एक मित्र के साथ खाते कैसे बनाएं Scroccone

हम सभी जानते हैं कि एक खण्डन: एक व्यक्ति जो उद्देश्य पर है "भूल" घर पर अपना बटुआ हर बार जब आप रात के खाने के लिए जाते हैं, "खो देता है" चीजें जो उसे दे दी जाती हैं, और वह हमेशा किसी खास बात में अपना हिस्सा नहीं निकालने का प्रबंधन करता है। यदि आप अपनी दोस्ती और स्वास्थ्य दोनों को बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको इन व्यवहारों को रोकने के लिए कठोर लेकिन सटीक सीमाएं लागू करनी होंगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि अगली स्थिति में ऐसी परिस्थितियों में परजीवी व्यवहार हो सकता है, और इस समस्या को लगातार बढ़ती तुलना से निपटने के लिए है।

कदम

डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 1
1
उसके बारे में चुटकुले बनाओ "चूक"। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र "भूल" लगातार अपने वॉलेट, सोचें कि अगली बार जब आप खाने के लिए निकलते हैं, तो वह ऐसा करेंगे। रेस्तरां में जाने से पहले, मुस्कुराओ और उसका मज़ाक उड़ाएं: "क्या आप वाकई इस बार अपना बटुआ है?"। यदि आप कुछ उधार लेना चाहते हैं जो शायद वापस नहीं आएगा, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "जल्द ही आप मुझे मेरे अंडरवियर में छोड़ देंगे!"। हालांकि, एक हंसमुख रवैया रखें: साफ़ करना चाहिए कि आप उस पर नजर रखे हुए हों, भले ही कभी कभी उसे रोकना पर्याप्त न हो।
  • छवि के साथ डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 2
    2
    रेस्तरां में, जब आप ऑर्डर करते हैं तो एक अलग खाता बनाने के लिए कहें अगर फ्रीलोड कुछ भी ऑर्डर करने की कोशिश नहीं करता है, लेकिन फिर से खाना लेना जारी रहता है "आपके" फ्लैट, खाँसी को अपने भोजन पर थोड़ा और कुछ कहना: "मुझे नहीं लगता कि आप इन नाचों को खाना चाहते हैं ... मुझे लगता है कि मैं बीमार हो रहा हूँ आप अपने लिए एक डिश क्यों नहीं करते?"। जब आप ऑर्डर करते हैं, तो पूछिए कि उस डिश को अलग खाते पर डालें। यदि आपके मित्र मानते हैं कि यह एक अशिक्षित व्यवहार है, तो ऐसा कुछ कहें: "मैं इसे व्यापार के दोपहर के भोजन के रूप में डेबिट कर रहा हूं- मुझे गड़बड़ी के मामले में एक अलग खाते की आवश्यकता है और चेक आउट प्राप्त करें!"।
  • रेस्तरां के रास्ते में, आशंका से इस तथ्य का उल्लेख किया गया है कि आप केवल आपके लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसे लाए हैं या जब आप इस विचार को संवाद करने की योजना बनाते हैं कि हर व्यक्ति स्वयं के लिए भुगतान करता है, बोलें सुनिश्चित करें कि आप इस का सम्मान करते हैं जब बिल आता है!
    एक म्यूचिंग मित्र चरण 2 बुलेट 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
  • डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 3
    3
    यह उनकी आर्थिक समस्याओं की जड़ में खोदता है कभी-कभी लोगों को वास्तव में तोड़ दिया जाता है, लेकिन यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि शायद किसी को हमेशा मुफ्त सामान की तलाश होती है, और आपको संदेह होता है कि वह बहुत ही आलसी या कंजूस है। जब भी इस व्यक्ति को तोड़ दिया जाता है, तब वह अपनी आर्थिक समस्याओं का प्रश्न उठाता है उसके बाद उसके साथ ही उसके बाद निजी तौर पर। एक नाजुक दृष्टिकोण लेने की कोशिश करें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आपने इस प्रवृत्ति को देखा है, इसलिए तथ्य यह है कि यह एक स्पॉन्गर है जो किसी का ध्यान नहीं है।
  • "मैंने देखा है कि हाल ही में जब आप बाहर जाते हैं, तो आपको एक कठिन समय मिल रहा है। क्या सब कुछ ठीक है?"
    छवि के साथ डील विद ए मूइंग फ्रेंड स्टेप 3 बुलेट 1
  • "मैं आपके बारे में थोड़ा चिंतित हूं: ऐसा लगता है कि आपके पास बहुत कम पैसा है, भले ही आपके पास अभी नौकरी हो या वृद्धि हुई हो। क्या कुछ हुआ?"
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 3 बुलेट 2
  • डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 4
    4
    पहले से ज़ोरदार के लिए एक उचित हिस्सा निरुपित करें यदि आप यात्रा या रात के खाने की योजना बना रहे हैं तो तय करें कि कौन क्या लाएगा एक सूची बनाएं, और दोस्त से पूछें कि वह क्या करेगा यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में शिकायत करते हैं, तो अपनी निकटता दिखाएं और कम से कम महंगी वस्तुओं में से किसी एक को लाने के लिए कहें, या उसे कुछ पकाने का प्रस्ताव दें (जो हमेशा सस्ता होता है, लेकिन कम से कम एक प्रयास की आवश्यकता होती है)। एक बार सूची में अपना नाम देखे जाने पर, उसे वापस खींचने के लिए मुश्किल हो जाएगा बस यह सुनिश्चित करें कि यह है "केवल" उसे सौंपा गया है लाने के लिए जिम्मेदार होने के लिए, ताकि अगर आप इसे नहीं लेते, तो हर कोई इस निरीक्षण को देख सकता है
  • यह उस सहकर्मी, भाई या मित्र के साथ भी काम करता है जो साझा करने के लिए अपने उपहार को आम में (अपने माता-पिता को, अपने मालिक को, इत्यादि) नहीं रखता, लेकिन अभी भी अपना नाम नोट पर रखना चाहता है। एक सूची बनाओ!
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 4 बुलेट 1
  • यदि आपके पास एक स्क्रूज रूममेट है, तो घर का काम और लागतों के साथ एक ब्लैकबोर्ड या पेपर सेट करें। सूची से एक चीज की जांच करें जब कोई इसे चलाता है या कर्ज जब बुझा जाता है यह इस तथ्य को स्पष्ट कर देगा कि फ्रीलॉडर कभी भी कुछ नहीं करेंगे।


    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 4 बुलेट 2
  • डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 5
    5
    उन्होंने घोषणा की कि यह उनकी पेशकश की बारी है यहां वह क्षण है जब चीजें अधिक आक्रामक हो जाती हैं। अगर किसी तरह से खारिज करने से मना कर दिया जाता है, या आपके प्रश्न को छूने लगता है, तो आपको इस घटना को रद्द करने की धमकी दी जानी चाहिए: यह गंभीर रूप से करें
  • "चूंकि मैंने पिछली बार चलाया, क्या आप इस बार कार ले सकते हैं? ओह, क्या आप नहीं कर सकते? ठीक है, वैसे भी मैं नहीं जा रहा था की सोच रहा था"।
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 5 बुलेट 1
  • "मैंने पिछले हफ्ते बिल का भुगतान किया, क्या आप इस समय भुगतान कर सकते हैं? यदि आप नहीं कर सकते, तो यह ठीक है। शायद हम ऐसा करने के लिए कुछ और पाएं क्या आप पूल के खेल का भुगतान कर सकते हैं?"
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 5 बुलेट 2
  • "चूंकि पिछली बार हम अपने घर में दोपहर का भोजन / रात का भोजन करते थे, क्या आप इस बार अपने घर को व्यवस्थित करना चाहते हैं? ठीक है, अगर हमें किसी को होस्ट करने के लिए नहीं मिल रहा है, तो हमें रद्द करना होगा। मैं आपको समय-समय पर होस्ट कर सकता हूं, लेकिन हर बार नहीं"।
    डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड स्टेप 5 बुललेट 3
  • डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड चरण 6
    6
    एक बदला ले लो चूंकि कई बार जब आप उसे मदद करते हैं, तो उसे जांचने के लिए जांचें कि क्या वह पक्ष वापस ले जाता है ... क्या आप उसके साथ खड़े हैं! "भूलना" अपने बटुए, उसे कुछ पैसे उधार देने के लिए कहें, अपने कपड़े उधार लें और देखें कि क्या होता है। यह आपके लिए अप्राकृतिक लग सकता है, लेकिन आप वास्तव में अपने दोस्तों की वास्तविक प्रकृति की खोज कर सकते हैं। तब तक प्रतीक्षा न करें जब तक आप नहीं हो "वास्तव में" जरूरत के एक राज्य में, केवल यह जानने के लिए कि आपके कई दोस्त आपको एक झोंपड़ी में छोड़ देंगे
  • डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड चरण 7
    7
    आम में मित्रों से बात करें अगर आपके मित्र आम में हैं, तो आप संभवतः सबसे अधिक राजनयिक रास्ते में छानने के व्यवहार के बारे में उनसे बात कर सकते हैं। यदि आप एक आम मोर्चा बना सकते हैं तो बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "पिएरो एक महान व्यक्ति है, आपके पास बहुत मज़ा है, लेकिन मैंने देखा कि जब आप एक साथ बाहर जाते हैं तो वह कभी भी अपनी तरफ नहीं डालता, और मुझे चिंता है कि यह तथ्य हमारी दोस्ती में तनाव पैदा कर सकता है। अगर हम अन्य समस्याओं से बचने के लिए कुछ कर सकते हैं तो यह एक अच्छी बात होगी"। यदि आप दोस्ती नहीं तोड़ना चाहते हैं (या नहीं), तो आपको किसी तरह के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है। आर्थिक समस्या लोगों को नष्ट कर सकती है, इसलिए अपने मित्र की समस्याओं को रिश्ते को बर्बाद न करने दें।
  • टिप्स

    • अगर वे आपसे पूछते हैं "ऋण" कुछ पैसे बस जवाब दें "मेरे पास कोई नहीं है"। या, एक संभावित झूठ से बचने के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे आपको उधार देने के लिए पर्याप्त नहीं है"। यह काम करता है। फ्रीलोजर अक्सर पूछते हैं "ऋण" कुछ पैसा जो आपको वापस कभी नहीं देगा
    • दोस्ती तोड़ो अगर यह केवल आपके दोस्त हैं जो आपकी ओर से फायदा उठाते हैं, तो दोस्ती को तोड़ना शायद बेहतर होगा। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में यह सब चाहते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा निर्णय है जिसे इसे लिया जाने के बाद रद्द नहीं किया जा सकता।
    • स्पष्ट रूप से स्पष्ट करें `` कि आप उस व्यक्ति के कंपनी और व्यक्तित्व की सराहना करते हैं, लेकिन उस विशेष व्यवहार की सराहना नहीं करते
    • आग्रह करें. किसी निश्चित व्यवहार को बदलने के लिए कुछ समय लगता है, इसलिए आपको फ़्रीलोडर के लिए दिए गए उत्तर को बदलने के लिए निर्धारित करना होगा।

    चेतावनी

    • सावधान रहें उन लोगों के लिए जो बहुत अनुमोदक हैं, जो परिहार के व्यवहार को ध्यान नहीं देते हैं, या सक्रिय रूप से उसे प्रोत्साहित करते हैं। राजनयिक तरीके से अपने व्यवहार पर चर्चा करना सुनिश्चित करें।
    • ध्यान दें ये सुझाव आपके मित्र को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आप सचमुच एक दोस्त के बारे में सोचते हैं, तो कभी-कभी आप उसकी मदद करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com