संपर्कों का एक नेटवर्क कैसे बनाएं

संपर्कों का नेटवर्क दोस्तों और परिचितों के एक समूह से बना होता है, जो रुचियां, करियर या दोनों को साझा करते हैं। संपर्कों का एक प्रभावी नेटवर्क बनाने का मतलब है कि व्यक्तिगत या व्यवसायिक मामलों में मदद करने में सक्षम लोगों द्वारा घिरा हुआ है।

कदम

बिल्ड सोशल नेटवर्क चरण 1 का शीर्षक
1
अपनी पता पुस्तिका, कैलेंडर या अन्य पता पुस्तिका के माध्यम से स्क्रॉल करें और मित्रों और परिचितों की संपर्क जानकारी का ध्यान रखें। सिर्फ चैट के लिए उनके साथ संपर्क में रहें इस स्तर पर, बातचीत का विषय आपके महत्व का नहीं है। लोगों के साथ संपर्क में रखते हुए चमत्कार करता है, और अगले चरणों के लिए आधार के रूप में काम करेगा।
  • बिल्डर ए सोशल नेटवर्क चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पार्टी दो। यह एक जन्मदिन की पार्टी या दोस्तों के साथ एक सरल सभा हो सकता है। अपने सभी करीबी दोस्तों को आमंत्रित करें, और उन्हें बताएं कि वे मेहमान ला सकते हैं। पार्टी के दौरान, हर किसी से बात करें, और उन लोगों के लिए फोन नंबर, ई-मेल या अन्य संपर्क जानकारी पूछें, जिनके बारे में आप नहीं जानते और साझा हितों के साथ साझा नहीं करते हैं।
  • बिल्ड सोशल नेटवर्क चरण 3 बनाएँ
    3
    एक फ़ोरम या समुदाय की सदस्यता लें, जो आपके हितों (जैसे wikiHow, उदाहरण के लिए -) से संबंधित है) इस विषय पर संदेश पोस्ट करें और इसके बारे में अपना ज्ञान साझा करें। अगर मंच से कोई आपकी रुचियों को साझा करता है या आपको कुछ सिखाना है, तो उन्हें ईमेल या निजी संदेश भेजें और उन्हें जमा करें
  • बिड ए सोशल नेटवर्क चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    यदि वे आपको आमंत्रित करते हैं, तो शादी, अंत्येष्टि और पार्टियों में हिस्सा लें जो लोग आपके सामाजिक मंडल का हिस्सा हैं, में दिलचस्पी दिखाते हैं, यहां तक ​​कि ग्रीटिंग के लिए एक यात्रा के साथ, यह सुनिश्चित करेगा कि आप सौजन्य वापस लें। इसके अलावा, आप अन्य लोगों से मिलने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं
  • बिल्ड सोशल नेटवर्क चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    हर हफ्ते अपने सबसे अनमोल संपर्कों को एक ईमेल भेजें, बस आपको जिंदा पाने के लिए। पूछें कि वे कैसे काम करते हैं, उनका परिवार कैसा है, काम कैसे चला जाता है। ईमानदार रहो!



  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    स्वयंसेवा पर विचार करें और उस कारण में योगदान करें जिसे आप विश्वास करते हैं यह कैंसर अनुसंधान के लिए एक धन उगाहदार या एड्स रोगियों के पक्ष में एक मार्च हो सकता है। या यहां तक ​​कि एक उम्मीदवार के लिए चुनावी अभियान जिसका राजनीतिक विचार आप साझा करते हैं।
  • बिड ए सोशल नेटवर्क चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    ऐसे सम्मेलनों में भाग लें जो उन विषयों से निपटते हैं जो आपको सबसे अधिक रुचि रखते हैं। चाहे वह प्रौद्योगिकी, स्कीइंग या फोटो एल्बम हो, आप नए लोगों से मिलेंगे जो आपकी रूचियों को साझा करते हैं।
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    एक समूह शुरू करें यह एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन अगर आप एक समूह शुरू करते हैं, चाहे वह एक मंच हो, या एक समूह जिसका प्रतिभागियों को मांस में मिलना है, लोग बिना आपके पास आना शुरू करेंगे आपको उनके लिए देखना चाहिए नया संपर्क बनाने और नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो अपने सामाजिक मंडल में सभी को बताने में संकोच न करें। जिन लोगों के साथ आप पेशेवर हितों को साझा करते हैं, उन लोगों के लिए अपना फिर से शुरू करें।
  • टिप्स

    • अपने सुरक्षात्मक कोकून को छोड़ने से डरो मत। यदि आप एक पार्टी में हैं, तो कोने में नहीं रहना है। लोगों से बात करें, यहां तक ​​कि इस बारे में और भी। जल्द ही आप अपने आप को एनिमेटेड वार्तालापों में शामिल करेंगे जो भावी संबंधपरक घटनाओं को जन्म दे सकते हैं।
    • कभी भी `सूंघ` किसी को नहीं आपको यह पसंद नहीं है कि वह किस तरह के कपड़े पहनती हैं, वह कैसे व्यवहार करती है, या यहां तक ​​कि उसका चेहरा भी है, लेकिन आपके सामाजिक मंडली में कोई ऐसा व्यक्ति है जो उसे एक मित्र मानता है, इसलिए विनम्र होने पर जब कोई आपको प्रस्तुत करता है आपको उसके दोस्त बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको विनम्र होना हमेशा कर्तव्य है - हमेशा! इसके अलावा, एक प्राथमिकता का न्याय न करें: आप शायद किसी एक को जानते हों जो एक दिन आपके सबसे अच्छे दोस्त बन जाएंगे।
    • अगर आपने उन्हें लंबे समय तक नहीं सुना है, तो पुराने दोस्तों से संपर्क करने और उन्हें बेचने के लिए कभी भी संपर्क न करें। यह एक ब्रूटीसिमा आंकड़ा बन सकता है, और यहां तक ​​कि आपको दोस्ती भी खर्च कर सकती है यदि आप किसी पुराने मित्र से व्यवसाय योजना साझा करना चाहते हैं, तो पहले उससे संपर्क करें, लेकिन अन्य कारणों के लिए।
    • हमेशा आप के साथ व्यापार कार्ड ले जाएं वे आपकी संपर्क जानकारी रखते हैं, और आपकी संपर्क जानकारी को उन लोगों तक छोड़ने का सबसे आसान तरीका है जिनसे आप जुड़े रहना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • अपने खाते के बारे में बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी देने से पहले, विश्वास के संबंध स्थापित करें। भले ही अधिकांश रिश्ते किसी भी खतरे को पेश न करें, आपके खाते के बारे में बहुत व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने से आपको भविष्य में परेशानी हो सकती है
    • यदि आप एक ऐसे पार्टी में हैं जहां मादक पेय की सेवा की जाती है, तो बहुत ज्यादा पीना मत। आप कठोर और निर्दयी हो सकते हैं, और उन्हें जोड़ने के बजाय रिश्तों को बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com