कैसे एक शादी फोटोग्राफ करने के लिए

फोटोग्राफ़ी एक शादी का सबसे महत्वपूर्ण और सबसे प्रशंसित पहलुओं में से एक है। अक्सर तस्वीरों में दुल्हन की तैयारी और दूल्हे का विशेष दिन भी लिखा जाता है, और वे समारोह के दौरान मेहमानों के चेहरे और रिसेप्शन के दौरान भावनाओं पर कब्जा करने का प्रबंधन करते हैं। आम तौर पर जोड़े शादी के रिपोर्टिंग के लिए एक पेशेवर फोटोग्राफर उपलब्ध करना चुनते हैं। यद्यपि, जैसा कि सेवा अपेक्षाकृत महंगा है, कुछ परिवार और दोस्तों के काम पर निर्भर होते हैं जो कि कब्जा करने और साझा करने के लिए तैयार हैं, सबसे अच्छी यादें मालिकाना और सही उपकरण का उपयोग करने के बारे में जानने से आप बेहतर शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं

कदम

चित्र शीर्षक वाला फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 1
1
दुल्हन और दुल्हन के साथ अपनी भूमिका की स्थापना अगर आपको पेशेवर फोटोग्राफर के साथ तस्वीरें लेने की ज़रूरत हो या यदि आप ईवेंट के अधिकतर फोटो लेने के लिए ज़िम्मेदार हैं तो इसे बहुत स्पष्ट करें। यह समझने की कोशिश करें कि दंपति की उम्मीदें क्या हैं और, सबसे ऊपर, यदि आप अपनी संभावनाओं के साथ उन्हें संतुष्ट करने में सक्षम हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 2
    2
    शादी के स्थान पर जाएं शादी से पहले, इस पर एक नज़र डालें कि समारोह और रिसेप्शन कब होगा। आप प्रकाश के प्रकार और पृष्ठभूमि के बारे में एक विचार प्राप्त करेंगे, जो आपके पास उपलब्ध होगा। आप यह भी देख सकते हैं कि आप उस दिन किस प्रकार की तस्वीरें लेते हैं।
  • चर्च में एक आउटडोर स्टेशन आरक्षित करें, ताकि आप समारोह के दौरान तस्वीरें लेने के लिए उठकर आसानी से बैठ सकें।
  • तस्वीर का शीर्षक फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 3
    3
    उन तस्वीरों की एक सूची तैयार करें, जिन्हें आपको शूट करना होगा। आप दिन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं को नहीं भूल सकते हैं, जैसे कि दुल्हन जो गलियारे, पहला नृत्य, केक का काट और गुलदस्ता का शुभारंभ करते हैं। उन पत्नियों से पूछें जिनसे आपको पति के फोटो फोटो, दोपहर का भोजन, और शादी से पहले दुल्हन और दुल्हन की तैयारी के लिए विशेष ध्यान देना होगा।
  • शादी पत्रिकाएं पढ़ें, विशेष वेबसाइटों पर जाएं, और शूट करने के लिए फ़ोटो की अपनी सूची को बाहर रोल करने के लिए प्रेरित करें।
  • तस्वीर का शीर्षक फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 4
    4



    अपने उपकरण की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा कैमरा है जो उच्च-रिज़ॉल्यूशन शॉट्स को प्रोसेस करने में सक्षम है। यदि संभव हो तो अलग-अलग फ़ोटो लेने के लिए एक अलग लेंस माउंट करने के लिए आपके साथ एक दूसरा कैमरा लाएं।
  • छोटे परिवेशों में सुंदर चित्र लेने के लिए विस्तृत एंगल लेंस का प्रयोग करें, जैसे दुल्हन की तस्वीरें और ब्राइड्समेड्स जब वे तैयार हो रहे हों
  • एक तिपाई लाओ यह आपको प्रस्तुत विषयों के साथ बेहतर चित्र लेने में मदद करेगा, विशेष रूप से समूह तस्वीरें या परिवार के सदस्यों को रिसेप्शन के दौरान।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा फ्लैश और प्रकाश प्रबंधन उपकरण है यदि चर्च को फ्लैश से शूट करने की अनुमति नहीं है तो आपको एक उज्ज्वल लेंस की आवश्यकता होगी जो कि एक व्यापक एपर्चर की अनुमति देता है, या आप आईएसओ के मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं। एक छवि स्टेबलाइज़र के साथ एक लेंस प्राप्त करने के बारे में सोचें और एक प्रकाशक को फ़िल्टर और फ्लैश लाइट नरम बनाने के लिए उपयोग करें।
  • तस्वीर का शीर्षक तस्वीर एक शादी कदम 5
    5
    विभिन्न प्रकार की फ़ोटो लें अजीब तस्वीरें लेने के लिए सभी अवसरों का उपयोग करें मेज पर बैठे मेहमानों के दोनों चित्र और औपचारिक फ़ोटो शामिल करने के लिए मत भूलें।
  • चित्र शीर्षक वाला फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 6
    6
    तैयार हो जाओ। शादी के दिन कुछ भी हो सकता है, सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि खराब मौसम, तकनीकी टूटने, अनिच्छुक मेहमान या आखिरी मिनट के परिवर्तनों के मामले में स्थिति को कैसे संभालना है। यदि आप कर सकते हैं, तो जांच में भाग लें और जांच लें कि क्या ऐसी कोई स्थिति है जहां आप तस्वीरें नहीं ले सकते, उदाहरण के लिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप चर्च के अंदर शूट कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • पत्नियों से शादी के संगठन के बारे में जानकारी रखने के लिए कहें यह आपको उस दिन के लिए एक बेहतर कार्य योजना तैयार करने की अनुमति देगा।
    • कुछ सहायकों को याद रखना याद रखें किसी को अपने सहायक होने के लिए कहें जब समूह पोर्ट्रेट आते हैं, तो दूल्हे के परिवार के सदस्य से पूछो, और दुल्हन में से एक, मेहमानों के लिए तस्वीरों के लिए कॉल करें इसके अलावा अन्य मेहमानों द्वारा ली गई तस्वीरों को देखने के लिए, जिनके कैमरे थे, जांचें कि क्या उन्होंने कुछ बचा लिया है जो आपने बच निकला है।

    चेतावनी

    • पेशेवर फोटोग्राफर के काम में हस्तक्षेप न करें। यदि आप बस एक मेहमान के रूप में शादी की तस्वीरें ले रहे हैं, तो जो फोटोग्राफर दे रहे हैं, उनकी प्राथमिकता होगी जबकि फोटोग्राफर चित्रों को लेकर व्यस्त है, मेहमानों के बीच चलना और देखें कि क्या आप कुछ सहज तस्वीरें पा सकते हैं, या जब जोड़े केक को काट रहे हैं, और फोटोग्राफर उन पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो आप चित्र कर सकते हैं दोस्तों और रिश्तेदारों की अभिव्यक्ति।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैमरा
    • एक तिपाई
    • प्रदर्शन करने वाले शॉट्स की एक सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com