कैसे एक Photogenic विवाह व्यवस्थित करने के लिए

शादी का आयोजन पहले ही काफी तनावपूर्ण है और तस्वीरों के बारे में चिंतित होने के कारण अतिरिक्त चिंता का एक स्रोत है। हालांकि, एक फ़ोटोग्राफ़र के साथ काम करना जिस पर आप भरोसा करते हैं, फैसलों का ध्यान रखते हुए और सहज और अपरिवर्तनीय तस्वीर लेने के लिए खुद को तैयार करते हैं, आपकी शादी दोनों लाइव और फोटो एलबम पर अद्भुत होगी एक फोटोजेनिक शादी के लिए करना सबसे महत्वपूर्ण बात मजेदार और लापरवाह फोटो बनाने के लिए आराम करना है।

कदम

भाग 1

फोटोग्राफर के साथ कार्य करना
प्लान ए फोटोजेनिक वेडिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप पर भरोसा रखने वाले एक फोटोग्राफर का चयन करें कुछ लोग दावा करते हैं कि फोटोग्राफर हर शादी का सबसे महत्वपूर्ण विकल्प है भोजन, संगीत और रेस्तरां जहां refreshments आयोजित कर रहे हैं आसानी से भूल गए हैं, लेकिन बड़े दिन की तस्वीरें हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे सही हैं आम तौर पर, शादी फोटोग्राफर द्वारा लागू दरों प्रति घंटे € 100-300 से लेकर हैं अपने शादी के बजट की योजना बनाते समय, इस खर्च को ध्यान में रखें यदि आप एक सुंदर एल्बम के बारे में सोचते हैं फोटोग्राफर चुनते समय आपको कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना होगा:
  • यदि आपका बजट बहुत सीमित है, तो एक नौसिखिए फोटोग्राफर ढूंढने का प्रयास करें जो फ़ोटो का ध्यान अनुभव प्राप्त करने के लिए तैयार है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह एक योग्य और विश्वसनीय व्यक्ति है
  • वैकल्पिक रूप से, आप फ़ोटो का ध्यान रखने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त या फोटोग्राफी के गहरे रिश्तेदार से पूछ सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि, इस व्यक्ति को उत्सवों में खो जाना चाहिए।
  • आप जिस प्रकार की फ़ोटो पसंद करते हैं, उसके बारे में पता करने के लिए अपने क्षेत्र में फोटोग्राफरों के पोर्टफोलियो को देखें कुछ फोटोग्राफर, वास्तव में, सबसे मजेदार और सहज शॉट्स बनाना पसंद करते हैं, जबकि अन्य एक और पारंपरिक शैली के लिए चुनते हैं।
  • बड़े दिन से कम से कम 6-8 महीने पहले फोटोग्राफर की तलाश शुरू करें सबसे अच्छा फोटोग्राफर अक्सर बहुत व्यस्त हैं, इसलिए बहुत सारे प्रश्न पूछने से पहले, सुनिश्चित करें कि चुना गया व्यक्ति शादी की तिथि के लिए नि: शुल्क है।
  • कुछ फोटोग्राफरों की पेशकश की जाने वाली सेवा का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए परीक्षण फ़ोटो लेने का अवसर प्रदान किया गया है
  • जांचें कि क्या फोटोग्राफर एक या अधिक भागीदारों के साथ काम करता है। यदि आप मेहमान की तस्वीरें, एक जगह पर रिसेप्शन की जगह और विभिन्न कोणों से ली गई समारोह चाहते हैं, तो एक फोटोग्राफर को किराए पर लेने की सलाह दी जाती है जो एक टीम के साथ काम करता है। कीमत शायद अधिक होगी, लेकिन आपके पास बहुत से फ़ोटो उपलब्ध होंगे
  • प्लान ए फोटोजेनिक वेडिंग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अभ्यास करने के लिए सगाई की फ़ोटो लें फोटोग्राफर मिल जाने के बाद, सही तरीके से प्रस्तुत करने के लिए इस्तेमाल होने के लिए अपने भविष्य के पति या पत्नी के साथ चित्र लेने के लिए सलाह दी जाती है और एक ही समय में अच्छी यादें बनाने के साथ। कई फोटोग्राफर सेवा की कुल लागत, या एक छोटे से अतिरिक्त शुल्क में शामिल इस सेवा की पेशकश करते हैं। हालांकि यह विचार थोड़ा सा `बेवकूफ या बेकार लगता है, लेकिन वास्तव में यह बड़े दिन के लिए फोटोजेनिक शॉट्स बनाने का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है।
  • शादी के कई महीनों पहले सगाई की तस्वीरें ले लो ताकि बहुत समय उपलब्ध हो सके।
  • तस्वीरों को ध्यान से देखें ध्यान दें कि अगर कोई आपको पसंद करता है और आप शादी के दिन दोहराना चाहते हैं, या यदि कुछ ऐसे कोण हैं जिनसे आप विशेष रूप से अच्छी तरह से दिखाई देते हैं आप बड़े दिन के लिए सबसे उपयुक्त केश विन्यास का बेहतर विचार भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाला इमेज
    3
    फ़ोटोग्राफ़र की शैली के साथ चर्चा करें जो आप पहले से फोटो के लिए पसंद करते हैं। चाहे आप अपने परिवार के साथ एक टन फोटो बनाने का निर्णय लेते हैं, केवल दूल्हे के साथ या यदि आपके पास जटिल दृश्य होते हैं, तो फोटोग्राफर के साथ पहले से चर्चा करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है ताकि वह बड़ी घटना के लिए तैयार हो सके। शादी का दिन बहुत ही कठिन हो सकता है और आपको याद रखना चाहिए कि तस्वीर का प्रकार बिल्कुल मुश्किल हो सकता है। यहां कुछ पहलुओं पर विचार किया गया है:
  • सुनिश्चित करें कि फोटोग्राफर जानता है कि आप किसके फोटो खिंचवाने चाहेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने भाई-बहनों या सिर्फ अपने परिवार के साथ दिखने वाले शॉट्स चाहते हैं, तो अपनी इच्छा का खुलासा न करें, जो आपको बहुत देर तक महसूस न करें कि आप इसे भूल गए हैं।
  • यदि आपके मन में सुंदर, अजीब या मूल शॉट्स हैं (जैसे कि गवाहों के द्वारा उठाए गए या दुल्हन में उंगली इंगित करते हुए एक शॉट), तो फोटोग्राफर के साथ पहले से बात करना सुनिश्चित करें ताकि आपको समय बर्बाद न करना पड़े। शादी के दिन
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पोशाक की तैयारी के दौरान तस्वीरें व्यवस्थित करें कई महिलाओं को तस्वीर तैयार करना पसंद है जैसे वे तैयार करते हैं। यदि आप भी इस विचार को पसंद करते हैं, तो आपको बिल्कुल इच्छित प्रकार के शॉट्स की योजना बनानी होगी। उदाहरण के लिए: ड्रेसिंग गाउन पहने हुए, जबकि चालें और acconcios बाल, या जूते के शॉट्स और पिछलग्गू, शादी के छल्ले, आदि पर लटकते हैं। फोटोग्राफर को वास्तव में बताएं कि आप क्या चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि सब कुछ बड़े दिन के लिए तैयार है।
  • यदि आप अपने गवाह या ब्राइड्समेड्स के साथ चित्र तैयार करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें पता है कि क्या पहनना है (उदाहरण के लिए, समन्वित कपड़े, मुर्गी पार्टी टी-शर्ट आदि)।
  • जब आप तैयार करते हैं तो फ़ोटो लेने के लिए बहुत समय की गणना करना सुनिश्चित करें अपनी शादी के दिन पर ड्रेसिंग आपको लगता है की तुलना में बहुत अधिक समय लेता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय हो।
  • शायद यह क्षण होगा जब आप अधिक परेशान होंगे, इसलिए फोटोजनिक शॉट्स के लिए पहले से ही सब कुछ व्यवस्थित करना महत्वपूर्ण है।
  • यह निर्णय लेने के लिए भी सलाह है कि क्या आप चाहते हैं कि फोटोग्राफर चर्च के रास्ते में तस्वीरें ले लें।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके कुछ मित्र भी सहज तस्वीरें लेते हैं जाहिर है, जो व्यक्ति अधिकांश तस्वीरों का ध्यान रखेगा वह एक फोटोग्राफर है (चाहे वह पेशेवर हो या नहीं)। हालांकि, फ़ोटो को और अधिक रोचक बनाने के लिए, दोस्तों से स्मार्टफोन के साथ कुछ तस्वीरें लेने के लिए पूछें, या रिसेप्शन के दौरान कुछ तस्वीरें लेने के लिए फोटो के गहरे रिश्तेदार से पूछें। इस तरह, आपके पास अतिरिक्त फोटोजेनिक यादों को बनाने के विभिन्न कोणों से ली गई कई तस्वीरें हैं।
  • यदि आप बहुत मूल होना चाहते हैं तो प्रत्येक टेबल पर डिस्पोजेबल कैमरे छोड़ दें ताकि मेहमान उन्हें उपयोग कर सकें। यद्यपि संभवतः कई तस्वीरें आपके मेहमानों की फोटो बनेंगी, आप कुछ मोती भी पा सकते हैं
  • शादी के बाद, आप मेहमानों को एक ई-मेल भेज सकते हैं और उन्हें तस्वीरें ड्रॉपबॉक्स या किसी अन्य साइट पर अपलोड करने के लिए कह सकते हैं ताकि आप एक ही स्थान पर सभी शॉट्स देख सकें।
  • भाग 2

    तैयारी व्यवस्थित करें
    प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    प्रकाश पर्याप्त होना चाहिए फोटोजेनिक फोटो बनाने के लिए रोशनी आवश्यक होती है सुनिश्चित करें कि रिसेप्शन स्थान में नरम प्रकाश है और बहुत उज्ज्वल या आकर्षक नहीं है यदि आप बाहर तस्वीरें लेते हैं तो सूर्य के अधिकतर प्राकृतिक प्रकाश लेने की कोशिश करें। यदि शादी को बाहर किया जाना है, तो इसे दोपहर में दोपहर में आयोजित करना सुनिश्चित करें ताकि मेहमानों को सूरज से उनकी आँखें कम करके बाहर निकाला जा सके। जितना संभव हो उतना अधिक प्राकृतिक प्रकाश का लाभ उठाएं और कई खिड़कियों को छूने की अनुमति दें।
    • प्रकाश फोटोग्राफर से बात करें - वह आपको बहुत से विचारों को देने में सक्षम होगा कि किस प्रकार सर्वश्रेष्ठ को चुनना है।
    • मोमबत्तियां, लालटेन, फायरप्लेस या अन्य सुंदर प्रकाश स्रोत तैयार करें। आप ग्लास जार में छोटी मोमबत्तियां भी डाल सकते हैं या नकली मोमबत्तियां का उपयोग कर सकते हैं यदि स्वागत क्षेत्र में असली मोमबत्तियों की अनुमति नहीं है।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    2
    महान प्रभाव का एक स्थान चुनें। स्वागत स्थल को व्यवस्थित करने के लिए जगह की पसंद फ़ोटो की सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यदि आप आम में शादी करते हैं, तो आप जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना सुशोभित करने के लिए मंद रोशनी और अन्य सजावट वाले कमरे को सुशोभित कर सकते हैं। अगर शादी के बजाय सड़क पर आयोजित किया जाएगा, अच्छा मौसम के मामले में तस्वीरें बहुत उज्ज्वल और आकर्षक होंगे। शादी की जगह चुनने पर, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके शॉट्स की पृष्ठभूमि के रूप में इसका क्या प्रभाव हो सकता है
  • उच्च छत एक बड़ा अंतर बनाते हैं अगर इमारत में कम सीमाएं हैं, तो तस्वीरों में दम घुट और दमनकारी हो सकते हैं।
  • इसके अलावा स्थान की पसंद में मेहमानों की संख्या को ध्यान में रखें। यद्यपि यह संभावना है कि लगभग 10-20% मेहमान भाग नहीं ले सकते (विशेषकर यदि वे दूर रहते हैं), ऐसे स्थान को चुनने से बचें, जो केवल उन लोगों की संख्या को समायोजित कर सकते हैं जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं तस्वीरों को भीड़ दिया जा सकता है और कुछ शॉट्स में युगल को स्पष्ट रूप से अलग करना मुश्किल होगा।
  • एक बाहरी स्थान का चयन करना जहां आप देख सकते हैं कि सूरज नीचे जा रहा है एक महान विचार है यदि आप एक सुंदर क्षितिज या पेड़ों की पृष्ठभूमि के साथ एक सेटिंग चुनते हैं, तो कई मेहमान तस्वीरों के लिए तैयार हो जाना चाहते हैं और फोटोग्राफर अधिक आसानी से काम कर सकते हैं।
  • इसके अलावा व्यंजन और उनके चित्र पर होने वाले प्रभाव को ध्यान में रखें। फोटोग्राफ के लिए खूबसूरत व्यंजनों का चुनाव करें, जैसे उज्ज्वल रंगों में सलाद और डेसर्ट, मुख्य व्यंजन, जो बहुत जर्जर नहीं दिखते।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि 8
    3
    तालिकाओं को एक फोटोजेनिक तरीके से तैयार करें सुनिश्चित करें कि तालिकाओं को आकर्षक तरीके से रखा गया है उदाहरण के लिए, एक रंग का उपयोग करने से बचें, सफेद टेबल क्लॉथ, नैपकिन और कुर्सियां ​​चुनें। प्रभाव बहुत धुंधला हो जाएगा इसके बजाय, मेक-क्लॉथ के लिए एक उज्ज्वल या शाही रंग का चयन करें, यह सुनिश्चित करें कि यह फूलों या केंद्रस्थलों के रंग से मेल खाती है यह भी सुनिश्चित करें कि टेबल पर बहुत सारी चीज़ें न डालें, उदाहरण के लिए, प्लेस कार्ड या पार्टी बैग बहुत भारी होने से बचें फोटोजनिक फोटोग्राफ के निर्माण में टेबल्स भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  • बड़े, पुष्प केंद्रपॉइज़ बहुत लोकप्रिय हैं, हालांकि अधिक मात्रा में भारी रचना मेहमानों के दृश्य को अवरुद्ध कर सकते हैं। फोटोग्राफर को उनकी अभिव्यक्तियों को चित्रित करने में सक्षम होना होगा, न कि उनके चेहरे के आधे हिस्से को कवर करने वाले फूल।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि 9
    4
    मेकअप और शादी से पहले तलाशी का प्रयास करें कई दुल्हनों के लिए केश और श्रृंगार बड़े दिन से पहले की कोशिश करना पसंद करते हैं ताकि उन्हें पता चले कि वे क्या दिखेंगे और कोई बदलाव करेंगे परीक्षण आपको नया रूप दिखा कर सुरक्षित और अधिक सहज महसूस करने में मदद करता है। कुछ हेयरड्रेसर्स परीक्षणों के लिए एक अतिरिक्त शुल्क लागू करते हैं, हालांकि यदि आप एक विचित्र शादी चाहते हैं, तो इसके लायक होगा।
  • एक नाई का चयन करें जो आप सुनते हैं और जो आप चाहते हैं केश और मेकअप करने के लिए तैयार हैं, जो अपने विचारों को लागू करने वाले हैं उससे बचें।
  • कई दुल्हन मेकअप की मात्रा के बारे में चिंतित हैं कि वे अपने शादी के दिन लाएंगे। एक प्राकृतिक रूप से चुनना बेहतर होता है जो लंबे समय तक रहता है, इसलिए आपको चुनिंदा सौंदर्य प्रसाधनों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देना होगा। यह आवश्यक है कि मेकअप पूरे दिन के लिए, तस्वीरों में एकदम सही लग रहा है।
  • यद्यपि आप आम तौर पर नींव या छिपाने वाले का उपयोग नहीं करते हैं, तो इन तस्वीरों में एक समान अवतार रखने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।



  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    5
    ध्यान से समारोह के रंगों का चयन करें। रंग शादी की छायाचित्रण को प्रभावित करेगा। अच्छे स्वाद के रंग और दस साल के समय में, उन्हें एल्बम में कई बार देखा होने के बाद, वे थक नहीं पाएंगे। आप गुलाबी, बैंगनी या किसी भी रंग का उपयोग करने का फैसला कर सकते हैं, हालांकि यह सुनिश्चित कर लें कि यह टेबल्स, कपड़े और जिस जगह का रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा।
  • हालांकि कुछ ब्राइड्स के लिए रंगों की पसंद बहुत महत्वपूर्ण है, याद रखें कि कोई भी आपको फूलों, तालिकाओं और सजावट के सभी रंगों से मेल खाने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है। चुनाव केवल तुम्हारा ही है
  • उज्ज्वल और उज्ज्वल रंग चुनें, जैसे नीले-हरे, हल्के हरे, पीले या हल्के बैंगनी। काले, लाल और अन्य गहरे रंगों में बहुत ही औपचारिक और औपचारिक प्रभाव होता है।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि 11
    6
    सावधानी से बैठने की व्यवस्था पर विचार करें शुरुआत में आप सोच सकते हैं कि यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है कि आप कमरे के मध्य में या बीच में बैठें, हालांकि, याद रखें कि ये लोग कई तस्वीरों में मौजूद होंगे। वास्तव में, गवाह के भाषण के दौरान उनकी प्रतिक्रियाएं और अधिक स्पष्ट हो जाएंगी, पहला नृत्य और इसी तरह, इसलिए यह विचार करना उचित है कि कौन से अतिथि अधिक फोटोजेनिक होंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सामने की पंक्ति में केवल सबसे आकर्षक मेहमान ही रखना होगा, लेकिन जो लोग अधिक वास्तविक प्रतिक्रियाएं करेंगे और शादी में ले जाएंगे
  • यदि आप इस पहलू को पूर्णता के लिए व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो व्यक्तिगत प्लेसहोल्डर्स की प्रणाली को सटीक स्थान बताएं जहां मेहमानों को बैठना होगा।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अभ्यास मुस्कुराते हुए यदि आप चाहते हैं कि आपकी शादी दुनिया में सबसे अधिक फोटोजेनिक हो, तो आपको विभिन्न प्रकार की मुस्कुराहट का अभ्यास करना चाहिए। इस तरह, आप अपने शादी के दिन पर एक बहुत ही स्वाभाविक मुस्कान होगा तय करें कि आप अपने दालों को दिखाना चाहते हैं या नहीं, अपनी चिन के साथ अपना चेहरा थोड़ी सी तरफ झुकना सीखना सीखना और ऊपर की तरफ नहीं होना चाहिए ताकि डबल ठोड़ी न हो। आपके शादी के दिन आपको अधिक स्वाभाविक महसूस होगा और आप अधिक मज़ेदार होंगे।
  • एक से अधिक प्रकार की मुस्कुराहट चुनें: आप अपने सभी दांत दिखा सकते हैं या अधिक सावधानीपूर्वक मुस्कुरा सकते हैं
  • भाग 3

    तस्वीरें के लिए मुद्रा में रखो
    प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सहज तस्वीरें लेने के लिए आराम करें आपके शादी के दिन, भले ही आप बहुत परेशान हैं, आपको सुंदर फोटोजन्य फोटोग्राफ बनाने के लिए इस घटना का आनंद लेने और आनंद लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी होगी। यदि आप देखते हैं कि फोटोग्राफर चित्र ले रहे हैं, तो असुविधाजनक न होने और पल का आनंद लेने की कोशिश न करें। हँसते रहें, मेहमानों के साथ बात करें, नृत्य करें और अपने जीवन की सबसे सुंदर शाम का खर्च करें। याद रखें कि सभी फ़ोटो सही नहीं हैं और इसलिए, क्योंकि आपके पास इतने उपलब्ध हैं, आपको आराम करना और शांत होना है क्योंकि निश्चित रूप से शॉट्स होंगे जहां आप सर्वश्रेष्ठ पर दिखाई देंगे।
    • अगर आप मज़ेदार लग रहे हैं, तो आप तस्वीरों को नकली दिखेंगे।
    • इसके बजाय, फोटोग्राफर की उपस्थिति को भूलने का प्रयास करें एक दोस्त की शादी में होने का नाटक करें!
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐसी तस्वीरें न लें जो बहुत मजबूर हैं जब समय आ गया है, तो संभवतः सबसे स्वाभाविक तरीके से व्यवहार करने की कोशिश करें। आपको बहुत खुश देखने की ज़रूरत नहीं है - यह एक प्राकृतिक पहलू पर काम करता है यदि आप बेवकूफी पेश करते हैं, मज़े करें और सभी शॉट्स में गंभीर दिखाई देने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। याद रखें कि यह आपका विशेष दिन है और यदि आप वास्तव में आनंद लेते हैं, तो आप फ़ोटो में भी ध्यान देंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आप चुनते हैं कि आपको अस्वास्थ्यकर नहीं दिखने के लिए सहज महसूस करते हैं। अगर आपको लगता है कि रोमांटिक फ़ोटो बहुत भावुक हैं, तो फोटोग्राफर को यह दें।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    निर्णय लें कि क्या आप समारोह से पहले तस्वीरें लेना चाहते हैं। इन तस्वीरों को पत्नियों को चर्च में प्रवेश करने से पहले लिया जाता है और इससे पहले कि वे कहते हैं, "मैं चाहता हूँ" इन शॉट्स आमतौर पर बहुत सुंदर और अंतरंग हैं क्योंकि वे अतिथियों के आगमन से पहले युगल को चित्रित करते हैं। फोटो, और साथ ही अधिक आराम और फोटोजनिक (जैसा कि आप नाश्ते के दौरान मनोरंजक मेहमानों में व्यस्त नहीं होंगे) भी अधिक ईमानदार और भावनात्मक होंगे, क्योंकि दुल्हन और दुल्हन समारोह के लिए तैयार पहली बार देखा जाता है।
  • परंपरावादी इस तरह की तस्वीर से बचना पसंद करते हैं और तय करते हैं कि वे पहली बार एक दूसरे को देखने के लिए वेदी पर पहुंचने की प्रतीक्षा करें। यहां तक ​​कि अगर यह पसंद अधिक रोमांचक है, तो कम फोटोजेनिक शॉट्स हो सकते हैं
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने विचारों के मुकाबले अधिक समय आरक्षित करें कि आपको अपने प्रस्तुत फ़ोटो की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आधे घंटे पर्याप्त से अधिक है, तो हर परिस्थिति के लिए अतिरिक्त समय की गणना करना उचित है। आप कभी भी नहीं जानते कि आपके शादी के दिन क्या होगा, उदाहरण के लिए, अगर गवाह होटल में जूते भूल जाता है या नाई को बालों को ठीक करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए समय मार्जिन पर विचार करना होगा कि आप अपनी इच्छित सभी तस्वीरें ले लें। यदि आप चीजों को दबाने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो आपको फोटोजेनिक फोटो लेने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा।
  • यदि आप समारोह से पहले तस्वीरें लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि रिश्तेदारों और दोस्तों को कम से कम 15 मिनट पहले आते हैं ताकि आपको देर से आने वालों के लिए इंतजार करने का समय बर्बाद न हो।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    "तस्वीरें करने के लिए" काम की एक सूची रखें आप निश्चित रूप से इस घटना के अंत तक नहीं जाना चाहते हैं और फिर महसूस करते हैं कि आपने अपने सभी दोस्तों के साथ चित्र नहीं लिए हैं? आपके शादी के दिन आप शायद घटनाओं से अभिभूत हो जाएंगे, जिससे आप को याद दिलाना होगा कि आप किस समूह के फोटोग्राफ चाहते थे, इसलिए फोटोग्राफर को आप क्या चाहते हैं इसकी सूचना देना उचित है। आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों, चचेरे भाई, दादा दादी इत्यादि की एक तस्वीर लेते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए आप फ्लाइट पर एक चेकलिस्ट को भी रख सकते हैं।
  • चूंकि आपके पास लोगों के विभिन्न समूहों के साथ तस्वीरों की विस्तृत पसंद होगी, इसलिए शादी बहुत ही फोटोजेनिक होगी
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    समारोह के दौरान मेहमानों को फोन बंद करने के लिए कहें। हालांकि यह एक pacchiana अनुरोध की तरह लग सकता है, पता है कि कई विवाहित जोड़ों आजकल मेहमान अपने फोन बंद करने और समारोह के दौरान कैमरे को दूर करने के लिए पूछते हैं। यह निवारक उपाय फोटोग्राफर को अपने पति या पत्नी के साथ वादों का आदान-प्रदान करते हुए पापराज़ी की तरह व्यवहार करने वाले मेहमानों की तस्वीरें लेने से रोकने के लिए कार्य करता है। पुजारी या officiant मेहमानों के चित्र लेने के लिए अनुमति समारोह के साथ आगे बढ़ने से पहले एक मिनट से दूर ले जा सकते हैं आपकी शादी अद्भुत होगी, इसलिए शौकिया फोटोग्राफर की संख्या को कम करने के लिए बेहतर होगा।
  • यह भी तय करें कि आप समारोह के दौरान फोटोग्राफर को आपके पास कितना रुकना चाहते हैं। अगर आप उससे थोड़ी दूर रहना चाहते हैं तो समारोह अधिक अंतरंग होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com