कैसे एक व्यक्ति विशेष महसूस करने के लिए

हो सकता है कि आप एक दोस्त को खुश करने की कोशिश कर रहे हों, जिसने खराब दिन किया हो। या हो सकता है कि आप उसके साथ प्यार में पड़ने की कोशिश कर रहे हों किसी भी मामले में, किसी व्यक्ति को विशेष महसूस करना एक रिश्ते को बेहतर बनाने का एक प्रभावी और सस्ती तरीका है, खासकर यदि आप कुशलता और विनम्रता के साथ ऐसा करते हैं इस लक्ष्य को पूरा करने के असंख्य तरीके हैं, जो प्रश्न में व्यक्ति के साथ आपके संबंध के प्रकार पर भी निर्भर करता है। हालांकि, बुनियादी विचार और दिशानिर्देश हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं कि आपके मित्र की सराहना की जाती है।

कदम

विधि 1

एक साथ बाहर जा रहे हैं
मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप मुस्कान। एक मुस्कुराहट के साथ आपका स्वागत है और जब तक आप एक साथ बिताते हैं, तब तक मुस्कुराहट न करें (भ्रामक बिना, हालांकि)। मुस्कुराते हुए आप के लिए पहली जगह में अच्छा है, लेकिन यह भी आप सबसे अधिक खुशी और positiva.Inoltre के एक विमान देता है, स्पष्ट रूप से यह पता चलता है कि आप उसे देख कर खुश हो रहे हैं और आप वह क्या कहते हैं में रुचि रखते हैं कि।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनो। आपके जीवन में क्या होता है, आपके शौक और काम और स्कूल की स्थिति वह मानसिक रूप से उन लोगों के नामों का ध्यान रखता है जिन्हें वह अक्सर उद्धरण देते हैं: वे संभवतः लोग हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं, एक ही रास्ता या कोई अन्य।
  • अपने सेल फोन या कंप्यूटर पर चारों ओर खेलने से परहेज, अत्यंत ध्यान दें।
  • उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति शायद भाई और बहनों, माता-पिता, दादा दादी और करीबी दोस्त होंगे। वे बच्चे, सहपाठियों, सहकर्मियों और पालतू जानवर भी हो सकते हैं। उनके बारे में जानकारी प्राप्त करें और उन संबंधों के बारे में जानें जो आपके पास हैं।
  • कभी-कभी सबसे अच्छी बात समाधान की पेशकश किए बिना, बस सुनना है। यदि, उदाहरण के लिए, वह आपको बताता है कि वो वॉलीबॉल कोच के रवैये के कारण नीचे हैं, तो आप कह सकते हैं: "यह वास्तव में मनोचिकित्सक होना चाहिए मुझे खेद है कि आपको ये समस्याएं हैं I"। जैसी बातें कहने से बचें: "मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है"क्योंकि यह संभावना है कि आप पूरी तरह से समझने में सक्षम नहीं हैं कि किस प्रकार से हो रहा है और यह इसे दबा सकता है।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे अपने जीवन के बारे में पूछिए यह उस जानकारी को लाने का सही समय है जो आपने पहले प्रेषित किया था। उन्हें एक व्यक्ति या एक विशिष्ट घटना के बारे में पूछें, जो आपने पिछली बार एक दूसरे को देखा था। सवाल पूछें कि आप क्या करते हैं और आप के बारे में भावुक हैं। सावधान रहें और अपनी कहानियों का विवरण याद रखने की कोशिश करें। उनसे इसका फायदा उठाने के लिए यह पूछने के लिए कि इन सब चीजों को कैसे जाना है उदाहरण के लिए:
  • आप अपने भाई के साथ अपने करीबी रिश्ते के बारे में जानते हैं और याद रखें कि आखिरी बार ईस्टर की छुट्टियों के दौरान जब आप एक दूसरे को देख चुके थे, जब वे पूरे परिवार के साथ समुद्र तट की यात्रा पर गए थे। उससे पूछें कि उसका भाई कैसे है और उसने हाल ही में उसे देखा है। आप उन्हें पूछ सकते हैं भले ही वे जल्द ही फिर से बैठक की सोच रहे हों या अगर वे हाल ही में समुद्र में लौट आए हैं
  • मेक एलो फेल विशेष चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक मेमोरी साझा करें यह सिर्फ प्यार और मनोरंजक साझा करने का एक पल नहीं है, बल्कि यह भी दिखाता है कि आप उसे सोचते हैं और वह आपके लिए समय बिताते समय कीमती समझते हैं। यह एक बचपन की स्मृति हो सकती है, लेकिन कल शाम को भी। हो सकता है कि आप रात भर चैट कर रहे हों, या आपने एक लापरवाह अनुभव एक साथ किया है, जैसे एक एक्रोबेटिक पैराशूट सबक का पालन करना एक साथ बिताए अच्छे समय को फिर से प्रकट करना एक शानदार अवसर है कि उन्हें यह दिखाएं कि आपके लिए यह कितना खास है।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार-बार और बुद्धिमान भौतिक संपर्क स्थापित करें यह आवश्यक नहीं है कि यह कुछ अंतरंग है, लेकिन यह दिखाया जाता है कि भौतिक संपर्क खुशी देता है और लोगों के बीच अधिक गहन संबंध की अनुमति देता है। जब आप इसे मिलते हैं और जब आप नमस्कार करते हैं, तो कंधे को हिलाएं जैसे आप पास जाते हैं।
  • अतिरंजित न होने की सावधानी बरतें: शारीरिक संबंधों की तीव्रता आपके संबंधों के अंतरंगता के अनुपात के समान होने चाहिए। विशेष रूप से सावधान रहें, अगर आपका पार्टनर आपका परिवार का सदस्य या कोई व्यक्ति जो आपके मित्रों के मंडल का हिस्सा है
  • विधि 2

    उसे एक उपहार दें
    मेक एयोन फील फेल विशेष चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने दोस्त को अच्छी तरह से जानना सीखें जो कुछ भी आपको बताता है उसे ध्यान से सुनें जिन लोगों के लिए महत्वपूर्ण हैं उन लोगों के एक मानसिक ध्यान रखें, जिन वस्तुओं और जगहों से वह भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई हैं, उनके पसंदीदा गड़बड़ियां यह जानना भी पर्याप्त होगा कि उनके पसंदीदा मिठाई और पेय क्या हैं। आप आसानी से इसे सुनकर विवरण आसानी से पा सकते हैं, जबकि अन्य इसे देखकर उन्हें समझ सकते हैं। यहाँ कुछ चीजों को ध्यान में रखने के उदाहरण दिए गए हैं:
    • सर्वश्रेष्ठ दोस्तों या दोस्तों क्या आप अधिमानतः किसी विशिष्ट व्यक्ति या लोगों के समूह में भाग लेते हैं? उनके बारे में जानें, जहां वे मिलते हैं और जब वे एक साथ बाहर जाते हैं तो वे क्या करते हैं।
    • परिवार के सदस्यों को बंद करें क्या आपके पास एक भाई या बहन के साथ एक विशेष रूप से निकट संबंध है? या माता-पिता या दादा दादी के साथ? यदि वह हमेशा अपने पिता के साथ मिलकर काम करता है, तो इसका मतलब है कि उनके पास एक विशेष संबंध है। नोट लें
    • पसंदीदा पेय क्या आप पेप्सी या कोका पसंद करते हैं? क्या आप सामान्य एक या आहार संस्करण पीते हैं? ये सरल चीजें हैं, लेकिन उनके पास उनका महत्व है
    • पसंदीदा डिश हो सकता है कि वह भारतीय भोजन चाहें या हो सकता है कि एक विशिष्ट डिश हो, जिसके लिए उसे एक विशेष स्नेह है तुम क्या खाओ पर ध्यान देने की कोशिश करो: यह हमेशा एक ही पकवान है? क्या आप हमेशा एक ही प्रकार के रेस्तरां में खाने के लिए जाने का प्रस्ताव देते हैं?
    • पसंदीदा खेल और मनोरंजन क्या वह हमेशा एक खेल या एक गतिविधि के अभ्यास में लगे हुए हैं? क्या आप पाठ्यक्रमों में भाग लेते हैं? शायद आप एक खेल का अभ्यास करते हैं, लेकिन बिना किसी और चीज को मज़ेदार होने के बजाय इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं। न केवल अपने पसंदीदा शौक पर ध्यान देने की कोशिश करें, बल्कि अपने स्तर पर भागीदारी भी करें।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे कुछ देना जो भावुक मूल्य है आप उसके बारे में क्या जानते हैं उसके आधार पर और उसे वास्तव में कुछ विशेष देना यह महंगे या असामान्य कुछ भी नहीं है: बस कुछ ऐसी चीज जिसे आप पसंद करते हैं, उसे समझने के लिए कि आप उसे सोचते हैं अगर उसे बुरा दिन हो और जोर दिया जाए तो अपने पसंदीदा केक के टुकड़े के रूप में कुछ सरल होकर उसे विशेष महसूस कर सकें और उसके अच्छे मूड को वापस आ सकें। यहां अच्छे उपहार के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • कुछ खाने या पीने के लिए वह वास्तव में पसंद करती है यह पूरा करने के लिए जटिल कुछ नहीं है, लेकिन यह उसे प्यार महसूस कर देगा
  • अपनी पसंदीदा टीम के लोगो के साथ एक ऑब्जेक्ट टीम के लोगो के साथ एक शर्ट या टी-शर्ट, या खेल के लिए टिकट, एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • एक संग्रहणीय वस्तु बहुत से लोग विभिन्न विविध वस्तुओं को इकट्ठा करते हैं, जैसे कि मग, पोस्टकार्ड आदि। उसके संग्रह को समृद्ध बनाने में मदद करने के लिए उसे दिखाने का आदर्श तरीका है कि आप उससे प्यार करते हैं
  • आप उसके लिए कुछ भी करने का फैसला भी कर सकते हैं उसे अपने घर में आमंत्रित करें और अपना पसंदीदा डिश तैयार करें, या उसके चित्र बनाएं। अपनी प्रतिभा का उपयोग करने के लिए कुछ है जो आपके स्नेह दिखाता है प्राप्त करने के लिए
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    उसे बधाई दीजिए एक उपहार की तुलना में एक तारीफ अधिक मांग है, लेकिन इस उद्देश्य के लिए और भी प्रभावी हो सकता है। यहां कुछ विचार हैं जिनसे प्रेरणा लेनी है:
  • ईमानदारी से रहें उन चीजों के बारे में सोचो जिन पर आप गर्व कर रहे हैं और आपकी व्यक्तिगत पुष्टि प्रदान करते हैं। तारीफ ईमानदार होना चाहिए, क्योंकि यह अधिक सहज है।
  • समाचार पर ध्यान दें यदि आप कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे कि ड्रेस या गौण, यह कुछ अच्छा कहने का सही अवसर है।
  • अपने चरित्र के लिए प्रशंसा दिखाएं यदि आप अपने लिए कुछ अच्छा करते हैं, तो उनका धन्यवाद करें और उसे एक स्नेही वाक्यांश जोड़ें जिससे कि उसे पता चले कि आप मानते हैं कि वह एक दयालु और ईमानदार व्यक्ति है। याद दिलाना याद रखें जब आप तारीफ करते हैं
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल 9
    4
    इसे एक विशेष स्थान पर ले जाएं अगर उसे जंगल में एक पसंदीदा स्थान है, जहां वह बच्चा थीं, तो वहां जाने के लिए जाते थे, उसे वहां ले जाओ अगर आपका पसंदीदा गायक आपके शहर में दौरा कर रहा है, तो उसे एक साथ कॉन्सर्ट में जाने के लिए एक टिकट दे। उसे मिलने के लिए एक शानदार मौका है, साथ ही उसे दिखाने के लिए कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • अन्य विकल्प रेस्तरां में एक रात का भोजन, अवकाश, एक स्पोर्टिंग इवेंट हैं।
  • विधि 3

    संपर्क में रहें
    मेक एयोन फील फेल विशेष चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसकी दृष्टि खोने का खतरा नहीं है जब आपके पास कुछ खाली समय है, तो फ़ोन कॉल करें। यदि आप दोनों बहुत व्यस्त हैं और कम समय है, तो महसूस करने के लिए एक नियुक्ति करें आप पाठ संदेश या ईमेल के माध्यम से भी संपर्क में रह सकते हैं उन लेखों को भेजें, जो उन पर या उन चीजों को ब्याज कर सकते हैं जिन्हें आपने उसके बारे में सोचा था। उनसे पूछें कि उनके प्रियजन क्या हैं यह सब उसे समझाएंगे कि आप उसकी देखभाल करेंगे।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सामाजिक मीडिया पर ध्यान दें तो जब आप उससे बात करते हैं, तो आपके पास कुछ विशेष होगा जिसका उल्लेख करना है अगर ऐसा मामला है, तो Instagram, Facebook, Twitter और इतने पर अपनी पोस्ट पर टिप्पणी और टिप्पणी दें। इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें: आप इसे असुविधाजनक बना सकते हैं या बहुत चिपचिपा हो सकते हैं। यहां सोशल मीडिया का उपयोग करने का तरीका बताया गया है ताकि इसे विशेष महसूस हो:
  • मान लें कि स्की के खेतों में आपका दोस्त एक तस्वीर रखता है। अगली बार जब आप खुद को देखते हैं, तो उसे बताएं कि आप उसकी पोस्ट पढ़ सकते हैं और उससे पूछ सकते हैं कि क्या उसने इसे आनंद लिया। क्या आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ गए थे? इस तरीके से आप जान लेंगे कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं और आप अपने जीवन में सक्रिय रूप से रुचि रखते हैं।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मित्र को पेश करें यदि आप अक्सर नहीं देख सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि वह दोस्त बनाने की कोशिश कर रहा है, अपने कुछ ज्ञान के बारे में सोचें जो उसके हिस्से में रहते हैं। यदि कोई व्यक्ति दिमाग में आता है, तो उसे पेश करें उसे अपना प्यार दिखाने के अलावा, आप उसे समझ सकेंगे कि आप अपने रिश्ते के बावजूद उसकी खुशी को कायम रखते हैं।
  • जब आप उन्हें प्रस्तुत करते हैं, तो वे दोनों के बारे में एक अजीब एपिसोड बताते हैं, ताकि उन्हें बातचीत का विषय दे और एक शांत माहौल तैयार कर सकें। उदाहरण के लिए: "जियालिया, यह मेरा दोस्त है चियारा: स्कूल में हम थिएटर के एक ही समूह का हिस्सा थे और वह पूरी कंपनी की सबसे अच्छी अभिनेत्री थीं", या: "जियूलिया, चियारा और मैं दोनों रसायन विज्ञान संकाय में नामांकित थे और हमने कई पाठ्यक्रमों में एक साथ भाग लिया: उन वर्षों में हमारे पास बहुत मज़ा आया!"। इसलिए उनके बारे में एक संदर्भ होगा, जिनके बारे में बात करने के लिए उनकी दोस्ती और कुछ का आधार होना चाहिए।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी अगली बैठक के अवसर की योजना बनाएं चाहे वह कल या अगले महीने हो, अग्रिम में सहमत होकर आपको यह समझा जाए कि आप अपने संबंध को प्राथमिकता मानते हैं। इस तरह से आपको संभव यात्रा के लिए जरूरी धनराशि को बचाने के लिए या कुछ दिनों का समय लेने के लिए समय भी होगा। उससे पूछें कि वह क्या करना चाहेंगे और प्रस्तावों को लॉन्च करेंगे, जो उसे रुचि ले सकती हैं
  • यदि आपके पास सामान्य ज्ञान है या अपने दोस्तों को पता है, तो उन्हें भी शामिल करने की कोशिश करें तो आपको पता चल जाएगा कि आप उन लोगों का ध्यान रखते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    उसे छेद मत देना यह एक ऐसा व्यवहार होता है जो उसे अपने विशेष रूप से महसूस करने के लिए आपके सभी प्रयासों को कम करने का जोखिम रखता है, यह दिखा रहा है कि आप उसके लिए पर्याप्त परवाह नहीं करते हैं। यदि आपने कुछ प्रोजेक्ट्स किए हैं, तो पिछले एक पर वापस मत जाओ! ऐसा होने से रोकने के लिए, कैलेंडर पर ईवेंट को चिह्नित करें और यदि आवश्यक हो, तो एक अनुस्मारक सेट करें। अपने डेस्क पर या बाथरूम दर्पण में पोस्ट करें अतिव्यापी प्रतिबद्धताओं को बनाने से बचने का एक बहुत ही व्यक्तिगत तरीका बनाएं।
  • टिप्स

    • अपनी सीमाओं से अवगत रहें और इसे ज़्यादा करने की कोशिश न करें यह आपके संबंध के प्रकार पर बहुत निर्भर करता है।
    • ईमानदारी से रहें यदि आप ढोंग करते हैं तो यह काम नहीं करता है
    • सेक्स करने के एकमात्र उद्देश्य के लिए आत्मविश्वास में प्रवेश न करें: अपने व्यक्तित्व और उसकी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com