कैसे एक नवजात शिशु पोशाक

सबसे अधिक संभावना है कि इस तथ्य के बावजूद कि आप अपने सुंदर बच्चे के जीवन में अभी भी गायब हो गए हैं, आपको पहले से ही स्पष्ट पता है कि आप अस्पताल से घर लाने के लिए क्या पहनेंगे। एक बच्चा ड्रेसिंग के बारे में सोचकर एक अनुभवहीन माता-पिता के लिए मुश्किल हो सकता है हो सकता है कि आप परिवार और दोस्तों से कपड़ों की इतनी सारी चीज़ें प्राप्त करें। यद्यपि यह एक सुंदर इशारा और प्रशंसनीय विचार है, आप पाएंगे कि कुछ चीजें जरूरी नहीं हैं, या वे समय के लिए गलत आकार हैं। बच्चों के लिए उपयुक्त एक खोजने के लिए सभी संगठनों को जोड़ना तनावपूर्ण हो सकता है तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरल कदम हैं कि आपके पास अपने छोटे बंडल की पहली जरूरतों के लिए जगह है।

कदम

विधि 1
हर सीजन के लिए जरूरी खरीदें

शिशुओं को मौसम के दौरान कुछ जरूरी चीजों की जरूरत होती है, बस वयस्कों की तरह। जानें कि वे क्या हैं

चित्र एक बच्चा कदम 17 शीर्षक
1
सर्दियों के दौरान, यह stratifies जब ठंड आती है, वयस्क लोग एक टैंक टॉप, एक टी-शर्ट, एक जैकेट, एक स्कार्फ और एक टोपी पहन सकते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि छोटे बच्चे को समान परतों की आवश्यकता होती है।
  • बच्चे को कुछ ऐसा होना चाहिए जो उसके छोटे से सिर को गर्म करता है लेकिन बहुत तंग नहीं है एक जैकेट बस जरूरी है यदि सिर और हाथ गर्म होते हैं, तो शेष शरीर भी सही तापमान बनाए रखेगा
  • अपने हाथों को सुरक्षित रखने के लिए मिठाई की अच्छी जोड़ी में निवेश करें
  • जब आप बाहर से अंदर जाएं और इसे ठंडे हवा से बचाएं तो इसे लपेटने के लिए एक आवरण ले आओ।
  • छवि शीर्षक एक बच्चा कदम 13
    2
    गर्मी के दौरान सूरज से अपनी नाजुक त्वचा को सुरक्षित रखें सुंदर मौसम नवजात शिशु के कपड़े के बारे में धोखा दे सकता है क्योंकि आर्द्रता उसे दाने और गर्मी के स्ट्रोक को आसानी से विकसित करने में मदद कर सकती है।
  • जाँच करें कि आपके पास एक सूर्य टोपी है
  • बच्चों के लिए उपयुक्त एक अच्छा सनस्क्रीन का उपयोग करके इसे सुरक्षित रखें
  • गर्मियों के महीनों के दौरान बच्चे को कपड़े पहना महत्वपूर्ण है ताकि उनकी त्वचा सांस ले सकें। सुनिश्चित करें कि आप उस पर कुछ भी नहीं डालते हैं जो तार या भारी है इसके बजाय चौड़े और हल्के कपड़े चुनें हल्के रंगों के लिए ऑप्ट जो ऊष्मा के हिस्से को भी ब्लॉक करते हैं।
  • विधि 2
    सामान्य आइटम खरीदें कि बच्चे अक्सर उपयोग करेंगे

    कुछ प्रमुख नेताओं को वास्तव में एक नवजात के अलमारी में की जरूरत है सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उन्हें उपलब्ध कराते हैं क्योंकि आप अक्सर अपने बदले घर के बाद के दिनों में बारर्स और लगातार पेशाब के कारण अक्सर इसे बदल सकते हैं।

    चित्र एक बच्चा कदम 10 शीर्षक
    1
    8-10 यूनिवर्सल चौग़ा खरीदें वे एक अद्वितीय टुकड़ा हैं जो सिर से निकल जाते हैं और स्वचालित रूप से धन्यवाद बंद कर देते हैं। वे डायपर बदलने के लिए व्यावहारिक और आसान हैं
  • चित्र एक बच्चा कदम 8 शीर्षक
    2
    उन लोगों को प्राप्त करें जिनके पास स्वत: या एक ज़िप है आमतौर पर वे बहुत महंगा नहीं हैं उनके पास अच्छे पैटर्न हैं और डायपर के आसान बदलाव की अनुमति है।
  • चित्र एक बच्चा कदम 12 शीर्षक
    3



    जब आप बाहर होते हैं तो अपने सिर और पैरों को गर्म रखने के लिए मोजे और टोपी के जोड़े की एक जोड़ी खरीदें। यहां तक ​​कि सबसे पैरों को स्थिर कर सकते हैं क्योंकि एक नवजात शिशु के संचलन अभी तक अच्छा नहीं है।
  • ऐसे दिनों में जब बच्चा चौंकाएं जो पैरों को कवर भी नहीं पहनते हैं, को कवर के बजाय मोजे की आवश्यकता होगी।
  • शिशु कैप हल्के होते हैं और सिर को कवर किया जाता है, ओहोमिटिंग को टालना
  • विधि 3
    स्लीप के दौरान भी स्तिया कॉमोडो की जांच करें

    यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप अपने बच्चे को सो रहे हैं तो कुछ उपयुक्त पहना है। नवजात शिशु के तापमान में उतार-चढ़ाव होता है, खासकर जब वह रात में सोता है इन परिवर्तनों को पूरा करने के लिए उचित रूप से तैयार करने का प्रयास करें

    चित्र एक बच्चा कदम 6 शीर्षक
    1
    उसे एक ऐसी चीज पहनना चाहिए जो एक कवर के उपयोग के बिना उसे गर्म रखता है। नवजात शिशुओं के लिए कंबल की सिफारिश नहीं की जाती है, जो आसानी से दम कर सकते हैं और डेबिट इन क्राइब सिंड्रोम के खतरे में हैं। इसके अलावा, बच्चा रात के दौरान आगे बढ़ सकता है और खुद को पता चलता है, शरीर को हवा में छोड़कर। यदि आप कुछ परतों में कुछ गर्म डालते हैं तो आप हमेशा तापमान के अनुसार एक को निकाल सकते हैं।
  • बताएं कि छवि यदि आपका बच्चा एक स्वस्थ वजन है तो चरण 5 बुलेट 1
    2
    जब वह सोता है तो उसके सिर को कवर करने से बचें आप इसे घुटने और जल्दी से गरम होने के जोखिम को चला सकते हैं कुछ छोटी टोपी बच्चे को गला घोंट सकते हैं, इसलिए जब आप इसे सोते हैं तो इस क्षेत्र में इसे कवर करने से बचने के लिए बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक स्ैडल स्टेप 4
    3
    शिशुओं के लिए एक खास सो बैग खरीदें यदि यह सही आकार है तो वह उसे पालना में मौत सिंड्रोम से भी बचाएगा, उसका सिर और चेहरे का खुला होना चाहिए। नींद की थैली बच्चे को बहुत ज्यादा जाने से रोकता है और सोने के दौरान अपने पेट पर समाप्त होती है नींद के लिए बच्चे को पर्याप्त रूप से ड्रेस करें, भले ही सोने की थैली के अंदर। इस मामले में अब और परतों की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि सोने की थैली गर्मी रखती है।
  • छवि शीर्षक स्ैडल स्टेप 12
    4
    सोते समय सोने के लिए इसे लपेटने का प्रयास करें यह बैंड इसे लपेटने के लिए डिज़ाइन किया गया है जैसे कि आप एक आवरण के साथ, शरीर के किनारों पर हथियार रखते हैं। वे नींद के दौरान कवर के खतरे के बिना एक ही आराम प्रदान करते हैं हेडबैंड सोने की सहायता के लिए सहायता है और बच्चे के पीछे एक सुरक्षित नींद की गारंटी देता है। पट्टी को अपने सिर से दूर रखना याद रखें और बच्चा आराम से महसूस करेगा, गर्म रहना
  • टिप्स

    • हमेशा अपने बच्चे के शरीर के तापमान को बनाए रखें, खासकर जब आप इसे सोने के लिए पहनते हैं छोटे लोग इसे नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें बहुत गर्म महसूस न करें
    • जब आप शॉपिंग करते हैं तो इसे ज़्यादा मत करो बच्चे जल्दी उठते हैं और कपड़े उसके पास नहीं रहेंगे। यदि आप बहुत अधिक खरीदते हैं तो आप विकास के कारण भाग नहीं पहन सकते। विशेष अवसरों के लिए आवश्यक और कुछ ट्रेंडी आइटम सीमित।

    चेतावनी

    • परतों के साथ भी अतिरंजना नहीं करना महत्वपूर्ण है बच्चे जल्दी ही गर्मी करते हैं और जब वे बहुत सारे कपड़ों में लिपटे जाते हैं तो वे डेथ इन क्रैड सिंड्रोम के खतरे में होते हैं। अक्सर बच्चे की जांच करें और यदि आप देखते हैं कि यह बहुत ज्यादा पसीना शुरू करता है, कुछ परतें हटा दें और इसे ठंडा होने दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com