कैसे बियर बल्लेबाज तैयार करने के लिए

बियर बल्लेबाज का उपयोग भोजन को कुरकुरा बनाने के लिए किया जाता है, जब यह सूई से तला हुआ होता है। यह भोजन के अंदर जायके को सील करने और उन्हें उकसाने वाली भाप के साथ केंद्र में जल्दी से पकाने के लिए कार्य करता है जो बल्लेबाज में बियर से आता है। स्टार्च वाली सब्जियां, मछली, छोटे टुकड़ों में कटौती, हार्ड चीज और शेलफिश बीयर बटर में लपेटे जाने के लिए परिपूर्ण हैं और तला हुआ। इसे एक सरल तरीके से तैयार करने का तरीका जानें और एक खस्ता और सूखे तले हुए खाने के लिए नियमों का पालन करें।

कदम

भाग 1

बियर बल्लेबाज तैयार करें
मेक बीयर बैटर चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
एक बीयर का प्रयोग कर सकते हैं जो आपको पसंद है इस प्रकार का बल्लेबाज किसी भी प्रकार या बीयर की विविधता के साथ तैयार किया जा सकता है, इसलिए अलग-अलग शैलियों के साथ प्रयोग करने में नि: यदि आपके पास अल्कोहल की कम मात्रा वाली सामग्री के साथ एक हल्का बीयर है, तो इसका परिणाम एक का उपयोग करने के रूप में दिलचस्प होगा "भारत पीला एल" शिल्प।
  • आम तौर पर वे उन बीयरों का उपयोग करते हैं जो परिवार के गिरते हैं "यवसुरा" या डेले "बीर"। जितना अधिक वे हल्का और चमकदार होते हैं, हल्का बल्लेबाज यदि आप उद्योग के प्रशंसक नहीं हैं, तो एक सरल कम शराब वाली बीयर का उपयोग करें
  • इसके अलावा विभिन्न प्रकार के अंधेरे बियर "स्टाउट", "कुली" या "यवसुरा" वे इस बल्लेबाज को तैयार करने के लिए एकदम सही हैं और यह एक फुलर और अधिक निर्णायक स्वाद देगा कुछ मामलों में ये बीयर बहुत कम स्पार्कलिंग हैं, लेकिन आप खुराक को कम कर सकते हैं और कार्बोनेटेड पानी के साथ शेष हिस्से की जगह ले सकते हैं।
  • मेक बीयर बैटर चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    यदि आप चाहें, तो आप समान भागों में पानी के साथ बीयर मिश्रण कर सकते हैं। आप केवल बीयर का उपयोग करके बल्लेबाज तैयार कर सकते हैं या आप माल्ट के स्वाद को कम करने के लिए स्पार्कलिंग पानी की समान मात्रा के साथ इसे पतला कर सकते हैं। एक फ्रिज में रखो और इसे भोजन के दौरान पीना।
  • बियर बटर कुछ पैनकेक आटा के समान है, लेकिन आपको दूध जोड़ने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा यह दही कर सकता है।
  • चिंता न करें, बीयर शराब बनाने के दौरान पूरी तरह से लुप्त हो जाएंगे। यहां तक ​​कि खुराक में बढ़ोतरी भी नहीं डिनर खत्म हो जाएगा प्रज्ञा महसूस
  • मेक बीयर बैटर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंडा एम्बेड करें अंडे सीधे बीयर में मार दें, जब तक कि मिश्रण फ्राइड नहीं हो जाता। कुछ लोग इस कदम को छोड़कर बीयर और आटे के साथ बल्लेबाज को तैयार करना पसंद करते हैं, यह एक समान रूप से अच्छा समाधान है, लेकिन अंडे जोड़ने से इसे अधिक शरीर और स्वाद देने में सहायता मिलती है, जिससे खाना भी और अधिक कुरकुरा होता है।
  • मेक बीयर बैटर स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आटा जोड़ें प्रमुख हाथ के साथ एक रसोई धीरे ले लो, और फिर बियर और अंडे का मिश्रण में आटा डालना शुरू होता है, एक समय में कुछ बड़े चम्मच, सख्ती सरगर्मी गांठ के गठन से बचने के लिए। सुनिश्चित करें कि आपने इसे फिर से जोड़ने से पहले इसे पूरी तरह से शामिल किया है।
  • यदि आपने 33 सीएल या बीयर की बोतल का उपयोग किया है, तो आपको 200 ग्राम आटे के अंदर ही जोड़ना होगा। इन खुराक के साथ आप लगभग 20 मछली फिलेट के लिए पर्याप्त बल्लेबाज प्राप्त करेंगे।
  • मेक बीयर बैटर स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बेकिंग पाउडर के एक चम्मच के ¾ जोड़ें। यदि आप बल्लेबाज को हल्का और नरम होना चाहते हैं, तो इस बिंदु पर आप एक छोटी सी बेकिंग पाउडर को शामिल कर सकते हैं, जैसे कि आप पैनकेक आटा की तैयारी कर रहे थे। यदि आपके पास पेंट्री में नहीं है, तो आप इसके बिना भी कर सकते हैं।
  • मेक बीयर बैटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब तक कि बल्लेबाज वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंचता तब तक मिश्रण को रोकने के बिना आटे को शामिल करना जारी रखें। आप कितना तैयारी कर रहे हैं और आप इसका उपयोग करने का इरादा करते हैं इसके आधार पर, आप इसे अधिक या कम घने चाहते हैं कुछ लोग भोजन को मोटे और पूर्ण शरीर की परत में लपेटते हैं, जबकि अन्य इसे अधिक पतला और हल्के संस्करण में पसंद करते हैं, जो अधिक कुरकुरा है। अपने स्वाद के अनुसार तय करें
  • कुछ लोग आटा को जोड़ने का प्रयास करते हैं जब तक कि बल्लेबाज पर्याप्त रूप से सचेत रखने के लिए पर्याप्त नहीं होता है सलाह है कि आप जिस खाद्य पदार्थ को तलना चाहते हैं, उसके आधार पर स्थिरता को समायोजित करना है यदि आप एक पतली और नाजुक मछली पट्टिका या सब्जी चिप्स सेंकना चाहते हैं, तो हल्का बल्लेबाज तैयार करना सबसे अच्छा है।
  • मेक बीयर ब्रेटर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्वाद के लिए मौसम आम तौर पर थोड़ा सा नमक और हौसले से काली मिर्च के साथ बियर के बल्लेबाज के लिए कुछ भी नहीं उपयोग किया जाता है, लेकिन आप जो कुछ भी खुशबू के साथ विवाहित हो सकते हैं, वह सामग्री जिसे आप भूनना चाहते हैं
  • यदि आप मछली तैयार कर रहे हैं, तो आप काजुन के मसाले या ताजे जड़ी बूटियों के मिश्रण के साथ बल्लेबाज का स्वाद ले सकते हैं।
  • यदि आप चिप्स या तला हुआ सब्जियों की तैयारी कर रहे हैं, तो आप करी पाउडर या हल्दी पाउडर की एक चुटकी डाल सकते हैं।
  • भाग 2

    मसाला और सामग्री भून
    मेक बीयर बैटर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कार्यक्षेत्र को तैयार करें जब बियर बल्लेबाज और तलना सामग्री तैयार कर रहे हैं, वे तुरंत स्टोव के बगल में एक कार्य क्षेत्र डाल, ताकि आप आसानी से तेल सामग्री में विसर्जित करने के लिए और उन्हें एक बार पकाया पैन से हटाने में सक्षम हो सकता है। यदि संभव हो, तो आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें, क्योंकि अगले चरण के लिए बहुत जल्दी की आवश्यकता होगी
    • बायीं ओर, कच्ची मछली की पट्टियाँ, प्याज के छल्ले या उन सामग्री को डाल दें जिन्हें आप भूनें, तो भोजन और तेल के बीच बल्लेबाज के साथ बुले रखें। स्टोव के दूसरी तरफ, उस रसोई के कागज के साथ एक बड़ी प्लेट तैयार करें, जिस पर तने को तैयार होने के लिए तैयार किया जाता है।
    • इस स्तर पर यह एक दस्ताने की जोड़ी और लंबी आस्तीन के साथ एक वस्त्र पहनने की सलाह दी जाती है - यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो उन्हें चुनना बेहतर होगा। जला करने के अलावा, आप आसानी से गंदे हो सकते हैं इसके अलावा, तली हुई गंध को बाहर निकालने के लिए एक खिड़की खोलें।



  • मेक बीयर बैटर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मजबूत कच्चा लोहा पैन में 2-3 सेंटीमीटर तेल गरम करें। कास्ट आयरन सबसे अच्छा सामग्री है जिसमें तलना है क्योंकि यह गर्मी समान रूप से वितरित करता है, इस प्रकार एक और सजातीय खाना पकाने सुनिश्चित करता है
  • यदि आपके पास एक कच्चा लोहा कड़ाही नहीं है, तो एक फ्लैट नीचे और मोटी या एक का उपयोग करें फ्रायर.
  • मेक बीयर बैटर स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    3
    तेल गरम करें जब तक यह चमकदार नहीं हो जाता। बीज के तेल को प्रभावी ढंग से भून करने के लिए 1 9 0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आवश्यकता है। यदि तापमान बहुत कम है, तो बल्लेबाज बहुत सी तेल और बहुत सी भद्दे तेल के कारण अवशोषित करेगा। यदि आपके पास रसोईघर थर्मामीटर नहीं है, तो यह बताएं कि क्या तेल गर्म है, यह देखने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि यह सतह पर चमकीला होने लगती है या नहीं।
  • एक और उपयोगी पद्धति है कि वह अपने आप में थोड़ी मात्रा में बल्लेबाज भूनें, जबकि तेल गरम हो रहा है। जब आप देखते हैं कि यह जल्दी से उगना शुरू हो जाता है, तो इसका मतलब है कि यह तैयार करने के लिए समय है जो आपको सेंकना और भूनें।
  • मेक बीयर बैटर स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    भोजन खाना पकाना शुरू करें जब तेल तैयार हो जाता है, पहले नहीं, कुछ टुकड़ों में मछली, सब्जियों या किसी भी घटक को भून लेना चाहिए, तो अतिरिक्त नाली छोड़ दें और सीधे पैन में रखें।
  • सुनिश्चित करें कि उन्हें मारने से पहले सामग्री सूखी होती है। यदि आप मछली या क्रस्टेशियंस के बहुत नाजुक या नम पट्टियां तैयार कर रहे हैं, तो खाना पकाने के दौरान आना बंद होने के जोखिम को कम करने के लिए बल्लेबाज में उन्हें सूखने से पहले हल्के से उन्हें आटे में लेना बेहतर होता है।
  • बल्लेबाज में सोख करने के लिए सामग्री को न छोड़ें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे कुछ पल के लिए केवल एक बाहरी परत को बनाने के लिए पर्याप्त रूप से एकत्रित करें।
  • मेक बीयर बैटर चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    सामग्री भूनना शुरू करें उन्हें गर्म तेल में सावधानी से रखिये, बहुत धीरे से, एक सुरक्षित दूरी पर रहना। पट्टिका या वनस्पति को खड़ी कर लें, तेल में टिप डाइप करें, फिर इसे उस दिशा में पैन में रखें जहां आप हैं। इस तरह, कोई भी स्केच आपके तक पहुंचने में सक्षम नहीं होना चाहिए।
  • तत्वों को जोड़ने से तेल का तापमान थोड़ी सी गिरावट आएगा, इसलिए सावधान रहें कि बर्तन को भरने के लिए नहीं। कई बार भूनें, एक समय में केवल कुछ टुकड़े को पैन में डालकर, आकार के आधार पर, आमतौर पर 3-4 से ज्यादा नहीं। अन्यथा तला हुआ चिकना होगा और समान रूप से पकाया नहीं जाएगा
  • जब तेल उबलते उबलते हैं, तो थोड़ा सा उबाल आना और छिड़कना शुरू करें, इससे पहले कि आप तलने के लिए सामग्री डाल दें, तो आपको बेहद सावधानी बरतनी पड़ेगी ताकि जलाया जा सके।
  • मेक बीयर बैटर चरण 13
    6
    एक धातु के बर्तन के साथ सामग्री बारी वे तलने के दौरान उन्हें छूना न करें, बस प्रत्येक 1-2 मिनट के नीचे की तरफ ब्राउनिंग की जांच करें। उन्हें सोने के नीचे उल्टा कर दें और उन्हें दूसरी तरफ तलना दें।
  • मेक बीयर बैटर चरण 14 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    कुक प्रत्येक पक्ष के लिए 5-7 मिनट या जब तक वे पूरी तरह से गोल्डन नहीं होते हैं। उबलते हुए तेल में मछली और सब्जियां बहुत जल्दी पकती हैं, इसलिए बल्लेबाज की सतह को सुनहरे भूरे रंग के रूप में जल्द से जल्द पैन से निकालने के लिए सबसे अच्छा होता है। एक धातु हलचल का प्रयोग करें और इसे पहले से तैयार किए गए लेपित कागज तौलिया पर रख दें।
  • मेक बीयर बैटर चरण 15
    8
    तले हुए खाद्य पदार्थों को समर्पित अन्य विकी ह्यू लेखों से प्रेरणा प्राप्त करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि कौन सी अवयव आप उपयोग कर सकते हैं और अधिक विशिष्ट दिशानिर्देश रख सकते हैं, तो निम्नलिखित लेखों पर नज़र डालें, सभी मामलों में आप बियर बल्लेबाज का उपयोग कर सकते हैं:
  • मछलियां कैसे भूनें
  • कैसे प्याज के छल्ले तैयार करने के लिए
  • मछली कैसे तैयार करें & बियर बल्लेबाज के साथ अंग्रेजी चिप्स
  • फ्रेंच फ्राइज़ कैसे तैयार करें
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि तलना को तलना करने से पहले तेल काफी गर्म है।

    चेतावनी

    • जब भी फ्राइंग में सतर्कता से आगे बढ़ें, तेल को पैठ पर न लें और सावधानी बरतें और इसे ज़्यादा गरम न करें, अन्यथा इससे आग लग सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com