कैसे तय करना है कि छील या कम आलू को

कई अन्य खाद्य पौधों की तरह आलू में अधिकांश पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा के भीतर हमारे शरीर के लिए उपयोगी होते हैं। इसे कब ले जाना है और जब कोई उपयोगी जानकारी नहीं है, यह जानकर कि हर शेफ और पेशेवर शेफ को पता होना चाहिए कि कई बार आलू के टुकड़ों को तोड़ने के लिए कीमती समय बर्बाद करने से पहले!

कदम

चित्रा का शीर्षक चित्रित करना चाहे या नहीं करने के लिए पील आलू चरण 1
1
जितना संभव हो उतना अधिक नए आलू छीलने से बचें। ये पहले हैं जो मौसम के दौरान काटा जाता है और अक्सर नाजुक स्वाद के साथ छोटा होता है। आप देख सकते हैं, धोना, कि केवल पानी का दबाव नाजुक त्वचा को अलग करने में सक्षम है। उन्हें धीरे से धोने की कोशिश करें और अपनी सुंदर त्वचा को तोड़ न दें
  • पॉट आलू चरण 2 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    2
    आलू की स्थिति की जांच करें यदि वे कुछ खामियों के साथ बहुत गंदे हैं, तो उन्हें छीलने की सलाह दी जाती है। इस तरह, गंदगी को हटा दें (उन्हें पहले धोने के लिए याद रखें) और अधिकांश दाग को हटा दें।
  • पॉट आलू चरण 3 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    3
    मुद्रा उन्हें छीलने के लिए नहीं है अगर वे जैविक फसलों से आते हैं भोजन पर कीटनाशकों के तेजी से भारी उपयोग के कारण फलों और सब्जियों को छीलने की आदत बन गई है जब आप अपनी सब्जियां बढ़ते हैं या उन्हें प्रमाणित उत्पादकों "जैव" से खरीदते हैं तो अब छील को खत्म करने का कोई कारण नहीं है।
  • पॉट आलू चरण 4 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    4
    आलसी रहो! बहुत से लोग आलू नहीं थूकते क्योंकि वे इसे करने से नफरत करते हैं और क्योंकि यह एक अतिरिक्त प्रयास है! इसे हमेशा भी धो लें, गंदगी को दूर करने के लिए अच्छी तरह से रगड़ें और खामियों को दूर कर दें ज्यादातर व्यंजनों में, खुली आलू सिर्फ ठीक हैं।
  • नुस्खा पुस्तक चुनौती! कभी कभी यह तैयार करता खुली आलू के साथ एक नुस्खा बस क्योंकि यह हमेशा अन्य मामलों में ऐसा किया है, एक ही नुस्खा है कि छील प्रदान करता है। हालांकि, अपने सहज ज्ञान का पालन करें और एक रचनात्मक कुक बनने की कोशिश, उनकी खाल में आलू के साथ कि पकवान पकाने के लिए प्रयास करें, और आप परिणाम को देखने के!
    पॉट आलू चरण 4 बुलेट 1 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • बहुत कम से कम, खुली आलू की एक प्लेट को स्वाद दें इससे पहले कि आप कहते हैं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं! अगर आप कोशिश नहीं करते हैं तो आप नहीं जान सकते!
    पॉट आलू चरण 4 बुलेट 2 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • पटल आलू चरण 5 के लिए चाहे या नहीं तय करें



    5
    मूल्यांकन करें कि आप किस आलू को शामिल करेंगे यह महत्वपूर्ण पहलू है जो निर्धारित करता है कि उन्हें छीलना या नहीं। यहां कुछ बुनियादी सुझाव दिए गए हैं:
  • मैश किए हुए आलू: आपको उन्हें छील करना पड़ता है, जब तक कि त्वचा बहुत पतली न हो। मोटी त्वचा अच्छी तरह से निचोड़ नहीं करती है, यह केवल आंसू और मैश किए हुए आलू में गांठों का निर्माण करती है जो मेहमानों के तालू के लिए बहुत कष्टप्रद है। यदि आप पूरी तरह से निश्चित हैं कि त्वचा पतली है और यह आलू माशर में बिखर जाएगा तो इसे हटाएं नहीं, लेकिन कंद पूरी तरह से धो लें। यदि आप वास्तव में चिकनी और घरेलू पुरी चाहते हैं, तो आलू को हमेशा छीलकर रखें।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 1 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • भुना हुआ आलू: यह तैयारी व्यक्तिगत स्वाद का पालन करती है यदि संभव हो तो छील छोड़ दें जो कुरकुरा और स्वादिष्ट हो जाएंगे। हालांकि कई लोग खुली आलू को पसंद करते हैं (क्रस्ट वैसे भी बनेगा), इसलिए डिनरों के स्वाद पर अपने निर्णय का आधार रखें। आप आलू के छिलके और आधे से बिना आधा आलू को भी पकाने के लिए कर सकते हैं।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 2 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • फ्रेंच फ्राइज़: अधिकांश मामलों में, आलू के आलू दोनों स्वाद और उपस्थिति के लिए बेहतर होते हैं। हालांकि, इस मामले में, कई लोगों को खुली चिप्स है आदत से बाहर पसंद करते हैं और क्योंकि ज्यादातर मामलों में आप skinless या बस स्वाद के लिए देखते हैं। दोनों संस्करण ठीक हैं
    पॉट आलू के लिए चाहे या नहीं तय करें शीर्षक चरण 5 बुलेट 3
  • सूप: खुली आलू से पिछले लाभ के रूप में चिकनी एक सूप जहां आलू पूरी तरह से कुचल या होमोनाइज्ड नहीं होते हैं, इसे आसानी से बिना सब्जी सब्जियों के साथ तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा यह व्यक्तिगत स्वाद के लिए आता है।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 4 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • बेक्ड आलू: कोई संदेह नहीं है, उन्हें छील मत करो!
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 5 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • उबले हुए आलू: इस मामले में, यदि आप नए आलू का उपयोग करते हैं, तो आप छील को बरकरार छोड़ सकते हैं, क्योंकि यह पतली और नाजुक है। पुराने कंदों के लिए, इसे हटाने के लिए सबसे अच्छा है।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 6 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • आलू का सलाद: एक बार पकाया जाता है, त्वचा नरम हो जाती है, और अगर आपने उन्हें धोया और साफ़ कर लिया है, तो आप इस पकवान को पूरी तरह से आलू के साथ पकाने के लिए कर सकते हैं। कुछ लोग खुली संस्करण पसंद करते हैं, जो पुराने और कठिन कंदों के लिए बेहतर है।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 7 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • स्टीवड, टिंबल्स, ब्रेज़्ड और इतने पर: इस मामले में कोई सख्त नियम नहीं है। यदि आप आलू को अच्छी तरह धो लें और खामियों को खत्म कर दें, तो आप उन्हें छीलने से बचा सकते हैं। हालांकि, कुछ मामलों में, उन्हें चिकनी और समरूप स्थिरता प्राप्त करने के लिए छील करना बेहतर होता है। आपके लिए सही समाधान ढूंढने से पहले आपको गलती करना और गलती करना होगा।
    पॉट आलू के चरण 5 बुलेट 8 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • पॉट आलू चरण 6 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    6
    पेल्स का उपयोग करें आलू की त्वचा को साफ और साफ किया गया है, जिससे हरे रंग के हिस्सों और खामियों को साफ किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • यदि परिवार के कुछ सदस्य खुली आलू और दूसरों को पसंद करते हैं तो उन्हें पूरी तरह से प्यार करते हैं, एक समझौता तक पहुंचते हैं। छील-मुक्त आलू के साथ अपने पसंदीदा व्यंजन क्या हैं और उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं जिन्हें बिना आलू के आलू के साथ अच्छे से और इस फैसले का अनुपालन करें, या छिलनी और आधे से बिना बिना आधा पकवान पकाना।
    • अगर आप इसे न निकालने का फैसला करते हैं, तो आलू को पूरी तरह से छीलकर रखें, नए आलू को छोड़कर, जो धीरे-धीरे गंदगी हटाने के लिए धोया जाना चाहिए।
    • खुली आलू अपने व्यंजनों को अधिक समान रूप से प्रस्तुत करते हैं और शायद औपचारिक रात के भोजन के लिए उपयुक्त (जैसे आलू एयू gratin)। त्वचा के साथ, हालांकि, अधिक देहाती और कुछ और अधिक अनौपचारिक हैं दोनों समाधान पर्याप्त हैं और विकल्प केवल आपके और प्रस्तुति की पेशकश के प्रकार पर निर्भर करता है।
    • अगर आप आलू के उबले हुए आलू में स्वाद और पोषक तत्वों को बनाए रखना चाहते हैं, तो पहले उन्हें खाना बनाना सबसे अच्छा है और फिर छील को हटा दें।

    चेतावनी

    • के परिवार के पौधों की ओर संवेदनशीलता वाले लोग Solanaceae (जो आलू के हैं) छील से आंतों की जलन के लक्षण दिखा सकते हैं। याद रखें कि आप पाचन तंत्र के कुछ प्रतिक्रियाओं को देखते हैं और डॉक्टर से संपर्क करें। अवयवों को ट्रिगर करने वाले अवयवों को समझना एक मुश्किल काम नहीं है और यह बेहतर नहीं है कि अनुमान के आधार पर इसका कारण
    • गर्म आलू छीलने से बचें, कंद की गर्मी से भाप के साथ खुद को जलाने का जोखिम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com