कैसे एक शादी की पोशाक को साफ करने के लिए

अगर आपकी शादी की पोशाक के कपड़े और अस्तर पॉलिएस्टर से बने होते हैं, तो आपको हाथ धोने से इसे आसानी से साफ करने में सक्षम होना चाहिए। जल धोने अक्सर सूखी सफाई से बेहतर होता है क्योंकि सूखी सफाई में इस्तेमाल किए गए सॉल्वैंट्स पानी-आधारित पदार्थों को नहीं हटाते हैं, जिसमें पसीना और अधिकतर खाद्य दाग शामिल हैं। कई सूखी क्लीनर पानी धोने की पेशकश करते हैं, जो कार में एक भिगोने के लिए सिंक के उपयोग के साथ होता है। जल धोने की मशीन कपड़े के साथ बहुत नाजुक है, जबकि भिगोने के लिए सिंक तापमान को गर्म रखने के लिए दाग को हटाने की सुविधा है। सूखी सफाई तेल और तेल को हटा देता है, उदाहरण के लिए सलाद को तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है

कदम

स्वच्छ एक शादी का गाउन कदम शीर्षक छवि 1
1
अपनी पोशाक का पूरी तरह से जांच करें। सभी दागों को खोजने के लिए पोशाक की जांच करें। दाग का क्या होता है? सुनिश्चित करें कि आपके पास उत्पादों को साफ करने की आवश्यकता होगी किनारों पर अच्छा नज़र डालें जब तक आप अपनी स्कर्ट को हर समय नहीं उठाते हैं और जब भी आप अपने शादी के दिन चले जाते हैं, तब तक इसे पीछे छोड़ दिया, यह गंदा हो जाएगा। शादी की पोशाक की ट्रेन एक बड़ी, मोटी और झुर्री हुई चीर की तरह है जो चर्चों और रेस्तरां के फर्श को साफ करती है!
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    का शरीर रखें पोशाक पानी से बाहर के रूप में आप इस मार्ग का पालन करें यदि संभव हो तो कुछ घंटों के लिए गर्म पानी और डिटर्जेंट का उपयोग करके गंदे रिम को साफ बाथ टब में लेना। तो, पोशाक पर ट्रामाप्लिंग से बचने के लिए, टूथब्रश और तरल डिटर्जेंट का उपयोग करें ताकि "मालिश" किनारे को साफ करें सावधान रहें कि फीता और सजावट को बहुत मजबूती से नहीं रगड़ें। ईमानदारी से किनारे के निचले हिस्से को ईमानदारी से साफ करें जांचें कि पोशाक की परत भी गंदे है या नहीं। ध्यान से प्रत्येक परत के किनारों को साफ करें जब आप सफाई पूरी कर लें, तब अच्छी तरह कुल्ला।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    पोशाक के शरीर को ऊपर की ओर मुड़ें और परतों पर साबुन और पानी का एक समाधान स्प्रे करें। पसीना के दाग को हटाने के लिए टूथब्रश और डिटर्जेंट का उपयोग करें। फिर स्कर्ट अस्तर को साफ करें यदि पोशाक में स्कर्ट पर कई परतें हैं, तो उन सभी को जांचना सुनिश्चित करें और आप पाए जाने वाले दाग को हटा दें।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन कदम शीर्षक 4 छवि
    4
    पोशाक के बाहर बहुत ध्यान से देखो और किसी भी स्थान की पहचान करें। सबसे पहले एक साबुन समाधान के साथ विभिन्न बिंदुओं पर छिड़क। यदि आवश्यक हो तो अपने टूथब्रश का उपयोग करें, लेकिन बहुत कोमल हो। काफी "मालिश" कपड़े तरल डिटर्जेंट सीधे जोड़ें, फीता और सजावट पर विशेष ध्यान दे।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन साफ ​​शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    यदि पानी और साबुन दाग को दूर नहीं करते हैं, तो ऑक्सी क्लीन® समाधान का मिश्रण करें और दाग वाले क्षेत्र को दाग़ में भिगो दें, जब तक कि दाग गायब हो जाए। ब्लीच का प्रयोग न करें, क्योंकि यह एक घूंघट छोड़ देता है जो निकालना बहुत कठिन होता है।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन कदम शीर्षक छवि 6
    6
    जब आप अपने कपड़े की सफाई से संतुष्ट हो जाते हैं, बाथ टब को गर्म पानी से भरें और ध्यान से पूरे कपड़े को अंदर विसर्जित करें। सफाई प्रक्रिया के दौरान प्रयुक्त साबुन को जाने के लिए पानी में पोशाक को हिलाएं। पानी निकालें, फिर टैंक फिर से भरें और आपरेशन दोहराएं। इस प्रक्रिया का कई बार पालन करें जब तक कि पानी स्पष्ट और फोम से मुक्त नहीं हो। कम से कम तीन rinses की सिफारिश कर रहे हैं। यह अच्छी तरह से कुल्ला करने के लिए आवश्यक है ताकि डिटर्जेंट और डिटर्जेंट समाधान दूर चले जाएं।
  • स्वच्छ एक वेडिंग गाउन शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    इसे सूखा दो पोशाक को एक क्षैतिज स्थिति में सूखना चाहिए, एक पिछलग्गू से लटका नहीं। गीले कपड़े का वजन इसे नुकसान पहुंचा सकता है इसे क्षैतिज रूप से सूखने के लिए एक सुरक्षित तरीके से बाथलेट में एक गठनीय (प्लास्टिक-लेपित) कपासलाइनलाइन डाल दिया जाता है और उस पर सूट डाल दिया जाता है। नंगे लकड़ी पर पोशाक न रखें इस पोशाक को ऐसे तरीके से रखिए कि वजन समान रूप से कपड़े के नीचे वितरित किए जाते हैं। एक और तरीका है एक स्नान तौलिया पर एक साफ तौलिया डाल दिया और फिर तौलिया के ऊपर पोशाक डाल दिया। यदि आप इस प्रक्रिया का पालन करते हैं, तो टपकता की पोशाक के नीचे फर्श पर कुछ तौलिए डाल दें, ताकि मंजिल की रक्षा कर सकें।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन कदम शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    जब कई घंटे बीत चुके हैं और अधिकांश पानी खत्म हो गया है, तो आप पोशाक को लटका सकते हैं ताकि यह सुखाने खत्म कर सके। धीरे से स्कर्ट या अस्तर के ट्यूल के किसी भी परत को खोलें और पोशाक के सभी सिलवटों को आप जितना कर सकते हैं उतना ही बढ़ाएं। इस तरह से इसे लोहे करना आसान होगा।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन साफ ​​शीर्षक शीर्षक 9 छवि
    9



    यह लौह। आप इसे अपने आप को सूखी क्लीनर या लोहे पर लेना चुन सकते हैं। यदि आप इसे अपने आप लोहे करते हैं, तो पहले से धोने और इस्त्री बोर्ड को सूखने के लिए सलाह दी जाती है ताकि मिट्टी, स्टार्च या गोंद के सभी निशान निकाले जाएं। ड्रेस की सुरक्षा के लिए काम की सतह पर एक साफ शीट फैलकर उसे इस्त्री करते हुए सफेद कपास की चादरें या मसलील से बने सुरक्षा का उपयोग करना बेहतर है, जब तक कि आप एक ब्रांड के लोहे का इस्तेमाल न करें या सिर्फ साफ। लोहा बहुत दुर्लभ हैं, जिससे शादी की पोशाक को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सके।
  • जहां संभव हो, अंदर से कपड़े लोहा। यदि आपके पास एक कॉम्पैक्ट, गद्देदार इस्त्री बोर्ड है, तो आप सेक्विन और मोती पर लौह कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि लोहे का गर्मी सही तापमान पर सेट है कम तापमान से शुरू करो और धीरे-धीरे बढ़ो। यदि यह छड़ी शुरू होता है, तो तुरंत गर्मी कम करें
  • ट्रेन के पीछे और नीचे से शुरू करें जब तक कि आप समस्याओं के बिना ऐसा कर सकें।
  • जल्दी में मत हो और ध्यान देना। जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आप पोशाक को रख सकते हैं।
  • विधि 1

    रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    स्वच्छ एक वेडिंग गाउन शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    1
    यथासंभव जल्द-से-जल्द दाग को दूर करने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें।
  • स्वच्छ एक वेडिंग गाउन शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
    2
    अपनी अंगुलियों का उपयोग करके पोशाक पर दाग का पदच्युत करें।
  • स्वच्छ एक वेडिंग गाउन शीर्षक से छवि 12 कदम
    3
    ठंडे पानी से क्षेत्र को कुल्ला।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन कदम 13 शीर्षक छवि
    4
    यदि जरूरी हो तो ऑपरेशन को दोहराएं, जब तक कि दाग गायब हो जाए।
  • स्वच्छ एक वेडिंग गाउन कदम 14 शीर्षक छवि
    5
    पोशाक से पानी को सूखे के लिए हेयरड्रीयर का उपयोग करें इसे हवा में सुखाने से निशान निकल सकते हैं।
  • विधि 2

    तेल के दाग निकालें
    स्वच्छ एक शादी का गाउन साफ ​​शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    तालक पाउडर के साथ सतह छिड़क।
  • स्वच्छ एक वेडिंग गाउन शीर्षक शीर्षक छवि 16 कदम
    2
    एक सफेद कपड़े के साथ क्षेत्र को चोंदते हुए - मलाई के बिना - तेल को अवशोषित करने के लिए यदि आप रगड़ते हैं, तो आपको दाग फैलाने का खतरा होता है।
  • टिप्स

    • नायलॉन ट्यूल को हाथ से लगा देना मुश्किल हो सकता है। Tulle आमतौर पर नायलॉन से बना है और बहुत आसानी से नरम हो जाता है। जब आप कपड़े के साथ बहुत कम तापमान पर होते हैं, तो आप इसे दाग सकते हैं, लेकिन आपको इसे बहुत सावधानी से करना होगा।
    • अगर आपको लगता है कि ड्रेस को सफाई के बाद पेशेवर तरीके से निचोड़ने की आवश्यकता है, तो सेवा की कीमत पर कॉल करें और सूचित करें। कुछ सूखी क्लीनर लगभग उतना ही इस्त्री करते हैं क्योंकि वे पूरी तरह से काम करते हैं।
    • यदि आपका ड्रेस ऑर्गेजा या पॉलिएस्टर ट्यूल में है, तो इसे केवल आवश्यक टांके में सफाई पर विचार करें। कई संगठनों और पॉलिएस्टर ट्यूल फ़्रेमिंग किसी प्रकार की सफाई के बाद शिकन को खो देते हैं।
    • आप अपनी खुद की शादी की पोशाक भी रख सकते हैं उन नाजुक वस्तुओं को स्टोर करने के लिए आवश्यक उपकरण का उपयोग करें जिन्हें आप इंटरनेट पर पा सकते हैं। एक कपड़ों की हिरासत को समर्पित कंपनी, खाली बॉक्स कंपनी, बरकरार अपनी शादी की पोशाक की सुंदरता को बनाए रखने के लिए कई बक्से प्रदान करता है
    • यदि आपका लक्ष्य पैसे बचाने के लिए है, तो अपने आप को साफ करके, सुनिश्चित करें कि ऐसा करने से पहले आपको वास्तविक बचत मिलती है।

    चेतावनी

    • रेशम वस्त्रों के लिए व्यावसायिक सूखी सफाई की सिफारिश की गई है। रेशम को पानी में धोया जा सकता है, लेकिन विशेष डिटर्जेंट की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टूथब्रश
    • डिटर्जेंट और गर्म पानी से भरा स्प्रे बोतल
    • व्यंजन के लिए तरल डिटर्जेंट
    • फलों के रस, जाम या शराब के दाग के लिए ऑक्सी क्लीन®
    • वैकल्पिक: जंग और अन्य दाग के खिलाफ डिटर्जेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com