एंड्रॉइड एड्रेस बुक में संपर्क कैसे जोड़ें I

एंड्रॉइड फोनबुक एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है, जो आपको उन सभी लोगों को आसानी से कॉल करने की अनुमति देता है जिनसे आपको संपर्क करने की आवश्यकता होती है। पता पुस्तिका में संपर्क जानकारी का उपयोग करते हुए आप ईमेल, फेसबुक, एसएमएस, आदि के माध्यम से हर बार डेटा को फिर से दर्ज किए बिना संपर्क करने में सक्षम होंगे। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि आपकी एंड्रॉइड एड्रेस बुक में एक नया संपर्क कैसे सम्मिलित किया जाए।

कदम

1
अपने फोन के `होम` पर `निर्देशिका` आइकन चुनें यह एक पुस्तक के आकार का आइकन है आप फ़ोन के `एप्लिकेशन` पैनल में स्थित एक ही आइकन का चयन करके फोनबुक तक पहुंच सकते हैं।
  • 2
    `निर्देशिका` एप्लिकेशन इंटरफ़ेस के शीर्ष बाईं ओर स्थित `+` बटन को चुनें।
  • 3
    चुनें कि नया संपर्क कहाँ स्टोर करना है आप एक ऑनलाइन सेवा चुन सकते हैं, जैसे आपकी Google प्रोफ़ाइल, या फोन की आंतरिक मेमोरी या फोन सिम चेकबॉक्स चुनें ताकि एंड्रॉइड आपकी पसंद को स्टोर कर सके। समाप्त होने पर, `ओके` बटन दबाएं।



  • 4
    शीर्ष पर टेक्स्ट फ़ील्ड में नए संपर्क का नाम दर्ज करें। अगले फ़ील्ड में फ़ोन नंबर दर्ज करें, फिर पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें
  • 5
    ई-मेल पते और घर का पता सहित सभी अतिरिक्त जानकारी दर्ज करें। यदि आप चाहें तो आप विशेष घटनाओं से संबंधित अन्य जानकारी भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि जन्म तिथि। अंत में अपनी पता पुस्तिका में नए संपर्क को सम्मिलित करने के लिए विंडो के ऊपरी दाएं कोने में एक चेक मार्क द्वारा प्रस्तुत बटन दबाएं।
  • टिप्स

    • उपयोग किए गए एप्लिकेशन जैसे कि फेसबुक, जीमेल आदि के साथ आपकी एड्रेस बुक में संपर्कों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। इस तरह आपको समय बर्बाद करने के लिए उन्हें हर बार पुनर्स्थापित नहीं करना होगा।
    • अपने एंड्रॉइड फोन के संपर्कों के इष्टतम प्रबंधन के लिए पीसी सॉफ्टवेयर है जो आपको डबल संपर्कों को दूर करने, बिना किसी प्रयास के एक फ़ोन से दूसरे स्थान पर संपर्कों को स्थानांतरित करने, और इसी तरह की सुविधा देता है।

    चेतावनी

    • उन लोगों पर ध्यान दें जिन पर आप अपने स्मार्टफोन को उधार देते हैं क्योंकि उनके पास एड्रेस बुक में संग्रहीत आपके दोस्तों की सभी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com