एक ब्राइडल घूंघट कैसे चुनें

शादी की पोशाक के बाद, घूंघट शादी के लिए अपनी तलाश का ख्याल रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। ऐतिहासिक रूप से, दुर्व्यवहारों से घूंघट पहना जाता था ताकि वे खुद को बुरी आत्माओं से बचा सकें, यह केवल एक सुंदर सजावट माना जाता है। एक दुल्हन आज किसी भी प्रकार के घूंघट को वह इच्छाएं चुन सकता है, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह एक सहायक है और इसलिए समग्र संगठन का ही एक हिस्सा है। आपको यह विचार करना होगा कि यह आपकी पोशाक के साथ, चेहरे और शरीर के आकार के साथ, हेयरस्टाइल और जगह जहां आप शादी का जश्न मनाएंगे, के साथ काम करेंगे। अपनी शादी के लिए सही घूंघट चुनने पर उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

सामग्री

कदम

एक वैलेंटाइन्स वेयल चरण 1 चुनें
1
अपने कपड़े का मूल्यांकन करें घूंघट चुनने में सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक यह पोशाक के अनुकूलनशीलता है।
  • एक वेडिंग वेयल चरण 2 चुनें
    2
    जहां शादी की पोशाक के फोकल अंक स्थित हैं देखें। उदाहरण के लिए, क्या कोर्सेट सजाया गया है या हो सकता है कि इसमें एक बैक विवरण है जिसे आप दिखाना चाहते हैं? इस मामले में, आपको एक घूंघट का चयन करना होगा जो विस्तार से पहले समाप्त होता है या लंबा और अधिक पारदर्शी चुनता है, ताकि आप उस तत्व को देख सकें।
  • एक वेलेंटाइन वेयल स्टेप 3 चुनें
    3
    शैली और प्रकार की पोशाक की सजावट पर विचार करें। सामान्य तौर पर, यदि आपके पास काफी सरल पोशाक है, तो आप अधिक विस्तृत घूंघट का विकल्प चुन सकते हैं। हालांकि, अगर पोशाक बहुत विस्तृत है, तो एक साधारण घूंघट अक्सर इसे और अधिक बढ़ाती है। शाही लोगों की तरह केवल सबसे औपचारिक विवाह, पोशाक और घूंघट के एक जटिल संयोजन के लिए जगह छोड़ देते हैं।
  • शादी के कपड़े में विभिन्न शैलियों हैं और घूंघट को समग्र कटौती के लिए अनुकूल होना चाहिए। एक शास्त्रीय शैली है, जो औपचारिक, सममित है और आमतौर पर किसी बिंदु पर विस्तारित होती है। रोमांटिक शैली कोमलता का एक विचार है और आमतौर पर विस्तार पर एक निश्चित ध्यान शामिल किया गया है। अत्याधुनिक शैली एक विचारशील रूप को जीवन देती है, जो सूक्ष्म विवरणों से रहित होती है, जबकि उदार दृश्य रचनात्मक है, अनपेक्षित रूप से छूता है घूंघट का चयन करते समय माना जाने वाला सभी कारक लंबाई, चौड़ाई, रंग, परतों और सजावट में शामिल हैं।
  • एक वैलेंटाइन्स वेयल चरण 4 चुनें
    4
    विभिन्न लंबाई पर विचार करें
  • पर्दे की तरह बहुत कम पर्दा, ठोड़ी से अधिक नहीं है। ये घूंघट घोड़ों के दौड़ में लाए गए फ़ेसिनेटर को याद करते हैं। यदि आपकी पोशाक में एक उच्च कॉलर है, तो इस प्रकार का घूंघट ठीक हो सकता है। यह एक अत्याधुनिक या उदार शैली के साथ कपड़े के लिए बिल्कुल अनुकूल है।
  • कंधों पर आने वाले पर्दों की लंबाई लगभग 50 सेमी है वे कपड़ों के लिए पूरी तरह से अनुकूल हैं जो कि बस्ट पर, कमर पर या निचले हिस्से पर होते हैं। किसी भी मामले में, वे अक्सर क्लासिक और औपचारिक कपड़ों के लिए बहुत अनौपचारिक होते हैं।
  • कोहनी तक लम्बी घूंघट लगभग 65 सेंटीमीटर और इस क्षेत्र को ढंके हुए हैं। वे रोमांटिक कपड़े के साथ अच्छी तरह से फिट हो सकते हैं क्योंकि वे समाप्त होते हैं जहां स्कर्ट का पूरा हिस्सा शुरू होता है।
  • वेरियां जो कमर तक पहुंचती हैं वे उन की तुलना में थोड़ी अधिक लंबी होती हैं जो कोहनी तक पहुंचती हैं और लगभग 75 सेमी की माप करती हैं। वे अधिकतर कपड़ों के अनुकूल होते हैं जिनमें ट्रेन नहीं होती है
  • अंगूठियां (जब हाथ पूरी तरह से विस्तारित होता है) की युक्तियों तक पहुंचने वाले पर्दा सबसे लोकप्रिय में से हैं। वे लगभग 9 0 सेंटीमीटर मापते हैं और वे भी सबसे शैलियों में फिट होते हैं।
  • घूंघट तक पहुंचने वाले पर्चे 1.15 मीटर के बारे में और इस क्षेत्र को ढेर कर लेते हैं। वे शादी के कपड़े के साथ अच्छी तरह से चलते हैं जो मध्य-बछड़े को खत्म करते हैं
  • फर्श को छूने वाले पर्दों को अक्सर "बैले" पर्दा कहा जाता है और केवल जमीन को छूते हैं, क्योंकि उनकी लंबाई लगभग 1.80 मीटर है वे लंबी शादी के कपड़े और ट्रेन के बिना अच्छी तरह से चलते हैं
  • लंबाई से घूंघट चैपल, "चैपल", लंबाई से थोड़ी छोटी होती है कैथेड्रल, "कैथेड्रल" - ये सामान मंजिल पर एक चिलमन बनाते हैं आमतौर पर वे लगभग 2.20 मीटर मापते हैं। वे महान कपड़ों के अनुकूल हैं जो ट्रेन को पेश करते हैं।
  • लंबाई से घूंघट कैथेड्रल वे सबसे लंबी और इसलिए सबसे औपचारिक हैं - आम तौर पर वे लगभग 3 मीटर मापते हैं और कुछ मंजिल पर लगभग 3 मीटर तक का विस्तार करते हैं वे लंबे और क्लासिक शादी के कपड़े के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • एक वेलेंटाइन पर्दे चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    चौड़ाई पर विचार करें आम तौर पर वेदों को तीन अलग-अलग चौड़ाई से चित्रित किया जाता है, जो पक्ष और ऊपरी हिस्से पर पूर्णता के विभिन्न डिग्री बनाता है।
  • 1.40 मीटर की चौड़ाई चिकनी संस्करण का प्रतिनिधित्व करती है, जिसमें शीर्ष और पक्षों में सीमित पूर्णता होती है। यदि आप घूंघट से ढके कपड़े का विवरण दिखाना चाहते हैं, तो यह शैली पारदर्शी है, इसे छुपाने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह घूंघट कंधों के पीछे पड़ता है, जिसका मतलब है कि इसे आदर्श रूप से पट्टियाँ या सजावटी आस्तीन के साथ रखा जाना चाहिए।
  • 1.80 मीटर की चौड़ाई वाला एक घूंघट ऊँचाई और चौड़ाई में मध्यम है। यह हथियारों के आसपास के क्षेत्र में कवरेज प्रदान करता है, इसलिए यह सरल पतली पट्टियों वाले कपड़े के साथ आदर्श है। इसकी तुलना में 1.40 मीटर की तुलना में अधिक रोमांटिक स्पर्श होता है
  • 3 मीटर की एक घूंघट सबसे व्यापक है और ऊपरी भाग पर अधिक परिपूर्णता है। यह हथियारों को कवर करने के लिए कार्य करता है यह शैली उत्कृष्ट है यदि आप एक स्ट्रैपलेस पोशाक पहनते हैं और अपने हाथ और कंधों को कवर करना चाहते हैं। किसी भी मामले में, यह संभवतः एक परिष्कृत शादी की पोशाक के साथ अधिक है
  • एक वेडिंग वेयल चरण 6 चुनें
    6
    रंग के बारे में सोचो घूंघट शादी की पोशाक के रंग के लिए उपयुक्त होना चाहिए सफेद और हाथीदांत, गुलाबी, बेज रंग के विभिन्न रंग हैं आप एक नियमित खत्म और एक चमक के बीच भी चुन सकते हैं उज्ज्वल पर्दा एक अलग चमक प्रदान करता है, जो प्रकाश के नीचे विशेष रूप से स्पष्ट है। इसके विपरीत, नियमित veils के एक अपारदर्शी उपस्थिति है। यदि आप एक सटीक मिलान सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप घूंघट नमूनों को यह देखने के लिए आदेश दे सकते हैं कि आपके ड्रेस के लिए सबसे अच्छा कौन है।
  • एक वेडिंग वेयल चरण 7 चुनें



    7
    यह समझने की कोशिश करें कि यह कितनी परतें होनी चाहिए। आप एक, दो या तीन परतों के साथ एक घूंघट चुन सकते हैं। निर्णय आपके कपड़े की शैली पर निर्भर करता है।
  • एक घूंघट जिसमें एक परत एक परिष्कृत रूप के लिए उपयुक्त है, लेकिन एक रोमांटिक पोशाक अक्सर दो या तीन-तरली घूंघट से लाभ होता है यहां तक ​​कि क्लासिक कपड़े कम से कम दो परतों की आवश्यकता होती है। कई परतें सरल केशविन्यास के अनुकूल हैं, क्योंकि केश शैली परतों के नीचे दिखाई नहीं देगी।
  • एक परतों में से एक आम तौर पर blusher है समारोह की शुरुआत के दौरान दुल्हन के चेहरे को कवर करने के लिए घूंघट का यह हिस्सा कम किया गया है।
  • दुल्हन आज तय करने के लिए स्वतंत्र हैं कि क्या वे एक घूंघट चाहते हैं जो चेहरे को कवर करता है या नहीं। यह एक विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत पसंद है - कई महिलाओं को यह बहुत रोमांटिक लगता है कि पति पहले चुंबन के लिए घूंघट को हटा देता है।
  • यदि आप अपने चेहरे को कवर करने वाले घूंघट पहनना चाहते हैं, तो आपको उसे चुनने की ज़रूरत है जो आपको इसे चालू करने या चुंबन से पहले इसे अपने सिर के पीछे ले जाती है। कम से कम कंधे की ऊंचाई तक फैली घूंघट का चयन करना बेहतर है, क्योंकि ब्लूसर लगभग 75 सेमी लंबा है पीठ पर कम है जो घूंघट अजीब लग सकता है सुनिश्चित करें कि ब्लिसर 75 सेमी से अधिक न हो, हालांकि, क्योंकि यह अन्यथा फूलों में पकड़ा जा सकता है
  • एक वेलेंटाइन वेयल चरण 8 चुनें
    8
    आपके द्वारा घूंघट के लिए अतिरिक्त आइटम चुनें एक घूंघट अलग-अलग तरीकों से समाप्त हो सकता है। आपको एक का चयन करना चाहिए जो आपकी पोशाक की शैली को फिट करता है यदि आपकी पोशाक काफी सरल है, तो शायद आप अधिक सजावटी स्पर्श का चयन कर सकते हैं। संरचित कपड़े को एक मोटी रिबन के निशान के साथ वेल्स के साथ वेल्स द्वारा बढ़ाया जाता है। नरम और रोमांटिक कपड़े साधारण कटौती के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं अपने पोशाक के कुछ विवरणों को आसानी से याद करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है।
  • एक वैलेंटाइन्स वेयल स्टेप 9 चुनें
    9
    अपने चेहरे के आकार पर विचार करें एक घूंघट चेहरा तख्ते, इसलिए यह पहलू पसंद में एक महत्वपूर्ण निचले प्रतिनिधित्व करता है। अपने चेहरे के आकार के बारे में निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें:
  • गोल चेहरे सिद्धांत में इस आकार का एक चेहरा व्यापक है क्योंकि यह लंबे समय से और पूर्ण रूप से दिखाई देता है। जब आप घूंघट चुनते हैं, तो आपको एक ऐसी शैली का विकल्प चुनना पड़ता है जो आपको अपना चेहरा अधिक लम्बी और पतली बनाने में मदद करेगा। यह बेहतर है कि घूंघट कंधे पर कम से कम आती है और सिर के ऊपरी भाग पर एक मात्रा होती है। चेहरे के किनारों पर बहुत भरे पर्दे से बचें
  • स्क्वायर चेहरे इस प्रकार का एक चेहरा आम तौर पर व्यापक है और एक कोणीय रूप है। जब एक घूंघट चुनते हैं, तो ऐसी शैली ढूंढें जो सुविधाओं को नरम करती है और लंबाई जोड़ती है। यह बेहतर है कि यह पीठ पर कम से कम आता है और यह सिर के शीर्ष पर एक वॉल्यूम है। सर्कुलर और कास्केड के पर्चे, जबड़े की कम फर्म की कोणीय प्रकृति बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • ओवल का चेहरा इस प्रकार का एक रूप पर्याप्त से थोड़ा अधिक है यह चेहरा अंडे की तरह दिखता है यह एक अच्छा-संतुलित चेहरा है, इसलिए आप विभिन्न घूंघट शैलियों के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि, अनुपात को बनाए रखने में आपकी सहायता करने के लिए वॉल्यूम या आयाम के साथ अतिरंजना से बचने का एक अच्छा विचार है
  • आयत का चेहरा एक आयताकार चेहरा पर्याप्त से अधिक लंबा है और संकीर्ण और कोणीय दिखाई देता है। जब आप घूंघट चुनते हैं, तो उस शैली के लिए विकल्प चुनें जो चेहरे के चारों ओर चौड़ाई है, लेकिन सिर के शीर्ष पर ऊँचाई नहीं है
  • एक वेलेंटाइन पर्दे का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    आपके शरीर का प्रकार खोजें घूंघट में भौतिक रूप के अनुपात को सही करने में मदद करने की क्षमता है।
  • यदि आपके पास एक प्रमुख धड़ या पेट है, तो आपको एक लंबी घूंघट पहनने से फायदा होगा जो आपकी उंगलियों पर जाता है, या नीचे नीचे गिरता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह आपके ऊपरी शरीर को फैलाने में आपकी सहायता करेगा।
  • पीयर के आकार की महिलाओं को घूंघट के साथ बेहतर महसूस करना पड़ता है जो कंधे, कोहनी या कमर स्तर पर पहुंचते हैं। ये लम्बाई आपके कूल्हों की चौड़ाई के बजाए अपने बेहतर अंक पर ध्यान आकर्षित करती है
  • सिद्धांत में एक पूर्ण आकृति वाले महिलाओं को एक-परत और संकीर्ण पर्दाओं के लिए चुनना चाहिए क्योंकि यह शरीर को मात्रा जोड़ने के लिए सुविधाजनक नहीं है। आमतौर पर लंबी महिलाएं लंबे समय तक घूंघट पहनती हैं, जबकि कम लोग कमर स्तर पर घुमावों के साथ बेहतर महसूस करते हैं, या अधिक गिरते हैं।
  • 11
    याद रखें कि किस प्रकार की केश आप अपने शादी के दिन दिखाएंगे हेयर स्टाइल की आपकी पसंद पहनने के लिए किस प्रकार के घूंघट या गौण को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

  • एक भारी गौण, एक लंबे घूंघट और बहु-स्तरीय घूंघट के लिए बालों की तरह हेयर स्टाइल का संग्रह आवश्यक है।
    एक वेलेंटाइन पर्दे चुनें छवि 11 बुललेट 1 शीर्षक
  • एक उच्च या कम फसल मध्यम मध्यम वजन और लंबाई के साथ काम करेंगे veils।
    एक वैलेंटाइन्स वेयल स्टेप 11 बुलेट 2 चुनें शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप अपने सभी बाल ढीले पहनना चाहते हैं, तो हल्का या छोटे डिजाइनों को चुनना बेहतर होगा।
    एक वैलेंटाइन्स वेयल चुनें चरण 11 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • आपको उस स्थिति की जांच भी करनी चाहिए जो घूंघट आपके सिर पर ले जाएगी। कुछ केश विन्यास बेहतर वेल्स के लिए अनुकूल हैं जो सिर के सामने रखे जाते हैं, लेकिन पिछवाड़े क्षेत्र के प्रति अधिक से अधिक घूंघट के साथ अन्य बेहतर होते हैं।
  • यदि आपके पास छोटे बालों हैं, तो आपको मुख के सामने घूंघट को संलग्न करना होगा।
  • हालांकि, यदि आपके पास लंबे बाल हैं और एक विस्तृत फसल को दिखाना चाहते हैं, तो आपको घूंघट को वापस रखना होगा। आमतौर पर सिर के सामने की ओर पहना जाता है और सिर के पीछे की ओर पहने हुए संकरा के पर्चे बेहतर होते हैं। घूंघट को कंघी और हेयरपिन के साथ तय किया जा सकता है या मुकुट, मुकुट या बैंड के साथ मिलाया जा सकता है। विवाह की तारीख की प्रत्याशा में बहुत जल्दी शुरूआत करना एक अच्छा विचार है, ताकि आप इसे हेयरस्टाइल के लिए परीक्षणों में ला सकते हैं।
  • एक शादी का वील चुनें
    12
    उस जगह को ध्यान में रखें जहां आप शादी का जश्न मनाएंगे। आपको व्यावहारिक रूप से उस स्थान पर भी विचार करना चाहिए जहां आप उपयुक्त घूंघट का चयन करने के लिए मनाएंगे।
  • एक घूंघट कैथेड्रल यह बिल्कुल बेहतर है अगर आपकी शादी औपचारिक है और एक बड़ी चर्च में आयोजित की जाएगी, जिसमें कई प्रतिभागियों के साथ होगा। हालांकि, यह एक और वातावरण में विनाशकारी हो सकता है
  • यदि आप एक छोटे से चैपल में शादी करते हैं, तो एक को चुनना बेहतर होता है चैपल या छोटा इसका कारण यह है कि आपके पास ट्रेन के साथ एक लंबी घूंघट दिखाने के लिए स्थान नहीं होगा। लंबाई से घूंघट कैथेड्रल उन्हें उन उपस्थितों से लगातार सहायता की आवश्यकता होती है
  • यदि आप एक खुली वायु समारोह से शादी करते हैं, तो ध्यान में रखने के लिए अधिक विचार हैं। आप रेत, हवा या पृथ्वी से निपट सकते हैं निश्चित रूप से आप घूंघट को निर्दोष रहने के लिए चाहते हैं, इसलिए इसे चुनने की सलाह दी जाती है कि घुटनों तक पहुंचने या कम हो। हालांकि, कई ब्राइड्स इस अवसर के लिए इसे करने में सक्षम होने में प्रसन्न हैं और चिंता न करें कि ट्रेन समुद्र तट के रेत पर या बगीचे की भूमि की वजह से गंदी है।
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि यदि आप एक हवा की जगह पर जाते हैं, तो एक लंबे घूंघट को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है इन स्थितियों के लिए पर्दा ठीक हो सकता है
  • आपको जलवायु पर भी विचार करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि यह गर्म और नम है, तो कई परतों में लिपटे जाने के लिए सुखद नहीं होगा, जो त्वचा से चिपक सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप सभी सिफारिश की आवश्यकताओं को फिट बैठते हैं, तो एक घूंघट खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो कस्टम का चयन करने पर विचार करें। अपनी आवश्यकताओं के बारे में संवाद करने के लिए एक साइट या एक दर्जी दुकान के लिए इंटरनेट पर खोजें आप रंग, लंबाई, कट, परतों की संख्या और चौड़ाई चुन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com