कोशिश करें जिनमें आप सबसे पहना जाते हैं। दुल्हन को किसी व्यक्ति से हजारों प्रश्न पूछने की ज़रूरत नहीं है!
  • अगर आप घटनाओं के आयोजन में अच्छे हैं और दुल्हन को रिसेप्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो कुछ समाधान खोजने में आपकी सहायता करें।
  • यदि आप दुल्हन हैं, तो शादी का ध्यान रखना और जगह-जगहों को लिखना एक आसान काम होगा।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    बैचलरेट पार्टी को व्यवस्थित करें यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह दुल्हन के लिए बहुत उपयोग होगा यह बेहतर है यदि आप इसे अन्य ब्राइड्समेड्स के साथ सहयोग करते हैं, क्योंकि आपको अधिक सहायता मिलने पर, लाइटर का काम का बोझ होगा।
  • पता करें कि दुल्हन कैसे समारोह का जश्न मनाने के लिए पसंद करेंगे।
  • इमेट एक ब्राइड्समेड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने दुल्हन की पोशाक के लिए भुगतान करने के लिए अपने आप को पेश करें शिष्टाचार के नियम भिन्न हो सकते हैं कि आप कहां रहते हैं, लेकिन जब से आप पोशाक पहनते हैं, बदलते हैं और स्टोर करते हैं, तो आपको उचित सीमा के भीतर भी इस व्यय का प्रभार लेना चाहिए। कुछ मामलों में दुल्हन पोशाक की लागत को कवर करने पर जोर दे सकता है, लेकिन उसे मंजूर नहीं लेना चाहिए। कभी-कभी, दुल्हन की दुल्हन की पोशाक उन लोगों को धन्यवाद देने का एक तरीका है जिन्होंने इस भूमिका पर ध्यान दिया है। इस मामले में, शिष्टाचार के साथ स्वीकार करें
  • दुल्हन कुछ है कि आप बहुत महंगे या एक हाथ से बनाई गई सजावटी कपड़े नहीं बल्कि महत्वपूर्ण के साथ प्रदान की से इस तरह के एक पोशाक वहन नहीं कर सकते चाहता है, तो यह है कि आप अतिरिक्त लागत का भुगतान उम्मीद करना उचित है।
  • आम तौर पर, अगर दासी की बहुमत बहुमत से कम नहीं हुई है, तो दुल्हन के माता-पिता द्वारा पोशाक का भुगतान किया जाता है।
  • एक ब्राइड्समैड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कपड़े पर भी मांग न करें दुल्हन आप क्या पसंद करते हैं, तो आप एक strapless पोशाक पहने हुए नहीं किया जा सकता या जरूरत से ज्यादा गर्दन या, धार्मिक, नैतिक या व्यक्तिगत के लिए किसी अन्य जरूरत की खोज करने के बारे में बताएं। हालांकि, इसे वापस नहीं लेना अगर आपको लगता है कि आपके लिए एक निश्चित रंग अच्छा नहीं है या यदि पोशाक आपको अजीब बना देता है तुम हमेशा इस तरह के अलग अलग रंग और की तुलना में वह मन में है अधिक सुखद की एक छाया चुनने के रूप में, एक समझौता मिल सकते हैं, और मॉडल के लिए मामूली परिवर्तन है कि वह अपने आंकड़ा करने के लिए दे सकते हैं, लेकिन इन पहलुओं में से कोई भी दुल्हन के साथ चर्चा के लिए कारण होना चाहिए ।
  • आजकल दुल्हन को दुल्हन की पोशाक के रंग और मॉडल (लंबे या छोटे) को तय करने के लिए अधिक से अधिक आम है, जबकि निर्दिष्ट लोगों में यह परिवर्तनों की पसंद पर निर्भर है। यह सभी शैली की सटीकता पर सेलिब्रिटी के ध्यान पर निर्भर करता है।
  • इमेट एक ब्राइड्समैड चरण 6
    6
    पता करें कि आपके पास किस तरह का गुलदस्ता होगा और शादी के बारे में फूलों के साथ समझौते क्या हैं संभवतया शादी का दिन आपको फूलवाला से गुलदस्ते लेने का काम होगा, अगर आप उन्हें सीधे प्राप्तकर्ताओं को नहीं भेजते हैं
  • छवि एक ब्राइड्समेड चरण 7 शीर्षक से
    7



    शादी के दिन दुल्हन के लिए उपलब्ध होने का प्रयास करें आम तौर पर, युवती पहले उसके घर जाते हैं, फिर उस जगह पर जहां शादी का उत्सव मनाया जाता है और अंत में रिसेप्शन के लिए। उसे तैयार होने में मदद करें, मेक-अप करें और बालों को कंघी करें, यदि आवश्यक हो तो। अन्यथा, समारोह की तैयारी करते समय आपको अपनी सरल उपस्थिति पसंद हो सकती है
  • अगर शादीशुदा होने से पहले दुल्हन को तस्वीरों के लिए तैयार करना है तो सिनार्तिती यदि हां, तो आमतौर पर ब्राइड्समेड्स भी शामिल होते हैं। आप समारोह से पहले किसी भी समय फोटोग्राफ किया जा सकता है, जिससे कि दुल्हन शादी से पहले अपनी याददाश्त बनाए रखे, इसलिए उचित तरीके से व्यवहार करें।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 8 नामक छवि
    8
    चर्च या शहर में प्रवेश करने वाले प्रवेश द्वार के बारे में जानें और आप समारोह के दौरान जहां रहते हैं आम तौर पर, दुल्हन के सामने ब्राइड्समेड्स दर्ज होते हैं, और फिर समारोह के दौरान पक्षों पर खुद को व्यवस्थित करते हैं। हालांकि, इस स्कीम में कुछ बदलाव होने की संभावना है जो मनाए जाने वाले अंतरिक्ष और स्वाद पर निर्भर करता है।
  • जब समारोह खत्म हो जाता है, तो दुल्हन और दुल्हन की छुट्टी तक इंतजार करना चाहिए और समूह में जोड़े या गवाहों के साथ या गवाहों के साथ रहना चाहिए।
  • छवि एक ब्राइड्समेड चरण 9 शीर्षक
    9
    रात्रिभोज या समारोह के रिहर्सल में हिस्सा लें यह महत्वपूर्ण है कि परीक्षणों में भाग लेते हुए और बड़े दिन के लिए उन्हें क्या इंतजार कर रहा है, इस बात का पालन करते हुए नववरवधूओं का सभी समर्थन।
  • एक ऐन ब्राइड्समैड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    शादी के रिसेप्शन पर मेहमानों का मनोरंजन करने के लिए तैयार यह एक ऐसा काम है जो पत्नियों पर भी निर्भर करता है, लेकिन यदि वे आपको हाथ से पूछते हैं, तो आपको तैयार होना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, आप आने वाले मेहमानों को फिर से शुरू करके वीडियो कैमरा से शूट कर सकते हैं।
  • यह संभव है कि आपको एहसानों की व्यवस्था करने या प्राप्त उपहारों का प्रबंध करने में सहायता के लिए कहा जाता है।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 11 नामक छवि
    11
    मुख्य तालिकाओं में से एक पर बैठने की अपेक्षा करें, जब तक कि अलग तरह से करने के लिए विशेष कारण नहीं हैं। कुछ मामलों में, स्थान पर्याप्त नहीं है या आप इस क्षेत्र में एक सीट लेने के लिए बहुत छोटा माना जा सकता है। जो कुछ भी होता है, वह घटना की भावना को गले लगाता है और सम्मान की नौकरानी होने के अवसर की सराहना करता है।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 12 नामक छवि
    12
    पता करें कि आपके पास रसीद के बाद कोई जिम्मेदारी है या नहीं आम तौर पर, उत्सव खत्म हो जाने के बाद, जोड़ी अपने हनीमून के लिए रवाना होती है। इस मामले में, आप दुल्हन की पोशाक का ख्याल रख सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि यह धोया गया है, सुखाया जाता है, उसके घर में दिया जाता है और शादी के तोहफे का ख्याल रखता है। दुल्हन की वरीयताओं के आधार पर आप इन कार्यों को अन्य ब्राइड्समेड्स या परिवार के सदस्यों के साथ भी साझा कर सकते हैं किसी भी मामले में, आपकी मदद की पेशकश करें
  • टिप्स

    • यदि आप चाहते हैं तो आप छोटे हाथ से बने उपहार के साथ दंपती को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा इशारा है

    चेतावनी

    • दुल्हन को उसकी नौकरानी सम्मान के लिए पीड़ा से बचें यह उसका निर्णय है, और अगर वह आपको चुन नहीं लेता है, तो सबसे खराब बातों के बारे में मत सोचो इस तरह के फैसले के कई कारण हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोशाक
    • नाई (या अकेले केश विन्यास तैयार करते हैं, लेकिन निर्दोष)
    • फूल
    • जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com