अपने खुद के विवाह को याद करते हुए एक एल्बम कैसे बनाएं

क्या आपने अभी शादी की है? विवाह एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना है जिसमें पार्टी, पांच-कहानी केक और फूल कुछ भी नहीं हैं लेकिन विवरण हैं। जब आप पहली बार मिले थे? आपका प्यार कैसे जन्म हुआ? एक स्मारिका एल्बम, साथ ही बड़े दिन फोटोग्राफर द्वारा ली गई तस्वीरों को भी साथ में, आपके जीवन के कई विशेष क्षणों को एक साथ एकत्रित करने का भी एक तरीका है।

सामग्री

कदम

1
अपने स्मारिका एल्बम के विषय पर निर्णय लें क्या आप शादी से संबंधित केवल घटनाओं (प्रस्ताव, पोशाक के विकल्प, बैचलर / चुराई पार्टी, समारोह ...) से दस्तावेज़ करना चाहते हैं या क्या आप सोचते हैं कि आप अपनी कहानी में सगाई सहित सभी विशेष क्षण याद रखना चाहते हैं? थीम आपको एल्बम की मात्रा और फ़ोटो का चयन करने के लिए निर्धारित करने में सहायता करेगा।
  • 2
    आपके अनुसार सबसे महत्वपूर्ण तत्वों का चयन करें वृत्ति द्वारा निर्देशित रहें, आप कुछ फ़ोटो को हमेशा बाहर कर सकते हैं या बाद में दूसरों को जोड़ सकते हैं। उन सभी को जांचने में बहुत अधिक समय खर्च न करें
  • 3
    अपने पसंदीदा फ़ोटो के अतिरिक्त, उन शॉट्स को भी चुनिये जो एक स्मारिका एल्बम में बिल्कुल उपस्थित होने चाहिए। सबसे पहले, उन सभी तस्वीरों को त्यागें जो अच्छी तरह से नहीं आए, इसलिए शेष में, कम से कम 15-20 अधिक महत्वपूर्ण फ़ोटो चुनें आप बाद में प्रवेश कर सकते हैं, दूसरों को अगर अभी भी स्थान है।
  • 4
    फिर सभी विशेष क्षणों को याद करें जो आपकी कहानी बताते हैं, यादों के एल्बम में अधिक फ़ोटो जोड़ें। ऐसे शॉट्स को देखें, जो उन क्षणों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और उन्हें संग्रह में शामिल कर सकते हैं - अगर कुछ छवियों को एल्बम के विषय के साथ बहुत सारा नहीं होना है तो आप उन लोगों को प्रकरण बता सकते हैं जिनसे आप उन्हें दिखाएंगे।
  • 5
    एल्बम का कम से कम 30% बहुत खूबसूरत तस्वीरों पर सुंदरता से कब्जा होना चाहिए। उन्हें देखने और अच्छी तरह से रचना करने के लिए अच्छा होना चाहिए - भले ही वे आपके लिए कम महत्वपूर्ण हों, उन्हें शामिल करना महत्वपूर्ण है, ताकि आपका एल्बम अधिक सुरुचिपूर्ण और कलात्मक हो।
  • लोगों की तस्वीरों और अच्छी तरह से कब्जा कर लिया विवरण, जैसे मिठाई, फूलों की सजावट, भोजन, रिसेप्शन हॉल आदि के फोटो शामिल करें।
  • सबसे पहले फोटोग्राफर द्वारा ली गई तस्वीरों का चयन करें यदि आप चाहते हैं कि आप अपनी सलाह पूछ सकते हैं कि आपके एल्बम में शामिल करने के लिए सबसे अच्छा कौन सा है।



  • 6
    अपने एल्बम का स्वरूप चुनें एक कारण के बारे में सोचो जो आपके रिश्ते का प्रतिनिधित्व करती है आपको ऐसा कुछ करना होगा जो आप दोनों की सराहना कर सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • सुरुचिपूर्ण: एक चमड़े की बाध्यकारी (रिबन या शिफॉन के साथ सजी), एक सुंदर, मोटी और चमकदार क्रीम के रंग वाले पृष्ठों में लिखे गए पत्र। अधिक परिष्कृत स्पर्श के लिए आप काले और सफेद रंगों में से अधिकतर फ़ोटो (या सभी) प्रिंट कर सकते हैं कुछ "चुराए गए शॉट्स" और दूसरों को "प्रस्तुत करना" शामिल करें
  • आधुनिक: तटस्थ रंगों (जैसे कि काला या सफेद) के अपारदर्शी पन्नों के साथ एक कठोर प्लास्टिक की आकृति, शायद उज्ज्वल रंग के साथ, जैसे लाल, कुछ विशेष रूप से महत्वपूर्ण क्षणों पर बल देती है एल्बम की औपचारिक सुंदरता पर बल देता है, वर्तनी, और देखने के लिए एक अच्छा संतुलन बनाता है रचनात्मकता के साथ फ़ोटो को ठीक करें, उन्हें एक मानक तरीके से व्यवस्थित न करें।
  • शास्त्रीय: एक चमकदार काले कवर और काले पन्नों, प्रत्येक पृष्ठ के लिए एक चित्र के साथ, बीच में स्थित। ब्लैक फ़ोटो और उनके रंगों को उजागर करने के लिए आदर्श छाया है लेकिन अच्छी गुणवत्ता के उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले फोटो को चुनने का प्रयास करें कैप्शन को शामिल करने की कोई आवश्यकता नहीं है, शॉट्स खुद के लिए बोलें, चुना गया वर्तनी सरल और पठनीय होना चाहिए।
  • 7
    अपने एल्बम के मूल रंगों को चुनें शायद आपने इसके बारे में पहले से सोचा है जब आपने अपनी थीम पर निर्णय लिया है, तो अपने स्क्रैपबुक के कुछ पहलुओं को हाइलाइट करने के लिए विशिष्ट रंग स्केल चुनना महत्वपूर्ण है।
  • इन सवालों के जवाब देखें: आप किन पृष्ठों को पसंद करेंगे? आप किस एल्बम को एल्बम और कैप्शन में हाइलाइट करना चाहेंगे? पन्नों, कवर और तस्वीरों के रंगों को कैसे मिलाया जाए?
  • 8
    आवरण के मोर्चे और पीछे का निर्माण करें। क्या आप अपने शादी के दिन दोनों में एक छवि शामिल करना चाहेंगे? या एक प्रतीकात्मक वस्तु की तस्वीर? वैकल्पिक रूप से, आप सादगी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिसमें सुंदर क्युरेटेड लेखों के साथ एक एकल रंग कवर भी शामिल है।
  • 9
    सभी सामग्री को क्रम में रखें ताकि शॉट्स आपकी कहानी बताने में सक्षम हों। आप कालानुक्रमिक क्रम चुन सकते हैं या उन्हें अपने स्वाद और अपनी रचनात्मकता के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं। इस स्तर पर, शायद आपको एहसास होगा कि आप कुछ भूल गए हैं और आप अपने एल्बम के अतिरिक्त बनाने के लिए त्याग की गई सामग्री को फिर से खोल सकते हैं।
  • फोटो व्यवस्था करके, सोचें कि प्रत्येक एक के लिए कौन से स्वरूप अधिक उपयुक्त होगा। प्रारूप पृष्ठ से दूसरे पृष्ठ पर भिन्न हो सकता है अगर आपके पास प्रत्येक पक्ष में फोटो सिस्टम है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि एल्बम के दोनों किनारों पर शॉट किसी दूसरे तरीके से जुड़ा हो। विशेष रूप से महत्त्वपूर्ण फोटो हाइलाइट करें, जैसे आशाजनक आदान-प्रदानों का समय, एक बड़े प्रारूप को चुनना, जो पूरे पृष्ठ को लेते हैं बहरहाल, विवरण के लिए, आप पोस्टकार्ड प्रारूप भी चुन सकते हैं।
  • 10
    अपना एल्बम लिखें! यहां तक ​​कि अगर आपने अपने एल्बम के सौंदर्यशास्त्र का ध्यान रखा है, तो इस बिंदु पर आप लक्षित सलाह के लिए पेशेवर के साथ तुलना कर सकते हैं। अपने फोटोग्राफर से बात करने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि फ़ोटो को ठीक से कैसे व्यवस्थित करें और उन्हें और भी अधिक विशेष रूप दें।
  • टिप्स

    • ऑब्जेक्ट, विवरण और परिदृश्यों की तस्वीरें बहुत ज्यादा जगह नहीं लेनी चाहिए: सबसे महत्व से फ़ोटो जो आपको चित्रित करते हैं, आप एल्बम के हित के तत्व हैं। आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों को भी उजागर कर सकते हैं।
    • स्मारिका एल्बम अक्सर कैनवास, चमड़े, कठोर प्लास्टिक या साबर के बने होते हैं। आपके स्वाद और बजट को सबसे अच्छा फिट करने वाला मॉडल चुनें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका विवाह एल्बम विशेष आइटम है, उदाहरण के लिए आप जापानी रेशम में एक कवर कर सकते हैं। सबसे परिष्कृत या विदेशी विकल्प बहुत महंगा हो सकता है - एक पेशेवर की राय के लिए पूछने वाले विभिन्न मॉडल और मूल्यों का मूल्यांकन करें
    • यदि आप चाहते हैं कि आप एक डिजिटल स्क्रैपबुक बनाने, तो अपना एल्बम ऑनलाइन बना सकते हैं यहां तक ​​कि स्वयं को मैन्युअल गतिविधियों को समर्पित करने के बावजूद आप अपने एल्बम को व्यवस्थित कर सकते हैं और आपके पसंदीदा शॉट्स का चयन कर सकते हैं। आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं, शायद उनके योगदान के लिए पूछ रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com